अफ्रीकांस कैसे सीखें

हम और अधिक लोगों को दुनिया की सबसे खूबसूरत भाषाओं में से एक सीखना चाहते हैं - अफ्रीकी यह निरंतर और सतत परिवर्तन में एक भाषा है। आपको शुरुआत में कुछ कठिनाई हो सकती है, लेकिन समय के साथ आप पूर्णता प्राप्त करेंगे!

सामग्री

कदम

इमेज शीर्षक वाला शीर्षक जानें जानें अफ्रीकी कदम 1
1
पता है कि अफ्रीकी भाषा दक्षिण अफ्रीका और नामीबिया के कई निवासियों की आधिकारिक भाषा है, साथ ही अंग्रेजी बोलने वाले देशों में बहुत से प्रवासियों। अफ्रीकी एक हालिया जर्मनिक भाषा है, जिसमें अंग्रेजी और डच की तुलना में बहुत सरल व्याकरण है। यह केवल अफ्रीकी में 77% और दक्षिण अफ्रीका में 58% गोरे द्वारा बोली जाती है, लेकिन 11 अलग-अलग सांस्कृतिक समूहों जैसे कि पहली, दूसरी या तीसरी भाषा के द्वारा भी बोली जाती है आज फ्लेमींग्स, डच, जर्मन, एंग्लोफोन्स, स्वीडन और यहां तक ​​कि पोल्स और रूस दुनिया में सबसे सरल जर्मनिक भाषा के साथ संपर्क में आने की संभावना है।
  • इमेज शीर्षक से जानें जानें स्कोप अफ्रीकी चरण 2
    2
    इसे सही अवसरों पर प्रयोग करें क्योंकि अफ्रीकी एक बहुत ही गप्चरल ध्वनि है, यह भी अपमान के लिए एकदम सही है! कई दक्षिण अफ्रीका इस के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं! जो कुछ हद तक उदास है, लेकिन निश्चित रूप से भाषा की उल्लेखनीय अभिव्यक्ति दर्शाती है। हालांकि, अगर आप डच सीखने में रुचि रखते हैं, तो अफ्रीकी शुरू करने के लिए एक शानदार जगह है।
  • इमेज शीर्षक वाला शीर्षक जानें जानें अफ्रीकी चरण 3
    3
    इस वाक्य के साथ अलविदा कहने पर धोखा न करें: "गोइइमोर", जिसका अर्थ है "सुप्रभात"। कोई और नहीं कहता है यह पुराने स्कूल से है जब हम किसी को नमस्ते कहते हैं, हम बस "हेलो" या "नमस्ते" या "माय" या "दिन" जैसी कुछ कहें। अफ्रीकी भाषा का बहुत प्रभाव पड़ता है
  • इमेज शीर्षक से जानें जानें स्लोवाकिया स्पीप 4
    4
    किसी से पूछें कि वे कैसे हैं: "हू गान दैट?" "ओ" का उच्चारण "यू" है और शब्द का अर्थ "पसंद" है। "गान" की शुरुआत में ध्वनि "जी" गुप्ताहारक है। यह अफ्रीकी के सबसे कठिन आवाज है इसे बताने के लिए, बजरी पर चढ़ने वाली एक कार की आवाज के बारे में सोचो। एक लापरवाह ध्वनि, जैसे कि मेरे गले में कुछ था और इसे बाहर निकालना चाहता था इसके बारे में सोचने के बाद, पूरे शब्द की कोशिश करें: "गान"। "ऐन" का उच्चारण "पर", नाक "गान" का अर्थ है "जाओ" और किसी भी वाक्यांश में, अक्सर उपसर्ग या प्रत्यय के साथ प्रयोग किया जा सकता है। अंत में, "डाट" शब्द का अर्थ "यह" है। हम लिखते हैं जैसे हम लिखते हैं, लेकिन ध्वनि "मैं" नाक है नीचे दिए गए 3 शब्दों का अर्थ है "आप कैसे हैं?"
