कैसे एक घर बिल्ली एनीमा बनाने के लिए

यदि आपकी बिल्ली बहुत सूखी और कठोर मल का निर्वहन नहीं करती या पैदा नहीं करती है, तो इसे कब्ज हो सकता है। कब्ज बिल्ली के लिए एक कष्टप्रद झुंझलाहट है और यह देखने के लिए निराशाजनक है कि यह कैसे मलबा करने के लिए संघर्ष करता है। अगर पशु चिकित्सक सहमत होता है और आपका पालतू बहुत सहकारी होता है, तो आप उसे अपने असुविधा को कम करने के लिए घर पर एनीमा देने का प्रयास कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

कब एनीमा प्रदर्शन करना
छवि एनामा पर घर में एक बिल्ली दे दो चरण 1
1
कब्ज के लक्षणों पर ध्यान दें यदि बिल्ली को कब्ज कर दिया जाता है, तो आप देखेंगे कि यह बार-बार कूड़े में प्रवेश करती है, शौच के लिए छिड़कती है, लेकिन सफलता के बिना। वह इन प्रयासों के दौरान बहुत सारे प्रयास और मयूरिंग, दुल्हन और कर्कश की तरह बिल्कुल भी कह सकते हैं अन्य लक्षणों में ऊर्जा की हानि, भूख की हानि और पेट में दर्द शामिल है। कभी-कभी आप जानवर के पेट को धीरे-धीरे ढंकते हुए मल के कठोर गांठ महसूस कर सकते हैं
  • कब्ज के लक्षण मूत्र पथ के रुकावट के समान होते हैं, बाद में एक आपातकाल होती है जो जल्दी से बिगड़ जाती है और घातक हो सकती है। यदि आपको संदेह है कि आपकी बिल्ली को पेशाब करने में परेशानी हो रही है या आपको पता है कि यह 12 से अधिक घंटे के लिए कूड़ा नहीं गया है, तो मूत्र पथ रुकावट को रद्द करने के लिए तुरंत अपने चिकित्सक के पास ले जाएं।
  • छवि शीर्षक एक बिल्ली एक एनीमा घर पर कदम 2
    2
    कारणों की पहचान करने का प्रयास करें बाल, हड्डियों और पौधे सामग्री जैसे ट्यूमर और विदेशी निकायों, मल के मार्ग को रोक सकते हैं। आहार कभी-कभी इस विकार में योगदान देता है यदि आपकी बिल्ली के मित्र मित्र ऐतिहासिक रूप से कब्ज से पीड़ित हैं, तो आपको उसके डिब्बाबंद खाद्य को दूसरे पानी में जोड़ना चाहिए या अपने भोजन को साइलियम के साथ समृद्ध करना चाहिए।
  • निर्जलीकरण, इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन और मोटापे जैसे चयापचय या अंतःस्रावी विकार कब्ज पैदा कर सकते हैं। मस्तिष्क संबंधी समस्याओं जो रीढ़ की बीमारियों से उत्पन्न होती है, चोटों से श्रोणि या प्राथमिक नर्वस रोग के कारण कुछ बिल्लियों को कब्ज कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एंमा ऑन होम पर चरण 3
    3
    केवल एक हल्के और कभार कब्ज के मामले में घर पर एनीमा के लिए बिल्ली के अधीन मुद्रा। यह एक उपाय है कि आप केवल तब कोशिश कर सकते हैं जब जानवर की थोड़ी कब्ज (2-3 दिनों से कम समय से) हो या अगर इस विकार से ग्रस्त नहीं हो। गंभीर मामलों में या यदि आपको लगता है कि समस्या अधिक जटिल है, तो आपको एक पशुचिकित्सा से परामर्श करना चाहिए
  • विकार एक साधारण कब्ज प्रकरण की तुलना में कहीं अधिक गंभीर हो सकता है, इस मामले में बिल्ली लिया पानी की मात्रा बदल जाएगा, यह बहुत सुस्त से पता चला है, एक बहुत है और पूरी तरह से इनकार कर दिया भोजन उल्टी कर दी। कभी-कभी कब्ज से बिल्ली को अयोग्य बनाता है क्योंकि यह उसे पूर्ण महसूस करता है या पेट में दर्द पैदा करता है - हालांकि, पशु अब भी कुछ खाने की इच्छा दिखाना चाहिए।
  • छवि एनामा पर घर में एक बिल्ली दे दो चरण 4
    4
    अपने प्यारे दोस्त के चरित्र पर विचार करें एनीमा को केवल तभी करने की कोशिश करें जब वह एक विनम्र और शांत नमूना है। यह अन्य दर्दनाक या गंभीर रोग जैसे कि फ्रैक्चर, गठिया या किडनी रोग से ग्रस्त नहीं होना चाहिए। घर में एनीमा के लाभों में से एक यह है कि वह एक परिचित जगह में बिल्ली को छोड़ दें जिससे उसे शांत रहने में मदद मिलती है।
  • कोई दूसरा व्यक्ति होना चाहिए जो आपको धीरे-धीरे जानवर को पकड़ने में सहायता कर सकता है। बिल्ली सहयोग नहीं कर सकती है और आप काटने या खरोंचने की कोशिश कर सकती है। यदि आप ऊर्जा से लड़ने के लिए लड़ते हैं, तो इसे बहुत मुश्किल नहीं पकड़ो।
  • भाग 2

