प्लांटर्स से कैसे एक बिल्ली को दूर रखें

बिल्लियों अक्सर प्लांटर्स में खुदाई या पेशाब करते हैं। वे पत्तियों पर भी चबा सकते हैं और पौधे के स्वास्थ्य के साथ समस्या पैदा कर सकते हैं। यदि आप अपनी बिल्ली को बर्तन से दूर रहने के लिए चाहते हैं, तो कई सावधानियां हैं जिन्हें आप ले सकते हैं। आप उसे दूर रखने के लिए बाधाएं बना सकते हैं, अपने व्यवहार को सुधार सकते हैं या वैकल्पिक समाधानों के साथ प्रयोग कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

बाधाएं बनाएं
पिट प्लांट्स चरण 1 के बाहर एक बिल्ली रखें शीर्षक वाली छवि
1
पत्थरों या चट्टानों का उपयोग करें बाधा बनाने का सबसे अच्छा समाधान हो सकता है यदि आप बिल्ली को पौधे से दूर नहीं रख सकते हैं और पौधों की भूमि से दूर रह सकते हैं। कई लोगों के लिए, चट्टानों या चट्टानों के साथ ऐसा करना मज़ेदार और सौंदर्यशास्त्र के अनुकूल विकल्प हो सकता है।
  • उन्हें पौधों के आधार के चारों ओर रख दें, न कि उन्हें दबाना या जड़ों का पता लगाना न हो। जब पानी पिलाते हैं, तो पानी को चट्टानों के विखंडन के माध्यम से घुसना चाहिए और आसानी से जमीन पर पहुंचें। बिल्ली पत्थरों से प्रवेश के बाद से पोत की धरती में खुदाई या पेशाब करने में सक्षम नहीं होगा।
  • आप कुछ बाहर उठा सकते हैं इसके अलावा, आप सजावटी या मूल्यवान रॉक प्रकार ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं यदि आप किसी विशेष शैली या रंग योजना की तलाश कर रहे हैं।
  • पिट प्लांट्स के चरण 2 में एक कैट रखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    गोले के साथ प्रयास करें चट्टानों और पत्थरों के साथ मिलते ही आप उसी परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। आप उन्हें पौधों के आसपास के पौधों के आस-पास पृथ्वी को कवर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, जिससे यह देखने के लिए एक सुखद बाधा बनती है कि पानी आसानी से पार कर सकता है। आप उन्हें समुद्र तट पर चुन सकते हैं या उन्हें ऑनलाइन या स्टोर में खरीद सकते हैं।
  • पिट प्लांट्स के चरण 3 के पास एक कैट रखें शीर्षक वाला इमेज
    3
    पौधों के आधार पर पाइन शंकु लगाते हुए ये पौधे लगाने वालों से बिल्ली को दूर रखने के लिए अच्छी तरह से काम कर सकते हैं पौधे के नीचे के आसपास उपलब्ध है। गोले या चट्टानों की तरह, वे बिल्ली को बहुत करीब होने से रोकते हैं, लेकिन वे जमीन को जमीन तक पहुंचने देते हैं। आप उन्हें पाइन वनों में आसानी से इकट्ठा कर सकते हैं।
  • पाइन शंकु गोले या चट्टानों से कम स्थिर हो सकता है। यदि वह पौधे तक पहुंचना चाहता है तो बिल्ली अभी भी उन्हें स्थानांतरित करने का प्रबंधन कर सकती है।
  • पिट प्लांट्स के चरण 4 में एक कैट रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    एल्यूमीनियम पन्नी के साथ बोने की मशीन को सुरक्षित रखें ज्यादातर बिल्लियों को इस सामग्री पर चलना पसंद नहीं है क्योंकि यह फिसलन है आप बर्तन की धरती पर एल्यूमीनियम पन्नी लगाने की कोशिश कर सकते हैं और उसे पानी भरने की कोशिश कर सकते हैं। यह काफी आसान तरीका है मुख्य दोष हालांकि, यह है कि बहुत से इसे सौंदर्यवादी दृष्टिकोण से पसंद नहीं है।
  • पिट प्लांट्स के चरण में एक कैट रखें
    5
    दो तरफा टेप के साथ प्रयास करें बिल्ली शायद चिपचिपा पंजे है पसंद नहीं है यदि आपको एल्यूमीनियम पन्नी की उपस्थिति पसंद नहीं है, तो आप दो-पक्षीय चिपकने वाली टेप के साथ प्लेंटर की जमीन की रक्षा करने की कोशिश कर सकते हैं। कुछ मिट्टी टेप से चिपक सकती है, लेकिन जड़ों को उजागर करने और संयंत्र को कमजोर करने के लिए पर्याप्त नहीं है। एल्यूमीनियम पन्नी के साथ, जब आपको पानी की आवश्यकता होती है तब आप उठा सकते हैं।
  • कुछ बिल्लियों को चबाना या प्लास्टिक निगलने लगता है यदि आपके पास पहले से ही अपनी बिल्ली के साथ इस तरह की समस्या है, तो यह संभवतः समाधान नहीं होगा। निश्चित रूप से आप टेप खाने और बीमार नहीं करना चाहते हैं!
