लैटिन अध्ययन कैसे करें

लैटिन भारोपीय मूल के (जो सामान्य वर्गों और कुछ धार्मिक अनुष्ठानों के बाहर जाने वाली नहीं है) एक मृत भाषा है। हालांकि, यह वास्तव में नहीं मृत बिल्कुल है: अन्य भाषाओं के बीच, इतालवी, फ्रेंच, स्पेनिश, पुर्तगाली और अंग्रेजी को प्रभावित किया है, कि यह कई साहित्यिक प्रकृति के अध्ययन के लिए महत्वपूर्ण है उल्लेख करने के लिए नहीं। जानें कि यह, मदद कर सकते हैं बेहतर विभिन्न आधुनिक भाषाओं को समझने शास्त्रीय साहित्य को गहरा करने और एक प्राचीन परंपरा की खोज।

कदम

भाग 1

व्याकरण का अध्ययन करना
चित्र शीर्षक लैटिन चरण 1 का अध्ययन
1
क्रियाओं को जानें लैटिन में, एक क्रिया एक क्रिया, एक राज्य या किसी व्यक्ति, स्थान या चीज़ को प्रभावित करने वाले परिवर्तन का वर्णन कर सकती है। इसमें जड़ (आधार), एक विषय और समापन (जो कि इसे कार्यात्मक बनाते हैं) होते हैं, और निम्न जानकारी द्वारा विशेषता होती है:
  • व्यक्ति (प्रथम, द्वितीय, तीसरा ...)
  • मौखिक समय (वर्तमान, सरल, अपूर्ण, परिपूर्ण भविष्य, परिपूर्ण पाइके, पूर्वकाल भविष्य)
  • मौखिक रूप (सक्रिय या निष्क्रिय)
  • मौखिक मोड (संकेतक, उपनगरीय या अनिवार्य)।
  • चित्र शीर्षक लैटिन चरण 2 का अध्ययन
    2
    अध्ययन संज्ञाएं वे क्रियाओं की तुलना में कम जटिल हैं, लेकिन फिर भी उन पर एक तनाव डालते हैं। एक संज्ञा के समाप्त होने संख्या (एकवचन या बहुवचन), लिंग (मर्दाना, स्त्री, नपुंसक) और मामले (कर्ताकारक, संबंधकारक, संप्रदान कारक, कर्म कारक, सम्बोधन, विभक्ति) का वर्णन है।
  • चित्र शीर्षक लैटिन चरण 3 का अध्ययन
    3
    अध्ययन विशेषण इतालवी के रूप में, एक विशेषण को उस संज्ञा से सहमत होना चाहिए जो इसे संदर्भित करता है। प्रथम श्रेणी विशेषण पहले झुकाव संज्ञाओं (महिलाओं के लिए) की योजना और दूसरी झुकाव (पुरुष और तटस्थ के लिए) के अनुसार मना कर दिया जाता है। वे तीन आउटपुट के साथ हैं उदाहरण: मैगनस, मैग्ना, मैग्नम ( "बिग")। द्वितीय श्रेणी के विशेषणों को तीसरी परिभाषा के नाम स्कीमा के अनुसार अस्वीकृत किया जाता है। वे तीन समूहों को शामिल करते हैं: तीन समाप्ति के साथ विशेषण (उदाहरण: एसर, acris, तीखा, जिसका अर्थ है "तीव्र" या "खट्टा"), दो समाप्ति (उदाहरण: फोर्टिस, मज़बूत, जिसका अर्थ है "मजबूत") और एक समाप्ति (उदाहरण: फेलिक्स, जिसका अर्थ है "खुश")। । तुलना की डिग्री इतालवी लोगों के समान होती है:
