जागने से एक बिल्ली को कैसे रोकें

क्या आपके बिल्ली का बच्चा 3:00 पर बिल्ली के झड़प के माध्यम से थोड़ा माउस घर लाता है? क्या आपने अपने पेट या किसी अन्य नरम इलाके पर उड़ान लैंड किया था? या म्यूज़ जब तक आप बिस्तर से बाहर निकलते हैं? बिल्लियों पूर्वमत से काम करने के स्वामी हैं और अक्सर सोने को बर्बाद कर सकते हैं यदि आपको यह समस्या है, तो कई समाधान हैं जो आप स्थिति का नियंत्रण हासिल करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

स्थिति बदलें
एक कैट हैप्पी चरण 1 रखें शीर्षक वाला छवि
1
यह समझने की कोशिश करें कि आपकी बिल्ली रात के दौरान आपको परेशान क्यों करती है ज्यादातर समय, बिल्लियों को रात में जागने के लिए स्पष्ट कारण होते हैं। वे शायद ऊब या भूखे हैं, या शायद उन्हें साफ कूड़े की जरूरत है
  • यह संभावना है कि दिन के दौरान बिल्ली अकेले घर पर अकेले रहती है, जबकि आप काम पर या स्कूल में हैं, और इसलिए किसी के साथ बातचीत करने का अवसर नहीं है वह पूरे दिन सोता है और रात में वह ऊब सकता है, कोई भी उसके साथ खेलने के लिए नहीं।
  • एक बिल्ली चरण 7 के साथ यात्रा लंबी दूरी शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे खिलाओ मत। आप जिन बुरी चीजों में से एक कर सकते हैं, उनमें से एक बिस्तर से बाहर निकल जाती है, जैसे ही वह फुसफुसाते हुए या आप पर पोंछता है, और उसे खिलाना। वह सोचेंगे कि यह अधिक भोजन पाने का सबसे अच्छा तरीका है और इस व्यवहार को जारी रखेगा। इसमें देने से पहले जितना संभव हो सके विरोध करना भी एक अच्छा विचार नहीं है। आप इसे तुरंत छोड़ने के बजाय इसे प्रोत्साहित कर सकते हैं वह मान लेगा कि यह एक खेल है जब तक आप जागने के लिए अंत में उसे खाने के लिए कुछ नहीं देते। देरी से संतुष्टि एक पीछा की तरह अधिक है, जो उसकी प्रवृत्ति को उत्तेजित करता है सभी को छोड़ देना बेहतर नहीं है
  • ध्यान में रखते हुए चित्र गहरा चरण 1
    3
    प्रलोभन निकालें बिल्लियों ऊपर से कूद और ऑब्जेक्ट पर लैंडिंग पसंद करते हैं। जब आप सोते हैं, तो आप सही लक्ष्य होते हैं उन बिंदुओं को देखने के लिए अपने कमरे का निरीक्षण करें, जिनसे आप अक्सर कूदते हैं। लंबी अलमारियों, बैकस्टेस या अलमारियाँ खोजें, जब आप रात को अपने ऊपर कूदने के लिए चढ़ सकते हैं। यदि आप कर सकते हैं, उन्हें स्थानांतरित कर सकते हैं या उन्हें आराम कर सकते हैं ताकि आप पर कूदने का मौका न हो। यदि यह संभव नहीं है, तो उन्हें एक फिसलन वाले कपड़े से ढंकें या उन वस्तुओं को डाल दें जिन्हें आप फर्श पर मुश्किल से फेंक सकते हैं। यह एक निवारक होगा जो उसे चढ़ाई और आप पर दौड़ने से रोक देगा।
  • न्युटरिंग या स्पएिंग के चरण 5 के लिए आपकी बिल्ली के नाम की छवि
    4
    कीड़े और जानवरों के संपर्क में आने की संभावना को कम करें यदि आपकी बिल्ली आपको कीड़े और अन्य जानवरों के साथ उठती है, तो आपको इस व्यवहार को रोकना होगा। इसे घर पर रखो, रात में प्रवेश करें और पत्तियां। इस तरह, आप रात के मध्य में मृत शिकार लाने से बचेंगे। यदि कूड़े की बजाय, बाहर निकलने के लिए और अपनी आवश्यकताओं के लिए बिल्ली फ्लैप का उपयोग करें, यह अब संभव नहीं है। इस मामले में, इसे कमरे में रखें जहां बिल्ली प्रालंब है। आप उसे अपने बेडरूम से दूर रखने के लिए उसे बाहर कर देंगे, ताकि जब आप सो जाएं तो वह अपनी ट्राफियां वापस नहीं लाएगा।
  • बिल्लियां चरण 2 के लिए कुत्ते को परिचय
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास बेडरूम की पहुंच नहीं है, यदि आप कर सकते हैं रात में आप इसे दूसरे कमरे में बंद कर सकते हैं, जहां आप कुछ भोजन, पानी और सोने के लिए एक आरामदायक जगह के साथ एक सुखद और गर्म वातावरण बनाया होगा। इस तरह, रात अब आपके कमरे में प्रवेश नहीं करेगा और आपके पास एक शांतिपूर्ण नींद होगी।
  • यदि आप उसे अपने अच्छे व्यवहार के लिए इनाम देना चाहते हैं, तो आप एक समझौता तक पहुंच सकते हैं। उस कमरे में प्रवेश करने से उसे रोकें, जहां आप काम करते वक्त आप सोते हैं, लेकिन कम से कम जब आप रात के दौरान जागते हैं तो आप सोने के लिए वापस जा सकते हैं।
  • विधि 2