  • विधि 2

    वैकल्पिक समाधान
    पिट प्लांट्स के चरण 6 में एक कैट रखें शीर्षक वाला इमेज
    1
    एक विकर्षक के रूप में साइट्रस गंध का उपयोग करें कई लोगों ने पाया है कि उनकी बिल्लियों को खट्टे फल की गंध पसंद नहीं है नींबू, नारंगी या नींबू के रस में कुछ कपास गेंदों को डुबो दें, फिर उन्हें पौधे के पृथ्वी में रखें। इस तरह आप बिल्ली को हतोत्साहित कर सकते हैं और इसे पौधों से दूर रख सकते हैं। समय-समय पर लथपथ कपास के स्वाबों को प्रतिस्थापित करते हैं, जब आप देखते हैं कि गंध फीका शुरू हो जाती है या अगर बिल्ली फिर से पहुंचने लगती है
    • हमेशा खट्टे के आवश्यक तेलों वाले स्प्रे के बजाय रस का उपयोग करें, जिसे कभी-कभी लिमोनिन या लिनलुल कहा जाता है। ये पदार्थ कई इत्र, कीटनाशकों और शैंपू में पाए जाते हैं। वे बिल्लियों के लिए विषाक्त हो सकते हैं अगर वे निगल गए हैं, तो इसे बेहतर करना बेहतर नहीं है।
  • पिटे हुए पौधों के बाहर एक बिल्ली रखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    एक अप्रिय स्वाद के साथ पदार्थों की कोशिश करें यदि बिल्लियों के पौधे या बर्तन चबाते हैं, तो घृणित स्वाद वाले पदार्थों को छिड़कने का प्रयास करें। गर्म सॉस, मुसब्बर जेल, काली मिर्च और कड़वा सेब का स्वाद उन्हें हतोत्साहित करते हैं। इनमें से एक पदार्थ को स्प्रे बोतल में जोड़ें और बोने की मशीन पर हल्के से छिड़क दें। एक सप्ताह के उपचार के दो बार दोहराएं। अंत में, आपकी बिल्ली पौधे को खराब स्वाद के साथ संयोजित करने के लिए सीख लेगी और करीब से बचने से बचेंगे
  • यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि इस पद्धति को एक छोटी सी पत्ती पर पहली बार आज़माएं। इस तरीके से आप किसी भी नकारात्मक प्रभाव की जांच कर सकते हैं और सुनिश्चित कर सकते हैं कि संयंत्र के लिए कोई हानिकारक नतीजे नहीं हैं।
  • पिट प्लांट्स के चरण 8 में एक कैट रखें शीर्षक वाली छवि



    3
    जब बिल्ली पहुंचती है तो यह बिल्ली को डराता है यदि आप ध्यान दें कि पशु पौधे के पास आते हैं, तो आप इसे अप्रिय शोर से दूर करने की कोशिश कर सकते हैं। आप घंटी या सीटी बजा सकते हैं इसके अलावा, आप खाली सिक्के में कुछ सिक्के डाल सकते हैं और इसे हिला सकते हैं। यदि आप देखते हैं कि यह फूलदान के पास आता है, तो आप इन समाधानों में से किसी का उपयोग करके शोर के साथ इसे डरा सकते हैं। इस पद्धति को थोड़ा सावधानी की आवश्यकता है क्योंकि आपको जानवर पर नज़र रखना पड़ता है, लेकिन नियमित रूप से इस्तेमाल होने पर यह प्रभावी हो सकता है
  • आप कुछ का भी उपयोग कर सकते हैं "जाल" बिल्ली के लिए सुरक्षित उदाहरण के लिए, आप जहाजों के पास एक गति संवेदक छोड़ सकते हैं, सक्रिय होने पर शोर उत्सर्जन या झिलमिलाना करने में सक्षम हो सकते हैं। आप उन पौधों के पास के डिब्बे के एक टावर का निर्माण कर सकते हैं, जो पशु गिर जाएंगे।
  • यदि इस बिल्ली विशेष रूप से शर्मीली है, तो इस विधि का उपयोग न करें। आपको उसे डरा जाना चाहिए, लेकिन उसे डराओ मत! बिल्ली चिंता अन्य अवांछनीय व्यवहार का एक स्रोत हो सकता है
  • पिटाइड प्लांट्स के चरण 9 में रखें
    4
    बिल्ली को कुछ पौधों को अपने सारे ही दे दो। आपका किटी आपके पौधे को चबा सकते हैं या खा सकते हैं। अगर यह मामला है, तो इसे हतोत्साहित करना और इसे दूर रखना मुश्किल हो सकता है। फिर आप एक पालतू दुकान या सुपरमार्केट में बिल्ली घास के एक बर्तन खरीद सकते हैं यह एक पौधा है जो उसे आकर्षित करता है और उसे प्रोत्साहित करता है कि वह पत्तियों को चबाएं या खाए।
