लुंगी (या लोंगिया) के साथ एक हार्स कैसे काम करें

एक रस्सी के साथ एक घोड़ा काम करना, जिसे लोलिया भी कहा जाता है, एक उत्कृष्ट अभ्यास है। ट्रेनर एक काल्पनिक चक्र के केंद्र में रहता है, जिसके परिधीय घोड़े को लंबी रेखा के साथ काम किया जाता है। ट्रेनर उसे ले जाता है और उसे आदेशों के साथ नियंत्रित करता है जो घोड़े को तेज या धीमे बनाते हैं, वे उसे मोड़ देते हैं, और वे उसे दृष्टिकोण या मंडली के केंद्र से दूर ले जाते हैं।
घोड़ों को दिए जाने वाले आदेशों को लंघिना के साथ आवाज से दिया जाता है, और शरीर के आंदोलनों के साथ। लस्सो पर कार्य करना, आप जमीन से अपने घोड़े का पालन करना सीखते हैं, इस तरह से अपने आंदोलनों, स्वास्थ्य की स्थिति और उसकी शारीरिक संरचना को नियंत्रित करने के लिए। घुड़दौड़ करने से पहले एक रस्सी के साथ एक छोटा घोड़ा काम करना एक घोड़े की सवारी करने का जोखिम कम करता है जो बहुत ही अग्निमय है और इसलिए सापेक्ष जोखिम को सीमित करता है। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि आपके फेफड़ों के साथ बुरी तरह से काम करना दोनों घोड़े और आपके लिए खतरनाक हो सकता है।

कदम

विधि 1

जानिए और लुगिनिया का इस्तेमाल करें
लंज अ हॉर्स स्टेप 1 नामक छवि
1
यह एक सीमांकित स्थान की पहचान करता है, संभवत: एक परिपत्र भूभाग या एक छोटे से सीमित स्थान। सुनिश्चित करें कि जमीन घोड़े को कुचलने के लिए उपयुक्त है और आप व्यास में कम से कम 20 मीटर का एक चक्र चिह्नित कर सकते हैं। एक बहुत तंग चक्र में लंबे समय तक घोड़े का काम न करें, अन्यथा यह आपके पैरों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • लंज अ हॉर्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    शुरू करने से पहले, काम के बेल्ट या पोलो शर्ट, या स्टिन्चीर के क्रॉच पर डालें। घोड़े के पैरों की रक्षा करना महत्वपूर्ण है, जब एक नुकीला सर्कल में काम करते हैं, खासकर अगर घोड़े युवा हैं
  • लुंज अ हॉर्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    सबसे अच्छी बात यह है कि एक लंबी लाइन लगाम का उपयोग करना है, जिसमें लंबी दूरी की कारबाइनेर संलग्न करने के लिए एक केंद्रीय अंगूठी है। वैकल्पिक रूप से आप पक्ष के छल्ले के साथ एक सामान्य हेलटर का उपयोग भी कर सकते हैं, या एक बाक़ी सामान्य हेलटर का उपयोग करना यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि यह घोड़ों की आंखों पर क्रॉल करने से दूर नहीं निकलता है। घोड़े की काटने की अंगूठी के लिए डोरी कारबिनेर को हुकाने के लिए सावधान रहें, क्योंकि आप इसे अपने मुंह से निकाल सकते हैं।
  • लंज अ हॉर्स चरण 4 नामक छवि
    4
    जब घोड़ा चलता है, तो कभी शर्टिंगेल या खींचा साइड रीन्स नहीं छोड़ें। घोड़े के पास एक सही आसन होना चाहिए ताकि गर्दन और पीठ दोनों को आसानी से स्थानांतरित कर सकें। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि घोड़े को मशहूरल या मुग्ध को खींचने से पहले आसानी से खड़ा कर सकते हैं। ज़रेबंद के स्थान में आप बागडोर है, जो छाती की ओर नाक कम करने के लिए घोड़े के लिए मजबूर नहीं करता है का उपयोग करें, लेकिन उसे lunghini यह वैसे भी बलों हलकों में बारी करने के बावजूद स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने के लिए अनुमति दे सकते हैं।
  • लंज अ हॉर्स स्टेप 5 नामक छवि
    5
    अपने आप को इकट्ठा करके रस्सी तैयार करें, लेकिन हाथ के चारों ओर परिपत्र छोरें न बनाएं। सुनिश्चित करें कि यह मुड़कर नहीं है और इसे अपने हाथ में दृढ़ता से रखें
  • लुंज अ हॉर्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    रस्सी के साथ ट्रेन करें और जब तक आप इसे मास्टर न करें और उसे आसानी से संभालें, तब तक इसे हिलाएं। एक अनाड़ी आंदोलन घोड़े को भुलाने और हिला सकता है।
  • लुंज अ हॉर्स स्टेप 7 नामक छवि
    7
    हेलटर की केंद्रीय अंगूठी में लंबी लाइन को हुक करें।
  • लन्ज अ हॉर्स स्टेप 8 नामक छवि
    8
    कोड़ा को केवल तभी इस्तेमाल किया जाना चाहिए जब वास्तव में आवश्यक हो, और किसी भी मामले में इसे घोड़े को डराकर, या उसे मारने या इसे चोट पहुंचाने के लिए कभी भी इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। इसका उपयोग घोड़े को सही दूरी पर रखने के लिए ही किया जाना चाहिए ताकि खुर के साथ हिट न हो। घोड़े को हटाने के लिए, सिर्फ अपने कंधे की दिशा में कोड़ा को दबाएं, लेकिन इसे छूने के बिना - इसे आगे बढ़ने के लिए, अपने पिछली पैरों के पीछे सिर्फ तस्वीर खींचें।
  • विधि 2

