कैसे एक कद्दू सूखी

सदियों से, लोगों ने कलात्मक वस्तुओं को सजाने और बनाने के लिए उपकरण, कंटेनरों और उपकरणों का उत्पादन करने के लिए कद्दू को सूखी सीखा है। एक कद्दू सूखने के लिए, विभिन्न तरीकों, सभी मान्य हैं, आप को पसंद करते हैं और अधिक आरामदायक पाते हैं।

कदम

विधि 1

संयंत्र पर एस्केकले
छवि ड्राय गॉर्ड्स चरण 1
1
कद्दू सीधे उन पौधों पर सूखा जहां वे बड़े हो गए हैं। परिपक्व कद्दू आसानी से बहुत ठंडे तापमान का सामना कर सकते हैं और यहां तक ​​कि ठंड और विगलन चक्र से बच सकते हैं। फलों के उत्पादन के बाद, संयंत्र सूख जाएगा, कद्दू भी सूखना शुरू कर देगा।
  • कद्दू मौसम के अंत में उपयोग करने के, धूप में बाहर सुखाने के लिए और अधिक समय नहीं होने आते हैं, तो आप उन्हें छोड़ सकते हैं, जहां वे पूरी सर्दियों के लिए कर रहे हैं। यहां तक ​​कि बर्फबारी के मामले में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी, जब बर्फ कद्दू, वसंत सूरज से गरम पिघल गया है, सुखाने को फिर से शुरू किया जहां उन्होंने दूर छोड़ दिया होगा। हालांकि एक जोखिम है, हालांकि, कमजोर कद्दू मरने और सर्दियों के दौरान सड़ सकता है।
  • ड्राय गॉर्ड्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    इसे जमीन से हटाएं और उसे हिलाएं। यदि वे पूरी तरह से सूख रहे हैं तो वे बहुत हल्के हैं और आप अंदर रोलिंग बीज की आवाज़ सुन सकते हैं। यदि आप कोई शोर नहीं सुनते हैं, तो चिंता न करें, बीज संभवत: आंतरिक सतह से जुड़े रहते हैं।
  • सूखी गॉर्ड्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    जब आप पूरी तरह से शुष्क होते हैं तो आप कद्दू एकत्र कर सकते हैं। वे अभी भी संयंत्र से जुड़े होते हैं, तो केवल कद्दू दूर करने के लिए या यहां तक ​​कि सजावट के रूप में स्टेम के एक छोटे से हिस्से में कटौती तय।
  • सूखी गोलियां शीर्षक चरण 4 चित्र
    4
    कंबल शुरू कर दिया है कि आपके कम्पोस्ट बॉक्स को बिजली बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। आपकी कद्दू सूखने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली विधि के बावजूद, उनमें से एक हिस्सा बुरी तरह दुर्भाग्य से जाना जाएगा।
  • विधि 2

