एक बिल्ली कैसे स्नान करने के लिए

एक बिल्ली को स्नान करना बहुत कठिन है, लेकिन जब आपके पास विशेष रूप से अनियंत्रित बिल्ली का बच्चा होता है, तो यह एक वास्तविक चुनौती बन सकती है हालांकि बिल्लियों और कुत्तों खुद को धोने के लिए सक्षम हैं, कभी कभी यह उन्हें एक स्नान बनाने के लिए, यदि आप कुछ बदबूदार साथ या यदि अपने बालों वसा लग रहा है और देखभाल की जरूरत है गंदे कर रहे हैं आवश्यक हो जाता है। कुत्तों को आपको और पानी पर भरोसा करना सीखने के लिए बहुत प्यार और स्नेह की आवश्यकता होती है, खासकर यदि यह उनका पहला स्नान है तो, आप पिलेट के डराने या खरोंच के बिना अपनी बिल्ली कैसे धो सकते हैं? पता लगाने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

बिल्ली का बच्चा स्नान करने के लिए तैयार
छवि शीर्षक 11713 1
1
आप समझते हैं कि जब बिल्ली को स्नान की जरूरत है यह सुनिश्चित करने के लिए, कई बिल्लियों को सभी पर धोया जाने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि वे खुद की देखभाल करने और खुद को साफ करने के स्वामी हैं हालांकि, अगर आपके पालतू जानवर fleas है, अगर यह आमतौर पर बाहर रहता है और कुछ गंदे पदार्थ के साथ संपर्क में आ गया है या बस गंदा लग रहा है, तो यह स्नान करने का समय हो सकता है यदि बिल्ली बहुत छोटी है, तो आपको उसे नमक या लथपथ कपड़े से साफ करना चाहिए, बजाय पानी में विसर्जित करना।
  • अपने पशु चिकित्सक से बात करें कि यह निर्धारित करें कि आपके पिल्ला के लिए पूरी तरह स्नान करने का समय कब है। पशु रक्षा संघ आमतौर पर बिल्ली को आठ हफ्ते पुरानी जब तक पूरी तरह से धोने से पहले इंतजार नहीं करते हैं
  • वह अभी भी जवान है, जबकि उसे स्नान करने के लिए शुरू में एक लाभ यह है कि वह आसानी से सफाई करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, वह नियमित रूप से गंदा हो जाता है, तो हालांकि, याद रखें कि बिल्लियों ने खुद को साफ करने में लगभग 30% समय व्यतीत किया है और साल में एक या दो बार से ज्यादा धोया नहीं जाना चाहिए, जब तक वे वास्तव में गंदे न हों।
  • छवि शीर्षक 11713 2
    2
    बिल्ली के नाखूनों को काट लें यहां तक ​​कि मामूली और सबसे विनम्र पिल्ले थोड़ी देर के लिए विरोध करते हैं जब वे धोए जाते हैं, खासकर अगर यह पहली बार है अपने पसंदीदा प्यारे प्राणियों के खरोंच से अपने आप को बचाने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप अपने नाखूनों को थोड़ा कम कर दें, इसलिए यह आपको चोट पहुंचाने की संभावना नहीं है यहां तक ​​कि अगर एक बिल्ली का बच्चा के खरोंच एक वयस्क बिल्ली के रूप में के रूप में भयंकर नहीं हैं, वे अभी भी आप को चोट पहुंचा सकता है इसलिए, सुरक्षित रहने के लिए नाखूनों में कटौती करना बेहतर है, भले ही यह बिल्ली द्वारा कुछ विरोध का मतलब हो।
  • हालांकि, स्नान करने से पहले आपको अपने नाखूनों में कटौती नहीं करनी चाहिए। यह या कई घंटे से पहले ही दिन करने से पहले, के रूप में कई बिल्लियों पेडीक्योर के बाद एक सा `विपुल और उत्साहित हो जाते हैं बेहतर है, लेकिन आप यह सुनिश्चित करें कि बाथरूम शुरू कर फर के अपने छोटे बंडल और मानसिक रूप से शांत और निर्मल से पहले करना है ।
