कैसे बतख को बुलाओ

बतख के लिए एक कॉल मूल रूप से एक संगीत वाद्ययंत्र है, एक तरह की लकड़ी की सीटी आपको अंदर बताने वाले बतख की दिशा की नकल करना आसपास के बतख को आकर्षित करने के लिए कॉलों को जानें और शिकार के दौरान अधिक संभावनाएं हैं। इस समय के आधार पर सही कॉल चुनने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

कदम

भाग 1

याद करो चुनें
कॉल डिक्स स्टेप 1 नामक छवि
1
डबल-ईख या एकल-रीड टूल के बीच चुनें। आम तौर पर बतख के लिए कॉल की ध्वनि, लकड़ी, ऐक्रेलिक या पॉली कार्बोनेट से बने ध्वनि बॉक्स होता है जो ध्वनि को बढ़ाता है।
  • किसी रीड पर कॉल करने के लिए आवाज़ की एक विस्तृत श्रृंखला होती है, दोनों मात्रा और नियंत्रण के लिए, लेकिन एक ऐसी तकनीक की आवश्यकता होती है जो सीखना थोड़ा मुश्किल है। यह अधिक अनुभवी शिकारी के लिए एक वैध विकल्प हो सकता है।
  • एक डबल-रीड कॉल एक ज़ोर से ध्वनि का उत्सर्जन करता है, लेकिन यह नियंत्रित करना आसान है, साथ ही आपको कई छंदों को अनुकरण करने की इजाजत देते हैं। इसके लिए अधिक सांस की आवश्यकता होती है, लेकिन यह शुरुआती के लिए सही उपकरण साबित करता है। एक सटीक कॉल जारी करना वॉल्यूम की तुलना में बहुत महत्वपूर्ण है, और डबल-रीड उपकरणों में कुछ "मिठाई अंक" कि वास्तव में ध्वनि
  • कॉल डिक्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    ऐक्रेलिक, लकड़ी या पॉली कार्बोनेट में एक अनुस्मारक के बीच चुनें हालांकि विभिन्न सामग्रियों के बीच मतभेद बहुत कम हैं, हालांकि बुद्धिमान खरीद करने के लिए सूक्ष्मताएं उपयोगी हो सकती हैं।
  • ऐक्रेलिक एक मजबूत और तेज आवाज की अनुमति देता है यह लंबी दूरी के लिए बहुत उपयोगी है और जब आप पानी में हैं, किनारे से दूर हैं रखरखाव बहुत आसान है, सामग्री टिकाऊ है और बारिश या अन्य वायुमंडलीय तत्वों से क्षतिग्रस्त नहीं किया जाएगा, लेकिन यह भी सबसे महंगी समाधान है।
  • लकड़ी के संदर्भ नरम और प्रेरक हैं और ये सबसे सटीक माना जाता है। वे बहुत महंगा नहीं हैं, लेकिन रखरखाव की मांग है और उनकी अवधि उस पर निर्भर करती है, जिसके साथ आप इसे करते हैं।
  • पॉलीकार्बोनेट की लकड़ी की इसी तरह की लागत होती है और ऐक्रेलिक और लकड़ी के बीच आधे रास्ते की आवाज़ होती है। यह पानी प्रतिरोधी और विश्वसनीय है
  • कॉल डिक्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    मात्रा का मूल्यांकन करें यदि आप तट से दूर शिकार करते हैं, या विशेष रूप से तूफानी मौसम में, बहुत अधिक मात्रा वाला कॉल बेहतर होता है आप एक शरण में एक शिकार पुलिस की निगरानी का अभ्यास, या आप आप के पास बतख को आकर्षित करना चाहते हैं, तो यह रिमांइडर उपयोग करने के लिए, ध्वनि मॉडुलन के मामले में अधिक से अधिक सूक्ष्मता प्रदान करने के लिए सबसे अच्छा है। जब आप जानते हैं कि आप किस तरह के शिकार करना चाहते हैं, तो आप यह भी जानते हैं कि सही कॉल लेने के लिए।
  • इस क्षेत्र में और शिकार-मछली पकड़ने के सामान के दुकानदारों के मूल्यांकन के लिए अन्य यादों से बात करें, जो याद करते हैं कि कौन-से यादें उपलब्ध हैं और कौन सी सबसे अधिक उपयोग हैं
  • कॉल डिक्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    कॉल बनाने की कोशिश करें इंटरनेट में आप विस्तृत निर्देशों का पता लगा सकते हैं कि लकड़ी कैसे लगाया जाता है, कुछ विशिष्टताओं के अनुसार रीड और कैसे "धुन" को अनुकूलित किया जाता है। इस तरह से आप अपनी आवश्यकताओं के लिए ध्वनि को अनुकूलित कर सकते हैं।
  • वहाँ भी काफी सस्ते DIY किट हैं, लेकिन वे अक्सर कम गुणवत्ता के होते हैं
  • भाग 2

