कैसे एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ करने के लिए

जब आपके टेबल को समृद्ध करने का अवसर मिलता है, तो अपने नैपकिन के लिए उबाऊ गुच्छा क्यों इस्तेमाल करें? कागज और कपड़े दोनों नैपकिन दर्जनों तह संभावनाएं प्रदान करते हैं और फिर आप उन्हें सजावटी नैपकिन के छल्ले से जोड़ते हैं, और भी बहुत कुछ है! अंगूठी के लिए एक नैपकिन को तह करना जितना सरल या उतना जटिल हो सकता है जितना आप चाहते हैं ताकि आप अपनी कल्पना को उकसाने के लिए स्वतंत्र महसूस कर सकें!

कदम

विधि 1

एक आसान मोड़ो बनाओ "बादल"
एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक छवि 1
1
नैपकिन खोलें और एक सतह पर फैल गया मोड़ के लिए इस पद्धति तेजी से सरल और आसान है, जो शुरुआती लोगों के लिए बहुत अच्छी पसंद बनाती है। शुरू करने के लिए, अपनी मेज या काम की सतह पर नैपकिन बाहर रोल। ऐपी आपको हर गुना या रूफल देखते हैं
  • विचार करें कि यह विधि बड़े और चौकोर कपड़े नैपकिन के साथ काम करती है। अच्छे परिणाम के लिए, झुर्रियों, दाग या फंसे किनारों के बिना नैपकिन का उपयोग करें।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    केंद्र से नैपकिन उठाएं अंगूठे और तर्जनी के बीच नैपकिन के सटीक केंद्र को चुटकी। इसे उठाएं ताकि वह टेबल या काम की सतह को छू न सके। नैपकिन को नाजुक और बहते सिलवटों में आपके हाथ में लटका देना चाहिए।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    एपी प्रत्येक गुना यदि आवश्यक हो, रूमाल की गुठली को सीधा करने के लिए अपने मुफ़्त हाथ का उपयोग करें ताकि यह स्वतंत्र रूप से लटके हो। वैकल्पिक रूप से, हाथ पकड़ने वाले हाथों से इसे कई बार ऊपर और नीचे हिलाएं।
  • एक बार समाप्त होने पर, नैपकिन पर्दे की एक जोड़ी की तरह खाली रूप से नीचे रहना चाहिए
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    चपटे अंत पर नैपकिन अंगूठी स्लाइड करें। नैपकिन के केंद्र अनुभाग को अपने मुक्त हाथ से पकड़कर रखें, इसे जगह में रखें। उसके बाद, हाथ का उपयोग करें जिसके साथ आप नैपकिन के गुना अंत के अंगूठी को पास करने के लिए नैपकीन पकड़े हुए हैं और इसे गुजरते हुए गुजरते हैं।
  • यदि संभव हो तो नैपकिन के साथ अंगूठी को धक्का दें, जब तक कि इसे इस बात के बड़े पैमाने पर नहीं रखा जाता है। इस ऑपरेशन के लिए सभी नैपकिन पर्याप्त मोटी नहीं हैं - अगर आपकी नहीं है, तो अंगूठी करीब 3-5 सेमी छड़ी लें और नैपकिन लगाओ।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    दोनों छोरों को बढ़ाना इसलिए, नैपकिन के सामने हुए हिस्से को फुलाओ, इसे कुछ मात्रा देने और उसकी उपस्थिति में सुधार करने के लिए - भारी कपड़ा नैपकिन के साथ आसान है अधिक सुंदरता के लिए, नैपकिन के सबसे छोटे हिस्से के लिए भी एक झटके दे। बधाई हो, आपने ऐसा किया! अपने नैपकिन की व्यवस्था करें जैसा आपकी पसंद है
  • वहाँ उदाहरण के लिए सबसे अच्छा impressione- बनाने के लिए कई अलग अलग तरीकों से आप अपने तौलिए हो सकता है कर रहे हैं, तो आप सीधे एक प्लेट पर नैपकिन लगा सके उन पर ध्यान आकर्षित या उन सब को इतना है कि टेबल के बीच में एक टोकरी में जगह मेहमान उन्हें इसे लेने के लिए ले सकते हैं यह आप पर निर्भर करता है!
  • विधि 2