  • समानता की तुलनात्मक इस तरह से बनती है: ताम ("टैंटो") + विशेषण + Quam ("कितना") + विशेषण तुलनात्मक अल्पसंख्यक इस तरह से बनते हैं: ऋण ("शून्य") + विशेषण + Quam ("कितना") + विशेषण
  • बहुमत के तुलनात्मक बनाने के लिए, विशेषण को संशोधित किया जाना चाहिए, जो कि विशेषण के एकवचन के प्रत्यय को दूर करता है और इसे जोड़ा जाता है -आईओआर (मर्दाना और स्त्री) ओ -ius (तटस्थ) रूट पर उदाहरण: फोर्टिस हो जाता है fortior या Fortius. यह तीसरी परिभाषा के पहले समूह के नाम के रूप में अस्वीकृत हो गया है।
  • उत्कृष्टता को जोड़कर बनाया जाता है -issimus, -issima या -issimum शब्द की जड़ में
  • चित्र शीर्षक लैटिन चरण 4 का अध्ययन
    4
    वह क्रियाविदों का अध्ययन करता है, जो कि विशेषणों की तुलना में, तुलना की डिग्री है। एक विशेषण की तुलनात्मक विशेषण के तुलनात्मक तटस्थ से मेल खाती है, इसलिए यह समाप्त होता है -ius (उदाहरण: cupide, जिसका अर्थ है "लालच", हो जाता है cupidius)। उत्कृष्टता की जगह द्वारा बनाई गई है - के साथ अतिव्यापी विशेषण के एकवचन के विलक्षण के साथ -और (उदाहरण: celerrimi, "फास्ट", यह हो जाता है celerrime, "बहुत तेजी से")। सामान्य तौर पर, क्रियाविशेषण उन विशेषणों के आधार पर बनते हैं जिनसे वे प्राप्त करते हैं। यदि एक विशेषण प्रथम श्रेणी के विशेषण से प्राप्त होता है, तो इसे जोड़कर बनाया जाता है -और विशेषण की जड़ में (उदाहरण: उच्च, उच्च, ऊंचाई, वह "उच्च" है, यह हो जाता है उच्च)। यदि यह रूट के साथ एक द्वितीय श्रेणी के विशेषण से आता है -NT, यह जोड़कर बनाई जाती है -एर विशेषण की जड़ में (उदाहरण: परिश्रम, मेहनती, "मेहनती", बन जाता है diligenter)। यदि विशेषण में रूट नहीं होता है -NT, यह जोड़ा गया है -प्रक्रिया विशेषण की जड़ में (उदाहरण: suavis, "सुव", हो जाता है suaviter)।
  • चित्र शीर्षक वाली लैटिन चरण 5
    5
    संयोजनों का उपयोग करने के लिए जानें, जो शब्दों और वाक्यों को जोड़ने के लिए सेवा देता है, जैसे कि इतालवी ("ई", "मा", "से"..)। वे सीखने और उपयोग करने में काफी आसान हैं, इसलिए आपको कोई विशेष समस्या नहीं होनी चाहिए। दो प्रकार हैं:
  • समन्वय संयोजन (समान स्तर पर लिंक शब्द या वाक्यांश): एट, एसी, atque...
  • अधीनस्थ संयोजन (एक रीजेंजर को अधीनस्थ खंड जोड़ना): ut, कोर्ट, डम...