  • यदि आपने कभी तक अपने बिल्ली का बच्चा कभी नहीं पकड़ा है, तो आप इस ऑपरेशन और बाथरूम के बीच एक अच्छा सौदा समय बिताना चाहिए, पूरे दिन भी। नाखूनों का काट एक अभी भी युवा बिल्ली के लिए एक नया और दर्दनाक अनुभव हो सकता है और आपको नहाने को जोड़कर स्थिति को और भी खराब करना पड़ता है।
  • छवि शीर्षक 11713 3
    3
    पिल्ला का कोट ब्रश करें इसे पानी में डूबने से पहले, आपको फर को ब्रश करना चाहिए, शरीर के किसी भी हिस्से को उपेक्षित न करें, पंजे, पेट और सिर का ऊपरी भाग भी न लें। यह एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि इस तरह से आप टेंगल्स और समुद्री मील से बाल मुक्त करते हैं। यदि आप अपने सभी फर के साथ स्नान कर लेते हैं, तो समुद्री मील और टेंगल्स बदतर हो जाते हैं, ऐसी समस्या पैदा कर जो आप से बचा सकते थे। इसलिए इस महत्वपूर्ण प्रक्रिया को कम मत समझो।
  • वास्तव में, कुछ बिल्ली के बच्चे ऐसे हैं जब उनके फर ब्रश होते हैं और इस प्रक्रिया को बहुत ही आराम मिलता है। दूसरी ओर, दूसरी तरफ, उत्तेजित हो जाते हैं और वे डर गए हैं यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली आराम नहीं करती है, तो कम से कम एक या दो घंटे प्रतीक्षा करें, ताकि आप उसे धोने के लिए शुरू करने से पहले शांत हो जाएं आप उसे संवारने के अंत में कुछ व्यवहार करने का निर्णय ले सकते हैं, ताकि वह इस प्रक्रिया को और अधिक सकारात्मक क्षण से जोड़ सके।
  • छवि शीर्षक 11713 4
    4
    सुरक्षात्मक कपड़ों पहनें अपने बिल्ली और पेट को छाती से उखाड़ने के लिए सिर्फ एक कठोर अंडरशर्ट पहनकर न करें। इसके बजाय, एक लंबी बांह की कमीज और एक मोटे कपड़े पहनें, ताकि बिल्ली को खरोंच करने का कम मौका मिले। कुछ अतिरंजित कहते हैं कि आपको अपने हाथों को भी संरक्षित करना चाहिए, लेकिन यह केवल सच है अगर आप पहले से ही जानते हैं कि आपका किटी काटने और खरोंच से प्यार है एक लंबे बाजू की शर्ट का इलाज करने और पहनने से रोकने के लिए हमेशा बेहतर होता है, सभी हथियारों पर खरोंच से बचा सकता है।
  • एक जगह मोटे सूती कपड़े का चयन करने की कोशिश करें, ताकि बिल्ली आपके कपड़े पर अपने नाखूनों को छड़ी न करे। कुछ जो पंजे मुश्किल से पार कर सकते हैं चुनें
  • इमेज शीर्षक से एक बिल्ली का बच्चा चरण 1
    5
    शैम्पू तैयार करें और इसे उपयोग के लिए तैयार रखें। बिल्लियों को पिल्ले के लिए एक विशेष शैम्पू की जरूरत है, जबकि, अगर बिल्ली fleas है, आप एक विशेष रूप से वयस्क परजीवी और उनके अंडे को मारने के लिए तैयार होना चाहिए बिना बिल्लियों के बिल्लियों के लिए आप एक सामान्य बिल्ली शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं। पालतू जानवरों की दुकान, पशुचिकित्सा के कार्यालय में जाएं, या एक ऑनलाइन रिटेलर खोजें यदि आपके कोई संदेह है, तो सर्वश्रेष्ठ शैंपू के बारे में जानकारी के लिए एक दुकान सहायक से पूछें। साबुन या सामान्य शैम्पू के साथ अपने पिल्लू को नहाएं, क्योंकि यह त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती है या परेशान कर सकती है।
  • कुत्ते शैम्पू का उपयोग न करें, भले ही आपके पास यह आसान हो। अपने बालों के झड़ने की जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको बिल्लियों के लिए एक विशेष उत्पाद लेना होगा
  • बैथ एक बिल्ली का बच्चा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    6
