सैक ए पोशे के साथ कपके को कैसे सजाने के लिए

Cupcakes पर frosting फैलाने के बजाय, आप जटिल और विस्तृत सजावट बनाने के लिए एक पेस्ट्री बैग का उपयोग कर सकते हैं। क्लासिक केक जिसे आपको पेस्ट्री में दिखने वाले शीशे के साथ कवर किया जाता है, इस तकनीक के साथ ही सभी अजीब डिजाइनों के साथ बनाई जाती हैं। यह लेख शुरुआती के लिए कुछ निर्देश प्रदान करेगा, लेकिन विशेषज्ञ केक डिजाइनरों के लिए कुछ उपयोगी विचार भी उपलब्ध होंगे।

कदम

भाग 1

सैक ए पोचे तैयार करें
छवि शीर्षक पाइप ए कपकेक चरण 1
1
पेटीज़ को सजाने से पहले टुकड़े को तैयार करें। हवा से उजागर होने पर ग्लेज़ और बर्फ सूख जाता है और कड़ा हो जाता है, इसलिए कपके को खाना पकाने को खत्म करने के दौरान इसे अलग न रखें। एक मोटी मक्खन क्रीम निश्चित रूप से सजावट के लिए आदर्श टुकड़ा है, जबकि चटनी के टुकड़े करना और तरल पदार्थ को एब ए पोच के साथ संभाल करना अधिक कठिन होता है क्योंकि वे ज्यादा तरल हैं।
  • यदि आपको हिमखंड को संरक्षित करने की आवश्यकता है या आशा है कि सजावट के लिए लंबे समय लगेगा, तो आप को एक हवाई कंटेनर में उपयोग नहीं कर रहे हैं।
  • यदि कठिन ढेरियां बन जाती हैं, तो एक समय में दूध या पानी के कुछ बूंदों को जोड़ दें, सब कुछ मिलाकर मिश्रण करें और उन्हें भंग करने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक पाइप एक कपकेक चरण 2
    2
    एक सब्स पोच खरीदें या एक करें पेस्ट्री बैग भी कहा जाता है ये उपकरण, टिप पर एक छेद के साथ प्लास्टिक या कपड़े शंकु हैं जो ग्लेज़ को निचोड़ते हैं। यदि आपके पास एक नहीं है, तो आप आसानी से इसे ऑनलाइन बनाने वाले कई लेखों के निर्देशों का पालन करके इसे बना सकते हैं। आप एक आयताकार बैग (फ्रीजर के रूप में) का उपयोग कर सकते हैं और छेद बनाने के लिए एक कोने काट कर या बेकिंग पेपर के बड़े त्रिकोण को काट सकते हैं और शंकु बनाने के लिए इसे लपेट सकते हैं।
  • यदि आप बेकिंग पेपर का उपयोग करते हैं, तो कोनों को नीचे से गुना, या शंकु को खोलने से रोकने के लिए उन्हें चिपकने वाला टेप से ठीक करना याद रखें।
  • पाइप ए कपकेक चरण 3 नामक छवि
    3
    बड़े को सजाने के लिए एक टिप चुनें शीशे का आवरण करने के लिए आपको समान रूप से धातु के टिप्स या नलिका की आवश्यकता होगी यदि आप विशिष्ट कपकेक कर्ल बनाना चाहते हैं तो बड़े लोगों का उपयोग करें। उन छोटे या सामान्य आकार (या टिप के बिना केवल एक ही कोशिका पोच) चित्र के लिए उपयुक्त हैं, लेकिन टुकड़े के क्लासिक सर्पिल को बनाने के लिए नहीं है जो इन पैटीज़ को दिखाती है।
  • आप घर की दुकानों में विल्टन (1 एम और 2 डी) की युक्तियां पा सकते हैं यदि आप अलग दिखने के लिए टुकड़े टुकड़े करना चाहते हैं, तो आपको ऑनलाइन स्टोर में अलग-अलग सुझाव प्राप्त करना होगा।
  • गोल छेद के साथ युक्तियाँ एक चिकनी और नरम टुकड़े आइसक्रीम की तरह होती है सितारों ने एक चीर और लहराती कर्ल बनाते हैं और आप उन्हें अपने सौंदर्य स्वाद के अनुसार विशेष रूप से स्टोर में खरीद सकते हैं।
