कैसे तापल को गरम करें

आमतौर पर गेहूं या मकई के आटे के साथ तैयार टोट्राट्स नरम और पतली चादरें हैं। परंपरागत रूप से, केवल मकई का इस्तेमाल किया जाता था - उनकी उत्पत्ति हजारों साल पहले की थी, माया और एज़्टेक के समय। आजकल वे कई लैटिन अमेरिकी देशों में खाना पकाने का एक मूल तत्व हैं और वे टैको, बर्रिटोस, एनचियालादास, क्सेडिल्लस और कई अन्य जैसे व्यंजन तैयार करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। जब वे सूखे, ठंडे या बासी होते हैं, तो टोट्राला कठोर हो जाती है और टूट जाती है, ठीक से रोल और गुना मुश्किल होता है। अपने पसंदीदा व्यंजन तैयार करने के लिए उन्हें इस्तेमाल करने से पहले टोट्रालस को गरम करना आपको फिर से नरम और लचीले बनाने की अनुमति देता है। इस आपरेशन के लिए आप ओवन, हॉब, माइक्रोवेव या स्टीमर का अंधाधुंध उपयोग कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

ओवन में टेर्टीलास गरम करें
उमट टैटिल्ला चरण 1 नामक छवि
1
कुछ नमी जोड़ें काम की सतह पर व्यक्तिगत रूप से उपलब्ध है, फिर उन्हें थोड़ा गीला करने के लिए दोनों तरफ थोड़ा पानी के साथ स्प्रे या ब्रश करें। समय के साथ, नारियल बाहर सूख जाता है क्योंकि वे नमी खो देते हैं - इसे सही स्तर पर बहाल करने पर आप उन्हें फिर से नरम करने की अनुमति देते हैं।
  • उमट टैटिल्ला स्टेप 2 नामक छवि
    2
    पहले से गरम ओवन 190 डिग्री सेल्सियस तक यदि आप चाहें, तो आप थोड़े से कम तापमान (180 डिग्री सेल्सियस) का उपयोग कर सकते हैं और उन्हें थोड़ी अधिक देर तक गरम कर सकते हैं।
  • उमट टैटिल्ला चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    टैटिलास ढेर दूसरे के ऊपर, पांच से आठ तक सेट करें, फिर उन्हें टिनफ़ोइल में लपेटें यदि आप बड़ी संख्या में गर्मी चाहते हैं, तो अलग-अलग समूह बनाएं
  • उमट टैटिल्ला चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    Scaldale। इसके बारे में 10-15 मिनट के लिए infought यदि आपने निम्न तापमान का उपयोग करना चुना है, तो उन्हें 15-20 मिनट तक गर्मी करना बेहतर होगा।
  • भाग 2

    पैन में
    गर्म टैटिल्ला चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    सबसे पहले, उन्हें गीला। वैकल्पिक रूप से, यदि आप चाहते हैं कि उन्हें हल्के ढंग से खस्ता हो जाए, तो दोनों तरफ से तेल या मक्खन की एक छोटी मात्रा के साथ उबाल हो।
  • उमट टैटिल्ला चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पैन हीट करें आदर्श एक कास्ट आयरन, गैर-स्टिक या प्लेट में उपयोग करना है किसी भी स्थिति में, यह एक मध्यम गर्मी का उपयोग कर गर्मी
  • उमट टैटिल्ला चरण 7 नामक छवि
    3
    एक समय में एक tortilla गरम करें पैन में एक डाल दें, फिर करीब 30 सेकंड प्रतीक्षा करें। अब, एक स्पॉटुला या रसोई के टुकड़े के एक जोड़े के चारों ओर मोड़ो, फिर दूसरे 30 सेकंड के लिए दूसरे पक्ष पर गर्मी। प्रत्येक टॉर्टलिला के साथ आपरेशन को दोहराएं जब तक कि आप की ज़रूरत तक सब कुछ गर्मी न करें।
  • भाग 3

    सीधे खाना पकाने की योजना पर
    ऊर्ध टैटिल्ला चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    थोड़ा पानी के साथ tortillas सोखो यह एहतियात उन्हें नरम और नम रखने के लिए कार्य करता है, जिससे उन्हें जलने से भी रोकता है।
  • उमट टैटिल्ला चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    हॉब को चालू करें यह विधि बिजली और गैस दोनों के साथ काम करती है। पहले मामले में, एक मिनट या दो के लिए प्लेट गर्मी दें।
  • उमट टैटिल्ला चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक समय में एक tortilla गरम करें स्टोव या प्लेट पर पहले एक सीधे रखो, फिर इसे 5-10 सेकंड के लिए दूसरे पक्ष पर इसे चालू करने से पहले गर्मी। एक और 5-10 सेकंड के लिए दूसरी तरफ गर्मी। जब तक यह सूजना या हल्के ढंग से जला शुरू न हो जाए, तब तक इस तरह से टोटलेट को गर्मी और बारी बारी से चालू रखें।
  • भाग 4