    उन्हें इकट्ठा करने के बाद एस्केकेले
    ड्राय गॉर्ड्स चरण 5 के शीर्षक वाला छवि
    1
    जब वे पके होते हैं और पौधे मरना शुरू होता है और एक भूरा रंग पर ले जाता है, तो कद्दू लीजिए। स्वच्छ और वर्दी कट हासिल करने के लिए तीक्ष्ण कैंची का उपयोग करें। कद्दू से 3-5 सेमी की दूरी पर पेडीयोले को काटें। यह नमी से बाहर निकलने का कार्य करता है जो कि कद्दू में मोटी और कठोर त्वचा के कारण फंसे हो।
    • यदि आपकी कुछ कद्दूएं कच्चा (मांसल और उज्ज्वल हरा) माना जाता है, लेकिन आपको डर है कि पहले फॉस्ट उन्हें मार सकते हैं, उन्हें पौधे से काट लें और उन्हें अस्थायी सजावट के रूप में उपयोग करें। एक नियम के रूप में इन कद्दूओं को सूखना संभव नहीं होगा। वैकल्पिक रूप से उन्हें संयंत्र पर छोड़ने का प्रयास करें, कभी-कभी ठंढ उन्हें मारने के बजाय उन्हें कठोर कर सकती थी।
  • ड्राय गॉर्ड्स स्टेप 20 नामक छवि
    2
    साबुन के साथ गर्म पानी में कद्दू धो लें इस तरह से आप जीवाणुओं को दूर करेंगे और इसे बिगड़ने से रोकने होंगे।
  • आप ब्लीच के 1 भाग और गर्म पानी के 9 हिस्सों से बना एक समाधान में इसे 20 मिनट तक भिगो सकते हैं।
  • ड्राय गॉर्ड्स स्टेप 7 नामक छवि
    3
    जब आप स्क्वैश धोने का काम पूरा कर लेते हैं, तो इसे ठंडे पानी में अच्छी तरह कुल्ला। इस तरह आप किसी भी अवशिष्ट साबुन या ब्लीच को खत्म कर देंगे।
  • छवि ड्राय गॉर्ड्स चरण 8
    4
    कद्दूओं को स्टोर करने के लिए एक बाहरी स्थान खोजें ताकि उन्हें सूखा सकें कद्दू को ठंडे स्थान पर सूख जा सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि ठंड और विगलन के दोहराए गए एपिसोड कद्दूओं में निहित बीज को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यह गिरावट भविष्य की बुवाई को रोकेगी।
  • आप अपने गेराज, बेर्न या अपने घर के अंदर का चयन कर सकते हैं। हालांकि, अधिकतम संभव वेंटिलेशन आवश्यक होगा और इस कारण से उन्हें बाहर जाने की सलाह दी जाती है, क्योंकि सूखने की प्रक्रिया कई महीनों तक खत्म हो सकती है। वास्तव में, आपको यह अवश्य पता होना चाहिए कि सूखे कद्दू की बड़ी मात्रा में एक बहुत अप्रिय गंध दे। घर पर उन्हें सूखा छोड़कर, परिणामस्वरूप गंध को खत्म करने में समय लगेगा।
  • ड्राय गॉर्ड्स स्टेप 9 नामक छवि
    5
    कद्दूओं को व्यवस्थित करें, एक दूसरे के बगल में, अतिव्यापी और बिना उन्हें जमीन से दूर रखें ताकि हवा पूरी तरह से पूरे सतह के आसपास फैल सके। ऐसा करने के लिए आप लकड़ी के पेलेट का उपयोग कर सकते हैं।
  • ड्राय गॉर्ड्स स्टेप 10 नामक छवि
    6
    याद रखें कि सुखाने के समय भिन्न होते हैं आकार के आधार पर, पूरी तरह से सूखने के लिए, कद्दूएं 6 सप्ताह से एक पूरे वर्ष तक ले सकती हैं।
  • छवि ड्राय गॉर्ड्स स्टेप 11 नामक छवि
    7
    किसी भी मोल्ड निकालें। एक मक्खन चाकू की सपाट तरफ का उपयोग करें और ध्यान से इसे निकालने के लिए स्क्रैप करें। वैकल्पिक रूप से आप एक कपड़ा का उपयोग कर सकते हैं अगर एक कद्दू नरम हो जाती है, तो उसे फेंकने के लिए आवश्यक होगा।
  • ड्राय गॉर्ड्स स्टेप 12 नामक छवि



    8
    कंबल अक्सर जमीन पर आराम करने वाले क्षेत्र को बेनकाब करने के लिए, प्रत्येक 1-2 सप्ताह में कम से कम एक बार बदल जाते हैं।
  • विधि 3

    कद्दू को सूखी लटकाएं
    छवि ड्राय गोउर्ड स्टेप 13 नामक छवि
    1
    उन्हें सूखा छोड़ दें यदि आपके पास केवल कुछ कद्दू सूखने के लिए हैं, तो प्रत्येक की नली को नेल या एक बड़ी सुई के साथ चिपकाएं, और उन्हें लटकाकर उपयोग करें, उदाहरण के लिए, एक पेड़ की एक शाखा।
    • आप उन्हें एक अच्छी तरह हवादार कमरे में या एक बाड़ के साथ लटका भी सकते हैं। कई फांसी वाली कद्दूओं से सजाया जाने वाला बाड़ देखने के लिए बहुत ही सुखद है, साथ ही साथ शरद ऋतु या हेलोवीन पार्टी की मेजबानी करने के लिए सही स्थान है।
  • ड्राय गॉर्ड्स स्टेप 14 नामक छवि
    2
    कद्दू के नीचे 2-3 छोटे छेद बनाने के लिए सुई का उपयोग करें। यह कद्दू को फांसी के लिए सूखा करने के लिए एक वैकल्पिक विधि है छेद के माध्यम से एक धागा सम्मिलित करें और उल्टा कद्दू लटकाएं। सावधान रहें, हालांकि, कद्दूओं को छेदने से उनके अंदर मोल्ड की वृद्धि हो सकती है।
  • सूखी गॉर्ड्स स्टेप 15 नामक छवि
    3
    अखबार प्रणाली या कंटेनर को लटकने के बाद, कद्दू के नीचे तरल को इकट्ठा करने के लिए जो छोटे छेद से बाहर आ जाएगा। यदि आप कद्दू की त्वचा को छेड़ने के बारे में नहीं सोचते हैं, तो पता है कि इस पद्धति ने सुखाने की प्रक्रिया को गति दी है।
  • विधि 4

