पोर्ट्रेट को कैसे पेंट करें

एक तस्वीर एक दोस्त या पालतू जानवर की एक सुंदर याददाश्त हो सकती है लोगों या जानवरों के चित्रों को चित्रित करना सीखना एक ऐसा कौशल है जो, यदि ठीक से विकसित हो, तो एक अच्छी अतिरिक्त आय बन सकता है। चित्रकला बनाना सबसे प्रतिभाशाली कलाकारों के लिए एक चुनौती है। जॉन गायक सार्जेंट, प्रसिद्ध एडुआर्डा उम्र के चित्रकार, उनकी रेखा के लिए जाने जाते थे "एक चित्र एक व्यक्ति की छवि है जो उसके मुंह में कुछ गलत है"! धीरज रखो, और हर दिन अभ्यास करें!

सामग्री

कदम

चित्र पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 1
1
यदि आपने कभी कोई चित्र नहीं खींचा है, तो वान गाग के रूप में करें: अपने आप को आकर्षित! कागज, या यहाँ तक कि जेरोक्स कागज एक ठोस धुरी से जुड़ी ड्राइंग का एक आधार का उपयोग करना, एक हल्के गिनती या लकड़ी का कोयला का एक टुकड़ा (यहां तक ​​कि एक नरम पेंसिल काम हो जाएगा) और एक दर्पण, दर्पण के सामने बैठ जाओ और अपनी उपस्थिति का अध्ययन । कार्य क्षेत्र को व्यवस्थित करें ताकि एक तरफ से हल्का हो। यदि आप अपने दाहिने हाथ का उपयोग करते हैं, तो रोशनी बाईं ओर से आती है, और ऊपर से थोड़ा ऊपर आनी चाहिए
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने सिर से बड़े पेपर का एक टुकड़ा खोजें ताकि डिज़ाइन चित्र के रूप में एक ही आकार के हो, इस मामले में अपने आप को। अपने सिर को अभी भी रखें जैसे कि आप आकर्षित करते हैं पेपर को देखने के लिए अपनी आँखें, न अपने सिर का प्रयोग करें अपने सिर को एक तरफ से अलग न रखें कलाकारों का उपयोग करने वाले विभिन्न दृष्टिकोण हैं मैं अपने पसंदीदा चित्रकार रिचर्ड श्मिट के साथ शुरू करना चाहूंगा: अपनी आँखों में से केवल एक को देखो इसे ध्यान से अध्ययन करें आप पहली बार आंख को आकर्षित कर सकते हैं और उसके चारों ओर सब कुछ कर सकते हैं, अनुपात की तुलना करें और ध्यान से मापें।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 3 नामक छवि
    3
    कम पलक के संबंध में ऊपरी पलक को देखो। क्या नेत्रगोलक के ऊपर एक प्रमुख गुना है? भौहें मोटी या पतली, धनुषाह या सीधे या ढलान हैं? पेपर पर एक अंडाकार बहुत हल्का बनाएं जिससे आपके बाईं आंख के अनुपात और आकार के बारे में हो।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 4 नामक छवि
    4
    अब अपने सिर, बालों या अपनी गर्दन के बाकी हिस्सों के बारे में चिंता न करें, लेकिन बाद में उन्हें आकर्षित करने के लिए कागज पर जगह छोड़ दें। यदि आप सीधे आईने में दिखते हैं, तो पहली बार चेहरा आकर्षित करना आसान है। अधिकांश चेहरे काफी सममित हैं, लेकिन पूरी तरह से नहीं। दाहिनी आंख से बाईं ओर आंखों को ध्यान दें। माप के आधार इकाई के रूप में आंख चौड़ाई का उपयोग करना, आंखों के बीच अंतरिक्ष के परिमाण का आकलन करने और ध्यान से रूपरेखा, पलक और बाईं आंख आईरिस ले जाती है, तो आँख के बीच की जगह के निशान और फिर ड्रॉ रूपरेखा और सही आंख के कुछ विवरण। आइब्रो की दिशा और चौड़ाई खींचना
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आंखों के बीच उस स्थान के केंद्र से शुरू होने और ठोड़ी के निचले हिस्से तक पहुंचने के बाद बहुत हल्के सीधी रेखा को आरेखित करें, फिर हेयरलाइन तक जाएं यह सममित डिजाइन रखने में मदद करेगा।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 6 नामक छवि
    6
    आंख की चौड़ाई की इकाई को मापें और इस दूरी की तुलना में एक आँख के अंदरूनी कोने और नाक के निचले हिस्से के बीच की दूरी की तुलना करें। नाक के नीचे एक छोटी, हल्की रेखा बनाएं। आंख की चौड़ाई को नाक की चौड़ाई से तुलना करें। रेखा के दोनों किनारों पर एक चिह्न बनाओ, नाक की चौड़ाई का संकेत। फिर नाक के निचले हिस्से और होंठ के बीच की दूरी की तुलना करें। अनुपात की जांच रखें! इन अनुपातों को सीधे रखते हुए एक अच्छा चित्र बनाने में मदद मिलेगी।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 7 नामक छवि
    7
    गायों की चौड़ाई की दर का मूल्यांकन करें और उन्हें इंगित करने के लिए एक हल्का निशान बनाएं, फिर बग़ल में कानों को ले जाएं। कान आकर्षित करने के लिए एक बहुत जटिल चीज है, और हर व्यक्ति के लिए पूरी तरह से अद्वितीय है। कान का ऊपरी भाग आमतौर पर भौहों के स्तर के आसपास स्थित होता है, लेकिन फिर से, ड्राइंग से पहले सावधानी से देखें हर व्यक्ति का चेहरा अद्वितीय है!
  • चित्र पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 8
    8
    ठोड़ी और मेम्बिबल की विशेषताएं दर्शाता है।