    माइक्रोवेव में
    उमट टैटिल्ला चरण 11 नामक छवि



    1
    टैटिलास ढेर यदि आपने माइक्रोवेव का उपयोग करने का फैसला किया है, तो एक समय में पांच से अधिक टोटलेट का ढेर न रखें।
  • उमट टैटिल्ला चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    2
    एक नम रसोई तौलिया में उन्हें लपेटें। आप एक साफ कपड़े का उपयोग कर सकते हैं या वैकल्पिक रूप से, कुछ पेपर नैपकिन अब आवरण को माइक्रोवेव में उपयोग के लिए उपयुक्त डिश में स्थानांतरित करें
  • ऊट टैटिल्ला चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    Scaldale। अधिकतम शक्ति पर माइक्रोवेव को चालू करें, फिर 30 सेकंड के प्रत्येक अंतराल पर टॉर्टिआट को गर्म करें। पहले 30 सेकंड बीत जाने के बाद, यह देखने के लिए जांचें कि क्या वे तैयार हैं। अगर उन्हें लंबे समय तक गर्म करने की आवश्यकता होती है, तो उन्हें बारी बारी से और एक और 30-सेकंड का अंतराल सेट करें। दोहराएं जब तक कि वे पूरी तरह गर्म न हों
  • भाग 5

    स्टीम के साथ
    उमट टैटिल्ला चरण 14 का शीर्षक चित्र
    1
    स्टीमर तैयार करें पॉट के नीचे एक इंच पानी पर थोड़ा सा डालें। यदि आपके पास एक इलेक्ट्रिक स्टीमर है, तो न्यूनतम स्तर तक पहुंचने के लिए पर्याप्त मात्रा में डालें।
  • उमट टैटिल्ला स्टेप 15 नामक छवि
    2
    टैटिलास ढेर इस पद्धति से आप एक ही बार में बहुत गर्म हो सकते हैं आप एक दूसरे के ऊपर बारह तौलिए रख सकते हैं और फिर उन्हें मोटी, साफ नैपकिन में लपेट सकते हैं।
  • उमट टैटिल्ला चरण 16 को चित्रित किया गया चित्र
    3
    इसे स्टीमर में रखो एक या दो मिनट के लिए उच्च गर्मी के साथ गर्मी। जब भाप को बर्तन के नीचे से बाहर आना शुरू होता है, स्टोव से इसे हटा दें। यदि आप एक इलेक्ट्रिक स्टीमर का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे बंद करें जैसे ही ढक्कन के नीचे से भाप शुरू हो।
  • उमट टैटिल्ला चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    सेवा करने से पहले 15 मिनट तक आराम करने के लिए उन्हें छोड़ दें
  • भाग 6

    उन्हें गर्म रखें
    गर्म टैटिल्ला चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    1
    पन्नी में पहले इसे लपेटें और फिर एक साफ कपड़े में। अगर आपके पास टोट्रैलास नहीं है, तो आप एल्यूमीनियम पन्नी में उन्हें पहले लपेटकर पंद्रह मिनट तक गर्म रख सकते हैं और फिर रसोई के तौलिया या नैपकिन में रख सकते हैं। यदि आप उन्हें वार्मिंग से पहले नहीं ढंकते हैं, तो इसे करें: आप एक-दूसरे के ऊपर आठ तक रख सकते हैं। अगर इसके बजाय आप उन्हें लपेटकर बिना उन्हें ढेर कर दिया था, उन्हें पन्नी के साथ लपेटें, फिर उन्हें रसोई के तौलिया में लपेटें।
  • गर्म टॉर्टलैस चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन्हें एक tortillas दरवाजे में डाल दिया एक tortillas का दरवाजा एक कंटेनर होता है, आमतौर पर टेराकोटा में, एक गोल आकार के साथ और ढक्कन से सुसज्जित - उन्हें लंबे समय तक गर्म रखने के लिए। कुछ टोटलेट को क्लासिक ओवन में गरम किया जा सकता है, माइक्रोवेव में या दोनों में।
  • आप प्लास्टिक या सिरेमिक टापटिला धारक भी पा सकते हैं। कुछ लोगों को एज़्टेक डिजाइनों से सजाया गया ढक्कन है। यदि आप कंटेनर में ट्राटिल्लास सीधे गर्मी करना चाहते हैं, तो यह संभावना है कि आपको तल पर एक नम कपड़े डालना होगा। आम तौर पर, आप आठ के बारे में ढेर कर सकते हैं अनुदेश पुस्तिका में दिए गए निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें।
  • ऊट टैटिल्ला चरण 20 नामक छवि
    3
    एक गर्म कपड़े tortillas का उपयोग करें अगर आपके पास एक कपड़े का टट्टिका गरम होता है, तो आप टोट्राला को सम्मिलित कर सकते हैं और माइक्रोवेव में सीधे गर्मी कर सकते हैं। सुरक्षात्मक खोल की तरह अभिनय करना, यह गर्मी को अंदर रखेगी और गर्म नमी को गर्म और नरम रखने के दौरान अधिक नमी को अवशोषित करेगी, लेकिन नरम नहीं, यहां तक ​​कि एक घंटे से अधिक के लिए।
  • उर्म टैटिल्लस फाइनल शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने भोजन का आनंद लें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com