  • 4
    साइडिंग का प्रयोग करें यदि आप सजावट के दौरान युक्तियों को बदलने की योजना बनाते हैं। यह एक अंगूठी है जो कि पिएको को खराब कर दिया जाता है ताकि आप केवल टिप को हटा सकें और इसे दूसरे डिज़ाइनों को बनाने के लिए दूसरी जगह ले सकें। सबसे पहले, अंदर अंगूठी के छोटे भाग को डालें, फिर बैग के बाहर से बड़े हिस्से को पेंच करें ताकि यह दो घटकों के बीच दृढ़ता से तय हो। युक्तियाँ आसानी से डाली जा सकती हैं और बाहरी अंगूठी से अलग हो सकती हैं।
  • एक बड़ी फिटिंग का उपयोग करें जो आपके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली बड़ी टिप को फिट बैठता है क्योंकि इसे बिना किसी कठिनाई के तय और अलग किया जाना चाहिए।
  • 5
    यदि आप केवल एक टिप का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे सीधे बैग में रखें इसे नीचे निर्देशित करें और बैग के संकीर्ण अंत को दबाएं। नुकीला छेद के माध्यम से जाना चाहिए और रहना jammed। यदि आवश्यक हो तो बड़े छेद को काटें, लेकिन चिंता न करें कि टिप पूरी तरह से फिट नहीं है, तो शीशे का आवरण "टिप गोंद" करना चाहिए।
  • 6
    एक मग या एक मग में बैग रखो यह एक बेलनाकार कंटेनर का उपयोग करना आवश्यक है और इसे अंदर के स्थान पर रखा जाना चाहिए क्योंकि यह टुकड़े के साथ भरते समय बैग को स्थिर रखता है। यदि आप एक प्लास्टिक या कैनवास मॉडल का उपयोग कर रहे हैं, तो आप किनारों को बाहरी रूप से गुना कर सकते हैं ताकि आपके बैग में सुविधाजनक पहुंच हो।
  • प्लास्टिक बैग को भरने की "साफ" विधि के लिए "सलाह" अनुभाग पढ़ें
  • 7
    एक चम्मच के साथ, बैग को शीशे का आवरण स्थानांतरण। ग्लेज़ों को पेस्ट्री बैग के साथ सजावट के लिए सही स्थिरता है क्योंकि बर्फ बहुत तरल है और फिर टिप से भरी हुई है। याद रखें कि यह आपरेशन कुछ गड़बड़ी का कारण हो सकता है, इसलिए सावधानी से आगे बढ़ें
  • यदि चम्मच गंदे सैक ए पोच या टुकड़े करना बनी हुई है, तो बैग को भरने के लिए एक रंग का प्रयोग करें।
  • 8
    हल्के ढंग से निचोड़ के रूप में आप नीचे जाने frosting। बैग भरना जारी रखें और हवा के बुलबुले को हटाने के लिए इसे दबाएं। यदि आप frosting क्रश नहीं है, तो आप बुरा हवा बुलबुले है कि सजावट को बर्बाद होगा।
  • यदि आप को frosting के लिए और अधिक जगह की जरूरत है तो एसी पॉचे के किनारों को रोल करें।
  • बैग को पूरी तरह से भरना न दें, खासकर यदि आप नाजुक बेकिंग पेपर का प्रयोग कर रहे हों आपको अंत करने के लिए कुछ जगह की आवश्यकता होगी और क्रश करें। एक बहुत पूर्ण बैग को नियंत्रित करने के लिए मुश्किल है।
  • 9
    टॉसी बैग के अंतिम अंत इस मुड़ "पूंछ" को पकड़ो ताकि आप ऊपर से ऊपर आने वाली सामग्री के बिना बैग को कुचल दें। उस में फंसे हवा की मात्रा को कम करने के लिए शीशे का आवरण के स्तर के ठीक ऊपर स्थित बैग को मोड़ने की कोशिश करें। अब आप सजावट के लिए तैयार हैं।
  • सुविधा के लिए, आप रबड़ बैंड के साथ सैक पोशे को बंद कर सकते हैं।
  • भाग 2

