टर्न करने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाओ

और इसलिए आपने अपने कुत्ते को बैठ कर सिखाया, अभी भी खड़े हो जाओ और झूठ बोलो और अब आप एक और अधिक जटिल कमांड में आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं: जमीन पर रोलिंग। यह गेम हमेशा लोगों पर एक बड़ा प्रभाव डालता है, लेकिन पशु को सिखाना आसान है। यह सुनिश्चित करके प्रशिक्षित करने के लिए तैयार करें कि आपका बालों वाला दोस्त एक समय में बुनियादी कदमों को जानता है अंत में, उन्हें सिखाते हैं कि कैसे एक साधारण पुरस्कार तकनीक के साथ घूमने के लिए। जब भी आप उसे प्रशिक्षण दे रहे हों और अपने कुत्ते को किसी समय में सीख लें, तब भी मज़े करें।

कदम

भाग 1

तैयारी
गाड़ी का शीर्षक, आपका कुत्ता, चरण 1 के ऊपर रोल करना
1
जांचें कि कुत्ते को कैसे झूठ बोलने के आदेश को निष्पादित करना है। बदलाव को पूरा करने के लिए यह पहला अनिवार्य कदम है, क्योंकि पशु इसे करने के लिए जमीन पर जाना चाहिए। यदि यह आदेश का जवाब नहीं देता है "झूठ बोल रही है", तो आपको उसे उसे सिखाना होगा।
  • आप अपने पक्ष में झूठ बोलने वाले कुत्ते के साथ भी शुरू कर सकते हैं। इस तरह उसे रोल करने के लिए सिखाना आसान हो सकता है
  • छवि को शीर्षक से ट्रेन टू डॉग टू रोल ओवर स्टेप 2
    2
    अपनी उंगलियों पर रखें bocconcini. उसे कुछ नबल्स दें, जो वह आमतौर पर दुबला मांस (भुना हुआ बीफ़, हैम या टर्की), पनीर, कुत्तों, चिकन या अन्य खाद्य पदार्थों के लिए वाणिज्यिक व्यवहार जैसे खा नहीं करता है, जो आपके चार-पैर वाला दोस्त प्यार करता है। छोटे भागों में बालों को तोड़ो, ताकि वे प्रशिक्षण सत्र में अंतिम रहे और कुत्ते को बहुत तेज़ महसूस न हो। यदि आप उच्च व्यंजनों में आपकी रुचि रखते हैं, तो आपका प्यारे दोस्त सीखने के लिए प्रेरित रहेंगे। नमकीन या फैटी खाद्य पदार्थों से बचें
  • यदि आप कुत्ते को एक काटने नहीं देना चाहते हैं, तो आप एक क्लिकर का उपयोग कर सकते हैं। यह कुत्ता प्रशिक्षण में एक बहुत ही उपयोगी उपकरण है और एक कुत्ते के साथ पशु को पुरस्कार देता है "क्लिक" एक खाद्य इनाम के बजाय सबसे पहले, अपने वफादार दोस्त को सिखाएं कि आप क्लिकर की आवाज़ के प्रति प्रतिक्रिया कैसे करना चाहते हैं, और जब आप इसे किसी इनाम से जोड़ते हैं, तो आप बारी-आधारित प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं
  • प्रशिक्षण तकनीक के रूप में कभी भी दंडों का इस्तेमाल न करें। कुत्तों को नकारात्मक सुदृढीकरण समझ में नहीं आता है और सज़ा से नए अभ्यास नहीं सीखेंगे। वास्तव में, यदि आप आवाजों की आक्रामक स्वर का उपयोग करते हैं या आज्ञाओं को निष्पादित करने के लिए पशु को अपमानित करते हैं, तो यह अभ्यास को भय से जोड़ लेगा
  • चित्रित करें आपका ट्रेन टू डॉग टू रोल ओवर स्टेप 3
    3
    प्रशिक्षण के लिए उपयुक्त कमरे में जानवर के साथ जाओ। जब आप अपने कुत्ते को कुछ सिखाना चाहते हैं, तो आराम से, ध्यान देने योग्य कमरे में शुरू करना सबसे अच्छा है। बहुत सारे स्थान के साथ एक वातावरण चुनें, क्योंकि कुत्ते को थोड़ा आगे बढ़ना होगा। एक बार पशु घर पर व्यायाम करने में सक्षम है, आप इसे बाहर या सार्वजनिक रूप से करने के लिए कह सकते हैं
  • अपने घर में अन्य लोगों को बताएं कि आप क्या कर रहे हैं, इसलिए वे प्रशिक्षण के दौरान कुत्ते को विचलित नहीं करते हैं
  • भाग 2

