कैसे माइक्रोवेव ओवन में पहला दिन पिज्जा गर्मी

हालांकि पहले के पिज्जा पहले अभी भी अच्छा है, उस कुरकुरे बनावट को वापस लेना जो उसमें से बाहर ले गए थे असंभव लगता है बहुत से लोग मानते हैं कि, इसे एक पारंपरिक ओवन या माइक्रोवेव में गर्म करके, पिज्जा फिर सुगन्धित होने के बजाय मुश्किल हो जाता है। एक कठिन और चित्तीदार पिज्जा निश्चित रूप से स्वादिष्ट नहीं है, इस कारण से इसे सही तरीके से गर्मी के रूप में स्वादिष्ट बनाने के लिए जरूरी है जैसा कि यह अभी बनाया गया था!

कदम

विधि 1

माइक्रोवेव में पिज्जा गरम करें
एक माइक्रोवेव चरण 1 में पुनर्जीवित दिन पुरानी पिज्जा शीर्षक वाली छवि
1
माइक्रोवेव ओवन के लिए उपयुक्त एक डिश ले लो। यह सिरेमिक या ग्लास हो सकता है, महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें कोई सजावट या धातु किनारों नहीं है। आंशिक रूप से या पूरी तरह से धातु की वस्तुओं का उपयोग माइक्रोवेव में कभी नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वे आग को ट्रिगर कर सकते हैं
  • यदि आपके पास कुछ और उपलब्ध नहीं है, तो आप कागज की एक आम प्लेट का उपयोग कर सकते हैं। इस मामले में, सुनिश्चित करें कि इसमें प्लास्टिक कोटिंग नहीं है
  • कभी प्लास्टिक के कंटेनरों का उपयोग न करें अगर माइक्रोवेव के संपर्क में आते हैं, तो वे उन रसायनों को छोड़ सकते हैं जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होते हैं और उन्हें भोजन में स्थानांतरित किया जाता है
  • एक माइक्रोवेव चरण 2 में पुनर्जीवित दिन पुरानी पिज्जा शीर्षक वाली छवि
    2
    प्लेट पर पिज्जा डाल दीजिए। किसी भी अतिरिक्त नमी को अवशोषित करने के लिए एक कागज तौलिया के साथ डिश को कोट। यदि पिज्जा पहले से ही काफी सूखा लगता है, तो आप नैपकिन का उपयोग करने से बच सकते हैं। एक समय में 2 या 3 हीटिंग के विचार के साथ कई भागों में पिज्जा को विभाजित करें। पकवान में पिज्जा के टुकड़े व्यवस्थित करें ताकि वे एक-दूसरे को न छूएं और समान रूप से गर्मी कर सकते हैं।
  • यदि पिज्जा के टुकड़े कई होते हैं, तो उन्हें बार-बार गर्मी उन सभी को एक बार गर्म करके आप गर्मी को एक ठंड, चिपचिपा पिज्जा खाने के परिणामस्वरूप समरूप रूप से फैलाने से रोकेंगे!
  • यदि आप एक कुरकुरा पपड़ी के साथ पिज्जा प्यार करते हैं, तो पेपर नैपकिन को बेकिंग पेपर के टुकड़े के साथ बदलें।
  • एक माइक्रोवेव चरण 3 में पुनर्जीवित दिन पुरानी पिज्जा शीर्षक वाली छवि
    3
    माइक्रोवेव में पानी का एक पूरा कप रखो एक संभाल के साथ एक सिरेमिक कप चुनें किसी अन्य प्रकार की सामग्री का उपयोग न करें: ग्लास टूट सकता है, जबकि प्लास्टिक उन रसायनों को छोड़ सकता है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं। कप में ठंडे पानी डालो, इसके बारे में दो तिहाई क्षमता के लिए भरें। पानी का काम एक ही समय में भरने वाले सामग्रियों को पुनर्जीवित करने, क्रस्ट नरम बनाने के लिए है।
  • जांच लें कि माइक्रोवेव एक ही समय में कप और प्लेट दोनों को पकड़ सकता है। यदि स्थान पर्याप्त नहीं है, तो आप कप पर सीधे प्लेट रख सकते हैं।
  • अपने आप को जलाने के जोखिम के बिना ओवन से निकालने में सक्षम होने के लिए एक हैंडल वाला कप चुनें अगर आपको बिना कप के कप का उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाता है, तब तक इंतजार करें जब तक कि माइक्रोवेव से इसे हटाने से पहले इसे पूरी तरह से ठंडा नहीं किया जा सके।
  • एक माइक्रोवेव चरण 4 में पुनर्जीवित दिन पुरानी पिज्जा शीर्षक वाली छवि
    4
    पिज्जा को गर्म करें आधे सत्ता में माइक्रोवेव चालू करें, फिर पिज्जा को एक मिनट के अंतराल तक गरम करें, जब तक यह वांछित गर्मी का स्तर तक पहुंच न जाए। इसे धीरे से गरम करके, सामग्री में एक समान तापमान तक पहुंचने के लिए अधिक समय होगा। आम तौर पर, सतह पर भराई पिज्जा के बाकी हिस्सों की तुलना में तेजी से ऊपर उठती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह बहुत अधिक तापमान तक नहीं पहुंचता है, जबकि मोटे हिस्से और केंद्र अभी भी ठंडे हैं।
  • जांचें कि क्या पिज्जा एक उंगली से पहुंचकर काफी गर्म है अपने आप को जलने से बचने के लिए इसे स्पर्श न करें
  • यदि आप जल्दी में हैं, तो अधिकतम शक्ति को स्थापित करने के बाद 30-सेकंड के अंतराल पर माइक्रोवेव चालू करें। याद रखें, हालांकि, क्रस्ट इतना नरम नहीं होगा
  • विधि 2

