कैसे एक बिल्ली को स्नान करने के लिए

हालांकि बिल्लियों ने अपनी स्वच्छता का बहुत ध्यान रखा है, ऐसे अवसर होते हैं जब उन्हें वास्तव में स्नान की जरूरत होती है - जब वे गंदे होते हैं या कुछ चिपचिपा स्पर्श करते हैं, जब उनके फर चिकना या देखभाल की ज़रूरत होती है या जब उन्हें चिकित्सा समस्याएं होती हैं उन्हें विशिष्ट शैंपू के साथ नियमित स्नान की आवश्यकता होती है परेशान किए बिना अपने बिल्ली का बच्चा स्नान करना कठिन हो सकता है, लेकिन यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं तो यह असंभव नहीं है

कदम

भाग 1

स्नान के लिए बिल्ली तैयार करें
बैथ ए कैट चरण 1 नामक छवि
1
अपने नाखूनों को अपनी बिल्ली में काट लें. यह पानी में डूबे हुए होने के कारण परेशान हो सकता है, इसलिए संभावित नुकसान को कम करने के लिए इसका कारण हो सकता है, स्नान करने से पहले आपको अपने नाखूनों को काट देना चाहिए। स्नान करने से पहले कुछ घंटों या यहां तक ​​कि कुछ दिन पहले भी, पानी में प्रवेश करने से पहले जानवरों को शांत करने के लिए समय दें (ध्यान दें: छवि नाखूनों का एक बहुत तेज कटौती दिखाती है जो कि बिल्ली को दर्द या खून बह रहा हो सकता है आप पहले कभी नहीं किया है, अपने नाखूनों को कट मत करो !!!)।
  • अपने नाखूनों को काटने के बाद अपनी बिल्ली को खाना पुरस्कार देना हमेशा उसे बेहतर और शांत महसूस करेगा।
  • बैथ ए कैट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बिल्ली का कोट कंघी इस कदम को मत छोड़ो। उसके बालों का मुकाबला करने से सभी समुद्री मील और टेंगल्स निकल जाएंगे, जो कि जब जानवर गीला हो जाए तो निकालने के लिए अधिक कठिन और दर्दनाक होगा। यदि बिल्ली अपने फर ब्रश करना पसंद करती है, तो उसे टब में आसानी से डाल दें
  • आप उसे विचलित करने के लिए बिल्ली को ब्रश कर सकते हैं और अपने नाखूनों में कटौती करने में सक्षम हो सकते हैं। आप एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को मार सकते हैं, लेकिन आपको किसी अन्य व्यक्ति की सहायता की आवश्यकता होगी।
  • बैथ ए कैट स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक बिल्ली शैम्पू जाओ आप इसे अपने पशु चिकित्सक या स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में पा सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशों की जांच करें कि यह आपके पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त है और आवश्यक होने पर इसे पानी से पतला करें। एक सामान्य मानव शैम्पू बिल्ली की त्वचा को बाहर सूखा या जानवर को विषैला हो सकता है। यहां तक ​​कि एक कुत्ते शैम्पू का उपयोग न करें बिल्ली को नुकसान पहुंचाए जाने वाले उत्पाद के बजाय सरल पानी का उपयोग करने के लिए बेहतर है
  • आप बिल्ली के शरीर पर शैम्पू की मालिश करने के लिए तौलिया का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन सबसे अच्छा विकल्प आपके हाथों का उपयोग करना होगा।
  • बैथ ए कैट चरण 4 नामक छवि
    4
    यह स्नान करने के लिए बिल्ली को आमंत्रित करता है सबसे पहले आपको थक जाना चाहिए, इसलिए जब वह पानी में प्रवेश करेगा और अधिक काफ़ी नरम हो जाएगा और काटने, खरोंच या बचने का प्रयास करने के लिए कम प्रवण होगा पल का चयन करें जब पशु शांत हो जाता है - इसके खाने के बाद अक्सर। अगर वह अभी भी सक्रियता के लक्षण दिखाता है, तो उसके साथ खेलें जब तक वह थका नहीं हो जाता। ये पानी डालने से पहले स्नान करने के लिए बिल्ली को तैयार करने के अन्य तरीके हैं:
  • खाली टब में कुछ खिलौने रखो बिल्ली के अंदर कुछ ही मिनटों के लिए खेलें। फिर से खेलना शुरू करने से पहले कुछ पानी बंद करो और जोड़ें। बिल्ली टब और पानी के लिए इस्तेमाल किया जाएगा वह स्नान समय को सुखद और कुछ चिंता के साथ जोड़ने के लिए सीखेंगे
  • आप बाथरूम के लिए विशेष खिलौने प्राप्त कर सकते हैं, जैसे रस्सी से जुड़ी एक चूहे या कुछ तैरती है बिल्ली को केवल टब में खेलने की अनुमति दें, आनंद के एक पल के साथ स्नान को जोड़ना और डर नहीं।
  • भाग 2

