कैसे कुत्ते के नाखून कटौती करने के लिए

अपने नाखूनों को कुत्ते को काटने के लिए ऐसा काम बहुत ज़रूरी नहीं लगता है, लेकिन वास्तव में यह है। न केवल आपको एक अधिक कुत्ते के साथ एक कुत्ता होगा, लेकिन आप अपने नाखूनों को तोड़ने और दर्द और संक्रमण के कारण रोकेंगे। बहुत लंबे नाखून भी पशु की चाल को संशोधित कर सकते हैं और हड्डियों और जोड़ों में समस्या पैदा कर सकते हैं। आपको इस ऑपरेशन के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है: सही जानकारी के साथ और अपने मतलब में थोड़ी सुरक्षा `आप अपने नाखूनों को अपने बालों के समय में कटौती करने में सक्षम होंगे!

कदम

भाग 1

तैयारी
क्लॉज डॉग नेल स्टेप 1 नामक छवि
1
नाखून कतरनी की एक जोड़ी चुनें। इस संबंध में, आपके पास दो समाधान उपलब्ध हैं एक मॉडल कैंची और काम के समान ही होता है: आपको ब्लेड के बीच नाखून रखनी होती है और साथ में हैंडल दबाएं। अन्य मॉडल कहा जाता है "गिलोटिन" और उसमें एक छेद है जिसमें नेल सम्मिलित करना है: ब्लेड स्लाइड और आकार जब आप हैंडल दबाते हैं
  • दोनों प्रकार बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं, लेकिन गिलोटिन मॉडल के साथ बहुत बड़े कुत्तों के मोटी नाखों को काटने के लिए मुश्किल है।
  • क्लॉज डॉग नेल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    सभी आवश्यक सामग्री पुनर्प्राप्त करें किसी भी रक्तस्राव को रोकने के लिए, ऊष्मातात्मक धूल को रखें, यदि आप नाखूनों के रहने वाले क्षेत्र तक बहुत नाखूनों को काटते हैं तो इसके अलावा, कुत्ते की पेशकश करने के लिए कुछ व्यवहार करें और उसे बहुत सारे cuddles दें अगर वह ऑपरेशन के दौरान और उसके बाद काम करता है। इस तरह, भविष्य के सत्र "पेडीक्योर" वे सरल हो जाएगा
  • हालांकि आपको नाखूनों को कम करने से बचने के लिए हमेशा अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए, पता है कि कभी-कभी सबसे अधिक विशेषज्ञ दूल्हे भी गलत हैं
  • क्लॉज डॉग नेल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सही समय चुनें ऐसा करने का प्रयास करें जब जानवर शांत हो जाए और एक आरामदायक जगह पर हो। सबसे अच्छे दामों में से एक भोजन के बाद या बहुत थका हुआ खेल पाने के बाद। उस बिंदु पर, आपका चार-पैर वाला दोस्त भी परेशान या विरोध करने के लिए समाप्त हो गया है।
  • क्लॉज डॉग नेल स्टेप 4 नामक छवि
    4
    जानवर को शांत रखें एक मिठाई और शांतिपूर्ण तरीके से उससे बात करके इसे शांत करना सुनिश्चित करें यदि आपने इस उपचार का कभी सामना नहीं किया है, तो पंजे को छुआ जाने के लिए धीरे-धीरे अभ्यस्त। कुछ मिनटों के लिए, उसके साथ कई बार एक दिन बैठो, और धीरे-धीरे अपने पंजे स्ट्रोक करें जब आपको लगता है कि आप अपने व्यवहार के साथ असहज नहीं हैं, तो आप क्लिपर के साथ अपने नाखूनों को छूने की कोशिश कर सकते हैं।
  • आपरेशन के दौरान कुत्ता शांत रखने के लिए tidbits और पुरस्कार का उपयोग करें
  • भाग 2