    याद की मूल बातें जानें
    कॉल डिक्स चरण 5 नामक छवि
    1
    कॉल को सही ढंग से रखें जब तक आप हार्मोनिका के साथ करते हैं, तब तक आपके आवाज़ को अवरुद्ध करने के लिए छेद के चारों ओर अपनी अंगुलियों को लपेटकर अनुनाद कक्ष से इसे पकड़ लेते हैं। इसके विपरीत, आप इसे भी पकड़ सकते हैं जैसे कि यह सिगार थे और दूसरे हाथ से ध्वनि को अवरुद्ध करने के लिए अपनी उंगलियों से पकड़ कर रख सकते हैं।
  • कॉल डिक्स शीर्षक चरण 6
    2
    डायाफ्राम का उपयोग कर उड़ना यह समझने के लिए कि किस मांसपेशी है, अपने हाथों में खांसी करने की कोशिश करो पेशी आप प्रयोग कर रहे हैं डायाफ्राम है, और कॉल के माध्यम से हवा को मजबूर और एक सटीक ध्वनि का उत्पादन करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • इस मांसपेशी को प्रशिक्षित करने के लिए अपना मुंह खोलना जरूरी नहीं है, फिर अपने मुंह से व्यायाम बंद करें। एक आंदोलन मत बनो जैसे कि आप बुलबुले बनाना चाहते हैं, लेकिन जैसे कि आप फेफड़ों से कुछ बाहर करना चाहते हैं।
  • कॉल डिक्स स्टेप 7 नामक छवि
    3
    गले और मुंह के साथ हवा के प्रवाह को नियंत्रित करें बतख के लिए कॉल कम, दोहरावदार और तेज आवाज़ हैं, और लंबे समय तक नहीं। अपने गले से हवा को ब्लॉक करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करें जैसे कि आप एक विशिष्ट ध्वनि का उत्सर्जन करना चाहते हैं uff.
  • जब आप डायाफ्राम के साथ हवा को दबाते हैं, तो अपने होंठ थोड़ा खोलें और कॉल वापस दुबला करें। सटीक ध्वनि बनाने का यह एक अच्छा तरीका है
  • कॉल डिक्स स्टेप 8 नामक छवि
    4
    अपने दांतों के बीच कॉल करें यदि आप एक जारी कर सकते हैं "नीमहकीम" पूर्ण, बतख की दिशा को पूरी तरह से पुन: प्रस्तुत करना और सही समय पर हवा को अवरुद्ध करना, फिर आप सही तकनीक के रास्ते पर हैं
  • कॉल डिक्स स्टेप 9 नामक छवि
    5
    अपने हाथों का उपयोग करके बूस्टर बूस्टर विधि का उपयोग करने की कोशिश करें और `बनाया बूस्टर इस तकनीक का इस्तेमाल, लेकिन यह जानते हुए स्थितियों में, जहां आप टूटी हुई है या भूल गए हैं आपके उपकरण में उपयोगी साबित हो सकता है की तुलना में कठिन। यह सबसे अनुभवी शिकारी की आंखों में अंक अर्जित करने का एक अच्छा तरीका है।
  • अपने हाथों से कॉल करने के लिए, अपने अंगूठे को अपनी हथेली में लपेटो और अपनी मुट्ठी बंद करो। फिर पानी में अपनी मुट्ठी को विसर्जित करें और अपनी उंगलियों में उन्हें फंसाने की कोशिश करें यह आपको एक ध्वनि अधिक करने की अनुमति देता है "उत्साह से भरा हुआ"। यह अंगूठे और हथेली के बीच चलती है, जो अंगूठे को थोड़ा विस्तारित करके मुट्ठी के आकार को बदलती है। यह अच्छी तरह से करने के लिए बहुत अभ्यास लेता है, लेकिन इस तरह से आप बतख को कॉल करने में सक्षम होंगे, उपकरण के बिना या बिना।
  • भाग 3