    एक फैन मोड़ बनाओ
    एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    अपने रूमाल को आधा में मोड़ो यह विधि ऊपर ऊपर की तुलना में ज्यादा कठिन नहीं है, लेकिन यह अविश्वसनीय रूप से स्टाइलिश दिखती है और जब आप अपने दोस्तों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं तो यह बहुत अच्छा विकल्प है। शुरू करने के लिए, एक सतह पर नैपकिन बाहर रोल और आधे में गुना इसे ठीक करने के लिए गुना के साथ दबाएं। नैपकिन खोलें
    • इस विधि के लिए, कठोर कपड़ा से बना एक चौकोर तौलिया का उपयोग करना और भी ज़्यादा ज़रूरी है। इन प्रकार के नैपकिन कागज़ों की तुलना में आसानी से गुना बनाते हैं, जिससे अंतिम प्रशंसक आकृति अधिक स्पष्ट हो जाता है। इसके अलावा, यदि आप एक वर्ग नैपकिन का उपयोग नहीं करते हैं, तो आपके प्रशंसक का अनुपात गलत हो सकता है।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    Accordion के साथ अपने तौलिया मोड़ो पहली नस्ल के समानांतर में तह करना, जिसे आप नैपकिन के लिए बनाते हैं, एक तरफ और दूसरे से बारी बारी से अधिक परतें जोड़ें। केंद्रीय गुना के प्रत्येक तरफ 4-6 गुना पाने की कोशिश करें - सही संख्या में कोई फर्क नहीं पड़ता। जैसा कि आप जाते हैं, संकेत को ठीक करने के लिए प्रत्येक गुना जोरदार दबाएं। एक बार समाप्त होने पर, आपका नैपकिन एक लंबी सरंचनात्मक पट्टी होनी चाहिए।
  • याद रखें कि मूल गुना कई समीकरणों में से एक होनी चाहिए। आपको मूल रूप से पूरी तरह से संरेखित करने के लिए अपने गुना की चौड़ाई को समायोजित करना पड़ सकता है। समय के साथ, यह आसान हो जाएगा
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक छवि 8 कदम
    3
    आधा में एॉर्डियन नैपकिन को मोड़ो फिर, अपने एपिकरियन पट्टी का आधा भाग लें और उसे अपने आप में गुना करें ताकि किनारों की रेखा ऊपर हो। इस तरह आपको अपने आप को एक गोल और झुका हुआ अंत (शायद इस बिंदु पर मोड़ मोड़) और एक खुले प्रशंसक जैसे अंत के साथ मिलना चाहिए।
  • एक नैपकिन की अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक छवि 9 कदम



    4
    अपने नैपकिन अंगूठी में मुड़ा हुआ अंत डालें। अब, आपको जो करना है उसे अंगूठी में नैपकिन डालें। नपकिन के गुना अंत तक अंगूठी को पास करें, जब तक यह आधे रास्ते तक नहीं पहुंच जाए। नैपकिन के खुले अंत के किनारों को खींचकर उन्हें प्रशंसित करने और एपिकरियन सिलवटों को दिखाएं। बधाई! आपने इसे किया
  • हमेशा की तरह, आप एक प्लेट के बीच में इसे रखकर नैपकिन को उजागर कर सकते हैं। आप मोटी हिस्से को एक पतली कांच या एक शराब की कांच में एक अधिक विदेशी, मोर प्रस्तुति के लिए भी रख सकते हैं।
  • विधि 3

    एक डबल रोल करें
    एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    आधे में नैपकिन मोड़ो यह गुना सरल, औपचारिक और आसान है - शादी या किसी मूल पार्टी के लिए आखिरी मिनट की तैयारी के लिए बिल्कुल सही। शुरू करने के लिए, नपकिन के नीचे के अंत में एक आयताकार बनाने के लिए गुना करें। स्पष्ट होने के लिए, नैपकिन के निचले किनारे को जोड़ दिया जाना चाहिए और ऊपरी किनारे खोलें।
    • यहां तक ​​कि अगर एक वर्ग नैपकिन सबसे अच्छा विकल्प है, तो उसी की सामग्री डबल रोल के लिए महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि यह अन्य प्रकार के गुना के लिए है, क्योंकि नैपकिन को इसके वजन का भार नहीं उठाना पड़ता है तो, यह एक शानदार विकल्प है यदि आप कागज़ के तौलिए के साथ काम कर रहे हैं।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 11
    2
    नैपकिन के एक छोर को आधे से ऊपर रोल करें फिर, नैपकिन के एक तरफ ले लो और इसे कसकर अंदर की तरफ खींचें। बंद करो जब आप करीब आधा नैपकिन मिलता है जब आप दूसरे पक्ष का ख्याल रखते हैं तो इस रोल को पकड़ने के लिए नैपकिन की अंगूठी या प्लेट का प्रयोग करें।
  • एक मोमबत्ती की अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक छवि 12 कदम
    3
    दूसरे छोर को केंद्र तक रोल करें फिर नैपकिन के दूसरी तरफ एक ही रोलिंग प्रक्रिया को दोहराएं। दो रोल नैपकिन के केंद्र में मिलना चाहिए। वे अधिक या कम समान आकार होना चाहिए - यदि वे नहीं हैं, तो आप छोटे परिवर्तन कर सकते हैं ताकि वे सममित हों।
  • एक मोमबत्ती की अंगूठी के लिए एक मोमबत्ती मोड़ शीर्षक छवि 13 कदम
    4
    रोल पर अंगूठी डालें। डबल रोल नैपकिन पर अंगूठी सम्मिलित करें ताकि यह लगभग आधे रास्ते पर हो। यहाँ यह है! आपके नैपकिन मेहमानों को वितरित करने के लिए तैयार हैं या आपकी वरीयताओं के अनुसार व्यवस्थित हैं। यदि आपके पास कुछ टेप है, तो ये पतले रोल भी बेहतर दिखते हैं यदि आप उन्हें धनुष से बांध देते हैं!
  • शीर्ष पर डबल रोल के साथ नैपकिन को न रखें - अन्यथा, वे सामान्य रोल की तरह दिखाई देंगे।
  • विधि 4

