कैनस्टा कैसे खेलें

के लिए स्पेनिश शब्द से "टोकरी", कैनस्टा 2, 3 या अधिक सामान्यतः 4 खिलाड़ियों के लिए एक कार्ड गेम है। इसका जन्म 1 9 3 9 में उरुग्वे में जीन के एक प्राचीन रूप से हुआ, यह दक्षिण अमेरिका में फैल गया और संयुक्त राज्य अमेरिका में 1 9 48 में शुरू किया गया था "अर्जेंटीना रम्मी"। खेल, जो 50 के दशक में संयुक्त राज्य में लोकप्रियता के चरम पर पहुंच गया, ने कई बदलावों को जन्म दिया है। यहां मूल कैसास्ता गेम के नियम हैं।

कदम

भाग 1

मूल बातें
छवि कैनस्ता चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
प्रत्येक कार्ड का मूल्य जानें स्कोरिंग सिस्टम को समझने के लिए, आपको कार्ड का मूल्य पता होना चाहिए।
  • जोकर 50 अंक के लायक हैं
  • 2 और इक्के 20 अंक के लायक हैं
  • 8 से राजा तक कार्ड 10 अंक के लायक हैं
  • 4 से 7 के कार्ड 5 अंक के लायक हैं
  • तीन ब्लैक 5 अंक के लायक हैं
  • एक संयोजन का मान कार्डों द्वारा निर्धारित किया जाता है जो इसे लिखते हैं। एक संयोजन क्या है?
  • चित्र कैनस्टा चरण 2 नामक छवि
    2
    संयोजनों को लिखें एक संयोजन एक ही मूल्य के कार्ड (न्यूनतम 3) की एक श्रृंखला है। पहला संयोजन कम से कम 50 अंक होना चाहिए। एक बार जब पहले संयोजन गिरा दिया जाए, तो आप किसी भी प्रकार के संयोजन को छोड़ने के लिए स्वतंत्र हैं।
  • प्रत्येक संयोजन में कम से कम दो प्राकृतिक कार्ड (कोई जंगली या पागल, आदि) नहीं होनी चाहिए।
  • जंगली और 2 पागल हैं और किसी भी मान को मान सकते हैं (3 को छोड़कर)
  • 7 कार्ड की एक श्रृंखला एक है "कैनस्टा"। कम से कम 4 प्राकृतिक कार्ड मौजूद होना चाहिए। एक शुद्ध कैनस्टा में मैट नहीं है
  • चित्र शीर्षक कैनस्टा चरण 3
    3
    3 लाल रंग का लाभ उठाएं उन्हें बोनस कार्ड माना जाता है, जो श्रृंखला से 100 अंक देते हैं। यदि किसी खिलाड़ी के हाथ में लाल 3 है, तो उसे अपने मोड़ की शुरुआत में मेज पर छोड़ देना चाहिए, और मोड़ के अतिरिक्त डेक से दूसरे कार्ड को खींचना होगा। यदि कोई खिलाड़ी डेक से लाल 3 खींचता है, तो उसे इसे टेबल पर छोड़ देना चाहिए और दूसरा कार्ड खींचा जाना चाहिए। यदि वह नहीं करता है, तो उनकी टीम को 500 अंक के आधार पर दंडित किया जाएगा।
  • आप 3 लाल रंग के साथ संयोजन नहीं बना सकते।
  • छवि शीर्षक कैनस्टा चरण 4
    4
    बंद करना सीखें समापन हाथ समाप्त होता है ऐसा करने के लिए, आपको सभी कार्डों से छुटकारा पाना होगा (कम से कम एक कनास्टा बनाने के बाद) अगर आपके पास पार्टनर है, तो आपको पूछना चाहिए कि क्या आप बंद कर सकते हैं। अगर जवाब है तो "नहीं", हाथ जारी होना चाहिए।
  • यदि आप एक बार में बंद कर सकते हैं (एक ही बार में सभी कार्ड छुटकारा), तो करीब परिभाषित किया गया है "छुपा हाथ"। यह 200 अंक के लायक है, जबकि एक सामान्य समापन केवल 100
  • भाग 2

