कैसे एक नक्काशीदार कद्दू को संरक्षित करने के लिए

बहुत से लोग खाली हैं और हेलोवीन मनाने के लिए कद्दू लगाते हैं। एक बार कद्दू खोदा गया है, जो समय उस दौरान ताजा रहेगा वह काफी भिन्न हो सकता है, पर्यावरण की स्थितियों और इसे बनाए रखने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले तरीके के आधार पर। निर्जलीकरण, बैक्टीरिया और molds गिरावट के मुख्य कारण हैं। इस लेख में आपको कद्दू को बनाए रखने के लिए कुछ युक्तियां मिलेंगी।

कदम

विधि 1

इसे नक्काशी से पहले
एक नक्काशीदार कद्दूक चरण 1 को बनाए रखने वाली छवि
1
एक ताजा कद्दू चुनें अपनी कद्दू बनाना शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि स्टेम मोटी और मजबूत है और त्वचा को छेद नहीं किया जाता है। यदि यह हो, तो बैक्टीरिया को लुगदी तक सुविधाजनक पहुंच मिलेगी, जो सड़ांध को गति देगा।
  • यदि कद्दू पहले से ही थोड़े `नरम है, भले ही एक छोटे से क्षेत्र में, यह पहले से ही बिगड़ना शुरू हो रहा है और कुछ दिनों में पूरी कद्दू सड़ जाएगी आपको एक अच्छी कद्दू की ज़रूरत है, जो आपको अपनी अंगुलियों से दबाए हुए नहीं छोड़ती है।
  • एक नक्काशीदार कद्दू चरण 2 बनाए रखने वाली छवि
    2
    इसे नक्काशी से पहले कद्दू अच्छी तरह से साफ करें। इससे आप बैक्टीरिया को जब आप काटते हैं तो लुगदी में जीव से बचने में मदद करेंगे। धीरे से गर्म साबुन पानी के साथ कद्दू के बाहर धो लो और साफ चाकू और उपकरण का उपयोग करें
  • एक नक्काशीदार कद्दू चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ध्यान से कद्दू के अंदर कचरा डालना। इससे चिपचिपा हिस्सों को समाप्त हो जाएगा जो मोटे और सड़ांध के सबसे अधिक प्रवण हैं। कद्दू नक्काशी के लिए विशेष रूप से बेचा गया उपकरण का उपयोग करना कद्दू की अवधि का विस्तार नहीं करता है इसके बजाय, तेज टूल्स का उपयोग करने से आप स्वच्छ कटौती कर सकते हैं जो आपके सृजन के जीवन को लंबा कर सकते हैं। दांतेदार किनारों बैक्टीरिया कालोनियों के लिए एक आदर्श सतह हैं।
  • कद्दू की मोटाई उसी की अवधि के संबंध में एक विशेष रूप से निर्णायक तत्व नहीं है। अगर मुझे गलती से बहुत गहरा लगाया गया था, चिंता न करें।
  • विधि 2

    कोशिश करने के तरीके
    एक नक्काशीदार कद्दू चरण 4 को बनाए रखने वाली छवि
    1
    पतला ब्लीच पूरे कद्दू के साथ इररा। यह सूक्ष्मजीवों को मारता है जो गिरावट को तेज करता है। आप उस ब्लीच को भी जोड़ सकते हैं जिसमें आप कद्दू डालते हैं (यदि आप इसे स्नान में डालते हैं) या पौधों के लिए वाष्पीकरणकर्ता का उपयोग करते हैं।
    • एक लीटर पानी में एक बड़ा चमचा (15 मिलीलीटर) ब्लीच के बारे में डालें कुछ पेशेवर कद्दू carvers ब्लीच के बजाय नींबू का रस का उपयोग करें इस मामले में पानी और नींबू का एक ही मात्रा में समाधान तैयार करना आवश्यक है।
    • उत्साही द्वारा किए गए कुछ परीक्षणों के आधार पर, ब्लीच कद्दू को संरक्षित करने के लिए सबसे अच्छा तरीका (अभी तक) पाया गया था
  • एक नक्काशीदार कद्दू चरण 5 को बनाए रखने वाली छवि



    2
    अंदर, बाहर और एक विशेष परिरक्षक के साथ कटौती की सतह स्प्रे। ये उत्पाद, जो पेट्रोलियम जेली, ब्लीच और नींबू का रस के विकल्प हैं, आमतौर पर दुकानों में पाए जाते हैं जहां हेलोवीन पार्टी उत्पादों का एक विशाल वर्गीकरण होता है। वे विशेष रूप से नक्काशीदार कद्दू ताज़ा रखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • यदि आप एक संरक्षक के लिए विकल्प चुनते हैं, तो आपको दो पैक खरीदना चाहिए: वे बहुत जल्दी खत्म होते हैं ब्लीच से बेहतर नहीं तो ये स्प्रे समान परिणाम देते हैं।
  • एक नक्काशीदार कद्दू चरण 6 बनाए रखने वाली छवि
    3
    ठंडे पानी से भरा एक बड़े कटोरे में अपना नक्काशीदार कद्दू डालें, जिसकी तरफ की तरफ नक्काशी होती है। कद्दू को कम से कम एक घंटे के लिए पानी को अवशोषित करने दें (आप इसे 8 घंटे तक सोख सकते हैं)
  • यह ऑपरेशन पल्प को अधिक मांसल बना देगा और कद्दू निर्जलीकरण के लिए लंबे समय तक विरोध करेगा। भिगोने के बाद, ध्यान से कद्दू को सूखा।
  • एक नक्काशीदार कद्दू चरण 7 बनाए रखने वाली छवि
    4
    थोड़ा वासलीन के साथ कद्दू के दांतेदार किनारों को दबाएं। भिगोने के बाद यह कदम अधिक प्रभावी होता है क्योंकि यह नमी को बंद करने में भी मदद करता है। यदि कद्दू निर्जलित या लुप्त हो जाना देखने लगती है, तो इसे ठंडे पानी में विसर्जित कर दें और वेसलीन के आवेदन को दोहराएं।
  • वेसिलीन को वनस्पति तेल से बदला जा सकता है। हालांकि, इस परिवर्तन पर विरोधाभासी राय मिली
  • एक नक्काशीदार कद्दू चरण 8 को बनाए रखने वाली छवि
    5
    कद्दू को ठंडे स्थान पर रखो। आदर्श भंडारण तापमान 2-5 डिग्री होगा। यदि आप किसी ठंडी जलवायु के साथ एक जगह में रहते हैं, तो सूर्य के किरणों से बाहर और कद्दू को दूर रखें यदि मौसम गर्म है, तो उसे चिपटना फिल्म के साथ कवर करें और इसे रेफ्रिजरेटर में रखें जब तक कि आप इसे उपयोग करने के लिए तैयार न हों। यह कद्दू को ठंड से रोकता है: यह कुछ घंटों में नरम हो जाता है जब एक बार thawed होता है।
  • जो विकल्प आप चुनते हैं, सुनिश्चित करें कि तापमान स्थिर है और जगह सूखी है - ये दो कारक सबसे महत्वपूर्ण हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप कद्दू को रोशनी के लिए मोमबत्ती या हल्का बल्ब का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कद्दू के ऊपर वेंटिलेशन पर्याप्त है आंतरिक गर्मी का संग्रह कद्दू पकाना, इसे नरम करना और इसे विकृत करना।
    • एक अध्ययन के अनुसार, ब्लीच और वाणिज्यिक स्प्रे का सबसे अच्छा विकल्प ... बिल्कुल कुछ भी नहीं कर रहा था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com