कैसे एक मानव चेहरा आकर्षित करने के लिए

प्राचीन काल से मनुष्य मानव चेहरे का सार पर कब्जा करने की कोशिश में लगे हुए हैं। जबकि हमारे शरीर कला के कार्यों के लिए गतिशीलता जोड़ते हैं, चेहरे अभिव्यक्ति से भरा होता है और हमारे भीतर ही हमारे अस्तित्व की प्रामाणिक आत्मा होती है। एक बुनियादी मानव चेहरे को आकर्षित करने के लिए सीखने से यह सब शुरूआत करने में सक्षम होने के नाते। जहाँ तक आप जा सकते हैं, यह आपके लकड़ी का कोयला या आपके रंग-रंगीन उंगलियों पर निर्भर करेगा। यहां कैसे शुरू किया जाए

कदम

1
शीर्ष पर एक थोड़ा व्यापक अंडाकार बनाएं अनुलंब रूप से, चित्रा के केंद्र के साथ, एक लाइट लाइन पर ट्रेस करें और फिर ऊपर और अंडाकार के आधार के बीच क्षैतिज रेखा आरे। यह रेखा आपको आंखों की स्थिति देगा। तुरंत नीचे अंतरिक्ष को विभाजित करें और क्षैतिज रेखा खींचें। यह एक मध्यम-लंबाई नाक का आधार होगा। तिहाई में नीचे की जगह को विभाजित करें आप ऊपरी तीसरे के ऊपर मुंह खींचेगे, शेष ठोड़ी होगी
  • 2
    पहली क्षैतिज रेखा पर (शीर्ष से शुरू) बादाम के आकार में दो आंकड़े आकर्षित करें: ये आंखें हैं I इस रेखा के साथ, एक शारीरिक रूप से सही चेहरे पर, पांच आँखें हो सकती हैं इन आंखों की लंबाई काल्पनिक लोगों को वास्तव में तैयार की गई दोनों के बीच फिट होना चाहिए, जो कि, दूसरी और चौथी बाएं से शुरू होता है। अधिकांश आंखों के अंदरूनी कोने नीचे नीचे जाता है, जबकि बाहरी कोने नीचे या ऊपर की तरफ, जैसा उपयुक्त हो सकता है। हमारे मामले में बाहरी कोने थोड़ा ऊपर की तरफ बढ़ेगा, जिससे कि निचली पलक का वर्णन करने वाली रेखा पक्षों पर "एस" की तरह दिखती है
  • 3
    उस पंक्ति के साथ जो केंद्र को खड़ी कर देता है एक नाक खींचना. नाक आँखों के बीच और नाक के क्षेत्र में व्यापक है। ध्यान दें कि कैसे नाक की नोक नीचे की ओर घट जाती है हम में से प्रत्येक की नाक अद्वितीय है और अगर आप किसी व्यक्ति की नाक पर भरोसेमंद तरीके से कब्जा करके एक चित्र लेते हैं, तो आपका डिज़ाइन इस पर लाभ उठाएगा।
  • 4
    ऊपरी क्षैतिज रेखा पर लौटें इस के प्रत्येक किनारे पर कान आते हैं। ध्यान दें कि कैसे कान अधिक से अधिक निकला हुआ है और वे भाग के करीब आते हैं। कुछ लोब संलग्न हैं और अन्य अलग हैं कान आकर्षित करने के लिए काफी जटिल हैं शुरुआती सरल दोषों में, कम से कम जब तक आपके पास कोई विचार नहीं होता है कि वे कैसे तैयार होते हैं।
  • 5
    मुंह जोड़ें. एक फ्लैट वी आकार बनाएं, जो निचली रेखा से नीचे आता है। यह निचले होंठ का अंतर्निहित हिस्सा होगा। विस्तृत, नाजुक एम-आकार के साथ इस रेखा से जुड़ें: ऊपरी होंठ के ऊपर। होंठ और उनके अनुपात के बीच की जुदाई को परिभाषित करने के लिए दोनों के बीच एक थोड़ा एम आकार आरे। अपने मुंह को उच्च या निम्न स्थानांतरित करना और अपने होंठ के अनुपात को बदलने से आप चेहरे की उपस्थिति को बदलने में मदद कर सकते हैं जिसे आप चित्रित कर रहे हैं।