    खेलना
    चित्र कैनस्टा चरण 5 नामक छवि
    1
    जोड़े में विभाजित करें पुल के रूप में, एक डेक से एक यादृच्छिक कार्ड को ड्राइंग करके सभी का निर्णय लिया जा सकता है दो उच्चतम कार्ड खींचे जाने वाले दो खिलाड़ी टीम के साथी होंगे, साथ ही दो कार्ड जो सबसे कम कार्ड खींचेंगे। जो कोई भी सर्वोच्च कार्ड को सर्वोच्च में खींचता है वह डीलर होगा
  • चित्र कैनस्टा चरण 6 नामक छवि
    2
    प्रत्येक खिलाड़ी को 11 कार्ड वितरित करें आप दो डेक (दोनों वाइल्ड कार्ड के साथ) का उपयोग करेंगे। शेष 64 कार्ड डेक बनाएंगे।
  • चित्र कैनस्टा चरण 7 नामक छवि
    3
    डेक के शीर्ष कार्ड का पता लगाएं और इसे इसके आगे रखें यह कार्ड डिस्कार्ड ढेर का निर्माण करता है। उनके मोड़ पर खिलाड़ियों को ढेर से या ढेर ढेर से शीर्ष कार्ड खींचना होगा। अगर कोई खिलाड़ी डिस्कार्ड से चुनना चाहता है, तो उसे सभी कार्डों को उपस्थित करना होगा।
  • खेल के दौरान, आप उन कार्डों को पायेंगे जो आपके हित में रुचि रखते हैं। आपको यह फैसला करना होगा कि संपूर्ण डिस्कार्ड ढेर को जमा करना आपके लिए आवश्यक कार्ड के लायक है या नहीं।
  • यदि उल्टा कार्ड एक लाल 3 या पागल (एक वाइल्ड कार्ड या 2) है, तो आप को छोड़कर ढेर खींच नहीं सकते।
  • छवि शीर्षक कैनस्टा चरण 8
    4
    खेल मुड़ें, दक्षिणावर्त में जारी रहेगा। एक मोड़ के दौरान, खिलाड़ियों को डेक से खींचा जाना चाहिए या ढेर ढेर लेनी चाहिए, एक संयोजन बनाने के लिए कार्ड जोड़ना या त्यागने का प्रयास करें (जब तक खिलाड़ी के हाथ में अधिक कार्ड नहीं होते हैं)।
  • जैसा कि ऊपर चर्चा की गई है, एक संयोजन में एक ही मूल्य के 3 या अधिक कार्ड होते हैं (तीन राजा, तीन जैक, तीन 10, आदि)। एक संयोजन में 3 से अधिक कार्ड मैट (जंगली या 2) हो सकते हैं, और मैट संयोजन नहीं बनाया जा सकता है। 7 कार्ड का एक सेट कैनस्टा है - प्रत्येक टीम को कम से कम एक कैनस्टा पूरा करने से पहले पूरा करना होगा।
  • 3 रेड संयोजनों में शामिल नहीं किए जा सकते हैं, और 3 ब्लैक केवल एक साथ जुड़ सकते हैं - लेकिन केवल अगर यह खिलाड़ी को बंद करने की अनुमति देता है
  • खिलाड़ी केवल अपने स्वयं के या टीममेट संयोजनों में कार्ड जोड़ सकते हैं, उनके विरोधियों के नहीं।
  • एक खिलाड़ी डेक से एक कार्ड खींचने के बजाय हटाए गए ढेर ले सकता है केवल अगर वह स्टैक में पहले कार्ड का उपयोग कर सकता है जो बारी है
  • एक खिलाड़ी अगले खिलाड़ी को मोड़ के अंत में एक काला 3 या एक पागल एक को छोड़कर छोड़ने के ढेर को चुनने से रोक सकता है।
  • छवि कैनस्ता चरण 9 नामक छवि
    5
    प्रत्येक टीम के पहले संयोजन के कार्ड के कुल मूल्य का मूल्यांकन करें जैसा कि ऊपर बताया गया है, प्रत्येक कार्ड के पास स्कोर है पहला संयोजन 50 अंक के लायक होना चाहिए। खेल के दौरान, पहले संयोजन का मूल्य बढ़ता है।
  • अगर टीम का कुल स्कोर 0 से 14 9 5 अंक तक जाता है, तो प्रारंभिक संयोजन कम से कम 50 अंक के बराबर होना चाहिए। यदि कुल 1500 और 2 9 5 के बीच है, तो कम से कम 9 0 होना चाहिए। यदि कुल 3000 अंक से अधिक है, तो कम से कम 120 होना चाहिए। यदि बजाय एक टीम का एक नकारात्मक स्कोर है, तो न्यूनतम मान 15 हो जाएगा। केवल ढेर के शीर्ष कार्ड कचरे का, अगर यह पहली संयोजन बनाने के लिए एकत्रित किया जाता है, तो इसे आवश्यक स्कोर प्राप्त करने के लिए गिना जा सकता है। जब तक टीम पहले संयोजन के साथ नहीं खुलती है, तब तक उस टीम के खिलाड़ियों को ढेर ढेर से नहीं आकर्षित किया जा सकता है।
  • यदि कोई खिलाड़ी एक शुरुआती संयोजन को छोड़ देता है जो आवश्यक न्यूनतम स्कोर को पूरा नहीं करता है, तो उसे अपने हाथ में कार्ड वापस करना होगा और न्यूनतम स्कोर 10 अंकों से ऊपर होगा।
  • चित्र कैनस्टा चरण 10 नामक छवि
    6
    जब तक डेक समाप्त नहीं हो जाता है या जब तक सभी खिलाड़ी बंद नहीं करते तब तक खेलें रखें। अगर कोई खिलाड़ी बंद नहीं हुआ है और डेक समाप्त हो गया है, तो गेम जारी है यदि खिलाड़ियों में से एक को ढेर ढेर से शीर्ष कार्ड ले सकता है और इसे नए संयोजन या मौजूदा एक में उपयोग कर सकता है। कोई एकल कार्ड प्लेयर एक कार्ड के साथ एक छोड़ा ढेर ले सकता है।
  • चित्र कैनस्टा चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    7



