कैसे जर्दी से अल्ब्यू अलग करने के लिए

मिठाई और सुगंधित दोनों के लिए कई व्यंजनों के लिए, अंडे का सफेद या जर्दी और अधिक से अधिक लोगों के उपयोग की आवश्यकता होती है, ताकि भोजन के दौरान कोलेस्ट्रॉल की मात्रा कम हो सके, केवल अंडे का सफेद युक्त व्यंजन तैयार करना पसंद करते हैं। आपकी प्रेरणा के बावजूद, यदि आपको एलकाबेन को जर्दी से अलग करना सीखना है, तो इस लेख की सलाह के बाद आप विशेषज्ञ हाथों द्वारा किए गए एक संकेत में एक कठिन परिचालन को बदलने में सक्षम होंगे।

कदम

विधि 1

हाथों का प्रयोग करके जर्दी से एल्ब्यूम अलग करें
छवि शीर्षक से अलग एक अंडा चरण 1
1
अपना हाथ अच्छी तरह से धो लें उन्हें गर्म पानी के एक जेट के नीचे रख दें और उन्हें तटस्थ, सुगंध से मुक्त साबुन के साथ रगड़ें, फिर उन्हें सावधानी से कुल्ला। अशुद्धियों के सभी निशान हटाने के अलावा, आप त्वचा के प्राकृतिक तेलों को निकाल देंगे जो ठीक से फिटिंग से अंडा सफेद को रोका जा सकता है।
  • अलग से एक अंडा चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    फ्रिज में अंडे रखो (वैकल्पिक)। जब यह ठंडा होता है, तो जर्दी टूटने की संभावना कम होती है, और एलकेन से अलग हो जाती है। यदि आप आम तौर पर अपने अंडे को ठंडे में रख देते हैं, तो रेफ्रिजरेटर से उन्हें निकालने के तुरंत बाद अलग करें। यदि नहीं, तो इसे उपयोग करने से पहले आधे घंटे के रेफ्रिजरेटर में डालें, लेकिन अगर आप इसे भूल जाते हैं तो ज्यादा चिंता न करें।
  • अधिकांश व्यंजनों की आवश्यकता होती है कि अंडा सफेद और जर्दी कमरे के तापमान पर हो यदि यह आपका मामला है, तो उन्हें अलग करने के बाद आप उन्हें 5-10 मिनट (सुनिश्चित करें कि पानी बहुत गर्म नहीं है) के लिए एक बैन-मैरी में गर्मी कर सकते हैं।
  • अलग से एक एग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    तीन क्षेत्रों को तैयार करें यदि आप केवल कुछ अंडे को अलग करने का इरादा रखते हैं, तो दो आतंक पर्याप्त होंगे - लेकिन अगर आप अधिक काम करना चाहते हैं, तो प्रत्येक अंडे को अलग-अलग तोड़ने के लिए एक तिहाई का उपयोग करें। इस चाल के लिए धन्यवाद, अगर आप गलती से एक जर्दी तोड़ते हैं, तो आपको उन सभी के बजाय केवल एक अंडे फेंकना होगा।
  • सबसे तेज़ तरीका एक समय में एक अंडे को हटाने के लिए सभी अंडों को एक कटोरे में तोड़ना है। यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो इस रणनीति को अपनाने से पहले कुछ अभ्यास करें, अन्यथा एक भी गलती पूरी तैयारी से समझौता कर सकती है।
  • अलग से एक अंडा चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अंडा तोड़ो ध्यान से पहले कटोरे में अंडा को तोड़कर, जर्दी को तोड़ने के लिए सावधानी बरतें। इसे धीरे से तोड़ने की कोशिश करें, तो इसे अपने हाथ की हथेली में पर्ची दें- एक विकल्प के रूप में और अधिक अनुभवी होगा सीधे अपने हाथ की हथेली में इसे तोड़ना.
  • यदि आपको डर है कि शैल के कुछ टुकड़े अंडे में समाप्त हो सकते हैं, तो इसे कटोरे के किनारे की बजाय एक सपाट सतह के खिलाफ पिटाई करके इसे तोड़ने का प्रयास करें।
  • अगर कुछ अंडे में खोल के टुकड़े समाप्त हो जाते हैं, तो इसे अपनी उंगलियों से हटा दें जिससे कि जर्दी को तोड़ न सकें। सबसे आसान तरीका यह है कि इसे आधे हिस्से का उपयोग कर लेना है, लेकिन साल्मोनेला करार करने की संभावना बढ़ने का खतरा बढ़ रहा है।
  • अलग से एक अंडा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    थोड़ा खुली उंगलियों के बीच चक्कर आइए। यदि आप इसे कटोरे में तोड़ देते हैं, तो अपने हाथ से अंडा हटा दें और अंडा सफेद को समर्पित कटोरे पर जाएं। अपनी उंगलियों को हल्के से अलग करें, जिससे अंडा सफेद को स्लाइड करें। दूसरे हाथ का उपयोग करने के लिए धीरे से जर्दी से जुड़ी एलन के किसी भी filaments खींचें। यदि जरूरी हो, तो आप अंडे की सबसे कठिन भागों को धीरे-धीरे एक हाथ से दूसरे कई गुना तक गुजरने से समाप्त कर सकते हैं।
  • अलग से एक अंडा चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    तीसरे कटोरे में जर्दी को चलो। आखिरी कटोरे पर अपना हाथ ले जाएँ और धीरे से जर्दी रखना। अन्य सभी अंडों के साथ प्रक्रिया को दोहराएं।
  • एक नियम के रूप में, ऐल्बना के किसी भी छोटे अवशेष को जर्दी से जुड़ा रहता है, यह नुस्खा की सफलता को प्रभावित नहीं करेगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि अंडा सफेद पूरी तरह से जर्दी के निशान से रहित हैं।
  • विधि 2

