कैसे बिल्ली के लिए एक कमरे को तैयार करने के लिए

क्या आप बिल्ली को सोने, खाने, खेलने और कर्ल की एक सुरक्षित और आरामदायक जगह की पेशकश करना चाहते हैं? यदि आपके पास घर में एक अतिरिक्त कमरा है, तो आप इसे कुछ सरल चरणों का पालन करके इसे अपने घर / आश्रय में बदल सकते हैं। ये बिल्लियों चढ़ाई, छिपाने, अवलोकन और खेलना पसंद करती हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इन आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए उसके लिए कमरे का आयोजन करते रहें।

कदम

भाग 1

एक सुरक्षित जगह बनाएँ
अपनी बिल्ली के चरण 1 के लिए बनाएँ एक कक्ष शीर्षक वाली छवि
1
उसे उसके लिए एक जगह बनाओ यदि घुसपैठियों के निरंतर प्रवेश के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है तो बिल्ली अपने नए आवास में बहुत सहज महसूस करेगी। जब आप कमरा चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बहुत लोकप्रिय नहीं है, लेकिन विशेष रूप से मेहमानों द्वारा
  • अगर आपके कुत्तों के पास है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे अंदर नहीं आते हैं, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि बिल्ली कमरे में एक छिपी जगह के रूप में उनसे बचने के लिए इस्तेमाल करेगी। ऐसा करने के लिए, वह एक छोटा झड़प स्थापित करता है जो उसके लिए सही आकार है, लेकिन कुत्तों के लिए अंतरिक्ष को भी एक बाड़ के साथ अवरुद्ध करने के लिए बहुत छोटा है, जिससे केवल बिल्ली ही चढ़ाई कर सकती है।
  • यदि आपके पास अपने छोटे दोस्त के लिए पूरी तरह से उपलब्ध रहने के लिए कमरा नहीं है, तो उसके साथ चुप्पी साझा करने की कोशिश करें - यह अच्छा है कि आप उसके साथ अपने घर में समय बिता सकते हैं। कपड़े धोने या स्टूडियो जो थोड़ा कम उपयोग किया जाता है, परिपूर्ण होते हैं।
  • अपनी बिल्ली के चरण 2 के लिए बनाएँ एक कक्ष शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे एक सुरक्षित जगह बनाओ कमरे से सब कुछ निकालें जो घरेलू बिल्ली के खाने के लिए संभावित खतरे का प्रतिनिधित्व कर सकता है - इसमें रस्सियां, केबल, विषाक्त पौधे और किसी अन्य वस्तुएं शामिल हैं जिन्हें आप अपने मुंह में नहीं डालना चाहते हैं
  • यदि आपको सफाई उत्पादों या कमरे में अन्य संभावित जहरीले पदार्थों को रखने की आवश्यकता है, तो इसे सुरक्षित रूप से बंद कैबिनेट में रखें ताकि जानवरों को इसे एक्सेस करने से रोक सकें।
  • आपको उन सभी चीजों को भी हटा देना चाहिए जो बिल्ली ड्रॉप कर सकती है या कम से कम उन्हें सुरक्षा में डाल सकती है। यदि आप तख्तियों या घुमक्कड़ को अलमारियों पर या कमरे की मेज पर रखना चाहते हैं, तो उन्हें चिपकने वाले प्लास्टर के साथ सतह पर फिक्स करने पर विचार करें ताकि जानवर उन्हें उलट नहीं कर सके।
  • अपने कैट के चरण 3 के लिए बनाएँ एक कक्ष शीर्षक वाली छवि
    3
    उसे छुपाने के लिए समस्त स्थान और स्थान प्रदान करें जब यह हो सकता है तो बिल्ली अधिक आत्मविश्वास महसूस करती है "बसेरा" एक ऊंचे पेर्च पर और वहां से आसपास के वातावरण तक देख रहे हैं- कई बिल्लियों को एक आरामदायक छुपा जगह में देखने से बाहर निकलना पसंद है।
  • आप पालतू स्टोर में खरोंच पोस्ट खरीद सकते हैं, ताकि आप अपने प्यारे दोस्त को चढ़ने के लिए एक उच्च स्थान दे सकें, या आप कर सकते हैं खुद को एक बनाना लकड़ी के टुकड़े और कुछ कालीन कचरे के साथ
  • यहां तक ​​कि लंबा फर्नीचर पर्च के रूप में कार्य कर सकते हैं, जब तक कि बिल्ली सतह तक पहुंचने के लिए पर्याप्त रूप से चढ़ने में सक्षम है। यदि आपका नमूना कोई बड़ा जम्पर नहीं है, तो ऊंचे एक बगल में फर्नीचर के एक टुकड़े (जैसे एक टेबल) डाल दें, तो यह आपको प्राप्त करने में मदद करेगा।
  • छिपे हुए छतों को फर्नीचर के एक हिस्से के पीछे या नीचे, एक वाणिज्यिक खरोंच के स्थान के अंदर या एक कार्डबोर्ड बॉक्स में भी हो सकता है। यदि आप नरम कपड़े भी जोड़ते हैं तो यह एक आरामदायक कुत्ते का बच्चा प्रस्तुत करने के लिए, बिल्ली बहुत सराहना करते हैं।
  • यह आदर्श है कि उसे कई जगहों पर बैठकर छतों को छुड़ाने के लिए जगह दी जाए।
  • आपकी बिल्ली के लिए एक कक्ष बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    आवश्यक वस्तुओं को जोड़ें अगर आपके पास अन्य पालतू जानवर हैं, तो यह और भी महत्वपूर्ण है - बिल्ली सुरक्षित महसूस करेगी, अगर वह इस संरक्षित जगह के भीतर अपनी ज़रूरतों को पूरा कर सकती है भोजन, पानी और एक बिस्तर प्रदान करें
  • कुछ बिल्लियों को खाना, पानी और एक दूसरे के करीब बॉक्स नहीं करना पसंद है - तो जितना संभव हो उतना पर्यावरण के विभिन्न कोनों में उन्हें दूर करने की कोशिश करें।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो अपने छोटे दोस्त को भोजन, पानी और कूड़े के कटोरे लगाने के लिए अलग-अलग जगह चुनने दें। सबसे अच्छी बात यह है कि इन सेवाओं को कमरे / आश्रय के अंदर और सामान्य रूप से बाहर की सुविधा प्रदान करने के लिए, पानी के लिए कटोरी और प्रत्येक घर की बिल्ली के लिए कूड़े और एक और अतिरिक्त प्रदान करना बेहतर होता है।
  • यदि आप अपने घर के बाहर बहुत समय बिताते हैं, तो आपको कमरे को स्वचालित करना चाहिए। आप वेंडिंग मशीन खरीद सकते हैं जो दिन के विशिष्ट समय पर एक निश्चित मात्रा में crunches जारी करते हैं, पानी के फव्वारे जो फ़िल्टर्ड पानी की पुनरावृत्ति की पेशकश करते हैं और यहां तक ​​कि स्वयं सफाई कूड़े भी।
  • यह उम्मीद है कि इस तरह से आप घर की वस्तुओं पर अपने नाखूनों से बचने से बचने के लिए कम से कम एक स्क्रैचिंग पोस्ट प्राप्त करना भी एक अच्छा विचार है।
  • भाग 2

