कैसे अपने कुत्ते के मल को मजबूत करने के लिए

तरल या अत्यधिक नरम दस्त कुत्तों के बीच काफी आम समस्या है। ज्यादातर मामलों में यह गंभीर विकार नहीं है और जल्दी से इसका समाधान हो जाता है। हालांकि, यदि आपके कुत्ते को कठिनाई में सुधार करने और ठोस मल उत्पन्न करने में कुछ कठिनाई हो रही है, तो आपको उसे अतिरिक्त सहायता देना होगा। उस भोजन से अवगत रहें जो आप उसे देते हैं, सुनिश्चित करें कि वातावरण तनाव से मुक्त है और आप अपने प्यारे दोस्त को सामान्य आंतों के संक्रमण को ठीक करने में मदद कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

कुत्ते के पाचन को जानने के लिए
फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 1
1
दस्त और नरम दस्त के बीच अंतर को समझें। इन दो स्थितियों के बीच एक सूक्ष्म अंतर है। नरम मल बड़ी मात्रा में होते हैं, लेकिन उनका अपना आकार होता है, इसलिए उन्हें कचरे में फेंकने के लिए एक बैग के साथ एकत्र किया जा सकता है। अतिसार में द्रव की एक उच्च सामग्री होती है और आमतौर पर इसे परिभाषित नहीं किया जाता है, इसलिए मल को इकट्ठा करना असंभव है। इसके अलावा, पेचिश एक बीमारी का लक्षण है या यह संकेत दर्शाता है कि कुत्ते की जीविका खराब भोजन के साथ आंत से संभावित विषाक्त पदार्थों को निकालने का प्रयास कर रही है। दूसरी तरफ मुलायम मल, संक्रमण या बीमारी का संकेत नहीं हैं, लेकिन एक अनुचित, खराब गुणवत्ता वाले आहार, फाइबर में कम या उस सामग्री से युक्त जिसमें पशु असहिष्णु है।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 2
    2
    जानें कि दस्त के मामले में क्या करना है इस विकार से पीड़ित कुत्ते को सावधानी से नजर रखनी चाहिए, मालिक को उसे मल का निरीक्षण करने और जठरांत्र की समस्या की प्रकृति को समझने के लिए बाहर का पालन करना चाहिए। यदि रक्त के निशान होते हैं, तो डिस्चार्ज बहुत पानी होते हैं या कुत्ते को बीमार लगता है, फिर एक पशु चिकित्सा की यात्रा बिल्कुल आवश्यक है।
  • यदि कुत्ते ने असहजता के अन्य लक्षण नहीं दिखाए हैं, लेकिन केवल दस्त, तो इसे 24 घंटों तक नहीं खिलाएं, लेकिन इसे भरपूर ताज़ा पानी दें उपवास के एक दिन के बाद, इसे पकाया चिकन मांस, उबला हुआ सफेद चावल (एक भाग चिकन और दो चावल) के साथ एक "सफेद" आहार के साथ खिलाएं और इस तरह दो या तीन दिन तक जारी रखें, जब तक मल नहीं होते वे जमते हैं के निर्देशों का पालन करें इस अनुच्छेद कुत्ते के लिए एक हल्की फ़ीड रखने के लिए
  • अगर कुत्ते को दो दिनों से अधिक दिनों तक दस्त से पीड़ित होता है, तो उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 3
    3
    अपने पालतू जानवरों के भोजन की जरूरतों को समझें यदि यह नरम मल दिखाता है और आप अपनी स्थिरता में सुधार करना चाहते हैं, ताकि कटाई का संचालन अधिक सहनशील हो, तो आपको अपने प्यारे दोस्त को अच्छे स्वास्थ्य में रखना होगा। स्वस्थ रहने के लिए और एक सामान्य आंतों के पारगमन के लिए एक कुत्ते को अत्यधिक पचने योग्य प्रोटीन और तंतुओं से बना भोजन की आवश्यकता होती है।