  • इमेज शीर्षक से जानें जानें अफ्रीकांस चरण 5 के बारे में जानें
    5
    एक अच्छा शब्दकोश प्राप्त करें यह बड़ा है, बेहतर यह है। वे अंग्रेजी से पहले ही उपलब्ध हैं, डच से (जिसे "एएनना" कहा जाता है) और जर्मन से अफ्रीकी भाषाओं सहित त्रिभाषी भी हैं, लेकिन वे बहुत विस्तृत नहीं हैं।
  • इमेज शीर्षक से जानें स्कोप अफ्रीकिया चरण 6
    6
    सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए उच्चारण और अभिव्यक्तियों के साथ एक शब्दकोश के लिए खोजें, या यहां तक ​​कि इन विवरणों के साथ एक द्विभाषी शब्दकोश। सबसे आम वाक्यांशों को जानना महत्वपूर्ण है, अन्यथा आप सब कुछ समझ नहीं पाएंगे। सौभाग्य से, अगर आप डच से परिचित हैं या कुछ अभिव्यक्ति पता है, तो अधिकतर विशिष्ट वाक्यांश आपको समझा जायेंगे इसके अलावा, विशेष रूप से इन समय में, लोग अंग्रेजी नीतियां सीधे अनुवाद करते हैं।
  • इमेज शीर्षक वाला शीर्षक जानें जानें अफ्रीकी कदम 7
    7
    अपनी आवाज़ के स्वर से परिचित हो जाओ आपको अधिक बार भाषा बोलने के लिए सुनना चाहिए आपको उच्चारण का एक विचार देने के लिए, ऊपर जाना https://af.wikipedia.org/wiki/Hoofstad अफ्रीकी विकिपीडिया में, प्ले बटन पर क्लिक करें और पाठ का पालन करें (यह एक 16 वर्ष की आवाज है)। इस तरह, आप एक साथ लेख को पढ़ और सुन सकते हैं डच उच्चारण "अल्जीमनिब्सचाएफ़डे" से परिचित होने के लिए आप रेडियो नेदरलैंड वेरल्डोमोरूप को कैसे सुनेंगे, रेडियो सोंडर ग्रेन्स (आरएसजी) का उपयोग करें [1] अफ्रीकी के लिए होमपेज पर, माउस को ऊपर ले जाएं Luister और फिर लुइस्टर वेर. पर क्लिक करें लुइस्टर वेर. आप किसी भी प्रोग्राम का चयन कर सकते हैं (उदाहरण के लिए इस तरह के वायु सेना की रक्षा करें), अनदेखा करें Sleutelwoord और डाटुमस- [एसओईके] पर क्लिक करें और फिर दिन के विषय का चयन करने के लिए लाएई वायुसेना पर। एक बार जब आप फ़ाइल डाउनलोड कर लेते हैं, तो आप अधिक या कम आधे घंटे के लिए सुन सकते हैं क्योंकि अफ्रीकी शब्दों के उच्चारण किए जाते हैं। अफ्रीकी एक तेज भाषा है, यही वजह है कि पॉडकास्ट सुनना उपयोगी है।
  • इमेज शीर्षक से जानें स्कोप अफ्रीकिया चरण 8
    8
    हास्य की भावना के साथ अपने आप को हाथ अफ्रीकी समुदाय हास्य पर आधारित है कई शब्द गेम (भाषा के सामान्य अभिव्यक्ति के साथ), विडंबना, गाया जाता है, समानताएं, रूपकों, हाइपरबोल्स, प्रेयोक्ति, और क्लाइमेक्सिस हैं। अपने वार्ताकारों मुस्कुराहट या हंसी जब आप अफ्रीकी बात करने के लिए शुरू करते हैं, तो यह नहीं लेते - यदि आप एक आदमी हो, तुम्हारी आवाज़ संज्ञा लग सकता है (यह स्पष्ट करने के लिए मुश्किल काफी गहरा और गले से कर्कश है, हम के सामने से अधिक धीरे बात करने के लिए करते हैं मुंह) या बहुत अजीब यदि आप एक महिला हैं, तो संभवतः आपने गलत अभिव्यक्ति का इस्तेमाल किया है तुम सीखना होगा। ट्रेन के लिए जारी रखें
  • इमेज शीर्षक वाला शीर्षक जानें जानें अफ्रीकी चरण 9
    9
    शर्मीली मत बनो, बोलने के दौरान भावुक रहें दक्षिण अफ्रीका और नामीबिया उज्ज्वल भूमि हैं बायोमेथियोरोलॉजी और मनोविज्ञान का दावा है कि सौर एक्सपोजर का मानव व्यवहार पर कोई प्रभाव है। भूमध्य और दक्षिण-अमेरिकी लोगों के लिए, जो लोग अफ्रीकन बोलते हैं वे बहुत कम आरक्षित और अधिक बातूनी, उत्तर-यूरोपीय लोगों की तुलना में अभिव्यंजक और इंटरैक्टिव हैं। यदि वे खुश, परेशान, उदास, निराश, भावुक या उज्ज्वल, चेहरे की अभिव्यक्ति, आवाज का स्वर, शरीर की भाषा और इशारों से पता चलता है भावनाओं को दिखाना एक कमजोरी नहीं है, यह दिखाता है कि आप मानव हैं - और इसलिए एक गुण है। वे विज्ञान कथा फिल्म में नहीं रहते हैं संतुलन.