    खेलने में सभी कार्डों की गणना करें संयोजन में उपयोग किए गए कार्ड के आधार पर प्रत्येक टीम स्कोर अंक अंक को 3 रेड, कैनस्टाज़ और क्लोजर से भी सम्मानित किया गया है। प्रत्येक हाथ के स्कोर को कुल स्कोर स्कोर करने के लिए जोड़ दिया जाता है।
  • प्रत्येक शुद्ध कैनस्टा (बिना मैट) 500 अंक के बराबर है, जबकि प्रत्येक अयोग्य कन्साटा (मैट के साथ) 300 के बराबर है।
  • एक खिलाड़ी जो एक बारी में बंद करता है 200 अंक कमाता है, जबकि एक खिलाड़ी जो कुछ पत्ते गिराए जाने के बाद बंद करता है, वह 100 अंक कमाता है।
  • 3 रेड प्रत्येक 100 अंक के लायक हैं - यदि एक टीम में सभी 4 रेड हैं, तो वह 800 अंक अर्जित करता है। यदि टीम के बजाय 3 रेड हैं, लेकिन कोई संयोजन नहीं है, तो उसे प्रत्येक 3 लाल के लिए 100 अंक का जुर्माना प्राप्त होता है
  • घटाना कार्ड के कुल मूल्य कुल स्कोर से खिलाड़ियों के हाथों में छोड़े गए
  • प्ले कैनस्ता चरण 12 नामक छवि
    8
    5000 अंक तक पहुंचने वाली पहली टीम खेल जीतती है यदि हाथ की समाप्ति पर कोई टीम 5000 अंकों तक नहीं पहुंच पाती है, तो दूसरा हाथ खेला जाता है।
  • भाग 3

    दो और तीन खिलाड़ियों के साथ कनास्टा
    चित्र कैनस्टा चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    दो खिलाड़ी केस्टा में, प्रत्येक खिलाड़ी को 15 कार्ड सौंपें। खेल के नियम समान ही हैं, अपवादों के अलावा उल्लेख किया गया है:
    • खिलाड़ियों को दो कार्ड प्रत्येक मोड़ आकर्षित करना चाहिए और एक को त्याग देना चाहिए।
    • खिलाड़ियों को बंद करने से पहले उन्हें दो खुदाई पूरी करनी होगी।
  • चित्र कैनस्टा चरण 14 नामक छवि
    2
    तीन खिलाड़ी कैनस्टा में, प्रत्येक खिलाड़ी को 13 कार्ड सौंपें। तीन खिलाड़ी कैनस्टा 4-खिलाड़ी केस्टा के समान नियमों का उपयोग करता है, या निम्न चरणों में वर्णित वेरिएंट्स।
  • छवि शीर्षक कैनस्टा चरण 15
    3
    सामान्य कैनस्टा के रूप में डेक बनाएं हालांकि, प्रत्येक दौर में खिलाड़ियों को दो कार्ड खींचने होंगे और एक को त्यागना होगा। छोड़ने वाले ढेर को इकट्ठा करने वाला पहला खिलाड़ी अकेले खेलता है, जबकि हाथों के अंत तक जोड़े में दूसरे दो खेलते हैं। यदि खिलाड़ियों में से कोई भी स्टैक एकत्र नहीं करता है, तो प्रत्येक अपने स्कोर को अलग-अलग गणना करता है। यदि एक खिलाड़ी को हटाए जाने के ढेर से पहले बंद कर दिया जाता है, तो वह खिलाड़ी केवल उसके अंक की गणना करता है और दूसरे दो जोड़े में।
  • अकेले खिलाड़ी अपने कार्ड और संयोजन से केवल अंक प्राप्त करता है, जबकि दो टीम के साथी जोड़े के स्कोर जोड़ते हैं
  • चित्र कैनस्टा चरण 16 नामक छवि
    4
    7500 अंक तक पहुंचने वाला पहला खिलाड़ी जीतता है।
  • भाग 4

