WC का उपयोग करने के लिए आपका बिल्ली कैसे सिखाएं

शौचालय का उपयोग करने के लिए बिल्ली को पढ़ाने में कई लाभ हैं यह आपको अप्रिय कूड़े की गंध को खत्म करने और अपने काम का बोझ कम करने की अनुमति देता है। प्रशिक्षण प्रक्रिया में समय, शिक्षा और धैर्य की आवश्यकता होती है। पत्र के निर्देशों का पालन करें और किसी भी असफलता को संभालने के लिए तैयार रहें।

कदम

भाग 1

संक्रमण प्रक्रिया तैयार करें
टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1
बिल्ली को समर्पित बाथरूम सेट करें यदि आपने शौचालय का उपयोग करने के लिए उसे सिखाने का फैसला किया है, तो आपको पहले उसके लिए एक बाथरूम तैयार करना होगा। अपने घर में से एक का चयन करें जो बिल्ली को आसान पहुंच प्रदान करता है। अपने बिस्तर को उस कमरे में ले जाएं और इसे शौचालय के बगल में रखें।
  • टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    आप की जरूरत है सब कुछ इकट्ठा बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए आपको अलग-अलग सामग्री की आवश्यकता होगी। आपका लक्ष्य पॉटी और अंततः शौचालय का उपयोग करने के लिए लिटिर बॉक्स को छोड़ने के लिए इसे धीरे-धीरे ले जाना है।
  • एक बिल्ली पॉटी वास्तव में एक है "अनुकूलक" जो टॉयलेट कटोरे पर डालता है बीच में एक अवसाद है जहां आपको शौचालय में सूखा जा सकता है कुछ कूड़े डाल दिया है। जैसे-जैसे प्रशिक्षण की प्रगति होती है, आप पाटी में बड़े और बड़े छेदों में कटौती करेंगे, जब तक कि कूड़े के बक्से के बजाय बिल्ली को शौचालय में सीधे सुइयों बनाने में इस्तेमाल किया जाता है। आप इस डिवाइस को पारंपरिक तरीके से बना सकते हैं या एक खरीद सकते हैं।
  • बिल्लियों के लिए पॉटी के कई उत्पादक हैं। कुछ मॉडल विभिन्न रंगों के विभिन्न ट्रे के साथ आते हैं जो कि प्रशिक्षण प्रक्रिया के विभिन्न चरणों में उपयोग किए जाने चाहिए। चूंकि बिल्ली की प्रगति होती है, आप छोटे ट्रे में जा सकते हैं। अंत में आपका प्यारे दोस्त सीधे कप में खाली करने में सक्षम हो जाएगा और आप ट्रे को निकाल सकते हैं। इस प्रकार की मिट्टी के बर्तन बहुत सुविधाजनक हैं लेकिन महंगी हैं, यह आम तौर पर 35-45 यूरो के लिए बेचा जाता है।
  • यदि आप पैसे बचाने के लिए पसंद करते हैं, तो आप खुद को एक बना सकते हैं आपको एक मजबूत चिपकने वाला टेप, एक प्लास्टिक शीट या एक पारदर्शी रसोई फिल्म और 32 x 25 x 7.5 सेंटीमीटर मापने वाला एकल उपयोग एल्यूमीनियम बेकिंग ट्रे की आवश्यकता होगी।
  • टॉयलेट ट्रेन आपका कैट चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    संरचना का निर्माण करना सीखें यदि आपने पॉटी को खुद बनाने का फैसला किया है, तो पता है कि यह प्रक्रिया बहुत सरल है कूड़े से शौचालय तक स्विच करने के लिए प्रशिक्षण शुरू करने से पहले, आपको यह उपकरण जानना होगा कि यह उपकरण कैसे बनाया जाए।
  • WC के किनारे पर एल्यूमीनियम पैन रखो और इसे चिपकने वाला टेप के साथ ठीक करें।
  • अगर पैन कप में फिट होने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो स्पष्ट फिल्म के साथ दरारें भरें।
  • भाग 2