  • इमेज शीर्षक से जानें स्कोप अफ्रीकिया चरण 10
    10
    उम्र और लिंग की समानता को भूल जाओ! जब यह लिंग की बात आती है, अफ्रीकी और इसकी संस्कृति (अन्य अफ्रीकी संस्कृतियों की तरह) हमेशा पितृप्रधान रहे हैं कुछ का कहना है कि अफ्रीकी वेशभूषा धर्म पर काफी हद तक आधारित हैं, जबकि अन्य लोगों का तर्क है कि एक ही लय की कमी सामाजिक समानता सहित ऐसे देशों अधिक विकसित देशों में तकनीकी और शिक्षा के बुनियादी ढांचे को बनाए रखने नहीं कर सकते। पुरुषों की पारंपरिक भूमिकाएं हैं, जैसे कि महिलाएं यह सम्मान करें। आधुनिक दक्षिण अफ्रीका में, वहाँ बहुत कुछ नारीवादियों जो अफ्रीकी वेशभूषा को बदलना चाहते हैं, हालांकि कई अफ्रीकी बोलने वाले महिलाओं (विशेष रूप से शादी वाले) में शिकायत कर रहे हैं: वांदग यदि मनुष्य पलट पगती है! वोरॉम मोएट `एन वाउफ अलटाड मरने के लिए कितने दिन गए थे? (आज के पुरुष इतने सतही और दयनीय हैं! घर पर महिलाएं ट्राउज़ क्यों पहनती हैं? या क्यों महिलाओं को घर पर पुरुष की भूमिका को कवर करना है?)। जब आप बोलते हैं तो इसे ध्यान में रखें
    अफ़्रीकी में तटस्थ वस्तुओं के लिए कोई शैली नहीं है, जैसे टेबल, नौकाओं या कार - जैसे अंग्रेजी। मरना/ DIT [ए] का प्रयोग किया जाता है: मोटर को मरो नहीं है अभी तक नहीं है [कार शुरू नहीं होती है यह काम नहीं करता है]
    हालांकि, यदि किसी वस्तु के लिए एक शैली की आवश्यकता होती है, तो यह हमेशा मर्दाना होता है ज्यो मोएट मर तफ़ेल vernis / मोटर था / स्किप लाट नसीन, हाय लिक वर्वालोलो (आपको टेबल को पेंट करना होगा / गाड़ी को धोना / नाव लेनी होगी, यह नष्ट हो रहा है)।
    कोई भी जानवर जिसके बारे में सेक्स नहीं जाना जाता है वह हमेशा मर्दाना होता है - एक जानवर "यह" नहीं है। "डैडी हेंड दायर ओर्कैंट - हेट हाईड्स डोलिइड?" [वह कुत्ता - क्या वह क्रोध करता है?]।
    किसी व्यक्ति को नाम से कभी कॉल न करें, जब तक कि आपको अनुमति न हो।
    यदि कोई नाबालिग आपको कॉल करता है oom या tannie [क्रमशः चाचा और चाची], कृतज्ञता के साथ स्वीकार करता है यह सम्मान का एक रूप है। यह आमतौर पर कम से कम 10 साल के पुराने लोगों को दिया जाता है।
    कार्यस्थल में, शीर्षक [Meneer (श्री) Mevrouw (लेडी) Mejuffrou (मिस)] सबसे पहले, उपनाम के बाद, यदि आपको किसी महिला की स्थिति नहीं पता है, तो इसका इस्तेमाल करें बेगम [दाह-मेह] (मैडम) रजिस्टर पहली बैठक में औपचारिक है, लेकिन रिश्ते का विकास होने पर अधिक बातचीत बन सकती है।