    सभी आवश्यक सामान तैयार करें। जब आप अपनी बिल्ली धोने के लिए तैयार हों, पानी और एक तौलिया डालकर एक कप लें, जिसके साथ अंत में बिल्ली को सूखने के लिए - शैम्पू तैयार रखें यदि आपको कोई व्यक्ति मिल सकता है जो आपकी मदद कर सकता है, तो यह बेहतर है! अग्रिम में तैयार होने के बाद सभी समय के दौरान स्नान के दौरान सभी उपकरण बहुत मददगार होंगे। आपको बिल्ली के बच्चे के साथ बाथरूम में तैयार होने की ज़रूरत नहीं है और पता है कि आपने दूसरे कमरे में शैम्पू या तौलिया छोड़ दिया है।
  • बचने से बिल्ली को रोकने के लिए कमरे का दरवाजा बंद करना भी एक अच्छा विचार है।
  • छवि शीर्षक 11713 7
    7
    बाथरूम को बिल्ली का बच्चा के लिए एक सुखद क्षण बनाओ अगर पिल्ला स्नान के लिए नहीं उपयोग किया जाता है और उसके लिए वे नए हैं, तो आप अनुभव को कम दर्दनाक बनाने की कोशिश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अपने पसंदीदा खिलौने में से कुछ ले जा सकते हैं और उन्हें सिंक में या पैन में उपयोग किए जा रहे शब्दों में कहें, या क्षेत्र है जहां आप एक अजीब लग रहा है और खुशी धोने कर रहे हैं, ताकि बिल्ली एक दर्दनाक अनुभव से कनेक्ट नहीं होता मेल खाते हैं। आप शुरूआत में स्नान न किए बिना सिंक या बेसिन में भी उसके साथ खेल सकते हैं, इसलिए वह इस माहौल में सहज महसूस करना सीखता है।
  • जब यह वास्तव में धोने का समय आता है, तो आप उसे कुछ आराम से खिलवाड़ या कुछ नहाने वाले खिलौने डाल सकते हैं। आप प्रक्रिया शुरू करने से पहले पानी के बिना पानी के बिना खिलौने के खिलौने के साथ खेलने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 11713 8
    8
    जब आप सहज महसूस करते हैं तो स्नान शुरू करें यह एक बहुत महत्वपूर्ण क्षण है आपको आधे घंटे के लिए उसके साथ खेलने के तुरंत बाद उसे धोना पड़ता है या उसे नाराज़ करना पड़ता है या कमरे में एक कीट देखने के बाद उसे परेशान किया जाता है। इसके अलावा अपने सामान्य भोजन से पहले इसे गीला करने से बचें या अगर आप उत्तेजित, चिंतित और स्नान करने की बजाए खाने की इच्छा दिखाते हैं। एक क्षण चुनें जिसमें वह आम तौर पर शांत होता है, जब वह आराम कर रहा है या बस आराम करता है और उसे कुछ भी ज़रूरत नहीं है
  • यद्यपि यह प्राणी स्वाभाविक रूप से तेजी से उत्साहित हो जाता है, यह शांत होने पर प्रक्रिया शुरू करना सबसे अच्छा होता है, ताकि दोनों स्नान प्रक्रिया के लिए यह आसान हो सके।
  • आप एक गेम सत्र का शेड्यूल भी कर सकते हैं कि आप इसे थकते हैं और इसके बाद आधे घंटे का इंतजार करते हैं और यह धीमा महसूस करने के लिए और आराम करना चाहते हैं, यह धोने से पहले।
  • भाग 2

    बिल्ली स्नान
    बैथ एक बिल्ली का बच्चा चरण 6 नामक छवि
    1
    बाथरूम के लिए जगह तैयार करें बिल्लियों को स्नान के लिए सबसे आम कंटेनर सिंक या बेसिन हैं यदि रिक्त स्थान छोटे होते हैं, तो बिल्ली का बच्चा धोना और इसे प्रबंधित करना आसान होता है। बड़े टब में उसे स्नान करना बहुत कठिन हो जाता है हालांकि कुछ लोग बेसिन को भरना पसंद करते हैं और फिर "डुबकी" पानी में बिल्ली, यह विधि आतंक पैदा कर सकता है, इसलिए आपको इसे केवल आखिरी उपाय के रूप में ही करना चाहिए सबसे व्यापक और सबसे उपयुक्त तकनीक है कि टब को बिल्ली में डाल दिया जाए और फिर धीरे-धीरे गर्म पानी में डालना।
