डॉग को `स्टॉप` कमांड को कैसे सिखाएं

सभी कुत्तों को अभी भी खड़े होना चाहिए। यह कई परिस्थितियों में एक उपयोगी कमांड है, उदाहरण के लिए यदि आपके पास मेहमान हैं और नहीं चाहते हैं कि आपके कुत्ते को उन पर कूदना है, या यदि आप कुछ भारी लेते हैं और अपने चार पैर वाले दोस्त को अलग रहना पड़ता है समय लगता है, लेकिन स्थिरता और प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद, आप आसानी से अपने कुत्ते को अभी भी रहने के लिए सिखा सकते हैं।

कदम

भाग 1

कैसे शुरू करने के लिए
छवि शीर्षक वाला ट्रेन ए डॉग टू स्टिव स्टेप 1
1
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें, जब आप सही मनोदशा में हों आपको प्रशिक्षण सत्रों के दौरान आराम और तैयार होना चाहिए। अगर आपको अच्छी तरह से महसूस नहीं होती है या बहुत अधिक प्रतिबद्धताएं हैं, तो आप अपने पालतू जानवरों को आवश्यक ऊर्जा समर्पित नहीं कर सकते हैं। पिल्ले, विशेष रूप से, अवज्ञाकारी हो सकते हैं। यदि आप एक बुरे मूड में हैं, तो आप उसे डांटते हैं, प्रशिक्षण सत्र को एक नकारात्मक अनुभव में बदल सकते हैं।
  • छवि शीर्षक ट्रेन ए डॉग टू स्टिव स्टेप 2
    2
    लघु प्रशिक्षण सत्र की अनुसूची उन्हें केवल कुछ ही मिनटों को समाप्त करना चाहिए और पूरे सप्ताह में समान रूप से वितरित किया जाना चाहिए। हर दिन कुछ मिनट के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने की कोशिश करें, क्योंकि अगर आप एक दिन को छोड़ देते हैं, तो पशु यह भूल सकता है कि इससे पहले क्या सीखा है। शनिवार को एक घंटे के लिए दो दिन में पांच मिनट के सत्र एक सत्र से बेहतर होते हैं। स्थिरता यह सुनिश्चित करती है कि आपके कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और आप उसे सिखाने की कोशिश कर रहे हैं जितनी जल्दी सीख लेते हैं।
  • छवि शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू स्टिव स्टेप 3
    3
    जानें कि आपके कुत्ते को सबसे अधिक की सराहना करते हुए पुरस्कार क्या हैं प्रशिक्षण के लिए कई सकारात्मक सुदृढीकरण की आवश्यकता है आमतौर पर, कुत्तों के लिए ये भोजन की बीजों का रूप लेते हैं जानें कि आपके पालतू जानवर क्या पसंद करते हैं और सफल प्रशिक्षण सत्रों के अंत में उस पुरस्कार का उपयोग करते हैं। आप उसे वांछित कार्रवाई करने के लिए सही प्रेरणा देंगे, इस मामले में अभी भी बने रहें
  • सामान्य कुत्ते बिस्कुट आपके लिए हो सकती है। वे छोटे हैं और जानवर उन्हें जल्दी से खाएंगे - इस तरह की परिस्थितियों में दो उपयोगी फायदे, क्योंकि आप प्रशिक्षण सत्र के दौरान कई का उपयोग करेंगे।
  • आपका कुत्ता विशेष रूप से एक खिलौना की सराहना करते हैं उसे दे दें जब वह वांछित कार्रवाई करता है
  • छवि शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू स्टिव स्टेप 4
    4
    अपने कुत्ते को नीचे बैठने के लिए सिखाओ अभी भी रहने के लिए पशु को सिखाने के लिए प्रशिक्षण अक्सर बैठे स्थिति में शुरू होता है। इसके लिए, यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें कमांड पर बैठने का तरीका पता है। पढ़ना कैसे कमान को सिखाओ "बैठक" कुत्ते को इस मार्ग की देखभाल करने के लिए
  • भाग 2