    कमरा सुखद बनाओ
    अपने कैट के चरण 5 के लिए बनाएँ एक कक्ष शीर्षक वाली छवि
    1
    उसे खिड़की से देखें बाहर की दुनिया को देखकर बिल्ली के लिए बहुत उत्तेजक हो सकता है - सुनिश्चित करें कि कमरे में एक खिड़की है और यह कि पशु खिड़की तक पहुंचने में सक्षम है।
    • यदि खिड़की दाग़ उसके लिए काफी बड़ा नहीं है, तो खिड़की के नीचे फर्नीचर या एक शेल्फ का एक टुकड़ा रखो, ताकि वह बैठ सके- आप खिड़कियां लटका देने के लिए विशेष रूप से बनाये गये हर जगह खरीद सकते हैं।
    • बिल्लियों को खिड़कियों में रहने से प्यार है क्योंकि वे सूरज की रोशनी से गुजरते हैं - वे दिन की अलग-अलग समयों पर सूरज से उजागर हुए क्षेत्रों में सोने के लिए उन्हें नरम सतह प्रदान करके उन्हें सूरज की इच्छा को पूरा करने का प्रयास करते हैं।
    • बड़े खिड़कियां, विशेष रूप से फ्रेंच खिड़कियां और कांच के दरवाजे, अपने निवास में काफी परेशानी पैदा कर सकते हैं, अगर अन्य बिल्लियों या जानवरों के बाहर हैं आप इसे कांच के नीचे एक अपारदर्शी फिल्म लगाने से सुरक्षित महसूस कर सकते हैं और एक पर्च प्रदान कर सकते हैं ताकि छोटी सी बिल्ली की खिड़की के ऊपर से बाहर निकल सकें- वैकल्पिक रूप से, आप ग्लास के सामने पौधों या फर्नीचर जैसे अन्य तत्वों को रख सकते हैं ताकि यदि आवश्यक हो तो बिल्ली छिपी रह सकती है
  • अपने कैट के चरण 6 के लिए बनाएँ एक कक्ष शीर्षक वाली छवि
    2
    उसे बाहर जाने की अनुमति दें आपको उसे एक सुरक्षित तरीके से जीवन का आनंद लेने का मौका देने की कोशिश करनी चाहिए, जिससे उसे एक घुड़सवार और संरक्षित क्षेत्र पर जाना चाहिए। बाड़ को अपने कमरे के बाहर सीधे रखो और एक बिल्ली के झड़प को स्थापित करें ताकि उसे जाने और जाने के लिए अनुमति दें।
  • आप बगीचे में रखने के लिए एक पिंजरे खरीद सकते हैं या बना सकते हैं, लेकिन आपको बिल्कुल निश्चित होना चाहिए कि अन्य जानवरों को प्रवेश करने से रोकने के लिए यह काफी सुरक्षित है।
  • यदि आप एक बाड़ नहीं बना सकते हैं, तो आप हमेशा कुछ पौधे रख सकते हैं ताकि बिल्ली को बाहर की तरह लग सके। बिल्लियों को उन्हें चबाना पसंद है, इसलिए आपको इन छोटी बिल्लियों के लिए किस्मों का चयन करने के लिए पूरी तरह से सुनिश्चित होना है - बिल्ली का घास शायद सबसे अच्छा विकल्प है और बढ़ने में सबसे आसान है
  • आपका कैट चरण 7 के लिए बनाएँ एक कक्ष शीर्षक वाला चित्र