    आलिंगन के कर्ल के साथ सजाने
    1
    एक प्लेट पर शुरुआत अभ्यास में यदि आपने पहले पेस्ट्री बैग का इस्तेमाल कभी नहीं किया है, तो आपको अपने सुंदर कपकेक से कम महत्वपूर्ण चीज़ों को सजाने शुरू करना चाहिए। सबसे पहले, सुझावों के साथ सभी प्लेटें जो प्लेट या बेकिंग पेपर की एक शीट का पालन करेंगे। लेकिन अगर आप पैटी से तुरंत शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो बैग में छोड़े गए किसी भी हवाई बुलबुले को हटाने के लिए प्लेट पर एक छोटे से टुकड़े टुकड़े करना।
    • जिन अनुदेशों का पालन करें, वे परिवर्तन नहीं करते, चाहे आप किसी केक या एक प्लेट पर प्रशिक्षण का उपयोग कर रहे हों।
  • 2
    बैग के शीर्ष से अधिकांश शीशे का आवरण मारो सुनिश्चित करें कि यह पिछले अनुभाग में बताए अनुसार कसकर बंद हो गया है। बैग के शीर्ष से शीशे का आवरण दबाएं, जब तक कि यह चम्मच से थोड़ी अधिक न हो। बैग को इस अवशिष्ट राशि पर रोल करें ताकि वह बाहर न आए। अब आपको केवल एक चीज की ज़रूरत है जो कि frosting के छोटे और अधिक प्रबंधनीय मात्रा बाहर निचोड़ है। यदि आप अपनी बाहों में थकान का सामना किए बिना लंबे समय तक सजाने में सक्षम हैं, तो आप अपने काम पर अधिक नियंत्रण रखेंगे।
  • सावधानीयदि आपके पास बेकिंग पेपर का एक बैग है, क्योंकि यह खुलेगा तो यह कदम निष्पादित करने का प्रयास न करें। यदि आप इसे पेपर बैग का उपयोग करना बहुत मुश्किल पाते हैं, तो इसे केवल आधा या उससे कम भरने की कोशिश करें
  • थैले खोलो और इसे नीचे धकेलने के दौरान और अधिक फ्रॉस्टिंग जोड़ दें जब आप बाहर निकलते हैं। आपको हमेशा कम से कम एक कप केक को सजाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।



  • पाइप्स एक कपकेक चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    बैग को पकड़ने का तरीका जानें एक हाथ से बैग को सीधा पकड़ो और उसी समय शीशे का आवरण दबाएं। दूसरी तरफ इसे ऊपर की तरफ चिपकाने और इसे एक पेंसिल की तरह ले जाने से टिप का मार्गदर्शन करता है। वैकल्पिक रूप से, दूसरा कोट अपने आंदोलन को स्थिर करने के लिए पहले के शीर्ष पर आराम कर सकता है।
  • कुछ लोग प्रमुख हाथ से बैग पकड़ना पसंद करते हैं, जबकि अन्य गैर-प्रभावी हाथ का उपयोग करते हैं। दोनों तरीकों की कोशिश करें और एक का चयन करें जो आपको अधिक नियंत्रण और सटीक की अनुमति देता है
  • पाइप ए कपकेक चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    4
    बैग को खड़ी केक के ऊपर पकड़ो। नोजल को 1.25-2.5 सेंटीमीटर होना चाहिए, जो आपको सजाए जा रहे कपके की सतह से होनी चाहिए। आप इसे बढ़ाने या कम करने की कोशिश कर सकते हैं यह देखने के लिए कि शीशे का आवरण में परिवर्तन कैसे बदलता है। कप केक पर टिप को आराम न दें आप केवल धूमिल और खराब डिज़ाइन बनाएंगे।
  • यदि आप एक विशेष आकार या पक्ष के साथ सजावट वाले कपड़ों को सजाते हैं, तो सतह से बैग को 90 डिग्री में रखने की कोशिश करें। यदि आप एक ऊर्ध्वाधर सतह को सजाते हैं, तो एब ए पोच क्षैतिज होना चाहिए।
  • 5
    केक के बीच में frosting बाहर ले जाने के लिए बैग को कुचलने। यदि आप निरंतर और लगातार हाथ से दबाना चाहते हैं, तो टिप जो आप उपयोग कर रहे हैं उसके आधार पर कपकेक के ऊपर एक शीशे का डॉट या स्टार बनाएं। आपको धीरे-धीरे और तेजी से लेकिन दृढ़ता से प्रेस करना चाहिए ताकि फ्रॉस्टिंग के निरंतर प्रवाह को सुनिश्चित किया जा सके।
  • व्यावहारिक चरण में आगे बढ़ने से पहले, अगले चरण पढ़ें ताकि आपको पता चल जाए कि कैसे बैग को स्थानांतरित किया जाए। एक तरल पदार्थ आंदोलन के साथ सजावट प्रदर्शन करना डिजाइन वर्दी बनाना और बेहतर दिखाना होगा।
  • 6
    के रूप में आप cupcakes के केंद्र के आसपास सर्पिल frosting निचोड़ जारी रखें थैली पर दबाव रखें ताकि लगातार गति धीमी हो सके। टोंटी उठाने के बिना, पहले टुकड़े के चारों ओर एक परिपत्र दिशा में आगे बढ़ें ताकि पूरी तरह से इसे घेर लें। सर्कल और केंद्र बिंदु के बीच कोई रिक्त स्थान न छोड़ें।
  • यदि तीखा बड़ी है या टिप छोटा है, तो आप सर्पिल को पहले के चारों ओर एक दूसरा चक्र बनाने के लिए ले जा सकते हैं - हालांकि, यदि किनारों के करीब नहीं मिलता है, तो सजावट अधिक स्थिर होगी
  • 7
    आप सर्पिल ऊपर और अंदर के रूप में frosting को कुचलने के लिए जारी रखें जब आप पहले सर्कल समाप्त कर लें, तो ऊपर की तरफ और कप केक के अंदर की सर्पिल को निर्देशित करने का प्रयास करें, इस प्रकार पहले से ऊपर दूसरा सर्कल बनायें। पाइप के केंद्र की ओर टोंटी के साथ सर्पिल को पूरा करें
  • इसके अलावा इस मामले में यह आवश्यक है कि बैग पर दबाव निरंतर होता है और टोंटी के आंदोलन द्रव और निर्णायक होते हैं।
  • 8
    कुचल को बंद करो और धीरे से बैग उठाएं। कपकेक को टपड़ा को उतारने से पहले दबाव को छोड़ना आवश्यक है क्योंकि इस तरह अंतिम कर्ल अधिक सजावटी होगा इसमें एक स्टार का खंड होगा (अधिकांश स्पॉट्स के लिए) या एक साधारण डॉट, यदि आपने एक साधारण दौर का इस्तेमाल किया है।
  • भाग 3

