कॉस्प्ले कैसे बनाएं

Cosplay को प्रतिबद्धता की आवश्यकता है, लेकिन जब आप सड़क पर चलते हैं या एक सम्मेलन में भाग लेते हैं, तो गर्व से अपने शानदार संगठन को दिखाने के लिए हर एक प्रयास इसके लायक है कई लोग मानते हैं कि कॉस्प्ले कॉमिक बुक मेले में एनीम या मंगा के चरित्र के रूप में तैयार करता है, लेकिन सच्चाई यह है कि आप किसी भी पात्र का चयन कर सकते हैं (यहां तक ​​कि किसी फिल्म से संबंधित हो या उदाहरण के लिए एक टीवी शो) वास्तव में दर्जी बना आपके लिए और इस अभ्यास को एक कला बनाओ!

कदम

छवि का शीर्षक Cosplay चरण 1
1
शुरू करने के लिए, तय करें कि आप कौन बनना चाहते हैं क्या आप बस एक पोशाक को शहर के चारों ओर मजा करने के लिए पहनना चाहते हैं या कॉमिक्स और एनीमे मेले या किसी अन्य बड़ी घटना में पहनना चाहते हैं? इस कॉस्प्ले साथ पहली बार कर रहे हैं, हालांकि, आप एक सरल dall`outfit चरित्र का चयन करने, चाहता हूँ अगर आप अजीब लगता, संभव परेशानियों या लागत और प्रयास आप इसे ऐसा करने के लिए क्या करना है कोई आपत्ति नहीं है, तो अच्छी तरह से हिम्मत करते हुए। उत्तरार्द्ध मामले में, कोई भी पोशाक ठीक हो जाएगा, भले ही अधिक विशिष्ट लोगों को ध्यान आकर्षित करने की संभावना अधिक हो।
  • कोस्प्ले चरण 2 नामक छवि
    2
    तय करें कि आपका वेशभूषा कैसे प्राप्त करें अपने बजट और आपके द्वारा उपलब्ध समय पर विचार करें यदि आप जल्दी में हैं, तो खरोंच से पोशाक को सिलाई करना सबसे अच्छा विचार नहीं है। इसे इंटरनेट पर ख़रीदना या उसे सीमस्ट्रेस से कमीशन करना बहुत तेज है ध्यान रखें कि आपको श्रृंगार जोड़ने और सही केश बनाने की ज़रूरत है (यह आपके प्राकृतिक बाल या विग होना चाहिए), और यह त्वरित प्रक्रिया नहीं है
  • छवि का शीर्षक Cosplay चरण 3
    3
    यदि आप अपने cosplay के लिए सही चरित्र चुना है और खुद को पोशाक बनाने का फैसला किया है, तो एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु उन चरणों की सूची बनाना है जिन्हें आप का पालन करने की आवश्यकता होगी, वही पता है जो आप चाहते हैं और आपको जो कुछ भी ज़रूरत है वह खरीद लें। उदाहरण के लिए, यदि आपका चरित्र एक जैकेट और पैंट पहनता है, तो वह कौन से रंग है? कपड़े किस तरह का? क्या कपड़े चौड़े या संकीर्ण हैं?
  • छवि का शीर्षक कॉस्प्ले चरण 4
    4
    इसे खरीदने के बावजूद, आपको बाल, मेकअप और शायद लेंस से संपर्क करना होगा। हेयरस्टाइल, बालों का रंग और अपने चरित्र के चेहरे के आकार का अध्ययन करें क्या आपको विग की आवश्यकता है? क्या हेयरस्टाइल चुनने के लिए? किस तरह का श्रृंगार सबसे अच्छा फिट बैठता है और आप अपने चेहरे की उपस्थिति को कैसे बदल सकते हैं, इसके बारे में और अधिक देखने के लिए? क्या आपको रंगीन संपर्क लेंस की आवश्यकता है? यदि आप अपना संपर्क लेंस नहीं डाल सकते हैं या यह आपको आंख को छूने की तरह महसूस करता है, चिंता न करें, बल्कि वेशभूषा के अन्य भागों पर ध्यान दें। मेकअप के साथ चेहरे के आकार को बदलने या संलग्न ट्यूटोरियल को देखने के बारे में पढ़ने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है। और सामान मत भूलना!
  • कोस्प्ले चरण 5 नामक छवि
    5
    ध्यान से विभिन्न कोणों से चरित्र को देखकर बहुत उपयोगी हो सकता है। यह आवश्यक है कि एपिसोड को शामिल करता है, पहली बार या जब यह अंततः लड़ाई करता है। यह आपको सामान्य अवलोकन करने की अनुमति देता है और इसके बारे में अधिक जानने के लिए विवरणों में जाने की अनुमति देता है कि यह कैसा दिखता है। इस सलाह के बाद एक स्केच बनाओ, शीट पर अपना मापन लिखें और यह जानने की कोशिश करें कि कपड़े का माप क्या होना चाहिए। यदि चरित्र में सहायक उपकरण हैं, जैसे कि एक हथियार या बैग, इसमें स्केच में ये आइटम भी शामिल हैं
  • कोस्प्ले चरण 6 नामक छवि
    6
    निर्धारित करें कि पोशाक बनाने के लिए आपको कितना समय (और पैसा) खर्च करना चाहिए अधिक कठिन और विस्तृत संगठन है, जितना अधिक समय आपको इसे बनाने की आवश्यकता होगी। अपने आप को और अधिक समय दें यदि आपको लगता है कि आपको इसकी आवश्यकता है और यथार्थवादी होने का प्रयास करें। साथ ही, किसी भी त्रुटि को ठीक करने के लिए अतिरिक्त समय की गणना करें। एक अपूर्ण पोशाक के साथ खुद को खोजने से पहले सब कुछ तैयार करना बेहतर होता है आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसे करने का क्रम तय करें। यदि आप निष्पक्ष के भीतर पोशाक खत्म नहीं करते हैं, चिंता न करें: बल्कि सामान्य रूप से तैयार हो जाओ और यदि आप अपने खुद के चरित्र के कुछ cosplayer देखते हैं, सलाह के लिए उसे पूछो!