    गोले से एल्यूब्यूफ्ट को अलग करना
    अलग से एक अंडा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    संभव जोखिम का मूल्यांकन करें चिकित्सा-खाद्य क्षेत्र के विशेषज्ञ इस पद्धति को हतोत्साहित करते हैं क्योंकि अंडे के किनारे खतरनाक जीवाणु मौजूद होते हैं जो एललेन और जर्दी के संपर्क में आ सकते हैं। इस संबंध में, हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यूरोपीय संघ ने एक बहुत प्रभावी विरोधी साल्मोनेला कार्यक्रम को लागू किया है। हालांकि, यदि आप सल्मोनेला प्राप्त करने से डरते हैं, तो अन्य प्रस्तावित तरीकों में से एक का चयन करें।
    • अंडा सफेद या अंडे की जर्दी पकाने के लिए इसे एक फर्म स्थिरता जोखिम कम हो जाएगा। यदि आप कच्चे या आंशिक रूप से पकाये हुए अंडे की सेवा करना चाहते हैं, तो अंडे की जर्दी को दूसरे विधि से अलग करने पर विचार करें।
  • अलग से एक अंडा चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    फ्रिज में अंडे रखो (वैकल्पिक)। कमरे के तापमान पर अंडा सफेद अधिक तरल है, एक विशेषता है जो इस विधि को जटिल कर सकती है। सब कुछ सरल बनाने के लिए, अंडे का उपयोग करें जो अभी रेफ्रिजरेटर से हटा दिए गए हैं
  • अलग से एक अंडा कदम 9 नाम वाली छवि
    3
    कल्पना कीजिए कि एक रेखा है जो अंडे के सबसे बड़े भाग के साथ चलती है एक आदर्श परिणाम के लिए आप उस बिंदु पर बिल्कुल इसे तोड़ने में सक्षम होना चाहिए। इस पद्धति में महत्वपूर्ण बात यह है कि अंडे पूरी तरह से दो समान शेल भागों के लिए आधे में तोड़ दिया जाए।
  • अलग से एक अंडा कदम 10 शीर्षक छवि
    4
    अंडा खोल को तोड़कर शुरू करो खोल के माध्यम से चलने वाली काल्पनिक रेखा के साथ एक दरार बनाने के लिए, एक ठोस वस्तु के खिलाफ केंद्र को धीरे से टैप करें एक कटोरे के किनारे आपको वांछित परिणाम प्राप्त करने की अनुमति देनी चाहिए। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यदि आप डरते हैं कि कुछ टुकड़े शैल अंडा को दूषित कर सकते हैं, तो उसे एक सपाट सतह के खिलाफ फेंकना चुनना होगा।
  • अलग से एक अंडा चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    शेल के दो हिस्सों को धीरे से अलग करें अंडे को दोनों हाथों से पकड़े हुए कटोरे पर टिल्ट करें, यह सुनिश्चित करें कि फटा हुआ भाग का सामना करना पड़ रहा है। अंगूठे की मदद से धीरे धीरे दो हिस्सों को अलग करें, जब तक कि वे पूरी तरह से अलग न हों। जैसा कि अंडे झुका हुआ है, जर्दी निचले आधे शेल में आती है।
  • अलग से एक अंडा चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6