    वैकल्पिक सजावट बनाएं
    1
    क्लासिक सर्पिल के इन सरल बदलावों की कोशिश करें बहुत सारे हैं, वे भिन्न दिखते हैं और विभिन्न प्रकार के शीशा लगाना का उपयोग करते हैं, लेकिन बुनियादी तकनीक अपरिवर्तित रहता है।
    • केंद्र के बजाय केक के बाहरी किनारे से शुरू करें और ऊपर और भीतर की सर्पिल करें। यह क्लासिक कर्ल के लगभग समान दिखता है लेकिन छोटे कपकेक पर प्रदर्शन करना आसान है
    • केंद्र से प्रारंभ करें और बाहरी कदम उठाएं बंद करो जब आप किनारे के पास के चक्र को पूरा कर लेंगे इस तरह आप कम चमक का उपयोग करते हैं और एक सपाट गुलाबी सजावट बनाते हैं।
  • 2
    एक अनूठी सजावट को जल्दी से बनाने के लिए एक "फ़्रेंच" का उपयोग करें फ्रांसीसी टिप एक प्रकार का टिप है जो शीशे का आवरण एक बहुत ही उच्च और पतली रिज आकार देता है। आप केक के केंद्र पर बैग पकड़ कर रख सकते हैं, दबाव लागू कर सकते हैं और आप कपकेक के किनारों की तरफ फैलाएंगे।
  • यह विधि छोटे पैटीज पर सबसे अच्छा काम करती है क्योंकि एक निश्चित दूरी पर शीशे का आवरण बहुत अच्छी तरह से फैलता नहीं है।
  • 3
    एक फूल बनाने के लिए एक पत्ती का उपयोग करें। यह एक छोटी बूंद के आकार में एक टिप है और क्लासिक कर्ल की तुलना में यह तकनीक बहुत अधिक कठिन है। बैग को केक की सतह के निकट ड्रॉप के सबसे व्यापक हिस्से के साथ कप केक से 45 डिग्री पर रखा जाना चाहिए। गिरने से "पंखुड़ियों" को रोकने के लिए एक चाकू के साथ थोड़ी मात्रा में फ्रॉस्टिंग फैलाएं।
  • सबसे पहले, एक छोटी सी सिलेंडर बनाने के लिए कप केक के केंद्र में छोटे हलकों में चलते हुए सैक पोश को दबाएं। बंद करो और बैग को स्थानांतरित करें
  • आपके द्वारा बनाए गए पहले सिलेंडर पर चक्कर लगाते हुए एक छोटे से "यू" टुकड़े करने का प्रयास करें पहले ऊपर की ओर बढ़ो, जब तक कि आप यू की वक्र से मिलने न दें और फिर पत्र की दूसरी सीधी रेखा बनाने के लिए नीचे जाएं।
  • जब तक आप कपकेक की पूरी सतह को कवर नहीं करते, तब तक सर्पिल पैटर्न के साथ "यू" आकार की पंखुड़ी बनाना जारी रखें बैग को जाने से पहले कुचल को रोकने और अगली पंखुड़ी बनाने के लिए याद रखें
  • 4
    बहुरंगी सजावट बनाने के लिए, विभिन्न प्रकार के पोशे का उपयोग करें। आप दो या अधिक रंगों के कर्ल के साथ cupcakes को सजाने के लिए इस चाल का उपयोग कर सकते हैं। प्लास्टिक या कैनवास में आपको तीन या अधिक कोशिका की आवश्यकता होगी, लेकिन डिस्पोजेबल बेकिंग पेपर में नहीं। समान रूप से बड़ी फिटिंग के साथ बड़ी टिप रखना बेहतर है। सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए, हमेशा एक ही प्रकार के टुकड़े का उपयोग करें, लेकिन अलग-अलग ग्लास व्यंजनों के बजाय अलग-अलग खाद्य रंगों के साथ रंगे हुए हैं, क्योंकि ये विभिन्न गति से टिप से अंतिम है।
  • ट्रैवास अपने रंगों में प्रत्येक रंग का शीशा लगाना एक समय में एक छोटी राशि का उपयोग करें, 50% से अधिक नहीं जो कि आप आमतौर पर उपयोग करते हैं। प्रत्येक बैग के अंत में टाई या मोड़ो।
  • सैक ए पोच को समतल करें और उन्हें एक दूसरे से ऊपर ढेर कर दें। त्रिकोणीय आकार पाने के लिए उन्हें क्रश करें
  • प्रत्येक बैग (1.25 सेमी) की नोक कट। यदि पहले से ही पर्याप्त बड़े छेद है, तो इस चरण को छोड़ दें।
  • स्टैक्ड थैक्स को एक बड़े, पॉइंट किए गए बैग में डालें। नीचे अच्छी तरह से इसे दबाएं इस बिंदु पर आप बाहरी बैग पर दबाव लागू कर सकते हैं, सबसे बड़ा: प्रत्येक बैग अलग-अलग रंगों के कुछ कर्ल को बहुरंगी सजावट बनाने का उत्सर्जन करेगा।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सैक ए पोच
    • सैक ए पॉच के लिए बड़ी टिप
    • युक्तियों के लिए बड़े फिटिंग (यदि आप एक से अधिक उपयोग करने की योजना बनाते हैं)
    • Cupcake
    • टुकड़े
    • चम्मच
    • बड़े मग प्रकार मग
    • लोचदार (वैकल्पिक)

