कैसे एक आक्रामक बिल्ली को रोकने के लिए

बस लोगों की तरह, बिल्लियों विभिन्न कारणों से आक्रामक हो सकती हैं। सबसे अधिक बार, सबसे अच्छा उपाय उनसे थोड़ा दूर जाने के लिए बस है कई कारकों के कारण, बिल्ली के आक्रामकता से निपटने के तरीके जानने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

एक आक्रामक बिल्ली को रोकें जिसकी डर है
स्टॉप ए एग्रेसिव कैट चरण 1 नामक छवि
1
पता है कि आक्रमण के माध्यम से बिल्ली उसके डर को दिखा सकता है वास्तव में, वह एक लड़ाई से बचने के लिए सबकुछ करेगा हालांकि, अगर वह बहुत डरता है और खुद को बचाने का कोई दूसरा रास्ता नहीं देखता है, तो वह आप पर हमला करेगा।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि बिल्ली क्यों डरी हुई है एक आक्रामक और भयभीत बिल्ली को रोकने का रहस्य यह समझने की है कि उसे इतना डरा क्या करता है हमले को रोकने के लिए, थोड़ी सी जगह छोड़कर, केवल एक या दो पीठ लेना पर्याप्त है। हो सकता है कि आपने उस जोर से शोर किया जो उसे डरा गया या बहुत तेजी से चले गए ट्रिगर करने वाला कारण जो भी हो, यह आमतौर पर सबसे अच्छा है बिल्ली के लिए कुछ जगह छोड़ने के लिए जब यह आक्रामक हो रहा है
  • यदि संभव हो तो, आगे बढ़कर या भागने के साथ बिल्ली को स्थानांतरित कर दें और जाने दें।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    इसे देखो और आक्रामकता के संकेतों के लिए देखो जब एक बिल्ली भयभीत हो जाती है और आक्रामक पर जाने का फैसला करती है, तो वह पीठ को कर्ल कर देगा और अपनी पूंछ को तेज करेगी। उत्तरार्द्ध भी एक उलटा यू का रूप ले सकता है। यह सिर पर अन्य चेतावनी के संकेत, उड़ाने, घोंघा और कान को सपाट देगा। यदि आप इन खतरों के संकेतों को देखते हैं, तो तत्काल आगे बढ़ें
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट चरण 4 नामक छवि
    4
    आँख में कभी भी आक्रामक बिल्ली न देखें अजीब के रूप में यह लग सकता है, दूर दिखना सबसे अच्छा दृष्टिकोण है जब आक्रामक पर एक बिल्ली का सामना करना पड़ता है। अपनी तरह का एक हमला करने के बारे में एक बिल्ली इसे दूर देखने के लिए मजबूर करने की कोशिश करेगी। यदि आप उसे सीधे आंखों में देखते हैं, तो वह सोच सकता है कि आप उन पर हमला करने की योजना बना रहे हैं, तो जैसे ही आप देखते हैं कि बिल्ली आक्रामकता के संकेत दिखाती है
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 5 नामक छवि
    5
    इसे एक कोने में बंद करने से बचें सबसे आम परिस्थितियों में से एक में एक बिल्ली आक्रामक हो जाती है, जब वह खुद को एक कोने में नहीं बचता पाया जाता है यदि आप एक बिल्ली के पास आ रहे हैं जिसमें कोई एस्केप रूट नहीं हैं (उदाहरण के लिए, बिना किसी खुले दरवाजे के गलियारे में), आप हमले पर जाने का विकल्प चुन सकते हैं क्योंकि यह आपके से डरता है।
  • यदि आप पहले से उल्लेख किए गए चेतावनी के संकेतों को नोट करते हैं, तो उन्हें दूर ले जाएं या उन्हें फिर से बदल दें ताकि वे बच निकलने के मार्ग में हो।
  • विधि 2