  • एक मांस आधारित आहार निश्चित रूप से आपके प्यारे दोस्त के लिए सबसे अच्छा है। कुत्ते एक शाकाहारी या मांसाहार आहार का पालन कर सकते हैं हालांकि, उन्हें प्रोटीन की एक उच्च मात्रा की आवश्यकता होती है, जिसे शाकाहारी शासन में सेम और फलियां के लिए धन्यवाद प्राप्त किया जा सकता है। हालांकि, पता है कि ये पेट फूलना और नरम दस्त बनाने के लिए जाते हैं। इस कारण से, अगर आपने कुत्ते को शाकाहारी जीवनशैली का पालन करने का फैसला किया है, तो अपना मन बदलने और उच्च गुणवत्ता वाला मांस आहार पर जाने पर विचार करें।
  • विधि 2

    कुत्ते आहार में सुधार
    फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 4
    1
    एक संतुलित आहार चुनें इसका हमेशा मतलब यह नहीं होता है कि आपको पालतू स्टोर में उच्च अंत उत्पाद खरीदने होंगे। उदाहरण के लिए, पेटे के रूप में तैयार किए जाने वाले खाद्य पदार्थ खनिजों (जैसे नमक) में बहुत समृद्ध हैं जो उन्हें सबसे अधिक मांग वाले तालियों के लिए स्वादिष्ट बना देते हैं (जैसे चॉकलेट केक एक बीन सलाद की तुलना में अधिक आमंत्रित होता है, इसलिए यह याद रखें कि स्वादिष्ट और स्वस्थ हमेशा मेल नहीं खाते) इसके विपरीत, मुख्य खाद्य पदार्थों में से एक सूची को खाने के लिए देखो, सच है "मांस" और नहीं I "डेरिवेटिव", ले "आंतरिक अंगों" या मांस के प्रकार "यंत्रवत् अलग"।
    • चिकन, टर्की, खरगोश या सफेद मछली जैसे सफेद मांस (वसा कम) चुनें उन उत्पादों का चयन करें जिनमें कुछ अवयव शामिल हैं, क्योंकि वे परिरक्षकों और औद्योगिक रूप से संसाधित तत्वों से भरा होने की संभावना नहीं रखते हैं, बल्कि इसके बजाय हम "वास्तविक भोजन" पर विचार कर सकते हैं।
    • कार्बोहाइड्रेट चावल, गेहूं, जई, जौ जैसे अनाज से आते हैं और सोया और इसके व्युत्पत्तियों से नहीं।
    • यद्यपि कीमत हमेशा गुणवत्ता की गारंटी नहीं होती है, यह बहुत ही संसाधित और अनाज में समृद्ध लोगों के मुकाबले एक अच्छा भोजन के लिए और अधिक भुगतान करने की अपेक्षा करता है, जैसा कि आप बेहतर गुणवत्ता के लिए भुगतान कर रहे हैं और आप जो भोजन के लिए उपयुक्त समझेंगे पुरुषों।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 5
    2
    एक लैक्टोज-मुक्त आहार स्थापित करें केवल कुत्तों के लिए उपयुक्त दूध ही उनकी मां का है अगर आपको एक बहुत ही छोटा पिल्ला खिलाना पड़ता है, तो फिर स्तन दूध के विकल्प हैं जो पानी से फिर से फैलता है। यदि आपके पास एक बहुत ही छोटा कुत्ता है और आपको इसे कृत्रिम दूध के साथ खिलाने के लिए मजबूर किया जाता है, तो आपको एक लैक्टोज-मुक्त एक चुनना चाहिए, अगर आप देखते हैं कि उसके मल काफी नरम होते हैं। कुछ पिल्लों का जन्म लेंटेज़ एंजाइम की कमी से होता है। यह एंजाइम दूध की मुख्य चीनी को तोड़ने में सक्षम है, जो लैक्टोज है। उन पिल्लों, जिनके लैक्टेज नहीं होते हैं, उन्हें एसिमिलणीय शर्करा में लैक्टोस पचाने में असमर्थ हैं। ये नाकाबूद शर्करा आंत को पानी याद करते हैं और पिल्ला नरम दस्त पैदा करता है।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 6
    3
    कुछ सूखी भोजन के साथ एक गीली आहार बदलें याद रखें कि गीला खाद्य पदार्थ (डिब्बाबंद या उबला हुआ) में 75% पानी होता है, जबकि सूखी क्रोक्केट्स में लगभग 10% नमी होती है। तरल का यह उच्च प्रतिशत गीला और अतिसंवेदनशील मल में बदल जाता है। क्रोक्केट्स पर मुख्य रूप से आधारित आहार का मल के आकार (कम कर देता है मात्रा) और पानी की सामग्री (मल मल मुश्किल) पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है।