    धीरे से शैल के एक आधे से दूसरे तक जर्दी स्थानांतरण। इसे बरकरार रखना सुनिश्चित करें आंदोलन को तीन गुना के बारे में दोहराएं ताकि अंडे का सफेद जर्दी से अलग हो और नीचे कटोरा में स्लाइड कर सकें।
  • छवि का शीर्षक अलग एग पायर 13
    7
    एक दूसरे कटोरे में जर्दी स्लाइड चलो। जब जर्दी पर अंडे के कुछ अवशेष नहीं होते हैं, तो आप उसे कटोरे में समर्पित कर सकते हैं। यदि आपको कई अंडों को तोड़ना है, तो तीसरे कंटेनर का उपयोग करने पर विचार करें, जिससे कि किसी भी टुकड़े के शैल या जर्दी के निशान अंडा सफेद को दूषित करके पूरी प्रक्रिया को प्रभावित न करें। तीसरे कटोरे का उपयोग करते हुए एक समय में एक अंडा अलग करें, फिर, आगे बढ़ने से पहले, अंडा सफेद को समर्पित कंटेनर में स्थानांतरित करें।
  • विधि 3

    एक प्लास्टिक की बोतल का उपयोग कर जर्दी से अल्ब्यूम को अलग करें
    अलग से एक अंडा चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    ध्यान से एक अंडे को उथले कटोरे में तोड़ना। एक समय में एक अंडा के साथ आगे बढ़ें, ताकि किसी भी टूटी हुई जर्सी पूरे खेल को नहीं तोड़ सकें। पहली बार के बगल में एक दूसरा कटोरा रखें, आपको योरों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी।
  • अलग से एक अंडा चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ हवा को बाहर निकालने के लिए एक साफ प्लास्टिक की बोतल क्रश करें। इच्छित परिणाम प्राप्त करने के लिए उसे आंशिक रूप से कुचल दिया जाना होगा।
  • अलग से एक अंडा चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    यह जर्दी लेता है जर्दी के शीर्ष पर बोतल खोलने को रखें, फिर धीरे-धीरे सॉकेट जारी करें। वायु दबाव में इसे अंदर धक्का होगा ध्यान दें कि ऐसा करने के लिए आपको थोड़ा अभ्यास करना पड़ सकता है: ज़्यादा तेज़ी से जारी करना या वास्तव में बहुत अधिक जोखिम लेने के लिए अंडे के कुछ भागों को चूसने के लिए
  • अलग से एक अंडा चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    दूसरी कटोरी में अंडे की जर्दी स्थानांतरण। चपटा बोतल रखें ताकि जर्दी अंदर रहता है, फिर आगे बढ़ें और इसे दूसरे कटोरे के नीचे स्लाइड कर दें।
  • बोतल थोड़ी सी झुकने से ऑपरेशन सरल हो सकता है।
  • विधि 4