    एक आक्रामक बिल्ली को रोकें जो पीड़ित है
    स्टॉप ए एग्रेसिव कैट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    पता है कि जब वह पीड़ित है, तो एक बिल्ली आक्रामक हो सकती है। कभी-कभी, आपको उसकी सहायता करने के लिए एक हिंसक बिल्ली से संपर्क करना पड़ सकता है इस मामले में यह आपको अपने आप को चोट पहुंचाने से रोकने का सवाल है जब आप उसकी सहायता करने की कोशिश करते हैं।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 7 नामक छवि
    2
    एक बाधा के रूप में एक कंबल या तौलिया का प्रयोग करें पीड़ित एक आक्रामक बिल्ली को रखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि उसे कंबल या तौलिया के साथ कवर करना है पहली महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे अपने पैरों और पैरों पर हमला करने से रोकना है। ऐसा करने के लिए:
  • तौलिया को चौड़ा करना और इसे लंबे पक्ष से पकड़ो, दोनों तरफ से दूरी के एक तिहाई के बारे में अपने हाथ रखकर
  • अगर घायल पशु जमीन पर है, तो तौलिया को जमीन पर नब्बे डिग्री (या सीधा) रखना, लंबे समानांतर तरफ और मंजिल के संपर्क में।
  • अपने हाथों को खींचकर तौलिया को दूर रखें, इसे अपने पैरों और आक्रामक बिल्ली के बीच की बाधा के रूप में उपयोग कर रखें।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 8 नामक छवि
    3
    उससे आश्वस्त रूप से बात करें जब आप और बिल्ली के बीच तौलिया पकड़े हुए हो, तो धीरे-धीरे उसकी तरफ चलते हैं और आप से अपनाने वाले सबसे आभारी टोन में उससे बात कर सकते हैं। एक मिठाई और निरंतर टोन का प्रयोग करें, यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपनी आवाज़ बढ़ाएं और अचानक आंदोलन न करें।
  • चिल्लाओ मत अगर बिल्ली तौलिया पर हमला करता है अगर वह बहुत डरा हुआ है, तो वह इसके खिलाफ मार सकता है। चीख मत करो, क्योंकि आप केवल अपने आक्रामकता को प्रोत्साहित करते हैं।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 9 नामक छवि
    4
    एक तौलिया के साथ बिल्ली को ब्लॉक करें एक त्वरित और निर्णायक आंदोलन के साथ, बिल्ली के सीने को तौलिया के माध्यम से, एक हाथ से रिबैकेज के प्रत्येक तरफ पकड़ो, और इसे जमीन से हटा दें, अपने हाथों को फैलाए रखें और अपने शरीर के निचले हिस्से के साथ तौलिया में बिल्ली को दबाएं, सिर को ऊपर उठाएं, और कशेरुका स्तंभ अधिक से कम खड़ी हो (बिल्ली को कर्ल की कोशिश करेगी)।
  • इस स्थिति में, भले ही बिल्ली आप को काटने के लिए मुड़ता है, आपके हाथ कपड़े द्वारा संरक्षित हैं उसी तरह, हाथ और शरीर अपने पंजे से एक सुरक्षित दूरी पर हैं।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 10 नामक छवि
    5
    एक वाहक में बिल्ली रखो किसी को पिंजरे के दरवाजे खोलने के लिए कहें ताकि आप इसे डालें। जल्दी से ले जाएं, लेकिन वाहक को झुकने के बिना, और तौलिया से बिल्ली को हटाने के बिना, इसे वाहक में डालें। दरवाजा अच्छी तरह से बंद करने के लिए सुनिश्चित करें
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 11 नामक छवि
    6
    पशु चिकित्सक को बिल्ली लाओ उसे अकेले अपनी बीमारी से निपटने की कोशिश न करें, आपको तत्काल एक पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए, ताकि वह दर्द के स्रोत (और उसके आक्रमण) को खोज सके।
  • विधि 3

    एक आक्रामक और अन-सामाजिककृत बिल्ली को रोकें
    स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 12 नामक छवि
    1