  • उन क्षेत्रों में घर के चारों ओर बिल्ली के घास को व्यवस्थित करें, जो कि बिल्ली अक्सर जाता है यदि आप इसे अपने केनेल या भोजन या पानी के कटोरे के पास डालते हैं, तो आप संदेश को समझ सकते हैं और यह आश्वस्त हो सकते हैं कि घास उसके लिए है
  • यदि बिल्ली के पास अपने पौधे हैं, तो यह पौधे लगाने वालों में कम रुचि हो सकती है।
  • पिट प्लांट्स के बाहर एक कैट रखें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    पौधों को लटकाओ अगर बाधाएं, प्रतिकार या शिक्षा बिल्ली को हतोत्साहित नहीं कर सकती, तो आप पौधे को पहुंच से बाहर रख सकते हैं। एक DIY स्टोर पर जाएं और दीवारों या छत पर vases लटका करने के लिए हुक खरीदें बहुत से लोग फांसी लगाने वाले बागियों से प्यार करते हैं
  • यदि आपकी बिल्ली एक ज्ञात पर्वतारोही है, तो एक पुराने पक्षी पिंजरे खरीदने पर विचार करें और इसके अंदर एक संयंत्र लगाएं। यह एक मजेदार और थोड़ा सनकी नौटंजा हो सकता है जो घर को सजावटी टोन देगा, बिल्ली को बर्तनों से दूर रखें
  • विधि 3

    बिल्ली के व्यवहार को सही करें
    पिट प्लांट्स के चरण 11 में एक कैट रखें शीर्षक वाला इमेज
    1
    उसे लिटिर बॉक्स का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें यदि आप एक शौचालय के रूप में बोने की मशीन का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे अपने लिटिर बॉक्स का उपयोग करने के लिए धक्का देना होगा। वह कई कारणों से ऐसा करने से मना कर सकता है जिससे आपको समझने की कोशिश करनी चाहिए।
    • कूड़े को साफ रखें बिल्लियों को एक गंदे कूड़े में एक बच्चा लेना पसंद नहीं है यदि वे जितना पसंद करते हैं, वे घर में अन्य वस्तुओं का उपयोग करेंगे। दिन में कम से कम एक बार इसे साफ करें
    • सुनिश्चित करें कि कूड़े की बॉक्स आसानी से सुलभ हो। उदाहरण के लिए, बहुत ऊंची दीवारें प्रवेश कर सकती हैं और जटिल हो सकती हैं। अगर आप कंटेनर को ऐसे स्थान पर रखते हैं जो अक्सर बंद हो जाती है, तो यह संभव है कि जब भी ज़रूरत हो तो बिल्ली उसे तक पहुंचने में सक्षम न हो। दूसरी ओर, आप शर्मिंदगी महसूस कर सकते हैं या अगर आप बाहर हैं या उस जगह का उपयोग करने से डरते हैं जहां बहुत शोर या भ्रम है
    • यदि आपके पास बिल्लियों का परिवार है, तो आपको एक और कंटेनर खरीदने की आवश्यकता हो सकती है बिल्लियों कभी कभी इस क्षेत्र का बचाव करते हैं जहां उनकी कूड़े स्थित हैं। एक और उपलब्ध होने पर उन्हें इसका इस्तेमाल करने और अपने जहाजों को छोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है
    • कूड़े बदलने की कोशिश करो बिल्लियों इस ऑब्जेक्ट के संबंध में संवेदनशील हैं और कुछ पैटर्न पसंद नहीं कर सकते हैं यदि आपकी बिल्ली को उसके साथ समस्या है, तो एक और ब्रांड का प्रयास करें याद रखें कि कई बिल्लियों सुगंधित कूड़े के बक्से खड़े नहीं हो सकते हैं और उनकी गंध से बचने के लिए कंटेनर से उनकी जरूरतें पूरी कर सकती हैं।
  • पिट प्लांट्स के चरण 12 में एक कैट रखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    बिल्ली को पुरस्कृत करें अगर यह प्लांटर्स से बहुत दूर है बिल्लियों ने आमतौर पर नकारात्मक सुदृढीकरण के बजाय सकारात्मक को बेहतर जवाब दिया है जब आप देखते हैं कि वह एक संयंत्र से दूर जा रहा है, तो वह अपने व्यवहार को इनाम देता है