    • आप फिसलने से बिल्ली का बच्चा को रोकने के लिए सिंक या बेसिन के नीचे एक रबड़ की चटाई डाल सकते हैं।
    • कुछ लोग गर्म पानी के कुछ इंच के साथ पैन को भरने के लिए चुनते हैं ताकि पिल्ले के पंजे को पूरी तरह से गीला करने से पहले पानी में इस्तेमाल किया जा सके। यदि आप चाहें तो स्नान करने के लिए प्रारंभिक कदम के रूप में आप इस प्रक्रिया का अनुसरण कर सकते हैं। यदि आपका जानवर वास्तव में पानी से डरता है, तो यह विधि धोने की सुविधा दे सकती है



  • बैथ एक बिल्ली का बच्चा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    उसे शांत रहने में मदद करें सबसे अधिक संभावना है कि पिल्ला बाथरूम से बचने के प्रयास में कुछ भी चिपकाएगा। इस मामले में, इसे धीरे से पहले एक पैर के लिए ले लें और दूसरा और सिंक में वापस डाल दिया। इसे अपनी छाती से धीरे से पकड़कर रखें, इसलिए आपका सिर और कंधे पानी और अपने बट से बेसिन में हैं और अपनी पीठ को साबुन के लिए इस्तेमाल करें। आवाज़ की एक चिंतित और चिंतित टोन नहीं है, इसलिए बिल्ली का बच्चा अपने आप को शांत और अधिक आश्वस्त महसूस करेगा। यदि आप घबराहट शुरू करते हैं, तो बिल्ली आपके मूड को महसूस करती है और आपकी प्रतिक्रियाओं की नकल करना शुरू कर देगी।
  • अपनी पीठ और कंधे पर फर्म पकड़ रखो यदि आप देखते हैं कि सामने के पैरों को बेसिन में बेसिन से बाहर रखने से यह शांत है, तो इसे पूरे शरीर को अंदर डालने के बजाय इस स्थिति में छोड़ दें।
  • बैथ एक बिल्ली का बच्चा चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    पानी जोड़ें जबकि बिल्ली रसोई के सिंक में या पैन में है, कप का उपयोग गर्म पानी के शरीर पर डालने के लिए करते हैं जब तक कि यह पूरी तरह से गीली न हो। धीरे से बिल्ली पर डाल दो, एक ही समय में अपने फर चिकना और चिकनाई, ताकि इसे सहज महसूस करने के लिए अगर कोई व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है, तो वह कंधे से इसे पकड़कर बिल्ली का नियंत्रण रख सकता है जबकि दूसरा पानी देता है। एक समय में आधा कप से अधिक न डालें और नाक को गीला न करें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप आंशिक रूप से सिंक भर सकते हैं और पानी में बिल्ली के बच्चे को विसर्जित कर सकते हैं। आप, यह तरीका अपना एक छोटे से गर्म पानी में पिल्ला रखने सही पैर स्नान करने से शुरू करते हैं, उसे बधाई दी और उसे एक छोटे से `अधिक में स्तुति, तो। इस मामले में, हालांकि, बेसिन या सिंक को भरने की कोशिश करते हैं जब बिल्ली दूसरे कमरे में होती है, क्योंकि कुछ बिल्ली के बच्चे डरते हैं जब वे पानी चलते हैं।
  • बैथ एक बिल्ली का बच्चा कदम 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    जानवर के शरीर पर शैम्पू को लागू करें शैम्पू की एक छोटी मात्रा का प्रयोग करें और बिल्ली की पीठ पर रगड़ना शुरू करें पेट भूल जाने के बिना पूंछ, हिंद पैरों, सामने के पैर और गर्दन को धोने के लिए सुनिश्चित करें। यदि बिल्ली का बच्चा वास्तव में इस प्रक्रिया को पसंद नहीं करता है, तो आप शरीर के कुछ हिस्सों में केवल कुछ शैम्पू रग कर सकते हैं, कुल्ला कर सकते हैं और फिर अन्य क्षेत्रों में दोहरा सकते हैं। आपको इसे पूरी तरह से साबुन से ढंकना नहीं चाहिए और फिर इसे कुल्ला करने में असफल रहना चाहिए क्योंकि यह पहली बार भागता है। आप हाथों या यहां तक ​​कि कपड़े का उपयोग करके बिल्ली को साफ करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • धीरे-धीरे शैम्पू को फर और आपके मित्र के शरीर पर मालिश करें। उनका इलाज करें जैसे कि वे एक बच्चे के बाल थे और बालों को बहुत मजबूती से रगड़ने से बचें। यदि आप नाजुक और बिल्ली के साथ देखभाल कर रहे हैं, तो आपको अधिक आराम की संभावना है।