    विशेष यादों को जानें
    कॉल डिक्स स्टेप 10 नामक छवि
    1
    "क्वैक" करने के लिए जानें यह मूल याद है, और उन लोगों ने एक सटीक ध्वनि की है जो उन्हें बंद कर देती है। एक शुरुआत आमतौर पर एक कॉल के समान होती है योग्यता के रूप में योग्यता के रूप में योग्यता के रूप में. एक को पुन: उत्पन्न करने के लिए डायाफ्राम के साथ शुद्ध हवा को ब्लॉक करना सुनिश्चित करें नीमहकीम सटीक और साफ
    • एक बतख महिला वह अकेला है जब नीम हकीम, बहुत पुरुषों, जो अन्यथा अधिक संदिग्ध होगा आकर्षित करने के लिए प्रभावी का एक अलग संस्करण उत्सर्जन करता है। इस मामले में मादा एक लंबे और लगभग कष्टप्रद ध्वनि का उत्पादन करती है, जो एक की तरह दिखती है quainCK.
  • कॉल डिक्स स्टेप 11 नामक छवि



    2
    जब आप पहली बार दूरी में बतख देखते हैं तो एक स्वागत योग्य कॉल का उपयोग करें। इसमें अवरोही टोन के साथ लगभग 5 नोट्स होते हैं, जिसमें निरंतर और उत्तेजित ताल होता है। यह ऐसा कुछ होना चाहिए Kanc-Kanc-Kanc-Kanc-Kanc.
  • "आकर्षक" कॉल बतख को आकर्षित करते हैं जो ऊपर की ओर उड़ते हैं इसका लक्ष्य पानी पर एक बतख की कविता का विमोचन करना है जो अन्य नमूनों को इसके तक पहुंचने के लिए कहता है। पहली आवाज़ सबसे लंबी है, ध्यान आकर्षित करने के लिए और दूसरी ग्रीटिंग कॉल है: "kaaanc-Kanc-Kanc-Kanc-Kanc।"
  • कॉल "वापस आओ!" यह ग्रीटिंग के समान है, और इसका उपयोग तब किया जाना चाहिए जब बाद में विफल हो जाता है। टोन एक समान है, लेकिन एकल के रूप में सूखना: Kanc।
  • कॉल डिक्स स्टेप 12 नामक छवि
    3
    खाने के लिए कॉल करने की कोशिश करो यह बहुत बार प्रयोग नहीं किया जाता है, लेकिन अन्य प्रकार के यादों के साथ मिलकर उपयोगी हो सकता है। व्यवहार में यह होना चाहिए: टिक्की-टक्क-टिक्का
  • जब आप इस कॉल को आज़माते हैं, तो आपको थोड़ी मात्रा में मात्रा बदलनी चाहिए, उच्च शुरू करना और फिर धीरे धीरे इसे कम करना और अंत में फिर से बढ़ना चाहिए।
  • कॉल डिक्स स्टेप 13 नामक छवि
    4
    बतख दूर होने पर ही ग्रीटिंग कॉल का उपयोग करें यह एक मजबूत कविता है और बहुत जटिल नहीं होना चाहिए, चूंकि सच्चे बतख में जटिल स्वागत तरीके हैं। कुछ पेशेवरों का मानना ​​है कि यह एक overused बूस्टर है। यह एक जैसा दिखना चाहिए: aaaaink-aaaaink-aaaaink और धीरे-धीरे कमजोर हो रहे हैं।
  • भाग 4