  • कोस्प्ले चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    श्रृंगार, आवेदन और संपर्क लेंस और बाल स्टाइल (या विग) को हटाने के साथ अभ्यास प्राप्त करें। इसे अच्छे परिणाम प्राप्त करने में समय लगेगा, इसलिए धैर्य रखें और विभिन्न तरीकों और उत्पादों का प्रयास करें।
  • कोस्प्ले चरण 8 नामक छवि
    8
    सब कुछ तैयार हो जाने के बाद, संगठन पहनें और इसे दर्पण करें। क्या आप सवाल में चरित्र या व्यक्ति की तरह दिखते हैं? यदि नहीं, तो समझने की कोशिश क्यों करें और परिवर्तन करने के विकल्प पर विचार करें। यदि आप चरित्र की तरह दिखते हैं और आप क्या बदल सकते हैं, तो एक दोस्त या किसी अन्य विश्वसनीय व्यक्ति से पूछना एक अच्छा विचार है। सही ईमानदारी, उन्हें याद दिलाना है कि यही कारण है कि आप उससे पूछ रहे हैं।
  • Cosplay चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    जब आप कॉस्प्ले करते हैं तो अपने बारे में सुनिश्चित करें कृपया ध्यान दें कि लोग भी फोटो मांगने में सक्षम होंगे, इसलिए शर्मीली मत बनो! यदि आप चाहें, तो आप चरित्र द्वारा अक्सर ली गई चीज का अभ्यास कर सकते हैं। आप अपने पैदल चलने, बोलने, उसका रवैया और आवर्ती उद्धरण या वाक्यांशों का अध्ययन भी कर सकते हैं और उसकी नकल करने का प्रयास कर सकते हैं। लेकिन यह पूरी तरह से वैकल्पिक है।
  • छवि का शीर्षक Cosplay चरण 10
    10
    अपनी भव्य शुरुआत करो! चाहे आप बाहर जाने के लिए या किसी पार्टी या निष्पक्ष जाने के लिए खुद को छिपाने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप अपने cosplay के साथ मज़ा है!
  • छवि शीर्षक से कोस्प्ले चरण 11
    11
    का आनंद लें! यदि आप मज़ा नहीं कर रहे हैं, तो यह cosplay करने का सही तरीका नहीं है!
  • टिप्स