  • बिल्ली का बच्चा सचमुच शैम्पू पसंद नहीं कर सकता- इस मामले में आश्वस्त हो जाओ और अपने आप को शांत रहकर इसे आश्वस्त करने का प्रयास करें
  • साबुन को जानवरों की आंखों में प्रवेश करने की अनुमति न दें - आपको बाथरूम में उसे चोट नहीं पहुंचाई है।
  • बैथ एक बिल्ली का बच्चा कदम 12 शीर्षक छवि
    5
    गर्म पानी के साथ इसे कुल्ला इसे धोने और इसे शैम्पू के साथ रगड़ने के बाद, आपको इसे धोना शुरू करना होगा आप धीरे से एक जांघ से बिल्ली पर पानी डालना या फर को धोने के लिए अपने हाथों का उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि पानी नीचे आता है, साफ नहीं है और फोम के बिना। यदि बिल्ली सिंक में है, तो आप आसानी से नाली से जल निकासी कर सकते हैं ताकि साबुनी पानी गायब हो जाए। पिल्ला के शरीर पर एक समय में थोड़ा पानी डालना जारी रखें जब तक कि शैम्पू का कोई निशान नहीं रहता। आसान rinsing करने के लिए, आप एक नम कपड़े का उपयोग कर सकते हैं और पूरे बिल्ली का बच्चा के शरीर पर इसे मिटा दें।
  • कुछ बिल्लियों faucets प्यार करते हैं और मोहित हैं। अपने पानी का नल का डर नहीं है और आप एक सिंक में एक स्नान ले जा रहे हैं, तो आप और अधिक आसानी से कुल्ला करने के लिए पानी (बहुत ज्यादा नहीं दबाव) चला सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 11713 14
    6
    पानी के साथ थूथन धो लें शरीर के इस भाग को शैम्पू के साथ धोने की कोई जरूरत नहीं है - यह साफ और ताज़ा रखने के लिए थोड़ा सा पानी ही आवश्यक है यदि आप अपना चेहरा धोने में कम कठिनाई करना चाहते हैं, तो आप एक नम कपड़े का उपयोग कर सकते हैं और धीरे-धीरे इसे दबा सकते हैं। सावधान रहें, ताकि पानी को अपनी आंखों या नाक में प्रवेश करने से रोकने और इस क्षेत्र में कोमल न हो। कुछ बिल्ली के बच्चे चेहरे पर छुआ नहीं पसंद करते हैं, खासकर अगर पानी है, तो संभव के रूप में सावधान और विचारशील बनें।
  • आप जो भी करते हैं, नहीं कभी उसका चेहरा पानी के नीचे नहीं लगाया - इस तरह से यह गारंटी दी जाती है कि वह डर जाएगा
  • भाग 3

    बिल्ली का बच्चा सूखी
    छवि शीर्षक 11713 15
    1
    डबिंग द्वारा बिल्ली को सूख जाता है सबसे पहले, यह एक तौलिया में लपेटने से पहले एक तौलिया के साथ बिल्ली का बच्चा थोपने में सहायक हो सकता है। इस तरह, अपने शरीर से थोड़ी नमी को कम करने में मदद करें और इसे गीली कपड़े में लिपटा महसूस करने से रोकें। बस धीरे से थूथन, शरीर और फर को चकनाचूर करने के लिए बिल्ली थोड़ा और अधिक आराम महसूस करने के लिए
    • कुछ लोग कभी-कभी भी हेयर ड्रायर का उपयोग करते हैं, इसे सबसे कम तापमान में सेट करते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि आपकी बिल्ली के लिए सबसे उपयुक्त तरीका चुनना है। कुछ जानवर उपकरण से प्रभावित हैं, जबकि अन्य डरे हुए हैं। अपनी बिल्ली हेयर ड्रायर के साथ आराम है, तो आप इसे सबसे कम तापमान पर सेट और धीरे फर पोंछ केवल आपके अपने बाल के साथ सिर्फ एक सा `ध्यान की बिल्ली का बच्चा डरा या उसे चोट करने के लिए नहीं देना सुनिश्चित होगा चाहते कर सकते हैं।