    एनीमा के लिए तैयार
    छवि एनामा पर घर में एक बिल्ली दे दो चरण 5
    1
    एक उपयुक्त उत्पाद खरीदें सबसे अच्छी प्रकार की एनीमा बिल्लियों के लिए विशिष्ट है इसमें ग्लिसरीन में भंग सोडियम डाकोसेट है। सक्रिय संघटक उन्हें मृदु मल में पानी को आकर्षित करता है, जबकि ग्लिसरीन मलाशय को चिकना कर देता है। आप इस प्रकार की एनीमा ऑनलाइन भी पा सकते हैं
    • वैकल्पिक रूप से गर्म पानी या खनिज तेल का उपयोग करने पर विचार करें। गर्म पानी सबसे सस्ता और सबसे सुरक्षित उपाय है क्योंकि यह निर्जलीकरण का कारण नहीं है। खनिज तेल अपेक्षाकृत सुरक्षित है, मलाशय lubricates और छोटे मल को बाहर कठोर में मदद करता है। हालांकि, इस उत्पाद वसा में घुलनशील विटामिन के स्तर (जैसे विटामिन डी के रूप में) के साथ हस्तक्षेप और गुर्दे की बीमारियों से पीड़ित नमूनों के साथ उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। आप पानी या खनिज तेल का उपयोग करने के निर्णय लेते हैं, पता है कि यह बाद से इन उत्पादों आंतों की दीवारों से तरल आकर्षित नहीं करते आधारित एनिमा सोडियम के साथ होता है, मल नरम करने के लिए समय से पहले का एक सा `ले जाएगा। इसके अलावा वे स्नेहक नहीं हैं मल के नरम होने से पहले धीरे-धीरे धीरे-धीरे बाहर आना शुरू हो जाएगा (कुछ मिनट से दो घंटे तक) आपको मलवा में कई वाश करना होगा।
    • कभी भी उपयोग न करें सोडियम फॉस्फेट युक्त एनीमा का बिल्लियों का जीव खून में और ऊतकों में सोडियम और फॉस्फेट अणुओं को ग्रहण करने में सक्षम है। यह सब भी घातक परिणामों के साथ गंभीर इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन और निर्जलीकरण का कारण बनता है।
  • इमेज शीर्षक से दी एट ए कैट एनीमा ऑन होम चरण 6
    2
    एक उपयुक्त सिरिंज का उपयोग करें, ठीक से चिकनाई। यदि आपने एक तैयार-तैयार उपयोगिता खरीदी है, तो यह पहले से सही सिरिंज होनी चाहिए। यदि आपने पानी या खनिज तेल का उपयोग करने का फैसला किया है, तो अंत से जुड़ी एक नरम ट्यूब के साथ 10-25 मिलीलीटर सिरिंज लीजिए। सम्मिलन के दौरान क्षति को रोकने के लिए ट्यूब की नोक गोल और नरम होनी चाहिए।
  • हमेशा सिरिंज या ट्यूब के अंत चिकना करना। टिप पर पानी आधारित स्नेहक या वेसलीन की एक परत लागू करें जो बिल्ली के मलाशय में प्रवेश करेंगे।



  • इमेज शीर्षक से दी एनामा ऑन होम पर चरण 7
    3
    कार्य क्षेत्र और सामग्री तैयार करें बाथरूम निश्चित रूप से एक एनीमा देने के लिए सबसे अच्छी जगह है, क्योंकि यह बंद है, बिल्ली से परिचित है और सीमित है, जो बाद के सफाई कार्यों की सुविधा प्रदान करेगा। सभी सतहों को साफ करें और सामग्री तैयार करें
  • एनीमा का प्रशासन बहुत भ्रम और मिट्टी पर्यावरण का कारण बन सकता है। आपको बाथरूम के फर्श पर तौलिये, शोषक शीट या अख़बार की चादरें डालनी पड़ती हैं। प्लास्टिक के दस्ताने पहनने के लिए निश्चित रूप से एक अच्छा विचार है अपने आप को बचाने के लिए सभी स्वच्छता के नियमों का भी सम्मान करना आवश्यक है
  • भाग 3