    • एक चरित्र चुनें जिसे आप नफरत नहीं करते
    • यदि आप एक ऐसे चरित्र को cosplay करना चाहते हैं, जो बहुत अधिक नहीं दिखता है, तो आपको चिंता नहीं करनी चाहिए, यह छद्म सही नहीं होना चाहिए।
    • यदि आपको कोई कपड़ा नहीं मिलता है, तो इसी तरह का उपयोग करें! पोशाक निर्माण का आनंद लें! बस याद रखें कि अगर यह पोशाक कपास के समान एक कपड़ा है, तो इसे साटन या रेशम के साथ नहीं बदलें, अन्यथा, इसकी उपस्थिति कम से कम अजीब होगी आप सलाह के लिए एक ड्रेसमेकर से पूछ सकते हैं
    • याद रखें कि सामान आमतौर पर हमेशा अपने हाथ में ले जाना पड़ता है, इसलिए भी सबसे हल्का वस्तु दिन के दौरान बोझ बन सकती है।
    • आप किसी के लिए पोशाक बनाने के लिए कह सकते हैं, इसलिए एक कमीशन के लिए चुनिए। उदाहरण के लिए, यदि आप मारिया को एक cosplay पोशाक के लिए एक्स यूरो की राशि के साथ भुगतान करते हैं, तो यह एक कमीशन है। अलग-अलग दर्जे के अलग-अलग क्रम मोडों की विशेषता है। कुछ पोशाक पोशाक करेंगे, बशर्ते आप एक या अधिक संदर्भ छवियाँ और आपके माप प्रदान करें। अन्य केवल कुछ वेशभूषा बनाते हैं और ऐसे अन्य लोग भी हो सकते हैं जो केवल एक पोशाक या केवल एक प्रकार की पोशाक (स्कूल वर्दी, किमोनो, आदि) कर सकते हैं।
    • जब आप एक विचित्र केश विन्यास के साथ एक चरित्र cosplay, सुनिश्चित करें कि विग मजबूर है ताकि आप एक सम्मेलन के बीच पर्ची नहीं है।
    • यदि कोई किरदार आम कपड़ों पहनता है, जैसे कि पुरुषों के सूट को लाल रंग के बंधन से बंधे नहीं हैं, तो इस पोशाक को सीवेन करने की कोशिश न करें (जब तक आप चाहें नहीं), कम कीमत वाले स्टोर पर जाएं और इन कपड़ों के सामान पाएं: आप बहुत कम भुगतान करेंगे और आप समय बर्बाद नहीं करेंगे। कम आपको करना है, बेहतर है
    • एक निश्चित चरित्र की तरह दिखने के लिए ज़्यादा जोर न दें यदि आपकी पोशाक बहुत अच्छी नहीं है और लोग आप का मज़ाक उड़ाते हैं, चिंता न करें, क्योंकि आप जानते हैं कि आपने ऐसा करने के लिए समय, प्रयास और धन समर्पित किया है, इसलिए आपको इसके बारे में गर्व होना चाहिए! यदि आप चरित्र को वापस लेना चाहते हैं, तो आप अगले सम्मेलन का इंतजार करते हुए आप कॉस्ट्यूम में सुधार कर सकते हैं, शायद नई सामग्रियों की कोशिश कर रहे हैं।
    • एक चरित्र या एक व्यक्ति चुनें जिसे आप वास्तव में पसंद करते हैं और जिनके साथ आप आसानी से महसूस करते हैं आप पोशाक बनाने के बीच में अपनी पसंद को पछतावा नहीं करना चाहते, है ना?

    चेतावनी

    • लोग आपके साथ चित्र लेना चाहते हैं, विशेष रूप से छोटे बच्चों और अगर आपकी कॉस्प्ले सुंदर है या जानवर की तरह दिखती है। यह शर्मीले लोगों को बहुत आश्चर्यचकित कर सकता है, इसलिए यदि पोशाक में एक मुखौटा शामिल है या चेहरे को कवर किया गया है, तो इससे कम दुस्साहसी में मदद मिल सकती है अपने आप पर ध्यान आकर्षित करने के लिए तैयार है, आप जो वेशभूषा पसंद करते हैं उसका हिस्सा बताने के लिए याद रखें और कभी भी नहीं भूलें कि जब कोई आपके साथ चित्र के लिए कहता है, तो आपको यह नहीं कहने का अधिकार है, लेकिन यह आपको असहज बनाता है।
    • अंतिम क्षण में एक cosplay मत करो, या आप इसे पछतावा होगा सम्मेलनों में पहले से ही बहुत थका हुआ है, आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं वह मेले के दिन सुबह तक पोशाक को पूरा करने के लिए जाग रही है।
    • यदि आप एक सम्मेलन में खुद को एक कॉस्प्ले गौण खरीदते हैं या बनाने के लिए, उस मेले के सभी सुरक्षा नियमों की समीक्षा और सावधानी से पालन करना सुनिश्चित करें जो आप भाग लेना चाहते हैं उदाहरण के लिए, सबसे वास्तविक धातु की वस्तुओं, जैसे तेज लेख जो कि किसी को मार सकते हैं या किसी को काट सकते हैं, और चलती भागों के साथ खिलौना बंदूकें स्वीकार नहीं की जाती हैं। जब संदेह होता है, तो वस्तु में एक तस्वीर ले लीजिए और इसे उन लोगों को भेजो जिन्हें जानना जरूरी है कि क्या इसे स्वीकृत किया जा सकता है और सुरक्षा गार्ड को पता है कि जब आप मेले में आएंगे तो आपके साथ क्या ला रहे हैं।
    • अपने चरित्र के बारे में पूछें और एपिसोड का अनुसरण करें (विशेष रूप से वे जो दिखाई देते हैं!) आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं, किसी के लिए आपसे अपने चरित्र के बारे में बात करने के लिए दृष्टिकोण करें और फिर पता करें कि आप इसके बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं।
    • यदि आप एक cosplay करना चाहते हैं, पर गर्व होने के लिए एक पोशाक बनाने के लिए आवश्यक समय और धन की गणना। कई प्रशंसकों का मानना ​​होगा कि एक आकर्षक पोशाक पात्र के लिए अपमान है, इसलिए सटीक होने के लिए शोध करें और सिलाई मशीन के साथ अपने कौशल को लागू करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com