अपने नाम को पहचानने के लिए एक बिल्ली को कैसे सिखाएं

यह कोई रहस्य नहीं है कि बिल्लियों जिद्दी प्राणियों हैं, लेकिन उनके कहने के बावजूद, उन्हें प्रशिक्षित करना संभव है। इन जानवरों के उत्तेजनाओं और व्यवहार को जानने के लिए और कुछ सरल प्रशिक्षण तकनीकों का अभ्यास करते हुए, आप अपने प्यारे दोस्त को जब आप उसे फोन करते हैं, तो आपके पास आने के लिए सिखा सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए तैयार
छवि को नामांकित करने के लिए एक बिल्ली को पहचानें चरण 1
1
आसानी से पहचाना जा सकने वाला नाम चुनें सामान्य तौर पर, बिल्लियों छोटे और अधिक ध्वन्यात्मक नामों से बेहतर जवाब देती हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने बिल्ली का बच्चा कॉल करना चाहते हैं "मुलायम फर गेंद", आपको संभवतः इसे छोटा करना चाहिए "गेंद" ताकि ट्रेन में सक्षम होने के लिए अगर आपको यकीन है कि आप उपनाम छोटा नहीं कर सकते हैं "बेल्वेडेरे द्वारा उनके महामहिम प्रेयोएर", बस इसे कहते हैं "बिल्ली का बच्चा"।
  • नाम बदलने के बाद उसका नाम न बदलें, अन्यथा कोई खतरा यह है कि यह भ्रमित हो जाता है।
  • यहां तक ​​कि अन्य उपनामों का उपयोग उसे भ्रमित कर सकता है। संगत मौलिक है
  • छवि को नामांकित करने के लिए सिखाओ एक बिल्ली को पहचानें उसका नाम चरण 2
    2
    जितनी जल्दी हो सके प्रशिक्षण शुरू करें यह तब शुरू हो जाता है जब यह अभी भी एक बिल्ली का बच्चा है, क्योंकि यह छोटा है, उसका नाम सीखना आसान है। बेशक, यहां तक ​​कि एक वयस्क बिल्ली को प्रशिक्षित किया जा सकता है, लेकिन इसमें अधिक समय लगेगा।
  • छवि को शीर्षक से सिखाओ एक बिल्ली को पहचानें उसका नाम चरण 3
    3
    वह पसंद करते हैं पुरस्कार चुनें याद रखें कि मौखिक प्रशंसा के साथ वह उसका नाम नहीं पहचाना जाएगा और न ही उसे प्रेरित किया जाएगा इसके विपरीत, आपको उसे एक सामग्री इनाम के साथ प्रदान करना चाहिए जो तत्काल खुशी का स्रोत है। उदाहरण के लिए, वह हमेशा एक स्वादिष्ट ट्यूना या पनीर स्नैक, एक चम्मच नम भोजन या कुछ कुरकुरे का आनंद लेगा। यह अन्य पुरस्कारों को तब भी उत्तर देगा जब तक कि वे मज़ेदार हों, जैसे लेज़र पॉइंटर या कान के पीछे एक स्नेही लाड़।
  • इनाम जो सबसे अच्छा काम करता है बिल्ली पर निर्भर करता है, इसलिए कुछ प्रयास करने के लिए तैयार रहें।
  • सुनिश्चित करें कि आपके प्रशिक्षण के साथ आगे बढ़ने के लिए आपके पास पर्याप्त बिल्ली का व्यवहार होता है
  • छवि को नामांकित करने के लिए एक बिल्ली को पहचानें उसका नाम चरण 4
    4
    यह समझने की कोशिश करें कि एक बिल्ली कैसी है। यह एक कुत्ते को अनुशासन करना आसान है क्योंकि यह एक सामाजिक जानवर है जो उसके स्वभाव से है आदत जिन मनुष्यों के साथ संपर्क किया जाता है, उनकी मांगों को पूरा करने के लिए और इसलिए, एक सरल एक से पुरस्कृत महसूस होता है "अच्छा" या अन्य मौखिक प्रशंसा से। इसके विपरीत, लगभग सभी बिल्लियों के मालिक को क्या चाहते हैं, इसके लिए वजन नहीं देते हैं, लेकिन वे जो कुछ भी प्राप्त कर सकते हैं, उनके बारे में अधिक रुचि रखते हैं। वे भौतिक पुरस्कारों के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करते हैं और यदि आप धीरज रखते हैं और नई पेशकश सीख सकते हैं, तो वे क्या चाहते हैं जब वे अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं
  • भाग 2