  • समन्वय संयोजक copulative में अपनी बारी में प्रतिष्ठित हैं, वियोगी, विरोधसूचक, कारण-कथात्मक, निर्णायक, प्रतिबंधात्मक, सुधारात्मक, correlative, जबकि उन उच्चकोटी अंतिम, लगातार, कारण में प्रतिष्ठित हैं, अस्थायी सशर्त, रियायती, तुलनात्मक।
  • भाग 2

    लैटिन भाषा अवधारणाओं को आगे बढ़ाने
    चित्र का अध्ययन अध्ययन लैटिन चरण 6
    1
    मामलों और गिरावट का अध्ययन करें मामले में एक शब्द एक सटीक भूमिका देता है, प्रथा में यह पाठक या श्रोता को बताता है कि सजा के भीतर इसका क्या कार्य है। किसी शब्द का मामला इसका अर्थ नहीं बदलता है, यह केवल शब्द के कार्य को बदलता है या उस वाक्यों को जिम्मेदार ठहराया जाने वाला अर्थ, जिसमें यह पाया जाता है। किसी दिए गए केस के गठन के लिए संज्ञाएं, सर्वनाम और विशेषणों में शामिल समाप्ति की समाप्ति की समाप्ति है। लैटिन में पांच कथन और छह मामलों की गणना होती है: नाममात्र, जननात्मक, विविध, अभिप्राय, मुखर और अपवित्रा।
    • नाम विषय से मेल खाती है, फिर इंगित करता है कि कौन-कौन या क्या कार्रवाई करता है।
    • जैविक एक वस्तु के कब्जे को इंगित करता है।
    • दलित है अप्रत्यक्ष वस्तु के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला मामला।
    • अभियुक्त प्रत्यक्ष वस्तु को इंगित करता है, अर्थात, कार्रवाई का उद्देश्य है, इसलिए यह प्रश्न "कौन" या "क्या?" कभी-कभी एक पूर्वकथा के बाद इसका इस्तेमाल होता है
    • मुखर उस ऑब्जेक्ट को इंगित करता है जिसे लाया जाता है।
    • अपवित्रा विभिन्न अप्रत्यक्ष पूरकताओं को इंगित करता है, इसलिए यह विभिन्न कार्यों को मानता है। कभी-कभी एक पूर्वकथा के साथ होता है
  • चित्र शीर्षक वाली लैटिन चरण 7
    2
    मौखिक तरह से अध्ययन करें, या व्याकरणिक श्रेणियों कि एक क्रिया का कार्य निर्धारित करते हैं, जिनमें से कार्रवाई संभव के रूप में वास्तविक रूप में वर्णित किया जा सकता है, कुछ शर्तों या किसी के द्वारा सेट द्वारा निर्धारित किया। लैटिन में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले तरीकों का संकेत मिलता है और ये उपनगरीय होता है, लेकिन कभी-कभी जरूरी भी इसका इस्तेमाल होता है।
  • यदि सूचक का उपयोग किया जाता है, तो इसका मतलब है कि क्रिया द्वारा प्रस्तुत कार्रवाई वास्तव में हुई है, हो रही है या घटित होगी। उदाहरण के लिए, "मैं चला गया दुकान" वाक्यांश में, "मैं चला गया" एक क्रिया का वर्णन वास्तव में हुआ था।
  • यदि उपयंत्र उपयोग किया जाता है, तो इसका मतलब है कि कार्रवाई निश्चित नहीं है। उदाहरण के लिए, एक अंतिम तथ्य या काल्पनिक परिस्थितियों की एक श्रृंखला कल्पना की जाती है। ऐसी परिस्थितियों वर्तमान में वास्तविकता में मौजूद नहीं हैं और भविष्य में जरूरी मौजूद नहीं होगी, लेकिन संभावित या सैद्धांतिक घटनाओं से संबंधित हैं
  • अनिवार्य एक आदेश, एक अनुरोध, एक इच्छा या प्रार्थना इंगित करता है यह भी एक नकारात्मक रूप में व्यक्त किया जाता है, उदाहरण के लिए आदेश या अनुरोध करता है कि एक निश्चित गतिविधि को बाधित या बचा जाए।