    बिल्ली को शिक्षित करें


    स्टेट ए कैट काटने और स्क्रैचिंग चरण 7 से चित्र
    1
    अपने म्याऊ को अनदेखा करें जब वह रात में मयूरिंग शुरू करता है, तो सुनिश्चित करें कि वह ठीक है। यदि आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह बीमार नहीं है और उसके पास पर्याप्त पानी और भोजन है, तो मुझे आपका ध्यान प्राप्त करने के लिए म्याव होने की संभावना है। यदि आप हर रात ऐसा व्यवहार करते रहेंगे, तो आपको इसे अनदेखा करना होगा। यह सबसे पहले मुश्किल हो सकता है, लेकिन अंत में आपके प्रयासों को चुकाया जाएगा। यदि आप जब भी जाते हैं, तो आप उसे कुछ नहीं बल्कि प्रोत्साहित करते हैं।
    • इसे सज़ा न दें, लेकिन इसे अनदेखा करें। वह आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता है, भले ही आप उसे अनुशासन की कोशिश कर रहे हों
    • यदि आप रोकना नहीं चाहते हैं, तो आप को परेशान करने के बजाए खेलने के लिए बिस्तर के एक पैर पर लटका एक खिलौना छोड़ दें
    • यदि यह बंद नहीं होता है, कानप्लॉग या हेडफ़ोन का एक जोड़ी इसे सुनने के लिए नहीं है, जब तक कि यह समझ में नहीं आता।
  • आपकी कैट फॉर कैट फॉर पॉवर 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    सो जाओ करने से पहले इसे फ़ीड। यदि वह आपको रात के मध्य में उठता है क्योंकि वह भूख लगी है, इससे पहले कि आप बिस्तर पर जाने से पहले उसे खिलवाएं यह एक पूरा भोजन नहीं है, लेकिन एक इनाम का एक बड़ा हिस्सा है, इसलिए आप अपनी प्राकृतिक ताल में शामिल होंगे: बिल्लियों का शिकार, खाना, साफ और फिर अगले प्रयास के लिए अपनी ताकत बहा लेने के लिए सो जाते हैं। बिस्तर पर जाने से पहले इस पद्धति के बाद, तृप्त हो जाएगा और एक शिकारी के रूप में अपनी क्रियाकलाप के लिए जरूरी ऊर्जा हासिल करने के लिए आराम करना चाहता है। इसके अलावा, आप खाना खाने को रात में देर से जोड़ने के लिए उपयोग करेंगे, इसका मतलब यह है कि यह सोने का समय है।
  • रात के मध्य में भोजन जारी करने के लिए आप टाइमर के साथ खाना वेंडिंग मशीन भी खरीद सकते हैं। जागने के बजाय, आपकी बिल्ली खुद को अपने कटोरे में जाने के लिए सीख लेगी
  • हू फन विद फॉर विट फॉर ऑट कैट चरण 15
    3
    उसके साथ खेलें मुख्य कारणों में से एक यह है कि आपकी बिल्ली रात को जागती क्यों हो सकती है। यदि वह सारा दिन अकेले रहता है, तो जब आप घर आते हैं, तो वह अपनी ऊर्जाएं खेलना और उनका उपभोग करना चाहेंगे। हर दिन उसके साथ खेलने के लिए समय खोजें। फर्श पर एक खिलौना खींचें और उसे इसका पीछा करें आप उसे कुछ विचलित करने के लिए भी दे सकते हैं ताकि वह अपने आप पर मजा कर सकें यदि वह ऊर्जा से बाहर निकलता है, तो वह रात में बेहतर सोता है।
  • ऐसे खिलौने प्राप्त करें जो पक्षियों या चूहों जैसे जानवरों की गतिविधियों की नकल करें। एक पिंग-पोंग बॉल या माउस-आकार के नरम खिलौना का प्रयोग करें। दिन के दौरान आप खिलौने छोड़ सकते हैं जिसमें बिल्ली घास होता है, ताकि जब आप उसके साथ न हों तब आप अकेले खेल सकें।
  • अपनी बिल्ली के साथ खेलें जब तक यह थके हुए नहीं दिखता। वह रात में बेहतर सोएगा
  • यदि आपकी बिल्ली एक मिलनसार जानवर है, तो इसे बिल्लियों के बीच दोस्त बनाने के लिए लाने का प्रयास करें। आप दिन के दौरान अधिक सक्रिय होने के लिए एक भागीदार भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्टॉप ए कैट क्लॉइंग फर्नेस चरण 5 के साथ छवि
    4
    उसे काटने से रोको यदि आपकी बिल्ली अपने हाथों या पैरों को काटती है, तो रात के दौरान इस व्यवहार को हतोत्साहित करने का प्रयास करें। सोने से पहले, एक शीट या कंबल के साथ अपने आप को पूरी तरह कवर करें। आप अपने पैर की उंगलियों को आगे बढ़ने से रखने के लिए मोजे की एक जोड़ी भी पहन सकते हैं, यह सोचकर कि यह शिकार है। उसे काटने के लिए कुछ दे दो
  • बिल्ली घास, सीज़ल बॉल, स्क्रैच पोस्ट या कुछ चीजें जो चबाने के लिए पसंद करती हैं, से भरा खिलौने खरीदें।
  • अनुशासन बिल्लियों चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अभी भी रहो अपने फैसले पर शक न करें यदि आप इसे बेडरूम या कई कमरों से बाहर रखने का फैसला किया है, तो निराश नहीं है एक बार जब आप समझते हैं कि आप गंभीर हैं, तो आप अपने प्रावधानों के अनुसार अपने व्यवहार को बदल देंगे। अगर आप इन्हें देते हैं, तो आप समझ सकते हैं कि नियम बिना नियमों पर नज़र आने पर स्थिति वापस आ गई है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com