    कुत्ते को रोल करने के लिए सिखाओ
    छवि के शीर्षक वाले ट्रेन टू डॉग टू रोल ओवर स्टेप 4
    1
    कुत्ते को आज्ञा दीजिए "झूठ बोल रही है"। जब पशु का व्यायाम शुरू होता है "बदलाव" यह पेट पर जमीन पर झूठ बोलना चाहिए, पंजे के साथ आगे और थूथन उठाया। इस स्थिति से वह चोट के बिना खुद पर रोल करने में सक्षम होना चाहिए।
  • पांचवां से अधिक रोल करने के लिए ट्रेन आपका कुत्ता शीर्षक वाला चित्र
    2
    जानवर के थूथन के पास टिडबेट रखें नीचे बैठो और डोलकेटो को पकड़ो जहां कुत्ते देख सकते हैं और गंध कर सकते हैं, नाक के करीब। विनम्रता के चारों ओर अपनी उंगलियों को बंद करें और सुनिश्चित करें कि यह नहीं हो सकता "rubartela" व्यायाम पूरा होने तक हाथ।
  • यदि कुत्ते को बहुत जल्दी से पकड़ने की आदत होती है, तो एक काटने से बचने के लिए अपनी उंगलियों से सावधान रहें।
  • चित्रित करें आपका कुत्ता ट्रेन का शीर्षक चरण 6 के ऊपर रोल करें
    3
    डॉल्सेटो को ले जाएं और ऑर्डर को बताएँ "रोल"। अपने कुत्ते के सिर के आस-पास के हाथों को हाथ में मुड़ें, जिससे आपकी नाक इस प्रकार का हो। आम तौर पर सिर और शरीर नाक द्वारा ली गई दिशा का पालन करते हैं। यदि आप कुत्ते की नाक को एक परिपत्र पथ का अनुसरण करने के लिए प्रेरित करते हैं जो जानवर को अपने आप में रोल करेगा, तो आप अपने वफादार दोस्त के साथ व्यायाम पूरा करने में सक्षम होंगे। कमांड कहो "रोल" एक स्पष्ट और मैत्रीपूर्ण आवाज के साथ, जैसा कि आप अपने हाथ को जानवर के सिर के चारों ओर tidbit के साथ ले जाते हैं
  • आपका लक्ष्य कुत्ते को आवाज़ आदेश के साथ बदलाव की शारीरिक गति को जोड़ना है। यदि आप चाहें, तो आप हाथ को घूर्णन करके मैन्युअल सिग्नल निष्पादित कर सकते हैं- वैकल्पिक रूप से, आप आवाज और भौतिक कमान एक साथ बोल सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक से ट्रेन डॉग टू ट्रेन रोल ओवर चरण 7