    जानें कब, कहां और कैसे कॉल करें
    कॉल डिक्स स्टेप 14 नामक छवि
    1
    अवसर के लिए सही कॉल का उपयोग करें यदि आप पानी के एक छोटे से हिस्से में शिकार कर रहे हैं, जहां बहुत अधिक हवा नहीं है, तो एक कॉल का चयन इतना मजबूत नहीं है, जानवरों को डराने के लिए नहीं। एक लकड़ी के डबल-ईख प्रलोभन सही होना चाहिए। यदि आप एक बड़े तालाब या झील पर हैं या यह एक हवा दिन है, तो आपको ज़ोरदार बूस्टर की जरूरत है, ऐक्रेलिक में एक चुनें
    • यदि आपके पास केवल एक साधन है, तो यह आपके द्वारा मुआवज़ की जाने वाली ध्वनियों को बदलता है। याद रखें कि सटीकता सबसे महत्वपूर्ण बात है
  • कॉल डिक्स स्टेप 15 नामक छवि
    2
    मॉडरेशन में कॉल करें बतख की प्रतिक्रियाओं को ध्वनियों पर गौर करें। जब आप अपने सिर के ऊपर उड़ने वाले बतखों के समूह को नोट करते हैं तो आपको बूस्टर का उपयोग करना चाहिए, और आप उसे जमीन पर या अपने पास भ्रम करना चाहते हैं। इसके अलावा, कॉल अधिक प्रभावी हैं यदि वे बुद्धिमानी से और अतिरंजना के बिना उपयोग किया जाता है - यदि आप सटीक आवाज़ करते हैं तो आप कुछ नमूनों को धोखा देने की आशा कर सकते हैं
  • बतख की प्रतिक्रियाओं की जांच करें यदि आप उन्हें देखते हैं और उनकी दिशा बदलते हैं, तो अपने कवर को बर्बाद करने का जोखिम नहीं उठाएं या जोखिम न रखें। रुको और देखो कि वे क्या करते हैं।
  • यदि आप प्रत्येक 30 सेकंड में एक से अधिक याद करते हैं, तो आप संभवतः अतिरंजना कर रहे हैं
  • कॉल डिक्स स्टेप 16 नामक छवि
    3
    जब आप पीछा कर रहे हैं, तो अन्य सभी परेशान करने वाले ध्वनियों को हटा दें यदि आप पूर्ण मात्रा में रेडियो सुन रहे हैं, तो आशा न करें कि आपका कॉल प्रभावी है
  • कॉल डिक्स स्टेप 17 नामक छवि
    4
    कॉल मत करो अगर बतख आपके चारा के लिए आकर्षित हो रहे हैं यदि आप प्रलोभन के साथ शिकार करते हैं और जाहिर है कि तकनीक काम करती है, तो कॉल के साथ सब कुछ बर्बाद नहीं कर सकते।
  • कॉल डिक्स स्टेप 18 नामक छवि
    5
    धीरज रखो बतख अक्सर की ओर झुका,, पानी के नीचे जा छोड़, वापस करने और आप के सामने डाल करने के लिए निर्णय लेने से पहले भूमि कई बार। दृढ़ रहें, हताशा से बचें और प्रतीक्षा करें
  • कॉल डिक्स स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    ट्रेन। सीडी को बाजार में कॉल के साथ सुनें। घर या कार में अभ्यास करें इसी समय, जंगली में बतख सुनने में कई घंटे खर्च करते हैं। कॉल करते समय आपको सच्चे बतख की छंदों पर ध्यान देना चाहिए और उन्हें उत्तर के रूप में अनुकरण करने का प्रयास करना चाहिए।
  • कॉल डिक्स चरण 20 नामक छवि
    7
    स्वच्छ और प्रत्येक उपयोग के बाद "कॉल" का मिलान करें। लकड़ी में रहने वाले लोगों को हमेशा सूखे और साफ करना चाहिए, अन्यथा वे पहनने के साथ टूटना समाप्त कर देंगे
  • रीड्स को खोलें और उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि वे टूटी हुई या चीप नहीं किए हैं, क्योंकि वे ध्वनि की गुणवत्ता को बदल सकते हैं। अगर आपके पास स्पेयर पार्ट्स हैं, तो उन्हें बदलें।
  • उन्हें हटाने से पहले, कॉल में रीड्स की स्थिति को चिह्नित करने के लिए एक मार्कर का उपयोग करें, ताकि उन्हें उसी बिंदु पर पुन: संयोजित करें। इन तत्वों का एक बुरा संरेखण ध्वनि की ध्वनि के साथ हस्तक्षेप करता है, और सटीक कॉल जारी करना मुश्किल बना सकता है।
  • टिप्स

    • सीटियां बतख के आकर्षण के लिए विशेष रूप से प्रभावी हैं क्योंकि उन्हें गलती करने में मुश्किल होती है। सुनिश्चित करें कि आप अपने क्षेत्र में बतख के प्रकार के लिए सही सीटी का उपयोग करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com