    प्रशिक्षण शुरू करें
    टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    1
    धीरे-धीरे एक सप्ताह के अंदर कूड़े को उठाएं बिल्ली को अपने बॉक्स से शौचालय में कैसे गुजारना है, उसे सिखाने के लिए, आपको इसे टॉयलेट सीट के स्तर तक ऊपर उठाना होगा अंत में, बिल्ली को कप पर कूदना सीखना होगा जब उसे अपनी जरूरतें पूरी करनी होंगी 7.5 सेंटीमीटर प्रति दिन के बिस्तर को उठाने के लिए अख़बारों, कार्डबोर्ड या पुराने पत्रिकाओं के स्टैक का उपयोग करें, जब तक यह सैनिटरी सत्र की ऊंचाई तक नहीं पहुंचता।
  • टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 5 शीर्षक वाला छवि
    2
    शौचालय पर कूड़े रखो जब आप इसे इस ऊंचाई तक पहुंचाते हैं, तो उसे सीधे कप में स्थानांतरित करें और कुछ दिनों के लिए इसे छोड़ दें। यह समय शौचालय में खाली करने के लिए आरामदायक महसूस करने के लिए बिल्ली के लिए आवश्यक है।
  • टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    3
    लिटिर बॉक्स को कूड़े से भरने वाली बिल्ली के बर्तन के साथ बदलें जो टॉयलेट में छोड़ा जा सकता है। जब बिल्ली ने किसी दुर्घटना के बिना कप पर कूड़े का उपयोग करना सीख लिया है, तो आप पॉटी पर स्विच कर सकते हैं। इसे स्वच्छता से सुरक्षित रूप से लॉक करें
  • यदि आपने अलग-अलग ट्रे के साथ बर्तन का उपयोग करने का फैसला किया है, तो छोटे से शुरू करें इसमें कोई छेद नहीं है और आपको इसे बिल्लियों के लिए रेत से भरना होगा।
  • यदि आप सिंगल-उपयोग एल्यूमीनियम पैन का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे शौचालय में डालें और इसे रेत से भरें पल के लिए किसी भी छेद को ड्रिल न करें



  • टॉयलेट ट्रेन आपका कैट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    वह कप में उसकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए धीरे-धीरे बिल्ली को सिखाता है पॉटी का उपयोग करने के लिए उसे कुछ दिनों का समय दें- जब वह बिना इसे कर सकता है "दुर्घटनाओं", तो अगले चरण में आगे बढ़ने का समय आ गया है।
  • यदि आप एक वाणिज्यिक बर्तन का उपयोग कर रहे हैं, तो बड़े से एक ट्रे को बदलें ट्रे के नीचे छोटे छेद होते हैं जो बिल्ली की प्रगति के रूप में बड़े हो जाते हैं।
  • यदि आप एल्यूमीनियम पैन का उपयोग कर रहे हैं, तो एक पेचकश के साथ नीचे एक छेद बनायें और इसे हर दिन अधिक से अधिक फैलाएं।
  • समय के साथ, आप कूड़े की मात्रा भी कम करते हैं। जब भी बिल्ली पॉटी का उपयोग करती है, तब मात्रा को कम करके कूड़े की जगह।
  • टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    5
    पॉटी निकालें लगभग दो हफ्तों के बाद, जिसके दौरान आपने धीरे-धीरे पॉथोल छेद में वृद्धि की है, आप डिवाइस को पूरी तरह से निकालने का प्रयास कर सकते हैं। इस बिंदु पर बिल्ली को कूड़े की बजाय शौचालय का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए।
  • भाग 3