    बाथरूम को तैयार करें
    बैथ ए कैट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    बाथरूम का दरवाज़ा बंद करें आपकी बिल्ली बचने में सक्षम नहीं होगी और अगर आपके पास एक से अधिक है, तो दूसरों को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। एक और बिल्ली का मलकिंग टब में एक को डरा सकती है, जिससे वह खरोंच या आतंक के कारण हो सकता है, इसलिए इसे बचने के लिए इसे बंद करने के लिए दरवाजा बंद रखें।
    • यदि बिल्ली बाथरूम में कभी नहीं रही है, कमरे में अभ्यस्त। इसके अलावा, अगर बाथरूम में एक शौचालय होता है, तो हमेशा टेबलेट को नीचे रखें - बिल्ली गड़बड़ी में कूद सकती है!
    • इसके अलावा बाथरूम से कोई भी बिस्तर निकालें यदि बिल्ली टब से बचने में कामयाब रही, तो यह गड़बड़ करने के लिए कूड़े में आ सकता है।
  • बैथ ए कैट चरण 6 नामक छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि टब सुरक्षित है। नीचे एक रबर की चटाई या एक तौलिया फैलाएं, ताकि बिल्ली पर्ची न हो और बेहतर चल सके। फर्श पर तौलिये भी डालें, क्योंकि आप हर जगह स्नान करेंगे। बाथरूम समाप्त हो जाने के बाद एक बार दो अन्य तौलिये बिल्ली को सूखे के लिए रखें।
  • आप एक छोटे ओवन ग्रिल या टब में एक डिश रैक भी डाल सकते हैं ताकि बिल्ली को कुछ लटकाया जा सके। आप खरोंच होने की संभावना को कम कर देंगे और आप बिल्ली को सुरक्षित महसूस करेंगे।
  • बैथ ए कैट स्टेप 7 नामक छवि
    3
    टब तैयार करें बाथरूम में बिल्ली को देने से पहले इसे गर्म पानी के कुछ इंच के साथ भरें, क्योंकि कुछ नमूने पानी चलाने से परेशान हैं जानवरों को कुल्ला करने के लिए पानी भरने के लिए दो बड़े कप भरें या, बेहतर अभी भी, दो बाल्टी भरें। इस तरह आपको स्नान के दौरान नल को खोलना होगा।
  • बिल्ली को गीला करने के लिए शॉवर या टैप का उपयोग न करें पानी उसे बहुत अधिक बल से मारता है और उसे परेशान कर सकता है आपको कोमल और आराम से स्नान करना चाहिए, इसलिए जानवर को कभी भी पानी की तरह महसूस नहीं करना चाहिए एक हमला है
  • बिल्ली के टब में होने पर आपको कुछ भी लाने का समय नहीं होगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी उंगलियों पर सब कुछ है आपको तैयार और शांत होना होगा
  • बैथ ए कैट स्टेप 8 नामक छवि
    4
    सुरक्षात्मक कपड़ों पहनें वे आपको किसी भी खरोंच से दूर रखेंगे आपको संभवतः कम त्वचा का पर्दाफाश करने के लिए एक स्वेटर, एक स्वेदशर्ट या लंबी बांह की शर्ट पहननी चाहिए। आप लंबे बाजू वाले दस्ताने भी पहन सकते हैं, लेकिन वे बोझिल हैं और आपको परेशान कर सकते हैं। कोमल और सावधान रहें, जब बिल्ली के सिर और पेट को रगड़ते हुए, क्योंकि वे सबसे संवेदनशील क्षेत्र हैं।
  • पुराने कपड़े चुनें और आपको गीला होने की परवाह नहीं है
  • भाग 3