    पारंपरिक ओवन में पिज्जा गरम करें
    एक माइक्रोवेव चरण 5 में पुनर्जीवित दिन पुरानी पिज्जा शीर्षक वाली छवि
    1
    175 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर लाने के लिए पहले से गरम ओवन सबसे आधुनिक ओवन एक समारोह से लैस हैं जो आपको बता सकते हैं कि आवश्यक गर्मी का स्तर कब पहुंचा है। यदि आपके पास यह विकल्प नहीं है, तो आप एक सामान्य रसोई टाइमर का उपयोग कर सकते हैं: सही तापमान तक पहुंचने के लिए 7-10 मिनट पर्याप्त होना चाहिए।
    • ओवन का उपयोग करते समय हमेशा सावधानी से चलें जब कोई ओवन के सामने होता है तो कभी दरवाजा न खोलें, किसी भी ज्वलनशील वस्तु को हटा दें।
  • एक माइक्रोवेव चरण 6 में पुनर्जीवित दिन पुरानी पिज्जा शीर्षक वाली छवि
    2



    पिज्जा पिज्जा यदि आप चाहते हैं कि यह बहुत कुरकुरा हो, तो एल्यूमीनियम पन्नी के साथ खड़े पैन में रखें। इसके बदले आप यह पसंद करते हैं कि आटा बाहर पर कुरकुरा है, लेकिन अंदर पर नरम, ओवन ग्रिल पर सीधे पिज्जा डाल दें इस मामले में, याद रखें कि पनीर पिघल सकता है और ओवन के तल पर पर्ची कर सकता है। यद्यपि एक गंभीर क्षति नहीं, यह आपको भरने के एक हिस्से का आनंद लेने से रोकेगा!
  • ओवन के दरवाजे और बर्तनों को संभालने पर, हमेशा गर्मी से बचाने के लिए उपयुक्त दस्ताने पहनें। वैकल्पिक रूप से, एक तौलिया का प्रयोग अक्सर कई बार अपने आप ही तह तक होता है।
  • एक माइक्रोवेव चरण 7 में पुनर्जीवित दिन पुरानी पिज्जा शीर्षक वाली छवि
    3
    गर्म पिज्जा की हड्डी लगभग 3-6 मिनट के बाद पिज्जा पर्याप्त गर्म होना चाहिए। जैसे ही यह वांछित गर्मी के स्तर तक पहुंच गया है, उसे ओवन से हटा दें। यदि आपने पैन का इस्तेमाल किया है, तो आप दस्ताने पहन सकते हैं और बस इसे बाहर खींच सकते हैं और फिर स्टोव पर रख सकते हैं। यदि आपने पिज्जा सीधे ओवन शेल्फ पर रख दिया है, तो आपको थोड़ी अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता होगी भील पर रखे डिश रखें, एक ही ऊंचाई पर संरेखित करें, फिर डिश में पिज्ज़ा को स्लाइड करने के लिए रसोई के टुकड़े का एक जोड़ी का उपयोग करें। अपने आप को जलाने के लिए सावधान रहें
  • चिमटा के साथ पिज्जा उठाने की कोशिश मत करो, अन्यथा आप पनीर और अन्य भराई सामग्री को बग़ल में गिरने का जोखिम उठाते हैं। धीरे से प्लेट की ओर खींचें।
  • अपने मुंह को जलाने से बचने के लिए लगभग एक मिनट के लिए शांत रहें
  • विधि 3

