कैसे अपने घोड़े के लिए अपनी ओर कदम सिखाओ

बग़ल में चलने के लिए घोड़े को पढ़ाने के कई उद्देश्यों के लिए उपयोगी है, चाहे वह बुनियादी बातों को सुधारना है, या चूंकि यह आपको गद्दी से बगैर एक गेट खोलने की अनुमति दे सकता है, या पोशाक के लिए तैयारी के लिए। सौभाग्य से, घोड़े को पार्श्व के चरण में सिखाने के लिए सिस्टम में पिछली पैरों और सामने वाले, दो अन्य तैयारी तकनीकों और बहुत उपयोगी माउंट के आसपास की बारी का प्रयोग शामिल है। इन चरणों का पालन करें, और आप न केवल अपने माउंट को सुधारेंगे बल्कि आपके घोड़ों की प्रतिक्रिया और प्रदर्शन भी करेंगे।

कदम

विधि 1

वह पृथ्वी से सिखाता है
छवि को सिखाओ आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 1
1
जब आप इसे छूते हैं तो अपने घोड़े की चाल की क्षमता की जांच करें आपके घोड़े की प्राकृतिक वृत्ति को उस बिंदु से दूर जाना चाहिए जहां दबाव लागू होता है - वही वृत्ति जो पुरुषों के पास भी होती है अपने घोड़े की इस प्रतिक्रिया को अपने हाथ की हथेली से छूकर अपनी तरफ खुलते हैं, जब आप काठी में हैं, तो आप इसे अपने बछड़ा से दबाएंगे। आपको अपने हाथ से दूर जाना चाहिए, शायद एक तरफ कदम उठाकर
  • यदि घोड़े उत्तेजनाओं का जवाब नहीं देते हैं, तो पक्ष को अधिक बल के साथ दबाकर रखें जैसे ही आप एक कदम उठाते हैं, दबाव को ढीला कर देते हैं और कुछ के साथ इसे इनाम देते हैं
  • घोड़े को स्थानांतरित करने के लिए इस अभ्यास के साथ आगे बढ़ें जब तक कि एक छोटा नल पर्याप्त न हो, या इसे बिना हड़ताल के भी (अपने हाथ से अपने पक्ष को छूने के लिए)।
  • छवि को सिखाओ आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 2
    2
    हिंद पैरों के चारों ओर घोड़े को प्रशिक्षित करें घोड़े पर रस्सी रखो, और यदि आवश्यक हो तो एक कोड़ा पकड़ो। अपने शरीर को घोड़े के शरीर से थोड़ा पीछे रखो, और उसके सामने के कंधों पर हाथ या कोड़ा को स्थानांतरित करें। यदि यह कदम नहीं है, तो थोड़ा दबाव लागू करें। इसका उद्देश्य यह है कि शरीर को हिंद पैरों के चारों ओर घूर्णन करके दबाव से दूर जाना चाहिए।
  • यदि सामने वाले पैर को पार करने के बजाय आपका घोड़ा बस बदल जाता है या विपरीत दिशा में एक कदम उठाता है, तो रस्सी को खींचें और उसे आगे बढ़ाएं।
  • जैसे ही आप उन शक्तियों के चारों ओर मोड़ करने के लिए सामने के पैर पार करते हैं, दबाव को ढीला करते हैं, अपनी टकटकी कम करते हैं, और आप उससे क्या पूछ रहे हैं उसके लिए उसे इनाम देते हैं।
  • जमीन से इस प्रकार के व्यायाम करना जारी रखें, ताकि घोड़े एक ही उत्तेजना का जवाब दें, जब भी आप काठी में हों
  • छवि सिखाओ आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 3
    3
    सामने पैरों के चारों ओर घोड़े को प्रशिक्षित करें पिछले पैरों के लिए, सामने के पैरों पर एक को अपने चारों ओर घोड़े के पूरे शरीर को घूमकर, हिंद पैरों को पार करके बनाया जाता है। घोड़े के सामने के कंधों (उन्हें ताला लगाकर और घोड़े को आगे बढ़ने से रोकें) के पास खड़े करके और फसल को आगे बढ़ाकर या कूल्हों को खोलें। यदि आप दबाव लागू किए बिना कमांड का जवाब नहीं देते हैं, तो अपने खुले हाथ से थोड़ा सा करें, या कोड़ा के साथ हल्के ढंग से स्पर्श करें
  • अगर घोड़े केवल पीछे की तरफ ले जाते हैं या एक तरफ मुड़ते हैं, तो दबाव जारी नहीं करते हैं। यदि जरूरी हो, तो उसे सीधा कर दें, परन्तु उसे आगे बढ़ाना जारी रखें जब तक वह अपने पंजे को पार करने में कम से कम एक कदम नहीं लेता।
  • जैसे ही घोड़े के सामने पैरों को मोड़कर एक कदम उठाते हैं, दबाव को ढीला कर और अपने आदेश का पालन करने के लिए इसे इनाम दें।
  • इस व्यायाम को जारी रखें जब तक सामने के पैरों पर घूमने के लिए क्रॉच पर पर्याप्त दबाव लागू नहीं किया जाता है।
  • छवि को सिखाओ आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 4
    4
    आधारभूत कदम को प्राप्त करने के लिए इन तैयारी कार्य को जोड़ना घोड़े की बस्ट के करीब रहें, और यदि आवश्यक हो तो एक कोड़ा का उपयोग करें। इसे दूर जाने के लिए स्पष्ट करने के लिए शरीर पर इसे स्पर्श करें - यदि आप इसे आदेश देते हैं, तो यह कूल्हे पर सवारी करें और एक दूसरे के हिंद पैरों पर जाएं। घोड़ों को समझते हैं और कम से कम एक तरफ कदम बनाते हैं, जब तक ऑर्डर को वैकल्पिक रूप से आगे नहीं चलाना जारी रखें।
  • जैसे ही घोड़े ने एक पार्श्व कदम उठाया है, दबाव दबाएं और इसे दबाएं।
  • इन अभ्यासों के साथ आगे बढ़ें जब तक घोड़े को एक पार्श्व कदम उठाने के लिए आगे या हिंद पैरों को चालू करने के लिए किसी भी कमांड की आवश्यकता नहीं होगी। सीमा पर आपको केवल थोड़े से स्पर्श की आवश्यकता हो सकती है
  • विधि 2