  • बैथ एक बिल्ली का बच्चा 13 कदम शीर्षक छवि
    2
    इसे नरम करने के लिए एक बड़े नरम कपड़े में पिल्ला लपेटें। जब आप यह कर रहे हैं, तो जल्दी से बिल्ली को सूखने की कोशिश करें ताकि शरीर से जितना संभव नमी निकाल सके। ध्यान रखें कि छोटे जानवरों में गीला बालों के कारण शरीर का तापमान अचानक गिर सकता है, इसलिए बिल्ली को एक गर्मी स्रोत के सामने रखने से पहले जितना संभव हो सके। तौलिया के साथ पिल्ला थोड़ा क्लॉस्ट्रोफोबिक महसूस कर सकता है और थोड़ा घबरा जाता है, लेकिन जितना संभव हो उतना ज्यादा इसे सूखने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। किसी भी मामले में, बिल्ली अक्सर अपने फर से पानी को हिला देती है, कुत्तों की तरह ही।
  • यदि आपके पास एक लंबे बालों वाली बिल्ली का बच्चा है, तो आपको स्नान के बाद फर को ब्रश करना होगा, धोने के दौरान किसी भी समुद्री मील को खत्म करने के लिए।
  • बैथ एक बिल्ली का बच्चा चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    अच्छी तरह से किया काम के लिए बाल के अपने छोटे ढेर की इनाम। अंत में, कुछ मिठाई, कूड़े, हग और चुंबन प्रदान करें। आपकी बिल्ली ने अपने सबसे खराब अनुभवों का अनुभव किया है, क्योंकि अधिकांश बिल्लियाँ पानी से नफरत करती हैं (तुर्की वान और बंगाल दौड़ को छोड़कर)! यद्यपि समय के साथ आपका बिल्ली स्नान के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, प्रारंभिक अनुभव निश्चित रूप से उसके लिए काफी दर्दनाक है और आपको इसे पहचानना होगा।
  • इसके अलावा, अगर आप उसे बाथरूम के अंत में व्यवहार के साथ इनाम देते हैं, तो वह एक बुरी घटना के बजाय इस अनुभव को एक सकारात्मक चीज़ के साथ जोड़ देगा और भविष्य में और भी अधिक करने को तैयार होगा।
  • टिप्स

    • बाथरूम के अंत में उन्हें कुछ मिठाई दीजिए
    • सुनिश्चित करें कि बिल्ली को सीमित करें या किसी विशिष्ट क्षेत्र में इसे सूखा, या किसी महत्वपूर्ण पेपर या कागज को हटा दें। यदि ये पहुंच के भीतर हैं, तो बिल्ली तौलिया का उपयोग करने के बजाय सूखे का उपयोग कर सकती है!
    • कभी भी बहुत स्नान न हो, याद रखें सूखी पानी त्वचा है कि फर! सप्ताह में दो बार पूर्ण अधिकतम है!
    • यदि आप सामने के पैरों को पानी से बाहर रख देते हैं तो आप उसे अपने बाथरूम पर अधिक नियंत्रण रखने की अनुमति देते हैं। सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि वे सिंक या टब के किनारे पर लटक रहे हैं इस तरह नाक या कान के लिए भी गीला होने के लिए यह अधिक मुश्किल होता है।
    • एक ध्यान दें: अगर तुम उसे स्नान के लिए शुरू जब वह अभी भी बहुत छोटा है, सुनिश्चित करें कि आप (बिल्लियों के लिए भोजन या व्यवहार करता है) की तरह अच्छा बातें सहयोगी, इतना है कि यह विचार है कि यह एक सकारात्मक बात है बनाते हैं। इस तरह, बढ़ रहा है, यह बाथरूम में कम ग़ायब होगा।
    • यदि पिल्ले के लिए शैम्पू आपकी कीमत सीमा से कुछ बाहर आता है, तो शैम्पू "जॉनसन के शिशु बच्चे को सिर से पैर तक स्नान" यह महान काम करता है!