    कद्दू स्क्रैप
    सूखी गोलियां चरण 16 नाम की छवि
    1
    कद्दू का छील परिमार्जन करें यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो इसकी उपयोगिता के बारे में मतभेदों को उत्पन्न करती है कुछ उत्पादकों का दावा है कि यह सूखने की प्रक्रिया को गति देता है और मोल्ड के कारण छील पर स्पॉट की उपस्थिति की संभावना कम हो जाती है। दूसरों के लिए, कद्दू को पूरी तरह से सूखने से पहले छील को छानकर या कोई अन्य कार्रवाई करने से, क्षति और संक्रमण की संभावना बढ़ जाती है।
  • सूखी गॉर्ड्स स्टेप 17 नामक छवि
    2
    इसे इकट्ठा करने के बाद कुछ हफ्तों के लिए कद्दू को सूखे छोड़ दें। संकेतित समय से अधिक न हो, कद्दू केवल आंशिक रूप से शुष्क होगा।
  • सूखी गॉर्ड्स स्टेप 18 नामक छवि
    3
    एक मक्खन चाकू का प्रयोग करें और, बहुत अधिक दबाव के बिना, नीचे पतली परत को प्रकट करते हुए छील के पूरे बाहरी भाग को परिमार्जन करें।
  • ड्राय गॉर्ड्स स्टेप 19 नामक छवि
    4
    एक प्रबुद्ध, गर्म और अच्छी तरह हवादार जगह में सुखाने की प्रक्रिया छोड़ दें। यदि वे एक सपाट सतह पर आराम कर रहे हैं तो प्रत्येक 2-3 दिनों में कद्दूएं चलती हैं
  • यदि कद्दू बहुत जल्दी बाहर सूखने के लिए थे तो वे सिकुड़ने की अधिक संभावना होगी।
  • विधि 5

    उन्हें सूखने के बाद कद्दू को साफ करें
    ड्राय गॉर्ड्स स्टेप 20 नामक छवि
    1
    जब कद्दू पूरी तरह सूख जाती हैं, तो उनकी सफाई का ख्याल रखना। साबुन वाला गर्म पानी से भरा कंटेनर में डूब यह कदम छील पर किसी भी ढालना ढांचे को ढंकने में आपकी सहायता करेगा।
    • हालांकि यह आवश्यक नहीं है, कद्दू को एक समान रंग देने के लिए, आप पानी में कुछ ब्लीच जोड़ सकते हैं।
  • ड्राय गॉर्ड्स स्टेप 21 नामक छवि
    2
    कद्दू की बाहरी छील को परिमार्जन करने के लिए एक टेबल चाकू के फ्लैट की ओर का उपयोग करें। सुखाने की प्रक्रिया के दौरान, छील झुर्री या दाग हो जाएगी। आम तौर पर, आप इसे परिमार्जन करना चाहते हैं।
  • छील की बाहरी परत को निकालने के लिए आप ग्लास ऊन या सैंडपेपर का उपयोग भी कर सकते हैं। दोनों मामलों में, हालांकि, कद्दू की सतह स्पष्ट रूप से खरोंच रहेगी। इन उपकरणों का प्रयोग केवल तभी करें जब आप अपनी कद्दूओं को पेंट करना चाहते हैं।
  • चित्र ड्राय गॉर्ड्स चरण 22
    3
    किसी भी संभव छेद भरें या लकड़ी भराव के साथ तोड़। हालांकि कड़ाई से जरूरी नहीं, यह कदम आपकी कद्दू की सतह को एक समान स्थिरता देगा। आप कद्दू के अंदर रेत भी उन्हें चिकनी कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • पका हुआ कद्दू, या सुखाने की प्रक्रिया में, बहुत कम तापमान के संपर्क में आ सकते हैं, लेकिन आप एक कद्दू रखने और फिर रहे हैं उन्हें अगले सत्र में लगाकर बीज का उपयोग करने के लिए, अपने फ्रीज कद्दू न दें में सक्षम हो, अन्यथा बीज नहीं होगा उद्देश्य के लिए उपयुक्त
    • सुखाने की अवधि के दौरान यह बहुत संभावना है कि मोल्ड कद्दू की सतह पर विकसित होगा। कुछ मत करो और चिंता न करें, जब कद्दू पूरी तरह से सूखा हो जाए तो यह ढालना भंग हो जाएगा। यह संभव है कि यह छील की सतह पर दाग छोड़ सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com