    4
    यह कुत्ते का समर्थन करता है और उसे प्रशिक्षित करना जारी रहता है। अपने मुफ़्त हाथ से, उसे पूरा करने में मदद करें, अगर वह स्वयं को पूरी गति से नहीं कर सकता है अपने प्यारे दोस्त के साथ कई बार अभ्यास करें, क्योंकि यह एक कुत्ते के लिए काफी मुश्किल कदम है। प्रशिक्षण के दौरान, हर बार जब वह सही दिशा में एक कदम लेते हैं तो वह उसे हर तरह से टिडिबिट के साथ इनाम देता है। यह उसे प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करेगा
  • कुत्ते को निराश महसूस हो सकता है, इसके लिए इसे पूरा करने के लिए पूरी तरह से घूमने की प्रतीक्षा करें। एक उत्साहित और दयालु आवाज के साथ उसकी प्रशंसा करना मत भूलना कुत्तों को मुखर प्रोत्साहन और दुःख को सकारात्मक ढंग से जवाब मिलता है।
  • छवि अपना शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू रोल ओवर स्टेप 8
    5
    अपने वफादार दोस्त को इनाम देने के बारे में जानें शुरुआत में, इसे एक इलाज देते हैं और हर बार यह पूरी तरह से रोल करता है। निरंतर पुरस्कार इस नए व्यवहार को सकारात्मक रूप से मजबूत करेंगे। एक बार जब आप समझते हैं कि आप उससे क्या उम्मीद करते हैं, तो खाद्य पुरस्कार की आवृत्ति कम करें।
  • कुत्ते को सही कार्रवाई के कुछ ही सेकंड में तुरंत इनाम दें- इस तरह उसे समझने में मदद करें कि वह सही काम कर रहा है, इसलिए वह इसे दोहराएगा।
  • छवि 9 शीर्षक के साथ ट्रेन टू डॉग टू रोल ओवर स्टेप 9
    6
    प्रशिक्षण को दोबारा दोहराएं जब तक कि कुत्ते सहायता के बिना व्यायाम करने में असमर्थ हो। शुरुआती शुरुआती सफलताओं के बाद, उन्हें समर्थन के बिना खुद पर रोल करने में सक्षम होना चाहिए। आपको अपने सिर के चारों ओर हाथी को हाथ में ले जाने या शारीरिक रूप से रोल करने में मदद करने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा खड़े हो जाओ और कमान संभालने के लिए कहें - जब वह स्वैच्छिक रूप से निष्पादित करता है, उसे एक चाल के साथ इनाम देता है और उसके सिर पर एक लाड़ होता है।
  • भाग 3

    व्यायाम को परिष्कृत करें
    चित्रा 10 से ऊपर कदम रोल करने के लिए ट्रेन अपने कुत्ते का शीर्षक
    1
    प्रशिक्षण जारी रखें जब तक कि कुत्ते एक टीडबिट की आवश्यकता के बिना चारों ओर मोड़ न सकें। जब पशु ने समझा है कि आप कमान से क्या उम्मीद करते हैं "रोल", पुरस्कार योजना को बदलने उन्हें हर बार इलाज न करें। जैसा कि आप उसे प्रशिक्षित करते हैं, वह एक पुरस्कार और दूसरे के बीच का समय बढ़ाता है, यादृच्छिक मिठाई और कम स्वादिष्ट जाने के लिए। इस तरह से आप अपने सताए दोस्त होने से बचते हैं हर बार जब वे बदलाव लाते हैं तो एक विनम्रता की उम्मीद करते हैं - अप्रत्याशित पुरस्कार, इसके अलावा, उच्च व्यायाम में रूचि रखें।
    • मौखिक प्रशंसा के साथ उसे इनाम देने के लिए जारी रखें (जैसे "अच्छा कुत्ता") और गर्म लाड़ प्यार अगले अभ्यास के लिए खास मिठाई रिजर्व करें जिसे आप उन्हें पढ़ाना चाहते हैं, समय के लिए, उन्हें कुम्हार, कुत्ते के भोजन के टुकड़े और अन्य कम स्वादिष्ट भोजन प्रदान करें।
  • छवि के शीर्षक में ट्रेन आपका कुत्ता रोल 11 से ऊपर कदम
    2
    उसे नए स्थानों पर कमांड चलाने की कोशिश करें जहां विक्षेप होते हैं। इस बिंदु पर आप एक नए स्थान की नवीनता पेश कर सकते हैं जहां आप कमांड का पालन कर सकते हैं। कुत्ते के लिए यह एक नई चुनौती है और उसे घर में एक विशेष कक्ष के साथ व्यायाम करने से रोकता है। बाहर शुरू करो, पहले एक इलाज के साथ और फिर बिना। पार्क इसे प्रशिक्षित करने के लिए एक महान जगह है, क्योंकि कई विकर्षण हैं
  • नए विचलन कुत्ते के लिए एक अतिरिक्त कठिनाई का प्रतिनिधित्व करते हैं। उसके साथ धैर्य रखें और भोजन के प्रीमियम का पुन: परिचय दें, जब तक वह लगातार कमांड का पालन न करे, यहाँ तक कि नए स्थानों में भी।
  • छवि के शीर्षक वाले ट्रेन टू डॉग टू रोल ओवर स्टेप 12
    3
    इस बिंदु पर, आप उससे दूसरे लोगों के सामने भी आदेश का पालन करने के लिए कह सकते हैं इस तरह कुत्ते को इस्तेमाल किया जाता है "प्रदर्शन"। वह उपस्थित अन्य लोगों से प्राप्त अतिरिक्त प्रशंसा उसे चारों ओर घूमने के लिए प्रोत्साहित करेगा। अन्य लोगों को उसे आज्ञा दीजिए "रोल"। जब आपके कुत्ते ने पूरी तरह व्यायाम सीख लिया है, तो वह फिर भी बदलेगा, जब वह दूसरे व्यक्ति से आदेश प्राप्त करेंगे।
  • टिप्स