    स्थान
    लन्ज अ हॉर्स स्टेप 9 नामक छवि
    1
    बीच में बसा, और यदि आप घोड़े को दक्षिणावर्त दिशा में दिशा में काम करते हैं, तो बाएं हाथ और दाहिने हाथ से कोड़ा रखें।
  • लंज़ अ हॉर्स स्टेप 10 नामक छवि
    2
    आपको बढ़ाया खिंचाव रखना होगा, और अधिक भाग रिंगों में लपेटा जाना चाहिए। आपको घोड़े, लंघन और कोड़ा के शरीर के बीच त्रिकोण बनाना चाहिए।
  • लंज अ हॉर्स स्टेप 11 नामक छवि
    3
    सचेत घोड़े के पीछे थोड़ा सा ध्यान रखें, और जब आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो इसे जमीन पर कम करें अपनी कलाई, हथियार और कंधों से आराम करो, और उन्हें सवारी करते समय नरम बना दें।
  • लंज़ अ हॉर्स स्टेप 12 नामक छवि
    4
    घोड़े के शरीर को देखो। यदि आप उसकी आँखों में घूरते हैं तो आप उसे दबाव में डालते हैं, और फिर वह काम करने के लिए एक इनाम के रूप में, अपने कंधे की तरफ अपनी तरफ मुड़ें
  • विधि 3

