घातक मशरूम Amanita Phalloides पहचान कैसे करें

भोजन के रूप में, मशरूम का इस्तेमाल पिज्जा और हैम्बर्गर के लिए मसाला के साथ-साथ सूप्स में भी किया जाता है और कभी-कभी वे स्वयं द्वारा खाए जाते हैं कई मशरूम प्रेमियों को जंगल में मशरूम की तलाश में जाना पसंद करते हैं, लेकिन सभी जंगली मशरूम सुरक्षित रूप से नहीं खा सकते हैं सबसे खतरनाक मशरूम में से एक घातक एमानिटा खाज का हरे या Phalloides- इस और एमानिटा जीनस की अन्य विषाक्त मशरूम, जिगर और गुर्दे में कुछ प्रोटीन के गठन को रोकते कोमा और मृत्यु में जिसके परिणामस्वरूप द्वारा शरीर को नुकसान पहुँचा है। Amanita Phalloides के विषाक्त पदार्थों मौजूद हैं और कवक के सभी ऊतकों में केंद्रित है, इस कवक के ऊतक के 3 ग्राम घातक हो सकता है। गंभीर खतरा के कारण यह खतरनाक है, घातक अमानिता फिलोइड को पहचानना महत्वपूर्ण है

कदम

एक मौत कैप मशरूम चरण 1 को पहचानें
1
देखें कि क्या यह एक सफेद लंबे टांग ऊपर के बारे में 15 सेमी करने के लिए है, एक बड़ी टोपी और दौर और एक सफेद volva साथ, बैग के आकार का, ऊतक अवशेषों जो इसके आधार पर कवक के लामेल्ले संरक्षित करते हुए विकसित किया है।
  • एक डेथ कैप मशरूम चरण 2 को पहचानें
    2
    मशरूम टोपी को मापें और देखें कि इसमें एक हरा या पीले रंग का रंग है टोपी के बारे में 6-15 सेमी चौड़ा और पीले हरा, हरा, पीला और कभी-कभी सफेद हो सकता है, सफेद या झिल्लीदार घूंघट के 1 या अधिक टुकड़े के साथ।
  • एक डेथ कैप मशरूम चरण 3 को पहचानें
    3
    कवक के स्टेम के आधार को खोजने के लिए जमीन में थोड़ा सा `खोदना` मशरूम के स्टेम का आधार, टोपी और ज्वाला के साथ युवा नमूनों में, अक्सर पौधे के आसपास की मिट्टी में पाए जाते हैं, जहां कवक जुड़ा होता है। टोपी समय के साथ अलग या अलग भी कर सकते हैं, इसलिए भले ही यह मौजूद न हो, कवक हमेशा एक अमानिता फिलोइड हो सकता है
  • एक मौत कैप मशरूम चरण 4 पहचानें शीर्षक छवि
    4
    टोपी के चिकनी और लहराती किनारों को देखो। टोपी युवा नमूनों में उत्तल है, लेकिन यह एक लहराती मार्जिन को विकसित करने, कवक की उम्र के साथ चपटा होता है।



  • एक मौत कैप मशरूम चरण 5 की पहचान करें
    5
    देखें कि क्या टोपी के नीचे कई मोटे सफेद ब्लेड हैं। Amanita Phalloides और जीनस Amanita के अन्य मशरूम, सफेद lamellae दिखा, या हरे रंग के प्रतिबिंब के साथ, टोपी है कि बहुत घना है और स्टेम के लगाव के लिए स्वतंत्र रह रहे हैं के तहत। लैमेलियल का रंग वोल्वायरिला वाल्वेसेआ और अन्य खाद्य मशरूम से घातक अमानिता फिलोइड को अलग करने के लिए एक और विशेषता है। Volvariella volvacea के lamellae भूरा गुलाबी हैं इसके अलावा अन्य मशरूम, जीनस एगरिकस की तरह, गुलाबी लॅमेलियल हैं, जो कि उम्र के साथ भूरे रंग के होते हैं।
  • एक मौत कैप मशरूम चरण 6 को पहचानें
    6
    देखें कि क्या स्पॉर्स सफेद होते हैं और मुर्गे की टोपी को पेपर के टुकड़े पर रखकर स्लॉट का सामना करना पड़ता है और रातोंरात छोड़ देता है। एक Amanita Phalloides सफेद बीजाणु छोड़ देंगे, जबकि एक Volvariella volvacea उन्हें गुलाबी छोड़ देंगे
  • एक मौत कैप मशरूम चरण 7 को पहचानें
    7
    मशरूम की गंध महसूस करो Amanita phalloides एक गंध यदि आप शारीरिक रूप से नहीं बता सकता है, तो कवक un`Amanita phalloides या किसी अन्य किस्म है गंध की याद ताजा करती लगभग शून्य तक थोड़ा गुलाबी पंखुड़ियों इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • चेतावनी