    साइड स्टैप के साथ अभ्यास करें काठी में खड़े होना
    इमेज का शीर्षक सिखाओ आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 5
    1
    स्थिति में घोड़ा रखो जब आप काठी में पार्श्व कदम सिखाना शुरू करते हैं, तो बेहतर होगा कि वह अपने आप को उस जगह पर रखे जहां घोड़े आगे की पैदल चलने के लिए अपने पार्श्व दबाव को भ्रमित नहीं कर सकते। तो अपने घोड़े को एक बाड़ या एक दीवार के सामने रखें तो आप केवल पार्श्व या पिछड़े आंदोलनों कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 6



    2
    पर्याप्त संचार बनाने के लिए अपना शरीर खोलें आपके शरीर की भाषा वह घोड़े को बताती है जो आप के लिए पूछ रहे हैं, ताकि जो भी आप चाहते हो उसे आप के साथ अभ्यास करना होगा। यदि आप बाईं ओर एक पार्श्व कदम उठाना चाहते हैं, तो दबाव कम करने के लिए बाएं पैर को ऊपर उठाएं और बाईं तरफ को इस दिशा में आंदोलन खोलने के लिए बढ़ाएं। फिर आपको दाहिनी ओर कुछ दबाव लागू करना होगा।
  • दाईं ओर एक पार्श्व कदम बनाने के लिए इन आज्ञाओं को उलट करें, दायां खोलें और बाएं दबाएं
  • इमेज शीर्षक से सिखाओ आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 7
    3
    एक पार्श्व कदम उठाने के लिए घोड़े को आज्ञा दें। अपने शरीर को एक ओर खुलने के साथ, विपरीत पैर आगे बढ़ें और घोड़े को किनारे से स्पर्श करें। याद रखें कि आपके शरीर को विपरीत दिशा में खुला होना चाहिए। यदि जरूरी है तो बढ़ते दबाव के साथ प्रेस करना जारी रखें और जैसे ही घोड़े को कम से कम पहला पार्श्व कदम पूरा किया जाता है, जैसे ही रोकें। जैसे ही वह ऐसा करता है, उसे इनाम देते हैं
  • इमेज का शीर्षक सिखाओ आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 8
    4
    पक्ष के कदम के साथ अभी भी अभ्यास करें उन आदेशों का एक ही सिस्टम का उपयोग करना जारी रखें, जिन्हें आपने अपना घोड़ा सिखाया है ताकि उन्हें पक्ष की ओर ले जाएं। जब तक घोड़े ने इसे ठीक से नहीं सीखा है, तब बाड़ या दीवार पर दवंडी का अभ्यास करते रहें, फिर एक मुफ़्त क्षेत्र में जाकर इसे दोहराएं। जब तक घोड़े इस खुले स्थान में दोनों दिशाओं में कई पक्ष कदम नहीं उठाते तब तक अभ्यास करें।
  • इमेज का शीर्षक सिखाओ आपका हार्स टू साइड पास चरण 9
    5
    चलने के दौरान एक तरफ कदम उठाएं सिद्धांत में पार्श्व बढ़ने वाला कदम खड़े कदम के समान है, केवल अंतर के साथ कि सही आदेश देने के लिए सवार के अधिक दबाव की जरूरत होती है। पहले जैसा ही निर्देशों का पालन करें, लेकिन जब आपका घोड़ा चल रहा है, उसी तरफ अपनी तरफ को छूकर पार्श्व कदम उठाया जिसके साथ वह अपने शरीर को पार्श्व के कदम की ओर ले जाता है। घोड़े का शरीर आगे चलकर चलता रहता है, इसलिए लगातार दबाव के बजाय स्पर्श के बीच एक रुकावट होनी चाहिए।
  • एक तरफ कदम उठाते समय पैदल चलने की आवश्यकता होती है, क्योंकि घोड़े पक्ष की ओर ले जाने के बजाय बस घूम सकता है।
  • एक मित्र या ट्रेनर से पूछो कि वह आपको जमीन से देखता है और आपको अपने शरीर की भाषा और घोड़े की प्रतिक्रियाओं पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहता है।
  • इमेज शीर्षक सिखाओ आपका हार्स टू साइड पास चरण 10
    6
    अधिक गति से एक पार्श्व कदम उठाएं एक बार जब आप दोनों दिशाओं में आगे बढ़ने के पार्श्व कदम को सिद्ध करते हैं, तो घोड़े को कूड़ा करने या कन्टर की फसल बनाने की हिदायत दीजिए, और फिर एक पार्श्व कदम का आदेश दें। सवार के लिए यह तेजी से मुश्किल है, लेकिन घोड़ा हमेशा उसी तरह प्रतिक्रिया देता है। सिर्फ घोड़े के शरीर के कमाल के साथ ताल के छोर को छूने के लिए याद रखना।
  • जब आप एक ट्राट या कन्टर में हैं, तो यह पार्श्व के कदम की कमान करने से पहले रोक सकता है।
  • टिप्स

    • दोनों दिशाओं के लिए समान उपाय में पक्ष चरण को प्रशिक्षित करने के लिए याद रखें, अन्यथा घोड़ा इसे केवल एक में सीख सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com