    अपने नाम को पहचानने के लिए बिल्ली को सिखाना
    छवि नामक एक बिल्ली को पहचानें उसका नाम पहचानें चरण 5



    1
    कुछ सकारात्मक के साथ उसका नाम संबद्ध करें इसका प्रयोग केवल तभी करें जब आप कॉल करें या धीरे-धीरे बोलें। आपको इसका इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए जब आप इसे डांटते या डांटते हैं इन मामलों में, एक सरल एक पर्याप्त है "नहीं"।
  • छवि को नामांकित करने के लिए एक बिल्ली को पहचानें चरण 6
    2
    इसे प्रशिक्षण शुरू करें एक बिल्ली को एक आदेश प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करने का सबसे अच्छा तरीका उसे सामान्य से थोड़ा कम खाना देना है, क्योंकि अगर वह ज्यादा भूख लगी है, तो वह खाना बनाने के लिए अधिक इच्छुक है। फिर, उसके पास जाएं और उसका नाम बताएं, फिर उसे इलाज के साथ पेश करें। व्यायाम दो या तीन बार दोहराएँ फिर दूर चले जाओ और अपने नाम पर शब्द जोड़ें "आना" या "यहां" - उदाहरण के लिए, "मिनो, आओ" या "यहां, मिनू"। दोनों आज्ञाएं काम करती हैं, आपको बस लगातार होने की आवश्यकता है जब पहुंचते हैं, तो उसे दुलार दें और इसे इलाज दें। फिर थोड़ा और आगे दोहराना और दोहराना।
  • सुनिश्चित करें कि आपका प्यारे दोस्त अपने नाम को सुखद इनाम में जोड़ता है दूसरे शब्दों में, आपको इसे कॉल करना होगा और इसके तुरंत बाद इनाम देना होगा।
  • व्यायाम को दो बार दो बार दो बार दो बार दो बार दो बार दोहराएं, एक या दो बार, जब तक कि यह आपके नाम का जवाब नहीं देता।
  • छवि को शीर्षक से सिखाओ एक बिल्ली को पहचानें उसका नाम चरण 7
    3
    दूरी बढ़ाएं लगभग एक हफ्ते के बाद वह लंबी दूरी से फोन करना शुरू कर देता है। दूसरे कमरे से शुरू करें अंत में, घर के हर कमरे में प्रयास करें एक बार जब वह घर आने के बाद उसका नाम आते हैं, तो उसे बालकनी से या बगीचे से कॉल करने का प्रयास करें, अगर वह बाहर जाने के लिए उपयोग किया जाता है
  • छवि नामक एक बिल्ली को पहचानने के लिए उसका नाम चरण 8
    4
    पूरे परिवार को शामिल करें यदि आप अन्य परिवार के सदस्यों के साथ रहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे प्रशिक्षण के साथ आपकी सहायता करें। सुनिश्चित करें कि सभी एक ही वाक्यांश का उपयोग करने के लिए इसे कहते हैं। आप उसे दो लोगों के बीच आगे और आगे चलने के लिए सिखा सकते हैं क्योंकि वे उसे बदले में कहते हैं और उन्हें एक पुरस्कार प्रदान करते हैं
  • छवि को शीर्षक से सिखाओ एक बिल्ली को पहचानें उसका नाम चरण 9
    5
    अगर आप कॉल करते हैं तो मदद के लिए खोज करें यदि वह उसका नाम नहीं पहचानता है, तो उसकी सुनवाई समस्या हो सकती है सफेद बिल्लियां अक्सर बहरे होते हैं यह डॉक्टर के पास ले लो, यह देखने के लिए कि भीतर के कान में एक विकृति है जो उसे महसूस करने से रोकती है।
  • ध्यान रखें कि कुछ बिल्लियों को दूसरों की तुलना में प्रशिक्षण के लिए कठिन हैं यदि प्रतिक्रिया की कमी या अपने प्यारे दोस्त के समग्र व्यवहार में चिंता का कारण बनता है, तो समस्या का पता लगाने और हल करने के लिए एक व्यवहारिक पशुचिकित्सा से परामर्श करें। आपके वकील से पूछें कि किससे आपसे संपर्क करें या इंटरनेट पर किसी विशेषज्ञ के लिए खोज करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com