    महत्वपूर्ण: उपयोग न करें JY और jou (अनौपचारिक: आप) जो आपके से बहुत पुराने हैं उन लोगों के साथ यह अपमानजनक माना जाता है, और व्यक्ति इसे एक अपराध के रूप में ले जाएगा, क्योंकि आप एक ही पीढ़ी के नहीं हैं (नोट 1)। इस मामले में, सर्वनाम का उपयोग न करने का प्रयास करें, या यू (औपचारिक: आप)। (नोट 1) यूरोप और अन्य सभ्य स्थानों में, बुजुर्गों की तुलना में कम युवा लोग हैं एक परिणाम के रूप में, लिंग समानता अधिक आम है (युवा लोग "दुर्लभ" हैं) दक्षिण अफ्रीका और अन्य विकासशील देशों में, कम और बड़े लोग हैं। नतीजतन, पदानुक्रमित पिरामिड बचे रहती है (बुजुर्ग दुर्लभ हैं)
  • इमेज शीर्षक वाला शीर्षक जानें जानें अफ्रीकी चरण 11
    11
    दक्षिण अफ्रीका (पश्चिम और उत्तर में केप टाउन के ग्रामीण क्षेत्र), दक्षिणी नामीबिया या किसी भी जगह पर जाएं जहां आपके निकट अफ्रीकी भाषा बोलती है।
  • इमेज शीर्षक से जानें जानें स्लोवाक स्पीच 12
    12



    एक भाषा का अध्ययन करने का सबसे अच्छा तरीका आमने-सामने बातचीत से होता है। इस प्रकार, आप विभिन्न बोलियों के साथ भी संपर्क में आएंगे।
  • इमेज शीर्षक से जानें स्कोप अफ्रीकिया चरण 13
    13
    लैटिन-ग्रीक निष्कर्षण के अंग्रेजी में अनुवाद किए गए शब्दों से छुटकारा पाएं ...
  • इमेज शीर्षक से जानें जानें स्कोप अफ्रीकी चरण 14
    14
    वास्तव में, यह न केवल अनुचित, छद्म बौद्धिक और भौमिक लगता है, बल्कि यह आपके कम शब्दसंग्रह और शब्दकोश के साथ आपकी अक्षमता के बारे में बहुत कुछ कहता है। लैटिन शब्द अधिक लंबा (अधिक सिलेबल्स वाले) और एक लय लगाना इसके बजाय छोटे जर्मन शब्द और छोटे वाक्यों का उपयोग करें। शब्द जो सड़क के विशिष्ट व्यक्ति समझ सकते हैं उदाहरण के लिए, उपयोग न करें offisieel (आधिकारिक) के बजाय amptelik, उदाहरण के लिए अफ्रीकी है `एम्पेटेलीकी ताल वैन सुइड-अफ्रीका` (अफ्रीकांस दक्षिण अफ्रीका की एक आधिकारिक भाषा है)। शब्दों की सूची के लिए, यहां जाएं: https://af.wikipedia.org/wiki/Lys_van_minder_suiwer_Afrikaanse_woorde. जो लोग अंग्रेजी और रोमांस भाषा बोलते हैं, उनके लिए मुश्किल? ज़रूर। लेकिन रुको, एक और तरीका है ...