    • आप से बिल्ली का बच्चा पकड़ कर सकते हैं "कूड़ा" (गर्दन की पीठ पर मांस जहां वह आम तौर पर अपनी मां को पकड़ लेता है जब उसे ले जाना होता है), उसे पानी में विसर्जित करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त आराम करने की अनुमति देता है।
    • एक बार पानी में, बिल्ली जंगली और उत्तेजित हो जाती है हमेशा शांत रहें और इसे शैम्पू के साथ रगड़ें बाद में, उसे सहज और आरामदायक महसूस करें, इसलिए वह आराम करेंगे
    • कुछ स्रोत एक विधि का वर्णन करते हैं जिसमें लेटेक्स दस्ताने का उपयोग होता है (जो इस लेख में उल्लिखित नहीं है), पता है कि यह बिल्ली के नाखूनों को काटने के लिए भी एक अच्छा विकल्प है।
    • यदि जानवर अपने दांतों को अपने हाथों में सिंक करने की कोशिश करता है, जब आप स्नान करते हैं, 2 पुराने ओवन दस्ताने का उपयोग करें या 2 नए खरीद लें। स्नान के बाद, वाशिंग मशीन और ड्रायर में दस्ताने डाल दिया और उन्हें अगले धोने के लिए उपलब्ध रखने के (इन दोनों के दस्ताने उन आप आमतौर पर रसोई घर में उपयोग करते meals- तैयारी कर रहा से दूर रखने के लिए सुनिश्चित हो बिल्ली के लिए उन उन्हें सिंक के तहत रख सकते) ।
    • अभी भी बिल्ली का बच्चा रखने के लिए, आप पेंटीहोस या चड्डी का उपयोग करने की भी कोशिश कर सकते हैं।
    • बाथरूम खत्म होने के बाद, आप को यह पता चलेगा कि आप इस तथ्य के लिए कितने आभारी हैं कि यह उनके साथ खेल रहा था, उन्हें मिठाई देने और / या लाड़ प्यार करने के लिए।

    चेतावनी

    • हमेशा साबुन को मसूड़ों पर समाप्त होने से रोक दें- अगर यह क्षेत्र जल्दी नहीं धोता है और यदि चिड़चिड़ापन बनी रहती है, तो इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।
    • आप एक से अधिक बिल्ली है, तो यह काफी संभावना है कि दूसरों को अधिक धोये बिल्ली को पहचान नहीं है और, उसे देखकर ताली बजाएगा सकता है पानी के साथ के रूप में बिल्ली गंध उसे अन्य नमूनों द्वारा मान्यता प्राप्त होना करने की अनुमति देता है कि खो देता है। यदि आप कर सकते हैं, तो आपकी सभी बिल्लियों को धो लें। किसी भी मामले में, इससे पहले कि वे अपनी मूल गंध पर लौटने से पहले दिन लगेगा
    • बाथरूम बिल्ली के बच्चे के स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर खतरा पैदा कर सकता है ठंडे पानी की वजह से वे आसानी से ठंडा कर सकते हैं, लेकिन बालों के गीले होने पर इन्सुलेशन और बाष्पीकरण के कारण भी। यदि आपका पिल्ला विशेष रूप से गंदी है, तो आपको एक पशुचिकित्सा से परामर्श करना चाहिए यही बात लागू होगी यदि आपको संदेह है कि पदार्थ है कि बिल्ली का बच्चा गंदे, उसके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है दोनों संपर्क में आने से और घूस के कोई कारण नहीं है।
    • सुनिश्चित करें कि स्नान के अंत में आप में से किसी पर साबुन का निशान नहीं है!
    • अपने चेहरे पर शैम्पू फैलाने से बचें, लेकिन अगर यह गलती से होता है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com