    बिल्ली से दूर चले जाओ यदि आप एक अर्ध-जंगली बिल्ली को पथपाकर कर रहे हैं या जो वास्तव में लोगों या अन्य छोटे जानवरों के संपर्क में नहीं हैं, तो अचानक चेतावनी के बिना आक्रामक हो सकता है। इसका कारण यह है कि उसने अपनी अधीरता को अहिंसक तरीके से संवाद करने के लिए नहीं सीखा है: वह उठने और छोड़ने की बजाय आपके हाथ पर हमला करेगा
    • इस कारण से, आपको जाना पड़ेगा। यदि एक बीमार-सामाजिककृत बिल्ली आक्रामक हो जाती है, तो उठो और जाओ।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 13 नामक छवि
    2
    घबराहट के संकेत के लिए देखें यदि आप एक बिल्ली को पथपाकर कर रहे हैं जिसे आप जानते हैं कि अचानक आक्रामक हो सकता है, तो घबराहट के संकेत की पहचान करने के लिए उस पर नज़र रखें। यह एक संकेत है कि यह आक्रामक बनने वाला है, भले ही वह अभी भी आपकी गोद में इस समय गर्मजोशी से रोलिंग रहा हो। इनमें से कुछ संकेत हैं:
  • पूंछ की चालें एक बेचैन बिल्ली अपनी पूंछ को आगे पीछे आगे बढ़ाएगी।
  • त्वचा की चालें जब एक मक्खी एक घोड़े की त्वचा पर मुड़ता है, जो त्वचा को उड़ने के लिए आगे बढ़ती है, तब भी वह त्वचा को ले जा सकती है, जब उसे अब लाला नहीं जाना चाहिए। यह आंदोलन एक मामूली मांसपेशियों के संकुचन के रूप में दिखाई देगा जो शरीर के किसी विशिष्ट बिंदु पर भी बाल बढ़ेगा।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 14 नामक छवि
    3
    सावधान: कुछ बिल्लियों कोई संकेत नहीं भेजते हैं दुर्भाग्य से, कुछ बिल्लियों आक्रामक होने से पहले कोई चेतावनी संकेत जारी नहीं करेंगे। यदि आप जानते हैं कि किसी विशेष बिल्ली की चेतावनी के बिना अचानक हिंसक बनने की आदत है, तो सावधानी से आगे बढ़ें, जब आप इसे चुनते हैं
  • विधि 4