  • इमेज शीर्षक वाला शीर्षक जानें जानें अफ्रीकी चरण 15
    15
    ...वाक्यों में अंग्रेजी शब्द का प्रयोग करें। क्या!? हाँ! सब के बाद, आप शायद ही एक anchorman या एक टीवी प्रस्तुतकर्ता हो जाएगा। हो सकता है कि एक अफ्रीकी रॉकस्टार ... अफ़्रीकियों ने वाक्यों को सरल बनाने के लिए अंग्रेजी शब्द का प्रयोग किया (उन्हें अधिक द्रव और त्वरित बनाया) या जब वे एक समकक्ष शब्द को अधिक तेज़ी से नहीं सोच सकते औपचारिक और बोलचाल भाषा (डीग्लोसिया) के बीच अंतर है तो मुक्त महसूस करें। बहुत से अफ्रीकांस यह ध्यान देंगे कि आप भाषा के साथ सहज नहीं हैं और इसे आपके साथ नहीं लेंगे कुछ अतिवादी अतिवादी हैं, प्रत्येक 10,000 में से एक के बारे में
  • इमेज शीर्षक से जानें जानें स्लोवाकिया स्पीकर 16
    16
    अफ्रीकियों में संवाद करना जारी रखें अगर मूल निवासी नोटिस करते हैं कि आप भाषा के साथ संघर्ष कर रहे हैं, तो वे स्वचालित रूप से अंग्रेजी (या शायद एक और अफ्रीकी भाषा जिसे आप जानते हैं) पर स्विच कर सकते हैं - वे सिर्फ आपको आसानी से डालते हैं लेकिन आपको अपने पैरों को इंगित करना होगा और अफ्रीकियों में बोलने का अनुरोध करना होगा अन्यथा आप कभी नहीं सीखेंगे वे खुशी से आपकी मदद करेंगे
  • इमेज शीर्षक से जानें स्कोप अफ्रीकिया चरण 17
    17
    अफ्रीकी संगीत सुनें कई प्रसिद्ध गीत गीत ऑनलाइन उपलब्ध हैं और समकालीन कलाकारों के कुछ वीडियो यूट्यूब पर हैं। साइट पर आप भी खोज सकते हैं कर्ट डैरेन, Snotkop, Steve Hofmeyr, Juanita डु प्लेसिस, Nicholis Louw, सोरीना इरास्मस, Chrizaan, Bobby Van Jaarsveld, क्रिस गिरगिट, रे डायलन, Bok Van Blerk, Emo एडम्स, Arno Jordaan, गेरहार्ड स्टेन और रोबी वेसेल्स , जे, ईडन ... अन्य गायकों और समूहों आधुनिक हैं जैक Parow, Fokofpolisiekar, Antwoord मरो, Die Heuwels Fantasties, Glaskas, Die Tuindwergies ... 2000 के दशक ऐसा लगता है कि अफ्रीकी संगीत विस्फोट किया है। हर हफ्ते एक नया कलाकार प्रकट होता है, और भाषा में डिस्कोग्राफी लगभग सभी शैलियों के बीच होती है, लेकिन सभी चट्टानों के ऊपर। भूमि चोरी के दुर्लभ प्रसार के लिए उपजाऊ है, जो रिकॉर्ड उद्योग को अभी भी लाभदायक बनाता है।
  • इमेज शीर्षक से जानें स्पैंक अफ्रीकी कदम 18
    18
    अफ्रीकियों में पुस्तकों के नियम 1 9 76 में टीवी से पहले, 1995 में इंटरनेट, 2005 में एमएक्सटी (एक मोबाइल चैट) और विशेष रूप से फेसबुक, लोगों ने थिएटर में सिनेमा के पास गया (bioskoop), खेले गए खेल या पुस्तकें पढ़ीं विशेष रूप से 50 और 70 के दशकों में एक साहित्यिक का फायदा उठाया गया था, लेकिन फिर ब्याज गिरा दिया। सबसे ज्यादा बिकने वाली किताबें व्यंजन और ईसाई साहित्य हैं, जो भावुक, पीले, आत्मकथात्मक उपन्यास और कविता पुस्तकों के बाद हैं। स्कूल बच्चों के साहित्य के मुख्य चालक हैं, खासकर क्योंकि किताबें स्कूल के पाठ्यक्रम का हिस्सा हैं। बल्कि अफ्रीकी आज एक लेखक होने के लिए महंगी (और जोखिम भरा) होने के नाते, कई उभरते लेखकों ने खुद को Woes.co.za. देखो, देखो।