  • नए आहार में कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए आवश्यक सभी समय लें। धीरे-धीरे जानवरों की फ़ीड में सूखी क्रोक्वेट्स डालने के लिए कम से कम 4-5 दिन लगेंगे और मूल भोजन के नम हिस्से को धीरे-धीरे कम करना होगा। यह संक्रमण अवधि आंतों के वनस्पतियों की अनुमति देता है, जो अच्छे पाचन के लिए जिम्मेदार होती है, बदलने के लिए अनुकूल है।
  • उच्च प्रोटीन खाद्य योजनाएं, जैसे गोमांस, चिकन और उच्च प्रोटीन डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ से बने पदार्थों में नरम मल पैदा हो सकता है। प्रोटीन पाचन के अपशिष्ट उत्पादों आंत से पानी खींचते हैं।
  • गेहूं पर आधारित कुत्तों के लिए फूड्स या जिन लोगों में उच्च मात्रा होती है, वे नरम मल के लिए जिम्मेदार होते हैं।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 7



    4
    अपने वफादार दोस्त को कुछ वसायुक्त खाद्य पदार्थ देने से बचें जो जल्दी से बासी हो सकती हैं। उसे तला हुआ फास्ट फूड न दें। आम तौर पर इन खाद्य पदार्थों को ताड़ के तेल में पकाया जाता है, जो पचाने के लिए मुश्किल है और जल्दी से बासी हुई है। हानिकारक वसा आंत्र में एक परत बनाते हैं जो मल को पानी बनाता है।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 8
    5
    अगर समस्या बनी रहती है तो कुत्ते को एक हल्के आहार के साथ फ़ीड करें। इसमें पका हुआ चावल होता है जिससे इसे नरम और सूअर का मांस या मेमने बनाते हैं जो ग्राउंड और दुबला होते हैं। कुत्ते को इस फ़ीड को पांच दिनों तक रखें और यह जांचें कि मल मल हो। याद रखें कि कुत्ते की आंतों के पारगमन में सुधार के लिए तैयार किए गए अधिकांश वाणिज्यिक खाद्य चावल पर आधारित हैं क्योंकि यह बहुत स्वादिष्ट स्टार्च है, प्रोटीन और नमक में कम है।
  • सबसे ठोस मल को प्रोत्साहित करने वाले खाद्य पदार्थ हैं: हिल के प्रिस्क्रिप्शन आहार I / d, रॉयल कैनिन आंतों, ईकेनबा, रॉयल कैनिन पाचन कम वसा और हिल साइंस डाइट।
  • विधि 3

    वैकल्पिक समाधान की कोशिश करो
    फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 9
    1
    प्रोबायोटिक कुत्ता दें अच्छा कामकाज और आंतों का पाचन आंत्र में रहने वाले जीवाणुओं की आबादी पर निर्भर करता है। यदि आपके कुत्ते को कुछ दिनों के लिए खराब आहार मिला है और नरम मल से पीड़ित है, तो उसकी आंत बैक्टीरिया से अधिक हो सकता है "बेकार" और आंत्र वनस्पतियों के सामान्य और वांछनीय संतुलन खो दिया है। बैक्टीरिया को एकीकृत करें "अच्छा" यह पाचन में सुधार और मल को मजबूत करने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है। बैक्टीरिया जिसे कुत्ते की जरूरत को एन्ट्रोकोकस फासीम कहते हैं और फॉस्टफ्लोरा जैसे पाउडर उत्पादों में पर्चे के बिना उपलब्ध प्रोबायोटिक्स में निहित हैं। यह कुत्तों के लिए एक प्रोबायोटिक विशिष्ट है, पाउच में बेचा जाता है और आमतौर पर आपको पांच दिनों के लिए कुत्ते के भोजन में सामग्री का मिश्रण करना पड़ता है।
    • याद रखें कि कुत्ते आंतों का वनस्पति मानव के समान नहीं है, इसलिए मानव उपयोग के लिए प्रोबायोटिक्स उपयोगी नहीं हैं और सबसे खराब लैक्टोज है जो आपके चार पैर वाले दोस्त में दस्त को सक्रिय कर सकता है।
    • आप पशुचिकित्सा के पर्चे के बिना फोर्टफ्लोरा भी ऑनलाइन खरीद सकते हैं