  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    बाल की ऊंचाई और चौड़ाई को इंगित करता है, और बाल की चमक को ध्यान में रखते हुए, समोच्च ध्यान से खींचना विवरण के बारे में चिंता मत करो! जब आप किसी के बालों को देखते हैं, तो आप रंग और आकार को देखते हैं, न कि व्यक्तिगत बाल। यह आपके डिजाइन में समान होना चाहिए।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    जब आपने अनुपात खींचा है, तो अपने विषय में प्रकाश और अंधेरे के क्षेत्रों को देखें। आकार की भावना प्राप्त करने के लिए छाया में गहरे रंग के कुछ क्षेत्रों को रखें। गहरा क्षेत्रों पर पहले ध्यान दें - आमतौर पर परितारिका। आईरिस वक्र के लिए सफेद छोड़ दें ध्यान दें कि नेत्रगोलक घुमावदार है और आंखवाले की एक तरफ छाया में थोड़ा सा है। महत्वपूर्ण बिंदुओं के अनुपात और स्थिति को ध्यान से देखें।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    आँखों के ऊपरी और निचले पलकों के आकृति और अनुपात को नोट करें आंखों के बारे में चिंता मत करो - उन्हें बाद में एक अंधेरे रेखा से सूचित किया जा सकता है
  • पेंट ए पोर्ट्रेट स्टेप 12 नाम की छवि
    12
    खोपड़ी और त्वचा धीरे-धीरे घटता है कि चेहरे और जबड़े, कक्षाओं, आँखों के ऊपर खोपड़ी के हिस्से के पक्षों को शामिल किया गया छायांकन का आकार यह संकेत है, तो बाल बड़े पैमाने में सबसे स्पष्ट क्षेत्रों में से कुछ को पहचानती है।
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    धीरे-धीरे नाक के अंधेरे पक्ष को छायादार करें और इसे विशेष रूप से टिप के अनूठे आकार पर कब्जा करने की कोशिश करें यह चेहरे का एक और विशेषता बिंदु है
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    ऊपरी होंठ के दो हिस्सों और उस तरफ छाया और ऊपरी होंठ के गहरे रंग की ओर, जो मुंह के कोने की तरफ जाता है, के बीच के बीच के कान को नोट करें।
  • चित्र पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 15
    15
    मुंह और छाया पर हल्की और छाया के क्षेत्रों को ध्यान से देखें - फिर, निचले होंठ के नीचे का क्षेत्र। निचले होंठ छाया काटता है, लेकिन बहुत अधिक आकर्षित नहीं होता है अंत में, जबड़ा के अंधेरे पक्ष को इंगित करें, यह यथार्थवादी बनाने के लिए थोड़ा सा छिद्र के साथ गर्दन को इंगित करें और रबर के कोने से बालों में कुछ पंक्ति को झुकाता है। आप समाप्त कर चुके हैं! लेकिन अभी तक मत रोको! अभ्यास जारी रखें! आप केवल सुधार करेंगे!
  • पेंट ए पोर्ट्रेट चरण 16 नामक छवि
    16
    फोटो से आकर्षित मत करो! जब तक आप इसे आसानी से नहीं कर सकते, तब तक स्वयं-पोर्ट्रेट बनाने के लिए जारी रखें, इसलिए मैंने एक मित्र को आपके लिए एक घंटे या उससे अधिक समय के लिए खड़ा करने के लिए कहा। आप टीवी देख सकते हैं, जिसे आप अपने पीछे रख सकते हैं। या उसे एक किताब पढ़नी चाहिए लेकिन उनकी आंखें नीचे दिखाई देंगी और आप की ओर नहीं। असली दृश्यों को आकर्षित करना हमेशा फोटो से ड्राइंग से बेहतर होता है, खासकर शुरुआत में फोटोग्राफ़ी छवि में सभी विवरण या सूक्ष्म विविधताओं को प्रदर्शित नहीं करती है जो एक अच्छे चित्र के लिए आवश्यक हैं।
  • टिप्स

    • किसी चेहरे को अलग-अलग हिस्सों के सेट के रूप में नहीं देखना चाहिए, लेकिन एक पूरे के रूप में यदि आप खोपड़ी के आकार और अनुपात को अच्छी तरह से आकर्षित करते हैं, तो आप पहले से ही तीन तिमाहियों के काम कर रहे हैं!
    • अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com