    बिल्ली को स्नान करें
    बैथ ए कैट स्टेप 9 नामक छवि
    1
    बिल्ली का नियंत्रण रखें उसे शांत और शांत आवाज में उससे बात करें जब आप उसे धो लें और याद रखें कि वह ट टब से बचने का प्रयास कर सकते हैं। यदि आप पानी में केवल दो पैरों को पसंद करते हैं, तो इसके पिछले पैरों पर खड़े हो जाओ। आपको जानवर के कॉलर को पकड़ना पड़ सकता है क्योंकि आप इसे पानी से बाहर रखने के लिए इसे धो लें। अगर आपको बिल्ली को अभी भी रखने में कठिनाई हो रही है, तो आप एक दोहन के साथ पट्टा का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं जो दर्द का कारण नहीं है।
    • दो में एक बिल्ली को स्नान करना आसान होता है, खासकर यदि यह एक मजबूत पशु होता है जो हाथ से निकल सकता है और बाहर निकल सकता है। एक व्यक्ति इसे डूबने से पकड़ सकता है, जबकि अन्य इसे भूल सकता है। आपको कम से कम समय में बाथरूम को पूरा करने के लिए परिचालन की योजना बनानी चाहिए, लेकिन बहुत जल्दी न जाने के बावजूद सुनिश्चित करें कि बिल्ली आसानी से सांस ले सकती है जब आप इसे कॉलर द्वारा रख सकते हैं।
  • बैथ ए कैट स्टेप 10 नामक छवि
    2
    बिल्ली से लड़ने से बचें आपको इसे कभी नहीं करना चाहिए एक डर 5 पाउंड वाली बिल्ली एक व्यक्ति (या दो) पर गंभीर चोट लग सकती है। पहली कोशिश में, आप अपने पंजे गीला करने के लिए सामग्री हो सकती है एक और दिन फिर से कोशिश करें, जब तक आप बाथरूम पूरा नहीं कर सकते।
  • यदि आप स्नान के दौरान घबराए हुए या उत्तेजित हो जाते हैं, तो बिल्ली उसे समझेगी और बदले में परेशान हो जाएगी।
  • बैथ ए कैट स्टेप 11 नामक छवि
    3
    बिल्ली को गर्दन तक डुबो दें अपनी गर्दन, शरीर, पैर, पेट और पूंछ को धोने के लिए शैम्पू और पानी का उपयोग करें। गर्दन से शुरू करो और बाल की दिशा में पूंछ पर आगे बढ़ें। इसे धो लें जैसे कि आप इसे मालिश कर रहे हैं, ताकि इसे आराम करने के लिए और इसे डरा नहीं। जैसा कि आप बाथरूम को विशेष महत्व दिए बिना बस जानवरों को सहानुभूति और जोड़ कर रहे थे।
  • बैथ ए कैट स्टेप 12 नामक छवि
    4
    शैम्पू को बिल्ली की आँखें, नाक, मुंह और कान से दूर रखें कान के संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए, उनमें से प्रत्येक में एक कपास की गेंद डाल दीजिए। बाथरूम के अंत में उन्हें बाहर निकालने के लिए मत भूलना कपास भी ध्वनि को कुशन कर सकती है और कार्य को आसान बना सकता है।
  • यदि आप बिल्ली को पिस्सू स्नान दे रहे हैं, तो पहले गर्दन के चारों ओर क्षेत्र गीला करें। फ्लीस जानवर के शुष्क क्षेत्रों में भागने का प्रयास करेगा और इससे पिस्सू के बड़े पैमाने पर सिर की ओर निकल सकते हैं। गर्दन के साथ गीला गीला सिर से और पानी और पिस्सू शैम्पू के संपर्क में दूर रहेंगे।
  • बैथ ए कैट स्टेप 13 नामक छवि