  • चित्र शीर्षक वाली लैटिन चरण 8
    3
    वह अनुवादक क्रियाओं का अध्ययन करता है, जो लैटिन व्याकरण की सबसे कठिन अवधारणाओं में से एक है, क्योंकि इतालवी में कोई समानता नहीं है ये क्रियाएं हैं जो निष्क्रिय रूप हैं लेकिन सक्रिय अर्थ हैं। इटालियन के सबसे करीबी उदाहरण वाक्य की तरह होगा: "कार जी्यूलियो द्वारा संचालित थी" गिउलिओ कार चलाई, इसलिए कार्रवाई सक्रिय रूप से किया गया था, लेकिन निष्क्रिय रूप में व्यक्त किया गया था।
  • लैटिन विद्यार्थियों के बीच काल्पनिक क्रियाओं के कारण बहुत भ्रम हो रहा है। एक बार जब आप नियमित रूप से क्रियाओं की टेबल याद रखेंगे, तो आपको प्रत्येक संयुग्मन के निष्क्रिय रूपों पर ध्यान देना चाहिए। निष्क्रिय संयुग्मनों को अच्छी तरह से अभ्यास और समझने के द्वारा, आप समझेंगे कि व्याख्यान क्रियाएँ कैसे काम करती हैं।
  • भाग 3

    अध्ययन और व्यायाम उपकरण
    चित्र शीर्षक लैटिन चरण 9 का अध्ययन
    1
    लैटिन भाषा मैनुअल में निवेश करें यदि आप एक कोर्स में शामिल हैं, तो पहले से ही सिफारिश की जाएगी। आप नहीं जानते कि क्या खरीदने के लिए या आप एक दूसरे हाथ पहले के विचार एकीकृत करना चाहते करने के लिए, हाई स्कूल और कॉलेज, जो उन लोगों के आत्म सिखाया रहे हैं के लिए भी उपयोगी के लिए एक मानक पाठ खरीदते हैं। आप उदाहरण के लिए खरीद सकते हैं टैंटुसी. यह आपको धीरे-धीरे अवधारणाओं को सीखने की अनुमति देता है, व्याकरण और शब्दावली की मूल बातें से अधिक जटिल लघु वाक्यों और ग्रंथों के लिए।
  • चित्र का अध्ययन अध्ययन लैटिन चरण 10
    2



    लैटिन शब्दकोश खरीदें: यह आवश्यक शब्दावली हासिल करने के लिए बहुत मददगार होगा कोई अच्छी गुणवत्ता शब्दकोश, जैसे कि कैंपैनीनी कार्बोनी, ठीक होना चाहिए। यदि आपको इसके बारे में संदेह है, तो आप ऑनलाइन समीक्षा पढ़ सकते हैं या इस भाषा का अध्ययन करने वाले अन्य लोगों से सलाह मांग सकते हैं।
  • चुनाव आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर निर्भर करता है। पर यह पेज आप 10 श्रेष्ठ लैटिन शब्दकोशों की एक सूची पा सकते हैं
  • लैटिन वर्णमाला इतालवी के समान है और आप समझेंगे कई शब्दों का अर्थ है, इसलिए एक निश्चित शब्द या वाक्यांश को समझना मुश्किल नहीं होगा हालांकि, एक शब्दकोष अभी भी आवश्यक है कि किसी शब्द के विभिन्न रूपों के बीच भेद करना और आप त्वरित जांच करने में सहायता कर सकते हैं।
  • चित्र का अध्ययन अध्ययन लैटिन चरण 11
    3
    किसी भी भाषा की शब्दावली सीखने के लिए एक प्रभावी उपकरण, फ़्लैश कार्ड तैयार करें और उपयोग करें। उन्हें बनाने के लिए आपको सफ़ेद कार्ड, अधिमानतः कार्डबोर्ड की आवश्यकता होगी। कार्ड के मोर्चे पर लैटिन में शब्द या वाक्यांश और पीठ पर इतालवी अनुवाद लिखें, फिर अपने ज्ञान का परीक्षण करें। उन शब्दों या वाक्यांशों के साथ कार्ड को एक साथ रख दें जिन्हें आपने एक कठिन समय दिया है, इसलिए आप थोड़ा अभ्यास करने के बाद उनकी समीक्षा कर सकते हैं