    एनीमा का प्रशासन करें
    इमेज शीर्षक से दी एनामा ऑन होम पर स्टेप 8
    1
    एक तौलिया में बिल्ली को लपेटें लाइट एक और बीच में बिल्ली डाल दिया। फिर उसने जानवर के पीछे कपड़े का एक झुकाव उठाया और फिर इसे अपने विपरीत पक्ष पर गिरने लगा, पैरों के नीचे उसका अंत डालें। इसी आंदोलन के द्वारा अन्य झड़प के साथ प्रक्रिया को दोहराएं, लेकिन विपरीत दिशा में। इस बिंदु पर आपके प्यारे दोस्त को एक बरिटो जैसी लपेटा जाना चाहिए
    • यदि आप अकेले हैं, तो बिल्ली को पकड़ो, ताकि उसका चेहरा आपके प्रमुख हाथ से दूर हो रहा हो। हर समय एक शांत और आरामदायक आवाज में उससे बात करें, जिससे कि वह सारी प्रक्रिया में शांत रह सकें।
  • इमेज शीर्षक से दी एनामा ऑन होम पर होम एक्ट्रेस 9
    2
    एनीमा प्रदर्शन करें बिल्ली की पूंछ उठाएं और धीरे-धीरे मलाशय के अंदर 5-7 सेमी के लिए सिरिंज या ट्यूब की नोक डालें। ट्यूब को 20 मिलीलीटर सिरिंज से जोड़ा जाना चाहिए। वैकल्पिक रूप से आप रबर ट्यूब को सम्मिलित कर सकते हैं जब तक कि यह कठिन मल की ढेर को छू नहीं देता। यंत्र को बहुत मुश्किल नहीं दबाएं और तरल को जल्दी से इंजेक्ट न करें, क्योंकि यह गंभीर पशु चिकित्सा जटिलताओं के साथ दुख या गुदा आंसू का कारण हो सकता है।
  • यदि आप खनिज तेल का उपयोग कर रहे हैं, तो धीरे-धीरे 15-20 मिलीलीटर में प्रवेश करें। यदि आपने गर्म पानी का चयन किया है, तो 50-75 मिलीलीटर की मात्रा में इंजेक्षन करें। यदि आपने किसी विशिष्ट उत्पाद को खरीदा था, तो शुरुआत में आपको प्रत्येक 3 सेकंड में 1 मिलीलीटर की दर से 6 मिलीलीटर का प्रबंधन करना चाहिए। एक घंटे बाद प्रक्रिया को दोहराएं, हमेशा 6 मिलीलीटर समाधान का इंजेक्शन करें।
  • इमेज शीर्षक से दी एनामा ऑन होम पर होम 10 कदम
    3
    बिल्ली के पेट को ढंकना अपने पेट पर हाथ रखो, हिंद पैरों के बीच और धीरे से निचोड़ लें जब तक आपको मल कठोर महसूस न हो जाए। क्षेत्र को अंगूठे और दूसरी उंगलियों के बीच बहुत सावधानी से चिपकाने के द्वारा मालिश करें कुछ मामलों में, मल बहुत जल्दी बाहर आते हैं, 5-10 मिनट के भीतर।
  • बहुत मुश्किल मल के साथ बिल्लियों को भी खाली करने में एक या दो घंटे की आवश्यकता होती है। आप एक और एनीमा दे सकते हैं, लेकिन अगर यह प्रभावी साबित नहीं हो, तो पशु चिकित्सक को बुलाओ।
  • इमेज शीर्षक से एनीमा पर होम में एक बिल्ली दीजिए चरण 11
    4
    जटिलताओं के मामले में बिल्ली के निरीक्षण में रखें यदि आप कुछ स्पॉट या चमकीले लाल रक्त के नोटिस देखते हैं तो आपको विशेष रूप से चिंतित नहीं होना पड़ता है हालांकि, अगर बहुत से रक्त या मलाशय से एक सतत रक्तस्राव है, तो एक चोट हो सकती है इस मामले में तुरंत पशु चिकित्सक को बिल्ली ले आओ।
  • टिप्स

    • याद रखें कि पशु चिकित्सक हमेशा बिल्ली के लिए एनीमा देने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हैं और तय करते हैं कि किस उत्पाद का उपयोग करना है कभी भी उसे फोन करने या अपने कार्यालय में जाने से संकोच न करें जब आपकी पागल दोस्त तीन दिनों से अधिक समय तक कब्ज से ग्रस्त हो।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास एनीमा या एनीमा के पास वांछित प्रभाव नहीं हैं, तो पशु चिकित्सक को फोन करें।
    • कुछ बिल्लियों ने कहा विकृति विकसित की है "मेगाकॉलोन"। यह मल के अत्यधिक संचय के कारण बृहदान्त्र का एक असामान्य इज़ाफ़ा होता है। आपको जानवर को पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए क्योंकि विभिन्न उपचार आवश्यक हो सकते हैं। गंभीर मामलों में सर्जरी का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com