    कमी
    क्लिप का शीर्षक क्लिप डॉग नेल चरण 5
    1
    निर्णय लें कि पहले कट करने के लिए कहां त्वचा के रहने वाले क्षेत्र का पता लगाएँ इसमें रक्त वाहिका और तंत्रिका का अंत होता है, इसलिए आपको इसे तोड़ना नहीं पड़ता है। यदि आपके जानवर में स्पष्ट, सफ़ेद या ताजी रंग के नाखून हैं, तो आपको इस क्षेत्र को पहचानने में कठिनाई नहीं होना चाहिए। इसमें एक छोटी गुलाबी ट्यूब दिखाई देती है जो नेल के केंद्र के माध्यम से चलती है और उसी की नोक से पहले समाप्त होती है। यदि आपके नमूने में काले या काले नाखून हैं, तो आप जीवित क्षेत्र को देखने में सक्षम नहीं होंगे और आपको अन्य तकनीकों पर भरोसा करना होगा। इसके अलावा, यहां तक ​​कि अगर आप जीवित क्षेत्र को देख सकते हैं, तो याद रखें कि यह पहली बार दिखाई देने से बड़ा हो सकता है।
    • आप की तुलना में कम और कम कील काट लें, आप मान सकते हैं कि आप क्या कर सकते हैं। आप इसे हमेशा बाद में छोटा कर सकते हैं, लेकिन रहने वाले क्षेत्र को काटने के कारण दर्द, खून बह रहा है और कुत्ते को परेशान कर देगा जो अब सहयोग करने को तैयार नहीं होगा।
  • क्लॉज डॉग नेल स्टेप 6 नामक छवि
    2
    अपने हाथ की हथेली में पंजा धीरे और मजबूती से ले लो। जानवरों की उंगलियों को आप से दूर रखें, आपके हाथ में पंजा की ही दिशा होनी चाहिए। जानवर के पैर के पैड के आसपास अपना हाथ लपेटो और अपने अंगूठे के साथ आप जिस उंगली पर काम करना चाहते हैं उसे स्थिर कर दें। इस स्थिति को विशेष रूप से सामने के पैरों के लिए संकेत दिया गया है।
  • बीयरिंगों को विभाजित करके पैर को समझो मत, क्योंकि यह एक संवेदनशील क्षेत्र है और कुछ नमूने बिना किसी कारण से इसे हिला सकते हैं
  • क्लिप का शीर्षक क्लिप डॉग नाखून चरण 7
    3
    क्या अपने कुत्ते को अपने पिछले पैरों के पंजे को काटने के लिए अपनी तरफ झूठ है। यह स्थिति आपके काम को सरल करती है इसे एक मेज पर रखो, ताकि आप को नीचे झुकना और जानवर पकड़ नहीं है। वह अपने शरीर को गले लगाते हैं, ताकि वह अपने हिंद पैरों को पकड़ कर अपने नाखूनों को काट दे।
  • जानवर को रखने के लिए आपको संघर्ष करना पड़ेगा, यदि यह छोटा है हालांकि, यदि आपके शरीर में बड़ा है तो कुत्ते को स्थिर रखने के लिए आपको अपने शरीर के वजन का उपयोग करना चाहिए। यदि आप उठने की कोशिश करते हैं, तो आपको अपने शरीर पर अपने धड़ के साथ लेटना पड़ेगा और अपनी गर्दन के चारों ओर एक हाथ रखना होगा।
  • क्लिप का शीर्षक क्लिप डॉग नेल चरण 8
    4
    नाखून के आकार पर ध्यान दें आप देखेंगे कि नाखून के नीचे काफी सीधा है जब तक कि यह टिप के पास वक्र नहीं होता है। कटर के साथ, सीधी रेखा को जारी रखने वाले टिप को छोड़कर, रहने वाले भाग से बचें। सुनिश्चित करें कि ब्लेड किनारे केवल नाखूनों में कट जाता है। कतरनी के कुछ मॉडल थोड़ा धागा छिपाते हैं और आपको वास्तव में ऐसा करता है की तुलना में कम कील काटने की छाप दे सकती है।
  • नाखून को बंटाने से बचने के लिए हमेशा ऊपर से नीचे तक काटा और बग़ल में नहीं। इसके अलावा, ब्लेड तेज नीलों से बचने के लिए नाखून के लिए लंबवत होना चाहिए।
  • क्लिप का शीर्षक क्लिप डॉग नाखून चरण 9
    5
    अपने नाखूनों को पॉप करके प्रारंभ करें जिस उंगली पर आप काम कर रहे हैं उसे पकड़ लें और टिप पर नेल के केवल एक छोटा सा भाग काट लें। जब तक आप वांछित लंबाई तक नहीं पहुंचते हैं और सतह पर अंडाकार आकार देखने लगते हैं, तब तक केवल छोटे हिस्से को निकालना जारी रखें। यह संकेत है कि आप रहने वाले क्षेत्र के करीब हैं।
  • यदि आपके कुत्ते की प्रेरणा होती है, तो उसे भी कटौती करना याद रखें। यह टखने के ऊपर, पिंडली के अंदर स्थित है इस नाखून को अधिक बार काटा जाना चाहिए, क्योंकि यह जमीन के संपर्क में कभी नहीं आता है और इसलिए पहनने के विषय में नहीं है।