  • देखें जब बिल्ली पौधों के पास आती है यदि यह खुदाई के बिना गुजरता है, तो इसकी प्रशंसा करें। इसे मीठा और मधुर आवाज़ में नाम से बुलाएं और इसे बर्तन से दूर रहने के लिए इनाम देने के लिए इसे इलाज या स्ट्रोक दे।
  • दुर्घटनाएं पैदा किए बिना इसे हमेशा एक बोने की मशीन के पास से गुजरता ही इसे हमेशा दबाएं। बिल्लियाँ इस क्षण में रहते हैं: चूंकि बिल्ली समझती है कि कौन से व्यवहार का स्वागत है, उस सटीक पल में इसकी प्रशंसा करना आवश्यक है।
  • यथासंभव निरंतर प्रयास करें आप हर समय पौधों पर नजर रख सकते हैं, लेकिन जब भी आप ध्यान देते हैं कि हर बार जब आप यह देखते हैं कि यह कदम आगे बढ़ रहा है, तो आप बिल्ली को इनाम दे सकते हैं। यह जानवर को समझने में मदद करता है कि कौन-से व्यवहार की सराहना की जाती है।
  • पिट प्लांट्स के चरण 13 में एक बिल्ली रखें
    3
    अगर उसे फूलदान में खोदा या पेशाब हो तो उसे सज़ा न दें। बिल्लियों ने दंड के लिए अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी वे आम तौर पर किसी दिए गए व्यवहार में चीख, अपमान या दंड को नहीं जोड़ सकते। यदि उन्हें दंडित किया जाता है, तो वे उत्तेजित या डरे हुए हो सकते हैं, और इससे अन्य अवांछित परिणाम हो सकते हैं यदि आप देखते हैं कि यह एक बोने की मशीन के अंदर कूदता है, तो इसे चिल्लाने के बजाए एक खिलौना या किसी अन्य गतिविधि से विचलित करना सबसे अच्छा होगा
  • पिट प्लांट्स के चरण 14 में एक कैट रखें शीर्षक वाला इमेज
    4
    बिल्ली के लिए और अधिक विचलन का आश्वासन दें उनका बुरा व्यवहार ऊब के कारण हो सकता है, जो तनाव और चिंता का एक स्रोत भी हो सकता है। आपकी बिल्ली बर्तन में खुदाई शुरू कर सकती है क्योंकि यह काफी उत्तेजित नहीं महसूस करता है अवांछित व्यवहार से बचने के लिए अन्य अवकाश प्रदान करने का प्रयास करें
  • उसके साथ खेलने के लिए हर दिन का समय ढूंढें हर दिन 20 से 30 मिनट के अवकाश का कार्यक्रम करने का प्रयास करें बिल्ली का पीछा करने के लिए आप एक स्ट्रिंग को फर्श पर खींच सकते हैं आप उसे पीछा करने के लिए एक खिलौना भी फेंक सकते हैं। एक स्ट्रिंग के अंत में झूलते पंख वाले खिलौने बहुत सराहना करते हैं।
  • आपको खिलौने भी प्रदान करनी चाहिए कि बिल्ली अपने आप में खेल सकती है इस तरह जब आप घर नहीं होते हैं तो आपको ऊब नहीं मिलेंगे। उन्हें खेलने के लिए चूहों या नकली पक्षियों को देने का प्रयास करें, जो अकेले मंजिल तक खींच सकते हैं धैर्य के इंटरैक्टिव गेम मजेदार हो सकते हैं - उदाहरण के लिए, आप कुछ खाने या चाल को एक मुश्किल-से-खुले आइटम में डाल सकते हैं।
  • कुछ कंपनियां टीवी पर दिखाए जाने वाले उत्तेजक या आरामदेह डीवीडी बेचती हैं: जब आप घर नहीं होते हैं तो वे बिल्लियों का मनोरंजन कर सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि बिल्ली को घर पर खिड़कियों तक पहुंच है बिल्लियों को अन्य जानवरों से प्यार है और बाहर क्या होता है
  • चेतावनी

    • पौधों को रखें जो कि पहुंच से बाहर बिल्ली को विषाक्त हैं। इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं यदि वह जहरीले पौधे को निगल लेता है
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com