    नियंत्रण


    लंज अ हॉर्स स्टेप 13 नामक छवि
    1
    घोड़े की आवाज़ की गति और गति या जीभ को तबाह कर देखें जैसे कमांड का उपयोग करें "Fermo", "अगला", "ट्रॉट में", "सरपट", "रोक" और "alt"।
  • लंज अ हॉर्स स्टेप 14 नामक छवि
    2
    लाइन को थोड़ा आगे रखकर घोड़े को तेज करें और उसे अपने हाथों के पैरों के ऊपर और उसके करीब की कड़ी से दबाएं।
  • लंज़ अ हॉर्स स्टेप 15 नामक छवि
    3
    घोड़े को धीमा करने के लिए, थोड़ा पिछड़े रेखा को रखें और व्हेप नीचे और दूर करें। रस्सी के साथ टग मत करो, लेकिन बस थोड़ा तनाव में डाल दीजिए और जैसे ही घोड़े ने आदेश का पालन किया है, उतनी ही इसे जारी कर दें।
  • लंज अ हॉर्स स्टेप 16 नामक छवि
    4
    घोड़े को रोकने के लिए, इसे धीमा कर दें और फिर उसके सामने कोड़ा डाल दें। यह प्रणाली तब भी उपयोगी है जब घोड़े धीमा होने से इनकार करते हैं लेकिन सावधान रहें क्योंकि एक विशेष रूप से भयावह घोड़े को हड़बड़ी से बदतर हो सकती है और विपरीत दिशा में सिर हो सकता है।
  • लंज अ हॉर्स चरण 17 नामक छवि
    5
    अपने कदमों के साथ घोड़े के नक्शेकदम पर लय की जांच करें अपने पैरों को ले जाएं
  • आप घोड़े की गति को उसी तरीके से भी नियंत्रित कर सकते हैं जब भी आप काठी में होते हैं: घोड़े आपके पैरों की ताल के बाद होते हैं।
  • लुंज अ हॉर्स स्टेप 18 नामक छवि
    6
    इसे एक कोड़ा दे या उस आदेश को घोषित करने के लिए इसे स्नैप करें जिसे आप उसे दे रहे हैं, लेकिन केवल तभी आवश्यक हो अगर घोड़ा प्रतिक्रिया देता है, तो ध्यान दें, और अंततः इसके लिए इंतजार करें और आदेशों को कम करने के लिए फिर से शुरू करें।
  • लंज अ हॉर्स चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    7
    घोड़ों को ट्रेनिंग सर्किल की तरफ ले जाएं, और जैसा कि यह आपसे दूर चलता है, अपनी उंगलियों के बीच रस्सी स्लाइड दो। `चेतावनी: रस्सी को बहुत धीमा न छोड़ें, अन्यथा घोड़ा उस पर कदम रख सकता है और चोट लगी है या खुद को चोट पहुँचा सकता है। `जैसे ही घोड़े वांछित स्थान तक पहुंचते हैं, उतना ही तनाव में रस्सी रखो। आम तौर पर लगभग एक बीस मीटर के व्यास के साथ एक चक्र पर्याप्त माना जाता है।
  • लंज अ हॉर्स स्टेप 20 नामक छवि
    8
    घुड़दौड़ को सर्कल के केंद्र की तरफ बढ़ने या बढ़ने से रोकें, और इसे कंधे पर अपने कंधे की ओर इशारा करके सही दूरी पर रखें।
  • लंज अ हॉर्स चरण 21
    9
    घोड़ों की दिशा बदलने के लिए, जैसा कि वे शब्दजाल में कहते हैं "लगाम बदलने के लिए", सबसे पहले इसे रोक दो। दाहिने हाथ में छोटे रस्सी और बाएं में कोड़ा पास करें पहले घोड़े उसे वामावर्त स्थानांतरित करने के लिए जारी रखने से रोकने के लिए, और अपने अधिकार के लिए नेतृत्व रस्सी ले जाते हैं, और अपने शरीर से दूर, जो पिछले वर्ष की विपरीत दिशा में ले जाने के लिए घोड़े आमंत्रित करने के लिए वह अपने कोड़ा को जन्म देती है। जब तक घोड़ा बदल गया है तब तक प्रतीक्षा करें और फिर उसे एक दक्षिणावर्त दिशा में चलने दें।
  • लंज़ अ हॉर्स स्टेप 22 नामक छवि
    10
    जब आप कर लेंगे, फेफड़े को पुनः प्राप्त करते समय घोड़े और दृष्टिकोण को रोकें। इसे फोल्ड करने के लिए सावधान रहें, और घोड़े के कुछ आकस्मिक आंदोलन बनाते हैं, तो इसे अपने हाथ के आसपास घुमावने के जोखिम से बचने के लिए इसे रोल न करें।
  • टिप्स

    • एक विश्वसनीय और पहले से ही अच्छी तरह प्रशिक्षित घोड़े के साथ अभ्यास करें, और एक व्यावहारिक व्यक्ति के मार्गदर्शन में। एक अनुभवहीन घोड़े के साथ एक अनुभवहीन ट्रेनर की जोड़ी से बचा जाना चाहिए।
    • चाबुक से शरीर की भाषा का उपयोग करें
    • एक शांत लेकिन फर्म में घोड़ा काम करते हैं, और कभी नहीं जब परेशान, तंत्रिका, उत्सुक, गुस्सा, हतोत्साहित,, उत्सुक अधीर या असुरक्षित है, क्योंकि इन मामलों में यह संभव है कि घोड़ा आप और आपके आंदोलनों को इतनी आसानी से प्रतिक्रिया करने के लिए नहीं चाहता है आप शांत और आराम से होने पर आप कितना करते?
    • कभी भी घोड़े के साथ या खुद के साथ खुद को बाधित नहीं करते यदि आप उदास महसूस करना शुरू करते हैं, एक पल के लिए रुको और शांत हो जाओ
    • हमेशा घोड़े को `एस्केप मार्ग` छोड़ दें धीमे फेफड़े को छोड़ दें, उसे निर्देश दें कि आप घोड़े को कहाँ जाना चाहते हैं, और इसके पीछे कोड़ा रखें।
    • सबसे उन्नत नेतृत्व रस्सी से कार्य करना तकनीक भी प्रदान करते हैं: एक लगाम के लिए नेतृत्व रस्सी के युग्मन एक या दो बागडोर साथ, ध्रुव के प्रशिक्षण अभ्यास से आदेशों का उपयोग करते, सीसा रस्सी के साथ कूदता है।
    • रस्सी के इस्तेमाल में प्रशिक्षण का एक उच्च स्तर है, बशर्ते आप घोड़े को सर्कल में चलाने न दें। गति के परिवर्तन के साथ अभ्यास, स्थिर से लेकर कदम से लेकर छोटे सरपट तक। गति के परिवर्तन के साथ हर आधे मोड़ आपको घोड़े को प्रतिक्रियाशील और आज्ञाकारी बनाने के लिए सिखाना होगा, और आपको यह देखना होगा कि वह खुद को काटने पर खड़ा है, यानी सिर के साथ न तो बहुत ऊंची है और न ही कम है इन अभ्यासों के लिए धन्यवाद आपको बेहतर फिट और गति के बेहतर बदलाव मिलेगा।
    • यदि यह सहज है तो आप कोड़ा के साथ-साथ हथियार रख सकते हैं। लेकिन आपके पास सीमित आंदोलनों होंगे, और किसी भी मामले में जब आप डबल रीन्स का उपयोग करते हैं तो ऐसा करना असंभव है।