  • क्लॉज डॉग नेल स्टेप 10 नामक छवि
    6
    यदि आपने गलती से जीवित क्षेत्र काटा है, तो कुत्ते को आराम और शांत कर लें। दुर्घटनाएं हमेशा कोने के आसपास होती हैं, और आप कील डर्मिस को काटने के जोखिम को चला सकते हैं। अगर ऐसा होता है, तो शांत रहें और कुत्ते को धीरे से बात करें, उसे विचलित करने और उसे खुश करने का इलाज करें। उसे बहुत आश्वस्त करना आसान होगा, अगर वह पहले से ही एक अच्छी स्थिति में है जो उसे झुकाव और भागने से रोकता है।
  • यदि ऐसा करने पर आता है तो जानवर एक आक्रामक या बेचैन व्यवहार ग्रहण करता है "पेडीक्योर", आपको इसे व्यावसायिक उपचार के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।
  • क्लिप का शीर्षक क्लिप डॉग नेल चरण 11
    7
    अपने नाखून फाइल करें कट जाने के बाद, आपको मोटे और तेज किनारों को हटा देना चाहिए। इस ऑपरेशन के लिए एक फ़ाइल का उपयोग करें।
  • कुछ कुत्तों को नाखूनों को काटने के लिए आवश्यक नहीं है क्योंकि वे सामान्य गतिविधियों में स्वाभाविक रूप से पहनते हैं।
  • क्लॉज डॉग नेल स्टेप 12 नामक छवि
    8
    जानवर को शांत रखें जैसा कि आप नाखूनों को काटते हैं, आपके वफादार दोस्त साहस से पीछे हटने की कोशिश करेंगे। इसे तुरंत और शांत आवाज के साथ दोबारा भेजना, क्योंकि यह एक ऐसा कार्यक्रम है जिसे आपको इंतजार करना होगा। इन मामलों में, एक चाल उपयोगी है कुत्ते हमारे उदाहरण से सीखते हैं, इसलिए यदि आप अपना स्पष्ट बनाते हैं और अगले नाखून के साथ आगे बढ़ते हैं तो यह एक व्यावहारिक नौकरी साबित होता है, तो आप समझेंगे कि व्यवहार कैसे किया जाए।
  • अपने वाग्गिंग दोस्त के स्वभाव के आधार पर, आप उन्हें एक ब्रेक देने से पहले केवल कुछ नाखूनों में कटौती करने में सक्षम हो सकते हैं। प्रत्येक "पेडीक्योर" सत्र में, जब तक आप उन सभी को एक बैठने में कटौती नहीं कर लेते, तब तक नाखूनों की संख्या में कटौती करने का प्रयास करें।
  • भाग 3