    • शुरुआत में कुत्ते को घूमने के लिए सिखाना आसान नहीं है, लेकिन समय के साथ यह एक व्यायाम होगा कि आप अपने मेहमान दिखा सकते हैं! हार न दें, अपने कुत्ते को चालाक से आप विश्वास कर सकते हैं!
    • यदि वह अपने आप पर रोल न करे तो पशु को मत मारो एक गलत कुत्ता केवल उस व्यक्ति से नफरत करता है जो उसे कमांड सिखा रहा है।
    • जब आप कुत्ते को स्पर्श करते हैं और उसे रोल करने के लिए मजबूर नहीं करते, तो आप कोमल रहें, अगर आप आंदोलन को पसंद नहीं करते हैं कुछ नमूनों को हवा में अपने पेट के साथ रहने के लिए पसंद नहीं है यदि आपका प्यारे दोस्त अपने चारों ओर मोड़ नहीं करना चाहता है, तो एक अन्य अभ्यास की कोशिश करें।
    • अगर कुत्ते आदेश का पालन करने को रोकता है, तो वह कुछ प्रशिक्षण चरण में वापस जाता है और कुछ देर में उन्हें मिठाई देने शुरू कर देता है। अगर आप जल्दी से खाना पुरस्कार को रोकते हैं, तो कुत्ते को निराश महसूस हो सकता है
    • विभिन्न प्रारंभिक स्थितियों से कमांड को लागू करने के लिए याद रखें। कुत्ते को आगे बढ़ने में सक्षम होना चाहिए "बदलाव" बैठे, खड़े या झूठ बोल की स्थिति से
    • कभी भी अपनी आवाज़ बढ़ाएं, कभी कुत्ते को नहीं मारा और उसे झुका नहीं। इन जानवरों ने नकारात्मक सुदृढीकरण के लिए अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी है और यहां तक ​​कि आपके नमूने भी घूमने के लिए नहीं सीखेंगे, बल्कि केवल आपको डरने के लिए।
    • सुनिश्चित करें कि प्रशिक्षण सत्र दस या पन्द्रह मिनट से अधिक समय तक नहीं रहें। कुत्तों को थोड़े समय के बाद ऊब जाता है और ब्रेक की आवश्यकता होती है। आप एक दिन में एक से अधिक सत्र भी शेड्यूल कर सकते हैं - यदि आप शिक्षण और समय के बीच वैकल्पिक हैं, तो कुत्ते के मस्तिष्क को सक्रिय, दिलचस्पी और सीखने के लिए तैयार रहने में मदद करें इसके अलावा, खाद्य पुरस्कारों के साथ बहुत लंबे समय तक प्रशिक्षण से जानवरों का मानना ​​होगा कि जब भी वह आदेश चलाता है, तब हर बार यह चाल होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com