    5
    शैंपू कुल्ला एक बार किया, टब खाली करें और बाल्टी में जमा हुए पानी के साथ बिल्ली को दो बार और कुल्ला (या गर्म नल के पानी के साथ अगर जानवर शोर से डरा नहीं)। पशु के फर से सभी साबुन को निकालना बहुत महत्वपूर्ण है। जब तक पानी पूरी तरह से साफ न हो जाए तब तक कुल्ला करना जारी रखें और बुलबुले या साबुन के किसी भी लक्षण को नहीं दिखाएगा।
  • शुरू करने से पहले शैम्पू को ढंकना, आप बहुत डिटर्जेंट का उपयोग करने से बचेंगे, जो कुल्ला करना मुश्किल होगा।
  • यदि बिल्ली की लंबी मोटी फर होती है, तो आपरेशन में अधिक समय लगेगा।
  • बैथ ए कैट स्टेप 14 नामक छवि
    6
    बिल्ली के चेहरे को पानी और एक कपड़े से धो लें आँखों में शैम्पू या साबुन को छोड़कर जानवर को परेशान या परेशान नहीं करें। एक गीले कपड़े ले लो और धीरे से सिर के कानों और कानों को साफ करने के लिए आँखों और नाक से विपरीत दिशा में रगड़कर, इसके थूथन पर पोंछते हैं।
  • यदि आप स्नान करने में कामयाब हो जाते हैं तो आप अपने सिर को किसी अन्य समय में धो सकते हैं
  • कभी भी बिल्ली के नीचे एक सिर का सिर न रखें आप निश्चित रूप से उन्हें एक आतंक में भेज देंगे
  • बैथ ए कैट स्टेप 15 नामक छवि
    7
    देखें कि क्या बिल्ली आतंक या चिंता के लक्षण दिखाती है इन संकेतों में शामिल हैं: उड़ना, snarling, भारी श्वास, छींकने, रोना और meowing। स्नान की अवधि के लिए पशु पर ध्यान दें। यदि यह बहुत डर है, तो तुरंत बंद करो यदि आप चोट पहुंचाने के जोखिम को चलाते हैं या यदि बिल्ली को विशेष रूप से बल दिया जाता है तो जारी रखने का कोई कारण नहीं है।
  • पहले बिल्ली के स्नान के लिए बहुत सारे प्रस्ताव नहीं हैं कुछ भी मत करो जो उसे डरा सकते हैं अन्यथा वह तब से बाथरूम का आतंक होगा। धीरे धीरे आगे बढ़ने के लिए, अगली बार पुन: प्रयास करने के लिए
  • बैथ ए कैट स्टेप 16 नामक छवि
    8
    यदि बिल्ली पूरी तरह से बाथरूम से विरोध कर रही है, तो गीले कपड़ा का उपयोग करें। यह सतह गंदगी को दूर करने और जानवरों को साफ करने के लिए पर्याप्त होगा। आप पालतू दुकानों में कपड़े पहनेंगे, जो गीला नहीं होना चाहिए। अक्सर, उनके पास सुखद गंध भी होता है
  • भाग 4

    बिल्ली सूखी
    बैथ ए कैट स्टेप 17 नामक छवि
    1
    बिल्ली के कोट से पानी टैंपोन एक तौलिया लें और धीरे-धीरे दबाएं, जानवर के फर से जितना संभव हो उतना पानी अवशोषित करें। फिर, इसे एक तौलिया के साथ लपेटो और धीरे से इसे रगड़ें जब कपड़ा बहुत गीला है, तो एक नया ले लो केवल जब बिल्ली बस गीला है बंद करो
    • जब आप बिल्ली से पानी धोते हैं, तो यह कोमल आंदोलनों के साथ करो, जैसे कि आप इसे मालिश कर रहे थे। उन्हें प्रयोग करने से पहले वार्मिंग तौलिये पर विचार करें, क्योंकि बहुत सी बिल्लियों ने इसे पसंद किया था।
    • बिल्ली के साथ समझौते में कार्य करें यदि यह आपको इसे सूखने की अनुमति नहीं देता है, तो रोकें और उसकी इच्छा का सम्मान करें
  • बैथ ए कैट स्टेप 18 नामक छवि
    2
    बिल्ली को सुखाने समाप्त करें शॉर्ट-बालों वाली बिल्लियों को बाथरूम में खुद को सूखना पड़ सकता है यदि वे ड्राफ्ट से दूर रहें। वे गर्मी के स्रोतों (रेडियेटर या एयर कंडीशनर) और एक सूखे तौलिया की सराहना करते हैं। इसके बजाय लंबे बाल वाले के लिए, आपको कंघी और अन्य तौलिए का उपयोग करने की आवश्यकता होगी लम्बे बाल गीले होने पर अधिक आसानी से टंगू करते हैं, इसलिए जब तक यह पूरी तरह से सूखा नहीं हो, तब तक आपको इसे कंबल करना चाहिए।
  • यदि बिल्ली हेयर ड्रायर से डरते नहीं है, तो आप इसे जानवरों को सुखाने के लिए मध्यम गर्मी सेटिंग पर इस्तेमाल कर सकते हैं। बिल्ली पर बहुत गर्म हवा उड़ाने से बचें, क्योंकि आप इसे जला सकते हैं और आघात पैदा कर सकते हैं।
  • आप टंगल्स या समुद्री मील को हटाने के लिए बिल्ली के बाल को धीरे से ब्रश कर सकते हैं। यह विशेष रूप से लाँगहायर बिल्लियों के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • बैथ ए कैट स्टेप 19 नामक छवि
    3
    बिल्ली का इनाम यह बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप चाहते हैं कि बिल्ली इस दर्दनाक अनुभव को दोहराना चाहें, तो आपको बाथरूम के साथ एक सकारात्मक सहयोग की आवश्यकता होगी। उसे अपना पसंदीदा भोजन, कुछ बिल्ली घास या दूसरा पुरस्कार दें आप एक बहुत ही विशेष पुरस्कार चुन सकते हैं जो कि आप दुर्लभ अवसरों के लिए आरक्षित हैं यदि बिल्ली को एक स्वादिष्ट इनाम के साथ स्नान से जोड़ना सीखता है, तो वह अगले एक करने के लिए इंतजार नहीं करेगा।
  • बाथरूम के अंत में, आपको बिल्ली को पथपाकर भी प्रशंसा करना चाहिए, यह बताकर कि यह कितना अच्छा है और इसे बहुत अधिक ध्यान दे रहा है वह शायद असुरक्षित और डर लगता है, इसलिए आपका स्नेह उसे बहुत मदद कर सकता है।
  • भाग 5