    3
    गेम और बाधाएं प्राप्त करें घर में रहने वाले बिल्लियां ऊब हो जाते हैं यदि वे उत्तेजक गतिविधियों को नहीं करते हैं - अपने चारों पैर वाले दोस्त को विचलित और रख-रखाव करने के लिए, सुनिश्चित करें कि उनके पास विभिन्न प्रकार की चीज़ें हैं
  • कमरे में थोड़ा अलग ऊंचाइयों पर विभिन्न perches और racks स्थापित करके एक चुनौतीपूर्ण गतिविधि चढ़ाई करें - यदि संभव हो तो, एक चढ़ाई का रास्ता बनाएं जिससे आपको कमरे के पूरे परिधि के बिना स्थानांतरित करने की अनुमति मिलती है मंजिल को छूएं
  • हर जगह छोटे खिलौने रखो, जैसे प्लास्टिक की चूहों, या उन्हें एक टोकरी में रखें जो जानवरों के लिए आसानी से सुलभ हो।
  • कॉंग-शैली के खिलौने उन्हें व्यस्त रखने का एक सही तरीका है - आप उन्हें छोटे काटने या अन्य खेलों में छिपा सकते हैं और बिल्ली को यह पता लगाना होगा कि उन्हें कैसे निकालना है
  • आप तकनीकी खिलौने भी खरीद सकते हैं जो आंदोलन से सक्रिय होते हैं या यह बिल्ली के शिकारी इंसंक्ट को सक्रिय रखने के लिए बेतरतीब ढंग से चलता है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह हमेशा उत्तेजित, वैकल्पिक और खिलौनों को बदलता है और एक नियमित आधार पर नई चुनौतियां जोड़ता है।
  • याद रखें कि बिल्लियों को विचलित करने के लिए महंगी वस्तुओं को खरीदने के लिए जरूरी नहीं है - गत्ता बक्से की एक श्रृंखला से बना एक जटिल सुरंग बहुत मज़ा के घंटे प्रदान करने के लिए पर्याप्त है बस थोड़ा सा रचनात्मकता पर्याप्त है!
  • भाग 3