  • आप इंटरनेट पर या लाइब्रेरी में फ़्लैशकार्ड पा सकते हैं, लेकिन कई विशेषज्ञों उन्हें घर, क्यों लिख शब्द और एक विदेशी भाषा में वाक्यांशों एक बहुत अच्छा व्यायाम है बेहतर हो जाते हैं और खुद की भाषा में सोचने के लिए जानने के लिए सलाह देते हैं।
  • चित्र शीर्षक लैटिन चरण 12
    4
    स्मरक चाल या लर्निंग तकनीक की मदद से आप एक और शब्द, वाक्यांश या छवि के साथ इस जानकारी के संयोजन से जटिल अवधारणाओं को याद करने का उत्तोलन। अक्षांश (यानी अन्य शब्दों के प्रारंभिक अक्षर के साथ गठित नाम) और गाया जाता है केवल कुछ सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए मेमनिक ट्रिक्स हैं। लैटिन जानने के लिए कई लोग हैं: आप उन्हें ऑनलाइन या किताबों पर पा सकते हैं, लेकिन आप अपने अध्ययन की सुविधा के लिए उन्हें भी आविष्कार कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप विभिन्न अवधारणाओं, खासकर क्रियाओं को सीखने के लिए नर्सरी गाया जाता बना सकते हैं, या कुछ शब्दों को इतालवी में समान शब्दों से जोड़ सकते हैं (उदाहरण के लिए, Domus, जिसका अर्थ है "घर", शब्द "घरेलू" से जुड़ा हो सकता है)।
  • अक्षांश आपको ज्यादातर क्रियाओं, सर्वनाम या अन्य अनियमित अवधारणाओं की सूची याद करने में मदद करेंगे।
  • वैकल्पिक रूप से सीखने के लिए, आप लुडुस जैसे किसी ऐप्लिकेशन का उपयोग भी कर सकते हैं, जो मज़ेदार होने के दौरान आपको अध्ययन करने की अनुमति देता है।
  • चित्र का अध्ययन अध्ययन लैटिन चरण 13
    5
    अध्ययन करने के लिए कुछ समय लें काम को संतुलित करना और निजी जीवन आसान नहीं है, और कभी-कभी अध्ययन करने में समय लगता है असंभव लगता है लेकिन अगर आप एक नियमित समय-सारिणी का पालन करके और हर दिन अपना समय लेते समय सही तरीके से खुद को व्यवस्थित करते हैं, तो यह संभव से अधिक होगा।
  • वह हर दिन पढ़ता है यदि आप एक ऑफ-बीट या छिटपुट तरीके से अध्ययन करते हैं, तो आपको अपने आप को लैटिन में समर्पित करने और अवधारणाओं को आत्मसात करने का समय ढूंढना मुश्किल होगा।
  • याद दिलाने के लिए हर दिन अध्ययन करने के लिए आपको याद दिलाने के लिए सेट करें उन पाठों की एक सूची बनाएं जिनसे आप समय के बाद समय समर्पित करेंगे। यह इस तरह से अगर आप सभी मुद्दों है कि आप तय था को सुलझा लिया है आपको एहसास होगा में प्रत्येक lesson- के अंत में, दिन-ब-दिन एक सूची तैयार करने के लिए सार्थक है, और जानकारी बहुत पता करने के लिए अगले दिन शुरू करने के लिए जहां शांत हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक लैटिन चरण 14 का अध्ययन
    6
    अध्ययन के लिए अपनी आदर्श परिस्थितियां निर्धारित करें। कुछ लोग रात में बेहतर ध्यान केंद्रित करने का प्रबंधन करते हैं, अन्य सुबह में अध्ययन करना पसंद करते हैं। किसी को अपने बेडरूम के आराम में अध्ययन करने के लिए पसंद है, दूसरों को लगता है कि पुस्तकालय में पढ़ रहे हैं उन्हें कम विचलित। लैटिन के साथ, आपको एक वातावरण की आवश्यकता होती है जो एक शांत और विचारशील अध्ययन को प्रोत्साहित करती है, इसलिए आपको समझना होगा कि आपके लिए सही तरीका क्या है।