    बिल्ली स्नान के लिए वैकल्पिक तरीके
    बैथ ए कैट स्टेप 20 नामक छवि
    1
    पानी की बाल्टी का उपयोग करके बिल्ली धो लें बाल्टी के साथ दो अलग स्टेशन तैयार करें उन्हें गुनगुने पानी के साथ भरें, फिर एक बाल्टी में बिल्ली को विसर्जित करें और सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से एक कपड़े से गीला है। बाल पर शैम्पू की एक छोटी मात्रा में आवेदन करना जारी रखें और पशु की मालिश करें। बिल्ली को कुल्ला करने के लिए दूसरी बाल्टी में रखो।
    • बिल्ली के फर से सभी साबुन को निकालने के लिए आपको दूसरी बारिश वाली बाल्टी की आवश्यकता हो सकती है
    • अगर मौसम गर्म और धूप में है तो आप इस तकनीक को बाहर की कोशिश कर सकते हैं। दो लोगों की ज़रूरत होगी, क्योंकि पशु शायद बचने का प्रयास करेगा बिल्लियों के साथ इस तकनीक का प्रयास न करें जो हमेशा घर पर रहते हैं और बाहर रहने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है।
  • बैथ ए कैट स्टेप 21 नामक छवि
    2
    स्नान में स्नान करें सुनिश्चित करें कि जानवर जमीन पर पकड़ कर सकते हैं, उदाहरण के लिए बौछार में एक रबड़ की चटाई रखकर, और यह कि दरवाजे से बंद किया जा सकता है और बचने से जानवर को रोकने के लिए एक सरल पर्दा नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपके पास पूरी तरह से बिल्ली को स्नान करने के लिए एक लंबा शावर है, फिर शैम्पू को लागू करें, जानवरों को कुल्ला और इसे सूखें। कोमल कम दबाव जल प्रवाह का उपयोग करें
  • ध्यान दें कि कुछ बिल्लियों को शावर में रहना पसंद है और इस तकनीक के साथ समस्या नहीं होगी, जबकि दूसरों को पानी चलाने की आवाज मिलती है।
  • अगर स्नान सिर को दीवार पर तय किया गया है, तो आप बाथटब नल के लिए एक एडाप्टर खरीद सकते हैं और एक लंबा पाइप जो शॉवर के दरवाज़े को पार करने और मंजिल तक पहुंचने के लिए पर्याप्त है। या आप सामान्य स्नान सिर से कनेक्ट करने के लिए हाथ स्नान और टी एडेप्टर प्राप्त कर सकते हैं।
  • बैथ ए कैट स्टेप 22 नामक छवि
    3
    एक सिंक या छोटे टब में एक छोटे से बिल्ली का बच्चा धो लें कुछ बिल्लियां संलग्न स्थानों में सुरक्षित महसूस करती हैं और नियंत्रित करने में आसान हो सकती हैं। यदि आपकी बिल्ली छोटी या डरा रही है, तो इसे सिंक में या बाथटब के अंदर बेसिन में धोने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, आप बाथटब के तल पर एक बड़े प्लास्टिक के कंटेनर डाल सकते हैं, फिर कंटेनर को पानी के कुछ इंच के साथ, बिल्ली के शैंपू को भरें और ऊपर बताए अनुसार आगे बढ़ें।
  • आप इस विधि को बड़ी बिल्लियों के साथ भी देख सकते हैं जो तंग जगहों से प्यार करते हैं।
  • टब के नीचे टेरी तौलिया रखो, बिल्ली को एक सतह दे जहां वह अपने पंजे सिंक कर सकते हैं और दृढ़ता से पकड़ कर सकते हैं। आप जानवर की पीठ पर एक मध्यम दबाव भी लागू कर सकते हैं और अपनी चिंता कम करने के लिए एक शांत स्वर का उपयोग कर सकते हैं।
  • बैथ ए कैट स्टेप 23 नामक छवि
    4
    सूखी बिल्ली धो लें यदि बिल्ली बहुत चिकना है, तो आप इसे धोने के बजाय पानी के बजाय कॉर्नस्टार्क का उपयोग कर सकते हैं। मक्का स्टार्च के साथ धूल मारो और धीरे से स्ट्रोक करें ताकि पाउडर फर के अंदर घुसना हो। इसे ब्रश करने से पहले स्टार्च को 20 मिनट तक आराम करने के लिए छोड़ दें।
  • यह तकनीक पानी के साथ स्नान से बहुत कम दर्दनाक है, लेकिन इसे किसी बिल्ली के फर से जहरीले या जहरीले एजेंटों को हटाने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।
  • टिप्स