    आगे परिणाम परिष्कृत करें
    एक माइक्रोवेव चरण 8 में पुनर्जीवित दिन पुरानी पिज्जा शीर्षक वाली छवि
    1
    पैन में खाना पकाने को परिष्कृत करें यदि आप कुरकुरा पिज्जा का एक बड़ा प्रशंसक हैं, तो पैन में पिज्जा को गर्म करने का प्रयास करें। कच्चा लोहा में एक को चुनें, फिर एक मध्यम लौ पर गर्मी। उन्हें माइक्रोवेव में गर्म करने के बाद, पिज्जा के एक या दो स्लाइस को रसोई के टुकड़ों के प्रयोग से पैन में स्थानांतरित करें। लगभग 30-60 सेकंड के बाद, इसे नीचे की जांच करने के लिए ऊपर उठाएं पैन में गर्मी जब तक वे आप चाहते हैं crunchiness की डिग्री तक पहुंचने।
    • पैन में पिज्जा के बहुत सारे स्लाइस न डालें अन्यथा, परिणाम समान नहीं हो सकता।
    • यदि आप चाहें, तो पिज्जा को जोड़ने से पहले आप पैन में आधा चम्मच मक्खन पिघलाने का प्रयास कर सकते हैं। आटा एक और अधिक कुरकुरे स्थिरता और एक अमीर और स्वादिष्ट स्वाद पर ले जाएगा
  • एक माइक्रोवेव चरण 9 में पुनर्जीवित दिन पुरानी पिज्जा शीर्षक वाली छवि
    2
    एक वफ़ल प्लेट का उपयोग करें इस मामले में आप पिज्जा को पारंपरिक ओवन या माइक्रोवेव में भी रोक सकते हैं। सबसे पहले, भरने की व्यवस्था करें: आपको इसे पूरी तरह से आधा पिज्जा के टुकड़े पर, पपड़ी के पास स्थानांतरित करना होगा। इस बिंदु पर, एक जेब बनाने के क्रम में टुकड़ा को आधे में गुना कर दें, जो कि भरण को पकड़ सकता है। अंत में, इसे प्रीहेटेड प्लेट में स्थानांतरित करें इसे लगभग 5 मिनट तक गरम करें, इसे नियमित अंतराल पर चेक करें।
  • यदि पिज्जा स्लाइस काफी छोटा होता है या वफ़ल की प्लेट बड़ी होती है, तो आप भूनें बढ़ने से बच सकते हैं और पिज्जा को आधा में तह करते हैं। इस मामले में आपको केवल एक स्लाइस को दूसरे के ऊपर रखकर पिज्जा सैंडविच बनाना है।
  • एक माइक्रोवेव चरण 10 में पुनर्जीवित दिन पुरानी पिज्जा शीर्षक वाली छवि
    3
    पिज्जा को भी स्वादिष्ट बनाएं कुछ ताजी सामग्री जोड़ें, उदाहरण के लिए कुछ तुलसी के पत्ते, मोज़ेरेला के कुछ स्लाइस, कुछ जैतून, कुछ एंचॉवी या काली मिर्च के पतले स्लाइस। आप अपने व्यक्तिगत स्वाद का समर्थन करके कल्पना को मुक्त लगा सकते हैं यदि रेफ्रिजरेटर में बचा हुआ है, उदाहरण के लिए, सलामी के स्लाइस, तैयारी के लिए और अधिक रसीला नोट देने के लिए उनका उपयोग करें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप पिज्जा को अधिक आर्द्र बनाने के लिए कुछ अन्य टमाटर सॉस या पनीर-स्वाद का मसाला जोड़ सकते हैं।
  • टिप्स

    • पिज्जा को उचित रूप से रखें इसे किसी कागज के नैपकिन के साथ एक डिश में रखें, फिर इसे खाना पन्नी के साथ कवर करें एक वायुरोधी वातावरण बनाने का प्रयास करें पिज्जा का दिन अब भी उत्कृष्ट होगा!
    • पिज्जा को माइक्रोवेव में गरम करने के बाद, सॉस या पनीर के किसी भी स्पिलिंग को हटाने के तुरंत बाद इसे साफ़ करें: एक बार ठंडा होने पर उन्हें निकालना बहुत मुश्किल होगा!

    चेतावनी

    • रसोई के बर्तन का उपयोग करते समय हमेशा सावधानी बरतें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com