    प्रबंधन और दुर्घटनाओं की रोकथाम
    क्लिप का शीर्षक क्लिप डॉग नाखून चरण 13
    1
    स्थिति पर नियंत्रण रखना शांत और आश्वस्त रहें, लेकिन साथ ही आपको प्रक्रिया के दौरान उत्पन्न होने वाली किसी भी समस्या पर प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि आपको डर्मिस के रहने वाले क्षेत्र में कटौती करनी होती है, तो एक छोटे से रक्तस्राव होगा और आपको जानवरों को झुकाव और भागने की अनुमति नहीं होगी। इसके बजाय, आपको इसे शांत करना चाहिए और रक्त के नुकसान का प्रबंधन करना चाहिए।
  • क्लिप का शीर्षक क्लिप डॉग नाखून चरण 14
    2
    रक्तस्राव बंद करो जल्द से जल्द के रूप में hemostatic पाउडर लागू करें कुत्ते के पंजे को पकड़ो और खून के अंत में पाउडर दबाकर खून बंद हो जाता है। यह संभावना है कि आपको कई मिनट इंतजार करना होगा, लेकिन अब तक आप दबाव पकड़ रहे हैं, खून बह रहा बेहतर होगा।
  • यदि आपके पास कोई हेमोस्टैटिक धूल नहीं है, तो मकई का स्टार्च, आटा या साबुन का एक बार भी उपयोग करें।
  • क्लिप का शीर्षक क्लिप डॉग नेल चरण 15
    3
    चुप कुत्ते इसे शांत और शांत रखने की कोशिश करें उसे विचलित करने और उसे शांत करने के लिए उसे एक चाल दें 15 मिनट के लिए चलना या चलना बंद करो इस तरह से आप खून बह रहा शुरू करने से बचते हैं, जिससे कि नाखून अधिक क्षतिग्रस्त हो जाती है और घर खराब हो सकता है।
  • कुत्ते को आराम दें ताकि आप अपने आप पर भरोसा करते रहें और नकारात्मक भावनाओं को साथ न करें "पेडीक्योर"।
  • क्लॉज डॉग नेल स्टेप 16 नामक छवि
    4
    उन्हें नापने के बजाए अपने नाखून को फाईल करें भविष्य में आप किसी प्रकार की नेल-विशिष्ट इलेक्ट्रिक सैंडर का उपयोग कर सकते हैं, जो उन्हें काटने के बजाय फाइलें करते हैं। इस तरह से आप तेज किनारों और छिद्रों से बचते हैं जो काटने के उपकरण के साथ अनिवार्य रूप से गठित होते हैं। कुछ नमूने इस पद्धति को पसंद करते हैं, जबकि अन्य कंपनों और इस तरह के उपकरणों द्वारा उत्सर्जित शोर से डरते हैं।
  • सैंडर का इस्तेमाल करते समय, सावधान रहें कि कुत्ते के पैड को छूने न दें। आप उन्हें परेशान कर सकते हैं, उन्हें काट सकते हैं और गंभीर दर्द का सामना कर सकते हैं, जिसके फलस्वरूप कुत्ता भविष्य में प्रक्रिया से गुजरने के लिए अनिच्छुक हो सकता है। इसके अलावा, बीयरिंग में घावों को ठीक करने के लिए लंबा समय लगता है।
  • क्लिप का शीर्षक क्लिप डॉग नेल चरण 17
    5
    पशु चिकित्सक को पशु ले लो। यदि आपके पास हेमोस्टैटिक पाउडर नहीं है या आपको कोई अच्छा काम करने में सक्षम नहीं होने के बारे में चिंतित हैं, तो पशु चिकित्सक या बर्गर की देखभाल करें। अंधेरे नाखूनों को काटने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है, इसलिए यह इस बात पर भरोसा करना महत्वपूर्ण है कि कौन सी प्रक्रिया को करने में सक्षम है और समस्याओं के मामले में कुत्ते का इलाज करता है।
  • यदि आप चाहते हैं कि आपका पालतू नाखून कट जाए, तो आप वेट्स और पुरूषों से संपर्क कर सकते हैं जो आपको पेशेवर रूप से मदद करने में प्रसन्न होंगे।
  • टिप्स

    • अगर कुत्ते को एक चिकित्सा प्रक्रिया के लिए बेहोश किया जाए, तो वही चिकित्सक से एक ही अवसर पर अपने नाखूनों काटने के लिए भी पूछना उचित होगा। अधिकांश पेशेवर आपको अतिरिक्त मुआवजे के लिए नहीं पूछेंगे।
    • अगर आप इसे स्पष्ट रूप से नहीं देख पा रहे हैं, तो कभी न छूछे काट लें बाल को इसे देखकर आपको रोकना नहीं चाहिए
    • रहने के क्षेत्र में स्थिर गति से पीछे हटने के लिए, आपको हर 10-14 दिनों में कुत्ते को नाखूनों में काट देना चाहिए।
    • पिल्ले आसानी से इस सौंदर्य प्रचालन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन कभी-कभी वयस्क नमूनों का ध्यान रखना और अतीत में बुरे अनुभवों को याद दिलाना पड़ सकता है। इस कारण से, सफल होने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजें धैर्य और दयालुता हैं
    • अगर कुत्ता एक शांत तरीके से स्वाभाविक रूप से नहीं बैठता, पशु के पीछे बैठना और उसके सिर की जाँच करने के गर्दन पर उसे गले लगाने के एक सहायक पूछना। दूसरे हाथ से वह अपने पंजा धारण करना चाहिए। इस स्थिति में भागने से कुत्ते को रोकता है और यह काफी फर्म चोट से बचने के लिए रहता है। हालांकि, यह एक तकनीक जानवर में के रूप में इस प्रक्रिया के साथ एक नकारात्मक संघ बनाता है, भविष्य में यह और अधिक जटिल बना रही है, एक अंतिम उपाय के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है।
    • नाखूनों को चिपकाने के कारण नियमित रूप से प्रत्येक सत्र में घूमती रहती है। यह अच्छी खबर है, खासकर यदि आपके पास काले नाखून के साथ एक नमूना है

    चेतावनी

    • अगर नाखून 30 मिनट के दबाव के बाद खून बह रहा है और हेमोस्टेटिक पाउडर का उपयोग करने के बाद, पशु चिकित्सक को बुलाओ।
    • यदि आपके पास कुत्ते को चोट पहुंचाना एक कुत्ते है, जब आप अपने पंजा को पकड़ लेते हैं, तो यह आप के लिए दयालु हो सकता है और उन्हें एक चिकित्सक के पास ले जाने के लिए कम दर्दनाक हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com