    • Amanita Phalloides के बारे में अधिक जानने की कोशिश करें मशरूम यूरोपीय मूल का है, जो व्यापक रूप से पके हुए जंगल में मौजूद है और स्पूस कोनीफर्स में मौजूद है। यूरोप से यह उत्तर अमेरिका और उत्तरी अफ्रीका में फैल चुका है और अब ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अमेरिका तक पहुंच रहा है। दोनों प्रजातियों के पौधों के साथ बेतरतीब ढंग से आयातित, सहजीवन ओक और देवदार के पेड़ों से विकसित किया है और यह भी रूप में अच्छी तरह के लिए इस तरह न्यू जर्सी, ओरेगन और कैलिफ़ोर्निया में सैन फ्रांसिस्को खाड़ी, के क्षेत्र के रूप में तटीय क्षेत्रों में बांज के बीच पाया गया था मधुमक्खी, स्याही, शाहबलूत के वृक्ष और नीलगिरी के वृक्ष, और कुछ घास वाले क्षेत्रों में भी मौजूद हैं। यह वृक्ष के साथ सहजीवन में रहता है, कार्बोहाइड्रेट अपनी जड़ों से लेकर और बदले में मैग्नीशियम, फास्फोरस और अन्य पोषक तत्वों की आपूर्ति करता है।
    • Amanita Phalloides अक्सर खाद्य volvariella volvacea (या बस Volvariella) के लिए गलत है दोनों मशरूम उपस्थिति में समान हैं, लेकिन इसमें अंतर है, जैसा कि इस आलेख में कहीं और वर्णित है।
    • Amanita Phalloides गर्मियों से देर से शरद ऋतु में अधिक शीतोष्ण अक्षांश में पाया जाता है उत्तर अमेरिका और यूरोप में, इसका अर्थ है अगस्त से लेकर नवंबर के आखिर तक नवंबर तक। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अमेरिका में, फरवरी के अंत से मई के आखिर तक
    • यदि आप गलती से Amanita मशरूम परिवार से एक जहरीला नमूना खा, तुरंत उपचार की तलाश अब आप जितनी देर तक इंतजार करते हैं, उतना ही ज़्यादा विषाक्त पदार्थ आपके शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं। विषाक्तता एमानिटा द्वारा लिए इलाज उन विषाक्त पदार्थों को दूर करने के लिए जिगर, एल्बुमिन डायलिसिस के साथ मिलकर हमला करने के लिए विषाक्त पदार्थों की क्षमता को बाधित करने के दूध थीस्ल निकालने के प्रशासन के साथ शुरू होता है। गंभीर मामलों में, एक यकृत प्रत्यारोपण आवश्यक हो सकता है
    • Amanita Phalloides Amanita परिवार का एकमात्र सदस्य है जो नश्वर है। अन्य अमानी - अमानिता virosa, अमानिता बिस्पोरिगेरा और अमानिता बिवलवत्ता, अमानिता वेर्ना - सामूहिक रूप से जाना जाता है "मौत के एन्जिल्स", वे समान रूप से जहरीला मशरूम हैं, जो फीलेडोइड से दिखने में भिन्न होते हैं क्योंकि वे सफेद होते हैं और सबसे शुष्क टोपी होते हैं Amanita virosa यूरोप में रहता है, जबकि एक। बिस्परिगेरा और ए बिवोलवटा क्रमशः पूर्वोत्तर और पश्चिमी अमेरिका में रहते हैं। (जैसे एमानिटा कैसरिया मशरूम या सीज़र के रूप में कुछ एमानिटा मशरूम,, उत्कृष्ट खाद्य रहे हैं, लेकिन जब तक आप जानते हैं कि उन्हें अपने घातक चचेरे भाई द्वारा कैसे पहचान करने के लिए, आप उन्हें बचना चाहिए)।

    चीजें जो आप की सेवा करेंगे

    • पेपर (बीजाणुओं का पता लगाने के लिए)
    • मशरूम की मार्गदर्शिका
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com