ऑब्जेक्ट कॉम्प्लेटर कैसे खोजें

आपको उन उबाऊ व्याकरण कार्यों को फिर से करना होगा और आप वस्तु पूरक नहीं पा सकते हैं? या फिर आप अपने बेटे या बेटी की मदद करने के लिए उन्हें मदद कर रहे हैं ... ठीक है, यहाँ कुछ सरल टिप है जब वह आपको बचा लेता है।

सामग्री

कदम

एक प्रत्यक्ष वस्तु खोजें चरण 1
1
वाक्य का विषय ढूंढें ऐसा करने के लिए, अपने आप से पूछिए "कौन" या "क्या" कार्रवाई करना उदाहरण: ऐलिस अपनी मां को एक केक बनाती है केक कौन बनाती है? ऐलिस।
  • एक डायरेक्ट ऑब्जेक्ट चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पहचानें कि वाक्य में एक संक्रमणीय, अकर्मक या एक कॉपीला क्रिया शामिल है। संक्रमित क्रियाओं में विषय द्वारा निष्पादित क्रिया किसी वस्तु पर आती है (कुछ करना, लेना, कुछ लाने के लिए) क्रांतिकारी क्रियाएं एक ऐसी क्रिया व्यक्त करती हैं जो किसी भी वस्तु (दौड़, कूद, जा रही) पर नहीं आती। Copula विषय और शेष वाक्य के बीच संबंध प्रदान करता है (हैं, है, हैं)। हमारा एक संक्रमणीय क्रिया है, क्योंकि ऐलिस कुछ कर रही है (वह एक केक बनाती है)
  • एक प्रत्यक्ष वस्तु खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3



    अपने आप से पूछकर वस्तु पूरक खोजें "कौन" या "क्या" कार्रवाई की स्थिति है ऐलिस क्या खाना बनाती है? एक केक बधाई! आप वस्तु पूरक पाया है अब चलो शब्द पूरक मिल
  • एक डायरेक्ट ऑब्जेक्ट चरण 4 खोजें शीर्षक वाला इमेज
    4
    क्रिया के बीच शब्द और कार्रवाई के पूरक वस्तु का पता लगाएं, जो निम्न प्रश्नों में से एक का उत्तर देता है: "ए / जिसके लिए" या "क्या / के लिए"। ऐलिस केक पकाने वालों के लिए? उसकी मां के लिए यह आसान है!
  • शीर्षक वाला छवि डायरेक्ट ऑब्जेक्ट खोजें चरण 5
    5
    डबल-जांचें कि आपके द्वारा ऑब्जेक्ट पूरक और शब्द पूरक के रूप में चुने गए शब्द संज्ञा या सर्वनाम हैं। यदि वे नहीं हैं, तो आपको फिर से प्रयास करना चाहिए।
  • टिप्स

    • यदि आपको पता लगाना मुश्किल हो रहा है कि क्या यह एक ऑब्जेक्ट पूरक या एक शब्द पूरक है, तो एक या दूसरे को हटाने का प्रयास करें, यही है "ऐलिस एक केक बनाती है" या "ऐलिस उसकी मां बनाती है" ... जो अधिक समझ में आता है? जरूर "केक पकाना", नहीं उसकी मां (उम्मीद है!)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com