    अपने कुत्ते को अभी भी रहने के लिए सिखाओ
    चित्र शीर्षक से ट्रेन टू डॉग टू स्टिव चरण 5
    1
    विचार करें कि आपको कुछ समय के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम को जारी रखने की आवश्यकता होगी इससे पहले कि आपका कुत्ता सीखता है कि आप क्या चाहते हैं। याद रखें कि जानवर हमारी भाषा नहीं बोलता है, इसलिए कुछ आदेशों को उन कार्यों के साथ जोड़ना सीखना चाहिए जो इसे करना चाहिए। यह समय लगता है और समझता है कि कुछ नमूने दूसरों की तुलना में तेज़ी से सीखते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि निरंतरता और प्रशिक्षण के साथ आग्रह करने के लिए, जब तक कि कुत्ते आपके आदेशों का पालन न करे।
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू डॉग टू स्टिव चरण 6
    2
    कुत्ते को बैठो जहां वह सहज महसूस करता है शुरुआत के लिए, जानवर आरामदायक बैठे होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि जमीन गीली, ठंडा या एक सतह से ढक गई है जो आपको परेशान कर सकती है
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू डॉग टू स्टिव स्टेप 7
    3
    जब आप चिल्लाना करते हैं तो अपने हाथ की हथेली को कुत्ते के चेहरे के सामने रखो "बंद करो!"। मौखिक आदेश का संयोजन और हाथ से दिया गया जानवर जानवरों को अभी भी शेष के साथ आदेशों को संबद्ध करने में मदद करेगा
  • दोहराना "Fermo" कुछ समय पहले कुछ समय पहले, अपने कुत्ते को उस शब्द को जानने के लिए यह एक हंसमुख टोन के साथ कहो एक फर्म टोन का प्रयोग करें, जब पशु ने गलती की।
  • सुनिश्चित करें कि हर बार जब भी आप अभी भी रहने के लिए आदेश देते हैं, उसी शब्द का उपयोग करते हैं अन्यथा, यह पता लगाने में अधिक समय लगेगा कि क्या करना है
  • छवि शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू स्टिव स्टेप 8
    4
    एक कदम या दो वापस ले लो। कुत्ते के सामने अपना हाथ पकड़ो और दोहराएं "Fermo" जैसा कि आप दूर जाते हैं
  • पशु शायद उठकर आप का पालन करने वाले पहले कुछ समय का पालन करेंगे। जब वह चलती शुरू होती है, तो इसे एक के साथ ठीक करें "नहीं", जिसका उपयोग आपने कमांड के लिए इस्तेमाल किया था उसके मुकाबले एक अधिक निर्णायक टोन के साथ "Fermo"।
  • उसकी तारीफ करें जब वह रहता है फिर भी खड़े होने पर आवाज के हंसमुख टोन को फिर से शुरू करें या इसे ठीक करने के बाद वापस बैठो।
  • यदि आवश्यक हो तो चरण दोहराएं यह पहला कदम सबसे कठिन है आपके अप्रशिक्षित कुत्ते के पास आपका अनुसरण करने की प्रवृत्ति होगी जब आप छोड़ दें इसे ठीक करने के लिए जारी रखें और इसे बैठकर रखें और इसे याद रखें कि जब यह उठता है और आपके लिए चला जाता है, यह केवल उसे सिखाने के लिए काम करेगा कि उसे एक इनाम प्राप्त करने के बाद
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू डॉग टू स्टिव स्टेप 9
    5



    अपने कुत्ते को एक पुरस्कार दे जब वह अभी भी खड़ा है। याद रखें, सकारात्मक सुदृढीकरण सर्वोत्तम प्रशिक्षण विधि है जब आप कुछ कदम दूर चले जाने के बाद पशु स्थिर रहता है, तो इसका मतलब है कि आप ऑर्डर को समझने लगे हैं। एक इलाज के साथ उसकी आज्ञाकारिता को मजबूत।
  • उसे आपसे इनाम देने के लिए आने न दें आप उन्हें सिखाना होगा कि इनाम को उठने के कार्य से जुड़ा हुआ है इसके विपरीत, आपको उसे समझना पड़ता है कि उसे अभी भी रहने से पुरस्कृत किया जाएगा। उसके पास लौट आना, आवाज की हंसमुख आवाज के साथ उसकी स्तुति करो, फिर उसे भोजन दें जब वह अभी भी खड़े रहना सीखता है, तो आप अपने पास आने के लिए आदेश पर जा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू डॉग टू स्टिव स्टेप 10
    6
    अपने कुत्ते को तुम्हारे पास आओ जब जानवर अभी भी बैठने के लिए सीखा है, तो आप इसे आपके पास आने के द्वारा प्रशिक्षण पूरा कर सकते हैं एक शब्द चुनें जो उसे बताता है कि वह बैठे स्थिति को छोड़ सकता है सबसे आम संकेत कहना है "ठीक है" और अपना हाथ छोड़ दो जब वह आपके पास पहुंचे, उसे एक इलाज और उसे प्रशंसा दें
  • आप जिस भी शब्द को कुत्ते को स्थानांतरित करने का आदेश देते हैं, आप इसे एक अलग स्वर में कहने के लिए निश्चित रूप से बोलने के लिए उपयोग करते हैं। अन्यथा, आपका पालतू हर बार जब आप कहें तो इनाम की अपेक्षा कर सकता है "ठीक है" या किसी अन्य सामान्य शब्द का प्रयोग किया जाता है
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू डॉग टू स्टिव स्टेप 11
    7
    अधिक से अधिक दूर जाना जब आपके कुत्ते ने कुछ कदम पीछे ले जाने के बाद भी अभी तक बैठना सीख लिया है, तो दूरी बढ़ाना शुरू करें 5 कदम वापस ले लें, फिर 10। पूरे बगीचे को पार करने की कोशिश करें। इसका लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि जब तक आप अपना आदेश प्राप्त नहीं करते पशु पशु स्थिर रहता है।
  • उसे स्तुति याद रखें और हर बार जब वह आपके आदेशों का पालन करता है तो उसे एक पुरस्कार दें।
  • अगर वह उठता है और आपको कोई संकेत प्राप्त किए बिना चला जाता है, तो उसे इनाम न दें
  • भाग 3