  • 6
    बाल निकालें. बालों को आकर्षित करना कठिन है, लेकिन ट्रेसिंग लाइनों के साथ शुरू होता है (याद रखें कि हम लाइन ड्राइंग के बारे में बात कर रहे हैं)। बाल सीधे हैं? फिर समानांतर रेखाएं खींचें जो सिर के चारों ओर वक्र हैं। क्या आपके बाल घुंघराले हैं? वक्रित लाइनों का उपयोग करें नोटिस कैसे घुमावदार बाल समांतर tufts के tangles में व्यवस्थित कर रहे हैं।
  • 7
    अपनी गर्दन खत्म करो गर्दन आपके विचार से बड़ा है इसकी तरफ जबड़ा लाइन के शीर्ष से शुरू होती है और वक्र से उतरती है।
  • 8
    एक कॉलर या किसी प्रकार की नीलामी जोड़ें। आप एक शर्ट, एक जैकेट, एक कछुए स्वेटर जोड़ सकते हैं, या आप कुछ भी नहीं डाल सकते। आपके द्वारा जोड़ा जाने वाला परिधान आपके डिजाइन को समय और स्थान का विचार देगा।
  • 9
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • अपने काम की अन्य लोगों की आलोचना स्वीकार करें, खासकर अगर जो व्यक्ति आपको आलोचना करता है वह एक आदरणीय कलाकार है
    • नर और मादा चेहरे के बीच काफी अंतर हैं: एक आम पुरुष चेहरे के एक अधिक प्रमुख नाक और माथे, एक अधिक स्क्वायर और निकला हुआ चिन, फ्लैट पलकें, पतले होंठ (विशेषकर ऊपरी होंठ) और संकरा आंखें हैं
    • यह माना जाता है कि किसी व्यक्ति का चेहरा उसके चरित्र को व्यक्त करता है याद रखें और एक मजबूत व्यक्तित्व या एक शर्मीली चरित्र को आकर्षित करने के विचार पर विचार करें। ध्यान रखें कि एक न्यूनतम विवरण पर्याप्त है, जैसे कि तिल, उदाहरण के लिए, चेहरे के चरित्र को बनाने के लिए
    • जो आप देखते हैं उसे आकर्षित करें, न कि आपको क्या लगता है कि आपको आकर्षित करना है संभवत: सबसे महत्वपूर्ण कौशल जिसे आपको एक कलाकार के रूप में विकसित करना सीखना होगा, वह दृश्य एक होगा। यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं और आप एक यथार्थवादी प्रतिनिधित्व प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको प्रत्येक निश्चित विचार को छोड़ देना होगा कि कैसे एक निश्चित चेहरे रेखा खींचना है और सीखना कि यह कैसे वास्तव में दिखाई देता है। देखें कि चेहरे की विशेषताएं किस स्थान पर हैं, उनके पास एक दूसरे के साथ अनुपात है छाया, प्रबुद्ध भागों और संरचना का ध्यान रखें।
    • एक लकड़ी का कोयला का उपयोग करने का प्रयास करें इन्हें पेंसिल जैसे श्रेणीकरण से विभाजित किया जाता है, "एच" के लिए एक हार्ड कोयला के लिए, "बी" को नरम एक के लिए, जबकि संख्यात्मक प्रत्यय एक अधिक कठोरता या कोमलता दर्शाते हैं।
    • कुछ अस्तर, एक ऊतक और / या अलग कपड़े के साथ एक सूक्ष्म छायांकन बनाएं लाइन या लाइनों का सेट मिश्रण करने के लिए उन्हें धीरे से उपयोग करें आप जल्दी ही पता चलेगा कि इस पद्धति कैसे हो सकती है और कैसे सतह को साफ रखने के लिए।
    • जब आप परिणाम से संतुष्ट हो जाते हैं तो आप बाजार पर उपलब्ध लाक्शेर या किसी अन्य प्रकार के रिक्ति के साथ लकड़ी का कोयला ठीक कर सकते हैं। स्प्रे हल्के ढंग से लागू करें, वक्ता को 45 डिग्री के कोण पर रखें और लगभग 30 सेंटीमीटर की दूरी पर। डिजाइन को एक आवेदन और दूसरे के बीच सूखने दें (दो या तीन बनाओ) लगानेवाला लगाने के दौरान सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह हवादार जगह में हैं!
    • विभिन्न प्रकार के कागज का उपयोग करें विभिन्न प्रकार के पेपर प्रकार (उदाहरण के लिए 90 ग्राम / मी² से) और सतह (जैसे चर्ममेंट पेपर) असाधारण परिणाम दे सकते हैं प्रोड्यूसर्स जैसे कैन्सन और स्ट्रथमोर, दो नाम करने के लिए, व्यापक रूप से विपणन किए जाते हैं और कुछ यूरो अतिरिक्त के लायक हैं वे "भारी हाथ" और इरेज़ेर्स को अच्छी तरह से सहन करते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अच्छी तरह से पेंसिल उपलब्ध हैं एक कुंद पेंसिल स्ट्रोक को मुश्किल बनाता है और चित्र को भ्रमित दिखता है।
    • हार कभी नहीं! यह निश्चित रूप से सुधार करने में मदद नहीं करता है
    • अपने कार्यों को ध्यान में रखें! अपने काम को एक सुरक्षित जगह पर रखें, जैसे कि फ़ोल्डर या फ़ाइल

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कागज, पेंसिल और इरेज़र (अधिमानतः ग्रे पेस्ट)
    • ट्रेसिंग पेपर (ग्लोस से) या हल्के विमान (यदि आपके पास कोई नहीं है तो आप ग्लास शेल्फ के नीचे एक हल्का स्रोत डाल सकते हैं)
    • रंगीन पेंसिल या लकड़ी का कोयला
    • विभिन्न प्रकार के पेंसिल: नरम, मध्यम, कठोर, आदि ...
    • एक संदर्भ छवि उपयोगी हो सकती है यदि आपके शरीर में एक मॉडल नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com