  • एक शांत जगह में अध्ययन करने की कोशिश करें और सभी संभावित विकर्षणों से छुटकारा पाएं।
  • यदि संभव हो, तो एक ही स्थान पर हर दिन अध्ययन करने की कोशिश करें। यह आपको सही दिशा में प्राप्त करने में मदद कर सकता है: जब अध्ययन का समय आता है, तो आप बैठकर काम करने लगेंगे।
  • यदि आप एक सुबह व्यक्ति हैं, तो शायद आप प्रारंभिक अध्ययन करना चाहते हैं यदि आप एक रात के उल्लू हैं, तो आप शाम को बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। यह दिन के किसी भी समय ठीक होगा, जब तक यह आपकी आवश्यकताओं को पूरा करेगा हालांकि, अध्ययन के लिए आपको नींद के घंटे नहीं खोना चाहिए, अन्यथा आप अवधारणाओं को आत्मसात करने के लिए बहुत थक गए होंगे।
  • नियमित रूप से ब्रेक लें यदि आप थका हुआ या निराश महसूस करना शुरू करते हैं, तो रोकें उठो, खिंचाव, थोड़ा चलो, एक पौष्टिक स्नैक (यदि आपको भूख लगी है) है जब आप अध्ययन सत्रों को तोड़ते हैं, तो मस्तिष्क को अधिभार के लिए अधिक कठिन होता है।
  • भाग 4

    लैटिन को समझना
    चित्र शीर्षक लैटिन चरण 15
    1
    आकारिकी को याद रखना सामान्य तौर पर, जब आप किसी भाषा का अध्ययन करते हैं, तो आपको इसकी आकारिकी को याद रखने की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन लैटिन में इसे पूरी तरह से समझने और उसका उपयोग करने के लिए आवश्यक है। आकारिकी का अध्ययन करने का सबसे आसान तरीका एक बार जब आप किसी शब्द का अध्ययन करते हैं तो एक टेबल तैयार करना है, फिर इसे लिखना जारी रखें और जब तक आप इसे याद न रखें तब तक इसे फिर से लिखना जारी रखें। कुछ याद रखना सबसे लगातार प्रभावी ढंग से व्यायाम करना - दुर्भाग्य से कोई आसान तरीका नहीं है
    • संज्ञा का declinations साथ प्रारंभ करें और लिखने के लिए एक पल में याद दिलाने के लिए जारी रखता है तो विशेषण को पास कर देता है अपने conjugations के साथ नियमित रूप से और अनियमित क्रिया के साथ। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप हर शब्द को याद रखेंगे, और लगातार व्यायाम के साथ आप इसे कभी नहीं भूलेंगे।
    • मुक्ति के क्षणों में अध्ययन कर रहे झुकाव या संयुग्मन को दोहराएं। इससे आपको भंडारण की गति में मदद मिल सकती है।
  • चित्र शीर्षक लैटिन चरण 16
    2
    इतालवी में शब्दों और संबंधित अभिव्यक्तियों के लिए खोजें यह आपको एक शब्द या अभिव्यक्ति के कार्य और अर्थ को बेहतर ढंग से समझने में सहायता कर सकता है।
  • ऐसा हो सकता है कि इतालवी में संबंधित शब्द मूल शब्द का सटीक अर्थ नहीं है, या अर्थ समान है, लेकिन शब्द अलग प्रवचन का एक हिस्सा है। उदाहरण के लिए, मॉनिटर लैटिन में इसका अर्थ "प्रोम्पटटर" है, लेकिन इतालवी में इसका इस्तेमाल स्क्रीन पर किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक लैटिन चरण 17
    3