    एक डबल मोमबत्ती मोड़ बनाओ
    एक नैपकिन अंगूठी के लिए मोड़ो एक नैपकिन शीर्षक शीर्षक छवि 14
    1
    नेपकिन को तिरछे मोड़ो। जब यह सही ढंग से किया जाता है और आश्चर्यजनक रूप से पहले से देखे गए लोगों के मुकाबले ज्यादा काम की आवश्यकता नहीं है, तो यह खूबसूरत गुना एक आश्चर्यजनक रूप है। शुरू करने के लिए, एक काम की सतह या मेज पर फ्लैट नैपकिन बाहर रोल और विपरीत कोने पर शीर्ष कोनों में से एक गुना नीचे। एक बार जब आप अपना नैपकिन बनाते हैं तो यह त्रिकोण की तरह दिखना चाहिए
    • ऊपर के रूप में, कड़ी कपड़े से बना एक वर्ग नैपकिन सबसे अच्छा विकल्प है। आप पाएंगे कि इस गुना में इस अनुच्छेद में वर्णित अन्य लोगों की तुलना में अधिक कठोरता की आवश्यकता है - वास्तव में यह गुना नैपकिन के वजन को समर्थन देने के लिए कपड़े की प्राकृतिक ताकत से दूसरों की तुलना में अधिक है।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक छवि
    2
    लंबे ओर से टिप तक रोल करें नैपकिन के सबसे लंबे और व्यापक पक्ष को पकड़ो और त्रिकोण की नोक की तरफ बढ़ना शुरू करें। जितना तुम कर सकते हो उतना तंग करो। जितना अधिक आप इसे तंग कर सकते हैं, आपके नैपकिन के लिए यह अंतिम आकार रखना आसान होगा। तो यह तंग है, बेहतर है।
  • एक बार समाप्त होने पर नैपकिन को पतली रोल की तरह दिखना चाहिए। नैपकिन के किनारों को रोल की सतह पर दोहराया विकर्ण लाइन बनाना चाहिए।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक छवि 16 कदम
    3
    आधे में नैपकिन मोड़ो अपना रोल खोलने के लिए सावधान रहना, लगभग आधे रास्ते पर नैपकिन को गुना करें "युक्तियाँ" रोल के छोर पर उन्हें एक-दूसरे के साथ लाइन करना चाहिए खोलने से इसे रोकने के लिए नैपकिन के तह आधार को पकड़ो।
  • एक नैपकिन अंगूठी के लिए एक नैपकिन मोड़ शीर्षक छवि 17 कदम
    4
    नैपकिन की अंगूठी में मुड़ा हुआ अंत डालें। इसलिए, नैपकिन के गुना भाग लें और उसे अंगूठी में दबाएं (यह कसकर फिट होना चाहिए - यदि आपकी अंगूठी बहुत बड़ी या बहुत छोटी है, तो यह मुश्किल हो सकता है) नैपकिन के दो लुढ़का किनारों खड़े होनी चाहिए, पतले मोमबत्तियों की एक जोड़ी के समान। बधाई! आपने इसे किया
  • इस तरह से जोड़कर नैपकिन पेश करने के लिए एक अच्छी चाल है, अंगूठे के नीचे से संपर्क में नैपकिन के गुना अंत लाने के लिए और इसे सीधा रख दिया। अंगूठी को मोमबत्तियों के किनारे जैसा दिखना चाहिए, आपके नैपकिन की मोमबत्तियों को कुछ मोमबत्तियों तक बढ़ाना चाहिए। ध्यान दें, हालांकि, यह प्रस्तुति छोड़ना आसान है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com