    टिप्स

    • बैग को भरने के लिए यहां एक वैकल्पिक और "क्लीनर" विधि है पारदर्शी फिल्म की एक बड़ी शीट पर टुकड़े टुकड़े करना। टुकड़े को रोल, फिल्म के अंदर, यह एक बेलनाकार आकार दे, अंत में उन्हें कैंडी के साथ करते हैं उन्हें घुमाए फिल्म के छोर को बंद करें। पेस्ट्री बैग में टिप के माध्यम से एक मुड़ सिरों को खींच कर रखें, इसे काटें और अब आप शीशा लगाना को कुचलने के लिए तैयार हैं।
    • यदि आपको कर्ल के प्रकार की पसंद नहीं है, तो टिप का निर्माण करते हैं, केक से टुकड़े को निकाल दें और पेस्ट्री बैग में वापस डाल दें। आटा का हिस्सा नहीं निकालने के लिए सावधान रहें, अन्यथा आपको शीशे का आवरण में कुछ गांठ मिलेगा।
    • कपके को सजाने में आसान हो जाएगा, यदि वे सभी एक ही आकार के होते हैं हर चम्मच आटा को मापने की कोशिश करें जब आप इसे बेकिंग पेपर में छोड़ दें। 60 मिलीलीटर बल्लेबाज मध्यम आकार के कप केक के लिए सही मात्रा में हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com