    रोकथाम है कि आप आक्रामकता है
    स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 15 नामक छवि
    1
    यह आपके बिल्ली की स्थिति है। कभी-कभी, एक आक्रामक किटी को अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। ऐसा करने के लिए, कुछ निबल्स को आसान रखें। जब आप इसे दुखी करते हैं, एक हाथ में एक इलाज पकड़ो और दूसरे के साथ स्ट्रोक उसकी पूंछ देखें, उसे आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ें, क्योंकि वह परेशान हो जाती है जैसे ही आप इस आंदोलन को देखते हैं, इसे एक इलाज दें। इस व्यवहार को कई बार दोबारा दोबारा अपने बिल्ली को अपने कब्रों को निबल्स के साथ जोड़ने में मदद मिलेगी और सभी संभावनाएं धीरे-धीरे कम आक्रामक हो जाएंगी।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 16 नामक छवि
    2
    अपने पेट पर बिल्ली को लाड़ से बचें कुछ लोगों को अपने पेट पर सहलाया जाना पसंद नहीं है और वे क्षेत्र को रगड़ते हुए आक्रामक हो जाएंगे। प्रकृति में, एक बिल्ली कभी भी हमलावर को अपना पेट नहीं दिखाती क्योंकि यह उसके शरीर का सबसे संवेदनशील हिस्सा है। यह प्राकृतिक वृत्ति कई felines में बनी हुई है। उसे क्रोधित करने से बचने के लिए, उसे सिर और पीठ पर दुखी रहने के लिए संतुष्ट रहें।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 17 नामक छवि
    3
    अपनी बिल्लियों को जल्द से जल्द लोगों के साथ संपर्क करें एक कारण यह है कि एक बिल्ली लोगों के प्रति आक्रामक हो सकती है क्योंकि वह उन्हें बच्चे के रूप में इस्तेमाल नहीं किया गया है। यदि आपके पास एक बिल्ली का बच्चा है, तो सुनिश्चित करें कि यह 12 सप्ताह की उम्र के बाद से लोगों से घिरा होने के लिए उपयोग हो जाता है। उन्हें उसे लेने, स्ट्रोक लेने और उसके साथ खेलना।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 18 नामक छवि
    4
    यह कपटपूर्ण या स्टरलाइज़िंग द्वारा करें आक्रामकता यौन ड्राइव से जुड़ी हुई है, इसलिए जब इसे खारिज किया जाता है या निष्फल हो जाता है, तो इस आकस्मिक रूप से हटा दिया जाता है, जैसा आक्रामक व्यवहार होता है। बेशक, आपकी बिल्ली अन्य कारणों के लिए हिंसक हो सकती है, लेकिन इन आपरेशनों के साथ आगे बढ़ने से निश्चित तौर पर संभावना कम हो जाती है कि आप वास्तव में अपमानजनक व्यवहार विकसित करते हैं।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 19 नामक छवि
    5
    पशु चिकित्सक को नियमित रूप से लें। जैसा कि पहले चर्चा की, जब वे दर्द अनुभव करते हैं तो बिल्लियों आक्रामक हो सकती है। उन्हें नियमित रूप से पशु चिकित्सक ले जाकर, आप उसे स्वस्थ और दर्द मुक्त रहने में मदद करेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि बिल्ली को रेबीज वैक्सीन प्राप्त होता है यद्यपि कई बीमारियां हैं जो आक्रामकता पैदा कर सकती हैं, क्रोध निश्चित रूप से सबसे खराब है और उसके लिए और आपके लिए घातक भी हो सकता है।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 20 नामक छवि
    6
    उसे कुछ खिलौने ले आओ। कभी-कभी, बिल्ली के बच्चे खिलौनों के लिए अपने पैर की उंगलियों या पैरों का आदान-प्रदान करते हैं। यदि आप इस गलती से चूकते हैं, तो जैसे ही वह आपको देखता है, उतनी ही बड़ी बिल्ली आपके पैरों पर हमले करना जारी रख सकती है। इसे से बचने के लिए, अपने किटी के साथ खेलने के लिए कुछ खिलौने दें। जब वह अपने पैर की उंगलियों पर हमला करने के लिए फिर से कोशिश करता है, तो वह एक खिलौना फेंकता है (जैसे धागे की एक गेंद या एक छोटी सी खेल जिसमें उसे दबाना होता है) विपरीत दिशा में उसे विचलित कर देते हैं।
  • बिल्ली scratchers बिल्लियों के लिए उत्कृष्ट खिलौने हैं वे उन्हें संचित ऊर्जा को छोड़ने और उन्हें पढ़ाने में मदद करते हैं और आपको फर्नीचर और फर्नीचर से खरोंच नहीं करने देते हैं
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 21 नामक छवि
    7
    सुनिश्चित करें कि इसकी छिपाने के लिए एक अच्छी जगह है कभी-कभी बिल्लियों अकेले रहना चाहते हैं शायद आपकी बिल्ली को आराम करने और सुरक्षित महसूस करने के लिए जगह की आवश्यकता हो। एक कमरे के एक गहरे कोने या एक उच्च स्थान अच्छी तरह से बैठेगा जहां आप बैठकर बिना देखा जा सके।
  • एक उलटा गत्ता बॉक्स छिपाने के लिए एक आदर्श स्थान है बॉक्स में एक छोटे से छेद को काट लें, जिससे कि केवल बिल्ली उसके पास से गुजर सकें।
  • स्टॉप ए एग्रेसिव कैट स्टेप 22 नामक छवि
    8
    अगर यह आक्रामक हो जाए तो उसे हिरासत में लेने के लिए कभी भी इसका प्रयोग न करें। यदि आप इसे खरोंच कर देते हैं और आप इसे मारकर प्रतिक्रिया देते हैं, तो आप उस बंधन को बर्बाद कर सकते हैं जिसे आपने उसके साथ स्थापित किया था। एक बिल्ली जो किसी व्यक्ति की हिंसा का शिकार रही है, वह शायद किसी पर फिर से भरोसा नहीं करेगी, इस तरह उसे दिखाने के लिए कड़ी मेहनत न करें कि उसे आपको खरोंच करने के लिए चोट लगी है
  • टिप्स

    • एक आक्रामक बिल्ली को रोकने का सबसे अच्छा तरीका है उससे दूर जाना।

    चेतावनी

    • अगर आपको आक्रामक बिल्ली से संपर्क करने की आवश्यकता है, तो हमेशा सुरक्षात्मक कपड़ों जैसे दस्ताने और लंबी पतलून पहनें ताकि चोट से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com