    अधिक उन्नत तकनीकों
    चित्र शीर्षक से ट्रेन टू डॉग टू स्टिव स्टेप 12
    1
    जमीन पर झूठ बोलने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ। कुछ स्थितियों में, आपका चार-पैर वाले दोस्त को अभी भी खड़ा होना चाहिए और झूठ बोलना होगा उदाहरण के लिए, यदि आप किसी मेहमान को आमंत्रित करते हैं जो कुत्तों को अपने घर से डरते हैं, तो वे अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं यदि पशु झूठ बोलते हैं। अपने कुत्ते को इस व्यवहार को सिखाने के लिए, भाग 2 में दिए गए चरणों का उपयोग करें, लेकिन झूठे जानवरों को प्रशिक्षण देना शुरू करें।
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू डॉग टू स्टिव स्टेप 13
    2
    अपने कुत्ते को अब तक के लिए रखें जब जानवर आपसे शानदार दूरी पर भी आराम महसूस कर लेते हैं, तो आपको इसे अब तक लंबे समय तक रखना चाहिए। कुछ सेकंड से शुरू करें और धीरे-धीरे व्यायाम की अवधि बढ़ाएं। यदि संभव हो तो कुछ मिनट तक पहुंचने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू डॉग टू स्टिव स्टेप 14
    3
    जैसे ही आप कुत्ते से दूर जाते हैं, वैसे ही घूमो। जब तक जानवर अभी भी बैठने के लिए नहीं सीखा है, आपको हमेशा उसे सामना करना चाहिए। जब वह अधिक आज्ञाकारी होता है, तो जब आप चलते हैं, तो वह उसे अपनी पीठ देना शुरू कर देता है उसके लिए, आँख से संपर्क और हाथ इशारों की कमी एक नई चुनौती होगी।
  • चित्र शीर्षक से ट्रेन टू डॉग स्टै स्टेप 15
    4
    अभी भी खड़े होने पर कुत्ते को विचलित करें जब आप कमांड का प्रयोग करेंगे "Fermo" दैनिक जीवन की स्थितियों में, संभव है कि कुछ जानवर को विचलित कर लेते हैं। आपको इस मामले में भी एकाग्रता रखने के लिए उन्हें सिखाना चाहिए। नीचे आपका ध्यान जांचने के लिए आपको कुछ तरीकों मिलेगी, लेकिन दूसरों का आविष्कार करने से डरना नहीं है। याद रखें, यदि व्यथित होने के कारण पशु उठता है, तो आपको प्रशिक्षण को पुनरारंभ करना होगा।
  • आपके द्वारा प्रशिक्षण के लिए उपयोग नहीं करने वाले हाथ से नमस्कार करें
  • कूदना शुरू करें
  • पीछे की तरफ चलने के बाद जमीन पर टेनिस की गेंद को उछालें
  • किसी को जानवर के पास चलने के लिए कहें तब उस व्यक्ति को चलाने के लिए पूछें
  • प्रशिक्षण के दौरान किसी और कुत्ते को लाने के लिए किसी से पूछो
  • छवि शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू स्टिव स्टेप 16
    5
    अपने आप को न देखें जब आपका कुत्ता अभी भी स्थिर रहने में बहुत ही कुशल बन गया है, तो आप इस उन्नत तकनीक की कोशिश कर सकते हैं। एक कोने के चारों ओर मोड़ो या कुछ सेकंड के लिए घर में प्रवेश करें, फिर आप को देखने के लिए वापस आएँ लंबे समय तक जानवर की नज़र से बाहर रहने की कोशिश करें और देखें कि आप बिना देखे कितने समय तक खड़े हो सकते हैं।
  • टिप्स

    • पहली बार जब आप इसे प्रशिक्षित करते हैं तो पशु को रोकें न।
    • अधीर मत हो कुत्ते को यह समझने में कुछ समय लग सकता है कि आप उसे सिखाने की क्या कोशिश कर रहे हैं।
    • यदि आप अपने कुत्ते से निराश हैं, तो इसे न दिखाएं। यदि आप उसके साथ नाराज होते हैं, तो आप उसे डरा सकते हैं और उसे हतोत्साहित कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कुत्ते पर चिल्लाओ मत करो और उसे सज़ा न दें यदि वह अभी भी नहीं रह जाता है बस इसे अपने स्थान पर वापस रखो और प्रशंसा करता हूँ जब यह व्यवहार करना चाहिए।
    • प्रशिक्षण एक लंबा समय ले सकता है हार न दें! हमें स्थिरता और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता है।
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com