  • इमेज शीर्षक से जानें जानें स्लोवाकिया स्पीच 1 9
    19
    अफ़्रीकी में दैनिक पढ़िए https://afrikaans.news24.com/- (केप टाउन प्रांतों के लिए) Burger.com मरो - Volksblad.com और Beeld.com (स्वतंत्र राज्य की) (पूर्व ट्रांसवाल कवर) अफ्रीकी में सभी दक्षिण अफ्रीकी और अंतरराष्ट्रीय समाचार है। Republikeinonline.com.na में नामीबिया की नवीनतम समाचार और अफ्रीका में दुनिया है हालांकि इसे जोड़ने के लिए है कि समाचार पत्र अक्सर गलत वर्तनी, लकीर के फकीर, शब्दजाल और anglicisms से भर रहे हैं के लिए आवश्यक है, यह नया शब्द जानने के लिए और अफ्रीकी समुदाय के साथ संपर्क में अधिक प्राप्त करने के लिए एक अच्छा तरीका है।
  • इमेज शीर्षक वाला शीर्षक जानें जानें अफ्रीकी चरण 20
    20
    यदि आपके पास मौका है, तो अफ्रीकी में फिल्में देखें
  • इमेज शीर्षक से जानें स्कोप अफ्रीकिया चरण 21
    21
    फिल्म के बिना 20 साल बाद, अफ्रीकी फिल्म उद्योग की वापसी 2010 में हुई थी जनवरी 2010 से वे बाहर आ गए रोपमैन, जाखलसंद, एक प्यार जौ, एक मजाक का नेट, द ओनगेलोफ़ीक एवोन्टर वेन हन्ना होकेम, लाफ़लिंग, गेटवुड रग्बी से मिले और Platteland. अंग्रेजी उपशीर्षक के साथ महत्वपूर्ण: हालांकि अधिकांश फिल्में ग्रामीण क्षेत्रों (स्टीरीओटिप!) में स्थापित की जाती हैं, बेवकूफ़ नहीं बनना - अफ्रीकी समुदाय बहुत शहरीकरण है
  • इमेज शीर्षक से जानें स्कोप अफ्रीकिया चरण 22
    22
    अध्ययन अफ़्रीकानी शब्दजाल उदाहरण के लिए यहां: https://en.wikipedia.org/wiki/List_of_South_African_slang_words
  • इमेज शीर्षक से जानें स्कोप अफ्रीकिया चरण 23
    23
    धैर्य रखें! गैर समानता के मुद्दे के अलावा, अफ्रीकी समुदाय शब्दों की पसंद के बारे में सूक्ष्म नहीं है, और नियमों को आसान बनाने के लिए जारी है। का आनंद लें!
  • टिप्स

    • रिश्तेदार उच्चारण के साथ 3 शब्द हैं:
    • पहला "लाफीडे" है, जिसका अर्थ है "प्रेम" यह इस तरह पढ़ता है: पहला भाग "ली" है और इसे लिखा जाना है, फिर "ef"। "ई" को "ली" में शामिल किया गया है, जबकि "एफ" उच्चारण किया जाता है। "डी" सरल है, लेकिन "ई" नाक है और एक "यू" जैसा दिखता है
    • "सकरेकरर" एक लंबा लेकिन इतना मुश्किल शब्द नहीं है इसका अर्थ है "कैलकुलेटर" पहला भाग, "शाक", लिखित रूप में लिखा है, "राजा" "री" बन जाता है, और "के" "कु" पढ़ता है आखिरी भाग में, "नार" "नूर" बन जाता है
    • अगले शब्द बहुत सरल है यह "perd" है, और इसका अर्थ है "घोड़ा" हम कैसे लिखने के लिए पढ़ा है
    • अपने आप को समय दें एक नई भाषा सीखना मुश्किल है, और धैर्य के बिना आप अपने आप को निराश करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com