    रणनीति
    चित्र शीर्षक कैनस्टा चरण 17
    1
    त्यागें ढेर पर नज़र रखें। यह जानना महत्वपूर्ण है कि कब और कितने कार्ड उपलब्ध हैं, जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ कार्य करना चाहिए या कब करना चाहिए। खेल के दौरान, आप देखेंगे कि आपके विरोधियों ने कौन सी कार्ड छोड़ेगी - यदि आप एक मूल कार्ड को छोड़ देते हैं, तो वे शायद अपना कदम उठाएंगे।
    • अगर छोड़े गए ढेर कम कार्ड से भरा हुआ है, तो आपको इसे नहीं लेना चाहिए। वे कुछ बिंदुओं के लायक हैं और इसलिए इसके लायक नहीं हो सकता है
    • आप हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी को त्यागने के लिए मजबूर कर सकते हैं, ऐसा बोलने के लिए। यदि आपके पास एक ऐसा कार्ड है जो आपको पता है कि आपके गेम के लिए महत्वपूर्ण है, तो इसे त्यागें क्या वह मोटे तौर पर बेकार कार्डों का विशाल ढेर का विरोध करने में सक्षम नहीं होगा? शायद नहीं।
  • चित्र शीर्षक कैनस्टा चरण 18
    2
    थोड़ी देर के लिए 2 और जोकर रखें। वे उत्कृष्ट कार्ड हैं, जो कई बिंदुओं के लायक हैं। लेकिन यदि हाथ के अंत में पहुंच जाता है, तो आखिरी चीज आपको करना चाहिए जो आपके हाथ में है यदि आप उन्हें ड्रॉप नहीं करते हैं तो वे आपको कई बिंदुओं पर चार्ज कर सकते हैं। अगर आप उन्हें खेल सकें तो आप अपने हाथ खा लेंगे
  • यदि आपको लगता है कि आपका प्रतिद्वंद्वी बंद होने वाला है (या यदि डेक के अंत निकट है), मैट से खुद को मुक्त करें सैकड़ों अंकों का भुगतान करने के बजाय आप तुरंत संयोजन कर सकते हैं। बेशक, यह एक कारण है कि छिपा हुआ बंद इतना शक्तिशाली है।
  • चित्र कैनस्टा चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जितनी जल्दी हो सके संयोजन ड्रॉप न करें। आप गर्व महसूस कर सकते हैं और उन बिंदुओं को दिखाना चाहते हैं जो आप कर रहे हैं, लेकिन यह सबसे अच्छी रणनीति है अस्वीकार करने वाले कार्ड का मतलब है कि आपके हाथ का अनावरण करना - आपका विरोधी समझ जाएगा कि आपके गेम के लिए कौन से कार्ड उपयोग किए जाते हैं। आश्चर्यजनक हमले कैन्सटा में हमेशा सर्वश्रेष्ठ होते हैं
  • इस तरह, आप मैट का उपयोग करने से भी बचेंगे, जब ज़रूरत नहीं होगी। अन्य खिलाङी जल्दी या बाद में आपके द्वारा आवश्यक कार्ड छोड़ देंगे और आप उन्हें अन्य संयोजनों में उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र कैनस्टा चरण 20 नामक छवि
    4
    यदि प्रतिद्वंद्वी ने छोड़ दिया ढेर लिया है, तो जितनी जल्दी हो सके बंद करें। यदि एक प्रतिद्वंद्वी ने डिस्कार्ड एकत्र किया है और 25 कार्ड हाथ में हैं, तो आपको इस स्थिति का लाभ उठाना होगा और प्रतिद्वंद्वी अपने हाथ का भुगतान करने के लिए करीब होना चाहिए।
  • याद रखें कि बंद करने में सक्षम होने के लिए एक कनास्टा होना आवश्यक है
  • टिप्स

    • कैनस्टा के कई रूप हैं इनमें से अधिकांश लोग उस क्षेत्र से अपना नाम लेते हैं, जिसमें उनका जन्म हुआ, जैसे बोलीवियन कैनस्ता, ओक्लाहोमा या ब्राजीलियाई कई बदलाव आप एक ही सूट के आकार के आकार के संयोजन (उदाहरण के लिए 4-5-6) बनाने के लिए अनुमति देते हैं। कुछ मामलों में 7 कार्डों का क्रम कहलाता है "साम्बा"।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 2-4 खिलाड़ी
    • कार्ड के दो डेक, जोकर के साथ (वेरिएंट के लिए तीन डेक जिनमें स्केल कार्ड संयोजन शामिल हैं)
    • स्कोर के लिए नोटबुक और पेंसिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com