    सावधानी बरतें
    टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    1
    विचार करें कि क्या इस तरह का प्रशिक्षण आपके प्यारे दोस्त के लिए उपयुक्त है। यह एक कौशल है कि सभी बिल्लियों को प्राप्त नहीं कर सकता है यदि आप और जानवर की सही मानसिकता नहीं है, तो अपने आप को परंपरागत बिस्तर पर सीमित करने के लिए उपयुक्त है।
    • यदि बिल्ली बहुत कम उम्र है, छह महीने से कम है, या कूड़े के साथ समस्या है, तो शौचालय में इसे प्रशिक्षित करने की कोई जरूरत नहीं है। वयस्क नमूनों को पता है कि पूरी तरह से कूड़े का उपयोग कैसे करें इस प्रकार के प्रशिक्षण के लिए सबसे अच्छा उम्मीदवार हैं।
    • बहुत उज्ज्वल बिल्लियों में कुछ समस्या हो सकती है शर्मीली लोग अपने भक्षण और मूत्र को संभावित शिकारियों से बचाने के लिए छिपाना पसंद करते हैं।
    • शौचालय का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली के समान प्रशिक्षित करने के लिए, समय, संगठन और प्रतिबद्धता का समय लगता है। यदि आप आमतौर पर एक संगठित व्यक्ति नहीं हैं या आप बहुत व्यस्त हैं, तो बिस्तर का उपयोग करते रहें।
  • टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 10 शीर्षक वाला छवि
    2
    इस प्रकार के प्रशिक्षण के नुकसान पर विचार करें कई पशु चिकित्सक इसके खिलाफ सलाह देते हैं - आपको खुद को नकारात्मक पहलुओं के बारे में सूचित करना है, ताकि आप अपने और आपके बिल्ली के मित्र मित्र के लिए सबसे अच्छा निर्णय लेने के बारे में एक निर्णय ले सकें।
  • सबसे पहले, शौचालय का उपयोग बिल्ली के प्राकृतिक प्रवृत्ति के खिलाफ जाता है। बिल्लियों को अपने मल के खोदने और छुपाने की प्रवृत्ति होती है। शौचालय का प्रयोग करके उन्हें इस तरह से बर्ताव करने से रोकता है और उन पर दबाव डाल सकता है। यदि आपको यह शौचालय का उपयोग करने के लिए बिल्ली का इस्तेमाल न करने दे, तो उसके व्यवहार और उसके स्वास्थ्य पर नतीजों पर असर पड़ सकता है।
  • शौचालय ढक्कन को लगातार उठाया जाना चाहिए। यदि आप या आपके अतिथि अनजाने में इसे बंद कर देते हैं, तो बिल्ली इसकी ज़रूरतें कहीं और करेगी
  • पुराने बिल्लियों या उन संयुक्त समस्याओं के साथ जो टॉयलेट कटोरे तक पहुंचने में कठिनाई होती हैं और किनारे पर संतुलन बनाए रखते हैं इस मामले में चोट का एक गंभीर खतरा है।
  • टोटल ट्रेन आपका कैट चरण 11 शीर्षक वाला छवि
    3
    प्रशिक्षण पथ के साथ हड़पने के लिए तैयार। इस प्रक्रिया के दौरान, यहां तक ​​कि अगर सबसे अच्छा तरीके से आयोजित किया जाता है, तो अक्सर झटका होता है पशु प्रगति नहीं कर सकते हैं, अगले चरण पर जाने या अपनी जरूरतों को कहीं और नहीं छोड़ सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो प्रशिक्षण कार्यक्रम में एक कदम वापस लें और देखें कि यह समाधान क्या मदद करता है। आपके पास शौचालय का उपयोग करने के लिए बिल्ली को सिखाते हुए हाथों में बहुत सारे सफाई और उपकरण भी चाहिए। सभी संभावनाओं में कम से कम एक मार्ग दुर्घटना होगी।
  • टिप्स

    • कूड़े या शौचालय से गंदे होने के लिए बिल्ली को कभी नफरत न करें। बिल्लियों नफरत से नहीं सीखते हैं और जब वे डांटते हैं तो वे बुरी तरह व्यवहार कर सकते हैं।
    • अपने दोस्तों को बताएं कि वे अक्सर आपके घर आते हैं कि आप शौचालय का उपयोग करने के लिए बिल्ली को प्रशिक्षण दे रहे हैं। उन्हें शौचालय ढक्कन छोड़ने के लिए बताने के लिए याद रखें।

    चेतावनी

    • शौचालय का उपयोग करने के लिए किसी पिल्ला को प्रशिक्षित करने की कोशिश न करें, अगर वह कप में गिर जाता है तो वह डूब सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com