    लैटिन में पढ़ें वास्तव में अधिग्रहीत ज्ञान का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका है लैटिन में पूरी तरह से एक पाठ पढ़ना सीखना। यह मुश्किल लगता है, लेकिन यह भाषा का मास्टर करने का सबसे प्रभावी तरीका है। उदाहरण के लिए, पढ़ने की कोशिश करें लीजेंड। लैटिन संकलन एंजेलो डिओटी द्वारा वर्तमान विषयों, लेखकों और ग्रंथों, आप सभी उपकरणों को आप लैटिन में स्पष्ट रूप से पढ़ने की जरूरत दे। जब आपके पास कुछ अनुभव होता है, तो आपके सामने लैटिन पाठ के साथ इतालवी में अनुवादित पुस्तकों पर जाएं आप फादरस की कहानियों के साथ शुरू कर सकते हैं
  • धीरे धीरे पढ़ें अन्यथा, यदि आप सभी समय की जरूरत नहीं लेते हैं, तो आप शब्दों के व्याकरण कार्यों को अनदेखा करने का जोखिम उठाते हैं। प्रत्येक संज्ञा, समय और प्रत्येक क्रिया का तरीका जांचें
  • शब्दकोश में शब्द या रूपों की खोज के बिना पहली बार, पूरे मार्ग को पढ़ने की कोशिश करें इस स्तर पर यह मेनिंग्स को निचोड़ने के लिए उपयोगी है, ताकि संदर्भ के अनुसार शब्दों को समझने की कोशिश करें। फिर, दूसरी बार फिर से पढ़ना और उन शब्दों को रेखांकित करें, जिन्हें आप परिभाषित नहीं कर सकते। उनके लिए देखो, फ्लैशकार्ड्स तैयार करें और अच्छी तरह अभ्यास करें। जब तक आप पूरी तरह से इसे समझ नहीं पाते हैं, तब तक तीसरे बार फिर से पढ़ लें।
  • चित्र शीर्षक लैटिन चरण 18 का अध्ययन
    4
    लैटिन जानने के लिए लोकप्रिय संस्कृति का लाभ उठाएं यह एक प्राचीन भाषा भी होगी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह अजीब नहीं है। कई विद्वानों ने सीखने और समकालीन लोकप्रिय संस्कृति में लैटिन के अध्ययन को शामिल करने के तरीकों का पता लगाया है। इससे आपको दैनिक ज्ञान के अन्य संदर्भों में इसे लागू करके अपने ज्ञान को मजबूत करने में मदद मिल सकती है।
  • यदि आपके पास एक सहपाठी है, तो आप व्याकरण और वर्तनी के बारे में अधिक जानने के लिए लैटिन स्क्रैबल संस्करण को ऑनलाइन खेल सकते हैं।
  • लैटिन में समकालीन साहित्य पर किताबें पढ़ें उदाहरण के लिए, हैरी पॉटर इसका लैटिन में अनुवाद किया गया है आप इस संस्करण को खरीद सकते हैं या ऑनलाइन अर्क ऑनलाइन पढ़ सकते हैं। लैटिन में भी आप पढ़ सकते हैं द हॉबिट, या जटिल शब्द खेलों में अपने हाथ की कोशिश करो टोपी के साथ बिल्ली.
  • लैटिन में फिल्में देखें इंटरनेट मूवी डेटाबेस (आईएमडीबी) पर आप लैटिन में संवाद के साथ फिल्मों की एक सूची पा सकते हैं: "लैटिन भाषा में फिल्में" टाइप करके खोज करें।
  • टिप्स

    • यदि आपको लैटिन सीखने में कठिनाई हो रही है, तो आप दोहराव ले सकते हैं अपने शहर या ऑनलाइन के दैनिक समाचार पत्र में अपने क्षेत्र में ट्यूटर्स खोजें।
    • लैटिन को जल्दी और प्रभावी रूप से जानने के लिए सबसे बेहतरीन तरीके एक कोर्स करना है।
    • सीखने की जो भी विधि आप चुनते हैं, जानकारी को आत्मसात करने के लिए हर दिन अध्ययन करना महत्वपूर्ण है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लैटिन पाठ्यपुस्तक या इंटरनेट पर संसाधन
    • लैटिन का शब्दकोश
    • सफेद कार्ड
    • पेन, पेंसिल या मार्कर
    और पढ़ें ... (31)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com