    कमरे को सजाने
    आपकी बिल्ली के लिए एक कक्ष बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि 8
    1
    यह पेंट। जब तक उसके पास मज़े के लिए उपयुक्त कई तत्व होते हैं, तो बिल्ली वास्तव में कमरे की उपस्थिति के बारे में परवाह नहीं करती है, इसलिए यह विवरण आपके व्यक्तिगत स्वाद के लिए अधिक है। यह रंग मज़ेदार रंगों के साथ और दिल, मछली, चूहों या प्राकृतिक परिदृश्य के साथ दीवारों को सजाने के लिए।
    • दीवार decals, हटाने योग्य वॉलपेपर और stencils सभी किफायती समाधान अन्यथा नीरस दीवारों के लिए एक दिलचस्प उपस्थिति देने के लिए कर रहे हैं।
  • आपकी बिल्ली के लिए कदम बनाएँ 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    मंजिल पर विचार करें जो पहले से मौजूद है वह ठीक हो सकता है, लेकिन यदि आप एक नया स्थापित करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह बिल्ली के लिए उपयुक्त है - आपको टिकाऊ और आसानी से साफ कुछ चुनना होगा।
  • यदि बिल्ली लिटिर बॉक्स से गंदा हो जाती है, तो आपको शायद कालीन या लकड़ी की छत से बचना चाहिए, लेकिन इसके बजाय टाइल्स, विनाइल या लिनोलियम का चयन करें, जो साफ करने के लिए बहुत आसान है। यदि आप उसके लिए एक ऐसा कमरे जिसमें एक ठोस मंजिल हैं, उदाहरण के लिए तहखाने में कपड़े धोने के लिए आदत डाल रहे हैं, तो आप एक epoxy खत्म आवेदन कर सकते हैं
  • अगर आपके द्वारा चुना गया फर्श कठिन और ठंडा है, तो टाइल की तरह, आप कुछ सस्ते और मशीन से धो सकते हैं मैट जोड़ सकते हैं।
  • आपका कैट चरण 10 के लिए एक कक्ष बनाएं चित्र शीर्षक
    3
    बिल्ली के कुछ चित्र रुको एक बुलेटिन बोर्ड में उन्हें छड़ी, उन्हें फ्रेम या दीवारों पर पोस्टर के आकार के प्रिंट डाल दिया
  • बिल्ली के समान विषय को सुदृढ़ करने के लिए, अधिक पोस्टर और विविध वस्तुओं को बिल्लियों, उनके प्रिंट या मछली के प्रिंट के साथ जोड़ें। अगर कमरे में अलमारियां हैं, तो आप उन्हें इन किताबों से भर सकते हैं जो इन मेलों से निपटते हैं।
  • अपने कैट के चरण 11 के लिए बनाएँ एक कक्ष शीर्षक वाली छवि
    4
    आपके लिए बिल्ली के साथ रहने के लिए जगह प्रदान करें बिल्ली के अलावा, कमरे में भी लोगों के लिए आरामदायक होना चाहिए, क्योंकि आप शायद इस समय के लिए अपने साथ गड़बड़ी और खेलना चाहते हैं - इस उद्देश्य के लिए, आराम से सोफे या कुर्सी डाल दें।
  • अगर आपको लगता है कि आप कमरे में बहुत समय बिताते हैं, तो आप एक टीवी सेट भी डाल सकते हैं।
  • याद रखें कि यह एक शांत और शांत स्थान होगा - यह ठीक है अगर आप बिल्ली के साथ कभी-कभी आने का निर्णय लेते हैं, लेकिन आपको बहुत से मित्रों को आमंत्रित नहीं करना चाहिए
  • जब आप इस कमरे में होते हैं, तो पशु उसे एक पर्च या छिपाने के स्थान से लेने के बजाय आपके पास पहुंचने दें।
  • आपकी बिल्ली के लिए चरण बनाएँ 12 शीर्षक वाला चित्र
    5
    कूड़े को छिपाएं यदि कमरे में अन्य गतिविधियां हैं और आप बॉक्स को नहीं देखना चाहते हैं, तो उसे दृष्टि से बाहर रखने का एक सृजनात्मक तरीका ढूंढें। आप इसे सजावटी पैनल के पीछे रख सकते हैं या एक विशेष बाड़ बना सकते हैं - आप इसे छिपाने के लिए भी कर सकते हैं जैसे कि यह एक कैबिनेट थे
  • टिप्स

    • अगर जानवर ने पहले कभी भी एक बिल्ली का झड़प नहीं इस्तेमाल किया है, तो उसे सीखने में कुछ समय लग सकता है - उसे दिखाएं कि उसे कैसे करना है और उसे कोशिश करने का अवसर प्रदान करें।
    • बिल्ली नए कमरे में अधिक आरामदायक महसूस कर सकती है अगर अंदर ऐसी चीजें हैं जो आपकी गंध होती है आप अपने इत्र के साथ एक टी-शर्ट या कंबल छोड़ सकते हैं जिसमें आप झुकाव कर सकते हैं
    • उसे कमरे में मजबूर न करें या अपने नये खिलौनों के साथ खेलने की कोशिश न करें - उन्हें खुद के लिए पता लगाना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com