    • सामान्य तौर पर, एक बड़ी बोतल को एक दिन में पांच दिन के लिए एक बोतल दी जाती है, जबकि पांच दिनों के लिए एक छोटी सी बोतल रोजाना होती है।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 10
    2
    तंतुओं के साथ अपनी भोजन को एकीकृत करता है कुछ कुत्तों को एक उच्च फाइबर आहार से मुलायम मल से ग्रस्त हैं। ये तरल से अधिक अवशोषित करते हैं जैसे कि वे स्पंज होते हैं और मल की स्थिरता को सामान्य मानते हैं, दस्त को सुखाने और मल के समेकन को बढ़ाते हैं। यह भी माना जाता है कि वे बृहदान्त्र कैंसर के खतरे को कम करने में सक्षम हैं और कुत्ते को अधिक लंबे समय तक महसूस करने में मदद करते हैं, कैलोरी का सेवन कम करते हैं, अगर जानवर अधिक वजन वाले हैं।
  • हालांकि, आपको उन चीजों के साथ भी अतिरंजना नहीं करना चाहिए जो आपके वफादार दोस्त को देते हैं और सुनिश्चित करें कि कच्ची फाइबर सामग्री लगभग 10% है
  • आप गेहूं या जई चोकर जोड़कर फाइबर के साथ अपने भोजन को पूरक कर सकते हैं। प्रत्येक 10 किलो कुत्ते के वजन के लिए 15 ग्राम से शुरू करें।
  • इसके अलावा कच्चे फल और सब्जियां देने की संभावना को ध्यान में रखते हुए, लेकिन कैन्ड से बचें क्योंकि यह हमेशा नमक में बहुत समृद्ध होता है।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 11
    3
    जांच करें कि आपके प्यारे दोस्त हमेशा ताजे पानी के बहुत सारे हैं कुत्तों को नरम मल उत्पन्न करने के लिए अधिक पीने की जरूरत है क्योंकि वे डिस्पर्च के साथ बहुत सारे तरल पदार्थ खो देते हैं - इस कारण से, उन्हें फैलाने वाले एक को फिर से भरने के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध होना चाहिए। कम से कम हर दूसरे दिन कटोरा धो लें और जांच लें कि पानी हमेशा साफ और ताज़ा है।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 12
    4
    कुत्ते के लिए तनावपूर्ण दैनिक गतिविधियों से बचें यदि स्नान करना भावनात्मक रूप से आपके मित्र के लिए भी मांग कर रहा है, तो प्रतीक्षा करें और कुछ दिनों के लिए स्थगित कर लें, यह देखने के लिए कि क्या मल स्थिर होते हैं। कुछ नमूनों में तनाव और जठरांत्र संबंधी विकारों के बीच एक मजबूत सहसंबंध होता है - इस मामले में आपको उत्सर्जन की निरंतरता में सुधार की चिंता को कम करना पड़ता है।
  • तनाव आंतों के वातावरण को अधिक क्षारीय बना देता है (जबकि एक अम्लीय वातावरण अच्छे जीवाणुओं के लिए फायदेमंद होता है), इसलिए पाचन जटिल और मुश्किल हो जाता है
  • इन मामलों में, वर्कलोड को कम करें कि पाचन तंत्र को कुत्ते को हल्का और आसानी से समेटे जाने योग्य आहार, जैसे कि चिकन और सफेद चावल की पेशकश करके पेश किया जाना चाहिए।
  • फर्म अप आपका डॉग शीर्षक वाली छवि`s Stool Step 13
    5
    यदि आप स्थिति में सुधार नहीं कर सकते तो कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले लें। यद्यपि अधिकांश मामलों में मुलायम मल आहार की एक सरल परिवर्तन के साथ हल होते हैं, वे अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के लक्षण भी हो सकते हैं। यदि कुत्ते को लगातार अपने आहार को बदलने के बाद, नरम मल से पीड़ित है, तो एक पशु चिकित्सा जांच आवश्यक है।
  • और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com