    जर्दी से एल्ब्यूम का उपयोग रसोई के बर्तन का उपयोग करना
    अलग से एक अंडा कदम 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    अंडा को एक फ़नल में तोड़ दें एक बोतल की गर्दन में फ़नल डालें या किसी दोस्त को एक कटोरे पर रखने के लिए कहें। अंडा को फ़नल में तोड़ दें अंडा सफेद ट्यूब के नीचे और बाहर स्लाइड चाहिए, जबकि जर्नल फनेल के ऊपरी हिस्से में फंस होना चाहिए।
    • यदि अंडे का सफेद जर्दी से ऊपर अवरुद्ध रहता है, तो यह फ़नल को नीचे की तरफ स्लाइड करने की अनुमति देता है।
    • ताजे अंडे का अंडा सफेद विशेष रूप से घने और कठोर हो सकता है, इसलिए यह विधि जर्दी से अलग करने के लिए सबसे उपयुक्त नहीं हो सकता है।
  • अलग से एक एग चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    मांस को स्प्रे करने के लिए एक छोटे से पंप का उपयोग करें। पंप के पीछे की सतह को छूने से आपको योरों को चूसने के लिए एक आदर्श आकार के साधन मिलेगा। अंडे को एक प्लेट में तोड़ दें, फिर अंडे की जर्दी चूसने के लिए पंप को कुचलने और छोड़ दें।
  • अलग से एक अंडा चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    3
    अंडे को छिद्रित चम्मच में तोड़ दें। चम्मच को धीरे से चलो, पहले से आगे की तरफ से ऊपर से नीचे तक: अंडे का सफेद छिद्रों से घूमता है और नीचे कटोरा में गिरता है।
  • छवि एक अलग एग पायस 21 शीर्षक
    4
    एक अंडा विभाजक खरीदें दुकानों - वास्तविक या वेब पर- अधिक आपूर्ति की गई रसोई के बर्तनों की यौगिकों से अंडा सफेद को अलग करने के लिए विशेष रूप से तैयार उपकरणों को बेचते हैं। सामान्यतः वे दो संस्करणों में उपलब्ध हैं:
  • कई दरारें के साथ एक छोटा सा प्लास्टिक कप। अंडे को कप में तोड़ो और उसे स्थानांतरित करें ताकि अंडे की सफेद दरार के माध्यम से स्लाइड हो जाए।
  • एक छोटा पंप एक संधि में अंडा को तोड़ो, पंप को कुचलें, इसे जर्दी पर रखें, फिर इसे चूसने के लिए छोड़ दें।
  • अलग से एक अंडा अंतिम नाम वाली छवि
    5
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • यदि आप अंडे का सफेद झुकाव करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि जर्दी का कोई निशान नहीं है: यहां तक ​​कि एक भी बूंद इसे ठीक से इकठ्ठा करने से रोक सकता है।
    • अगर एक टुकड़ा का एक टुकड़ा अलग अंडा सफेद के अंदर खत्म हो जाता है, तो अपनी उंगलियों को पानी से गीला कर और धीरे से हटा दें।
    • कचरे से बचने के लिए, अपनी तैयारियों को पहले से तैयार करने की कोशिश करें, ताकि अंडे का सफेद और अंडे दोनों का इस्तेमाल किया जा सके। उदाहरण के लिए, यदि योरिक्स आपको आगे बढ़ रहे हैं, तो आप एक अच्छी तैयारी कर सकते हैं होममेड मेयोनेज़.
    • जितना संभव हो ताजा अंडे का उपयोग करने की कोशिश करें। समय के साथ, झिल्ली जो अंडे की जर्दी को बचाता है, कमजोर होता है, इसलिए जितना अंडे ताजा होता है, उतना ही जर्दी उतनी ही कम होगी। सफेद अंडे से जर्दी को अलग करने के लिए, आप बहुत कम प्रयास करेंगे क्योंकि दो तत्वों को एक दूसरे के दूषित होने वाले जोखिम कम होंगे।

    • ताजा अंडों में सबसे मजबूत और चिपचिपा एल्केमेन का एक हिस्सा है जिसे कहा जाता है "Calaza"। यह अन्य अंडा सफेद से अलग करने के लिए आवश्यक नहीं है, जब तक कि आप उन्हें नरम कस्टर्ड तैयार करने के लिए इस्तेमाल न करें, जिस स्थिति में खाना पकाने के बाद इसे फ़िल्टर करना बेहतर होता है।

    चेतावनी

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com