    • जितनी जल्दी आप अपनी बिल्ली स्नान शुरू, आसान हो जाएगा। समय के साथ, आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
    • यदि ऊपर वर्णित तरीकों में से कोई भी काम नहीं कर रहा है, तो अपनी बिल्ली को पालतू सैलून या पशु चिकित्सक को ले लें ताकि इसे वहां धोया जाए। उन्हें अनुभव है और जानवरों को शांतिपूर्ण रखने के बारे में पता है। कुछ बिल्लियों को भी बेहोश हो जाना पड़ सकता है
    • जब आपके पास बहुत समय उपलब्ध हो, तो पानी के कुछ इंच के साथ गर्म स्नान करें। बिल्ली को पॅट करें और अगर वह लालची है तो उसे इलाज दें। जारी रखें जब तक बिल्ली शांत हो जाती है और अब बचने की कोशिश नहीं करता है प्रतिदिन ऑपरेशन को दोहराएं, जब तक कि वह पशु की नियमितता में प्रवेश न करे, धीरे-धीरे पानी का स्तर बढ़ाकर 10-12 सेमी तक। अंतिम चरण के रूप में, किसी को अपने हाथों से पानी में लहरें बनाते वक्त बिल्ली को शांत रखने में मदद करें। यह बिल्ली पर निर्भर करता है, सप्ताह या महीनों का समय ले सकता है, लेकिन यह दृढ़ता के लायक है यदि परिणाम बिना किसी समस्या के तैरने में सक्षम होने की निश्चितता है।
    • सुनिश्चित करें कि पानी का तापमान गर्म और सुखद (लगभग 25-30 डिग्री सेल्सियस) है।

    चेतावनी

    • हर दो हफ्ते में एक से अधिक बार बिल्ली को नहाएं। बहुत सारे धुएं फर के सुरक्षात्मक तेलों को हटा सकते हैं, जिससे यह अपारदर्शी दिखाई देता है और प्राकृतिक तत्वों के विरुद्ध इसकी प्रभावशीलता कम कर सकता है।
    • बहुत युवा, बहुत पुरानी या बहुत पतली बिल्लियां अपने आंतरिक तापमान को अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं करती हैं। उन्हें पूरी तरह से सूखने और हाइपोथर्मिया से बचने के लिए उन्हें गर्म रखने के लिए सुनिश्चित करें।
    • यदि आप कुत्ते द्वारा सही तरीके से एक बिल्ली नहीं रख सकते हैं, तो ऐसा मत करो। आप उसे कुड़कुड़ा सकता है
    • सुनिश्चित करें कि कमरे का तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से ऊपर है और आर्द्रता कम है। बिल्लियों को घर के भीतर रखो और स्नान के 12 घंटों के लिए गरम करें यदि मौसम हल्का नहीं है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बिल्लियों के लिए शैम्पू
    • बाम (वैकल्पिक)
    • दो या दो से अधिक तौलिए
    • कंघी या ब्रश
    • स्नान टब
    • गुनगुने पानी
    • लंबी आस्तीन शर्ट
    • 2 या अधिक लोग
    • पुरस्कार
    • खिलौने (वैकल्पिक)
    • दरवाजे के साथ बाथरूम बंद
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com