    चेतावनी

    • घोड़े को आप का मज़ाकिया बनाने की अनुमति न दें उसे आप को रोकने और सामना करने की अनुमति न दें, या अपने आदेश के बिना दिशा बदलने के लिए यह अनादर का एक प्रदर्शन होगा, और यदि आप इसे अनुमति देते हैं तो आपको केवल एक बेकार कसरत मिलेगी!
    • अगर आप अपने पिछले पैरों के पीछे हैं तो घोड़े को ले जाएं। सचेतक को न छापने के लिए सावधान रहें, अन्यथा आप को आश्चर्यचकित घोड़े को पकड़ने का जोखिम उठाना पड़ेगा जैसा कि आप उसके पीछे हैं जैसा कि आप को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • घोड़े को एक दिशा में ही रस्सी के साथ काम न करें, क्योंकि यह जोड़ों के लिए काफी तनावपूर्ण काम है, और निश्चित रूप से आप लंगड़ापन की समस्याएं पैदा करेंगे।
    • कभी भी, कभी भी, रस्सी को आपके शरीर के किसी भी भाग पर रोल करने की अनुमति नहीं देता है, जिसमें आपकी उंगलियां, हाथ, धड़, गर्दन या पैरों शामिल हैं। कुछ लोग इस तरह से घायल हो गए, और कुछ लोग इस पर अपनी ज़िंदगी वापस ले गए।
    • लूनगिना पर काम एक प्रशिक्षण की तकनीक है जो एक घोड़े की सवारी करने के लिए उन्नत और जटिल है। इसे घोड़े के साथ प्रयोग न करें जिसे आप नहीं जानते, या कम से कम अगर आपके पास घोड़ों के साथ पर्याप्त अनुभव नहीं है
    • घोड़े पर काम करते समय हमेशा दस्ताने और हेलमेट पहनते हैं। हमेशा ऐसा खतरा होता है कि वह रस्सी को अपने हाथों से खींच कर खींचें या आपको खींचें।
    • घोड़े का काम करना इसे प्रशिक्षित करने का एक उपयोगी तरीका है, लेकिन सावधान रहें क्योंकि कुछ मामलों में घोड़े घायल हो सकते हैं, उदाहरण के लिए जब यह लंगड़ापन के कारण एक अजीब तरीके से चलता है
    • अंत में एक तंग चक्र में कभी भी घोड़े का काम न करें। आप अपने जोड़ों पर अधिक काम करेंगे और आप घायल हो सकते हैं।
    • एक पशु चिकित्सक के साथ लंगड़ापन का मूल्यांकन करने के अलावा, अंत में एक लंगड़ा घोड़े का काम कभी नहीं। सर्कुलर गति से होने वाला तनाव चोटों को बदतर बना सकता है
    • पता है कि कैसे कोड़ा तस्वीर या एक नल के साथ घोड़े को छूने के लिए कौशल और कई अभ्यास की आवश्यकता है। और वैसे भी उन्हें एक विश्वसनीय घोड़ा और नियंत्रण में आवश्यक नहीं होना चाहिए।
    • जब आप समुद्र तट पर घोड़े का काम करते हैं, तो हमेशा एक कोड़ा का उपयोग करें यह घोड़े को रोकने का सबसे आसान तरीका है। यह लात मारने से बचने के लिए भी एक उपयोगी मदद है
    • घोड़े को कर्कश होने की अनुमति न दें वह उठने या किक करने की कोशिश कर सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक अच्छी तरह से लिपटे लगाम और लगाम
    • घोड़े के पैरों के लिए गार्ड
    • कम से कम 20 मीटर की एक रस्सी या बजरा
    • दस्ताने
    • एक हेलमेट (अनिवार्य नहीं है लेकिन अनुशंसित)।
    • एक झटके
    • मार्शिंगेल या पार्श्व मुग्ध (अनिवार्य नहीं)।
    • मुख्य मुग्ध
    • परिधि या काठी (आवश्यक नहीं)
    • परिधि को रगड़ने से बचने के लिए एक गद्देदार चटाई या काठी पैड (आवश्यक नहीं)
    • एक लंबी लाइन लगाम
    • एक सुरक्षित, सीधा और सपाट स्थान।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com