कैसे एक खरगोश Eviscerate

जब एक खरगोश को शिकार के तुरंत बाद छोड़ दिया जाता है तो यह त्वचा को जरूरी होता है और मांस को संरक्षित करने के लिए आंतरिक अंग निकाल देता है। खरगोशों के लिए यह एक सरल और त्वरित काम है और सही तकनीक और अभ्यास सीखने के लिए यह सबसे अच्छा खेल है। यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है, तो पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

तैयारी
छवि शीर्षक 22630 1
1
खरगोश को यथासंभव मानवीय रूप से मार डालें चाहे आप एक जानवर की सफाई कर रहे हों, जिसे आपने किसी शिकार यात्रा या किसी खेत में खरीदा है, के दौरान गोली मार दी है, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आप जितनी जल्दी हो सके और न्यूनतम दर्द के साथ मर जाए
  • अगर आप खरगोश को गोली मारते हैं, हिंद पैरों के लिए दृढ़ता से समझें और शिकार के चाकू से रीढ़ की हड्डी से अलग करने के लिए जानवर की खोपड़ी के आधार पर एक त्वरित हिट लेता है इस तरह से आप खून से निकल सकते हैं और सिर को खत्म कर सकते हैं, वैकल्पिक रूप से आप तब तक इंतजार कर सकते हैं जब तक कि आप जानवरों को उगाने के लिए तैयार न हों।
  • यदि आप खेत पर खरगोश खरीदा है, एक गैर-काटने वाले ऑब्जेक्ट जैसे कि रोलिंग पिन, एक ब्रूमस्टिक या किसी अन्य समान उपकरण का इस्तेमाल इसे खोपड़ी के आधार पर मारने या अपने हाथों से गर्दन को उखड़ने के लिए करना आम बात है। यह दूसरा विकल्प सरल है क्योंकि यह गलत लक्ष्यीकरण के जोखिम की भविष्यवाणी नहीं करता है, जो शुरुआती के बीच काफी आम है। खरगोश को एक तरफ से हिंद पैरों से पकड़कर दूसरे के साथ सिर पकड़ो। दोनों हाथों से दृढ़ता से खींचें और गर्दन को तोड़ने के लिए जानवरों के सिर को पीछे की ओर मोड़ो। यदि आप इसे सही ढंग से करते हैं, तो खरगोश शॉट पर मर जाता है।
  • छवि शीर्षक 22630 2
    2
    खून को निकालने के लिए खरगोश को लटकाएं प्रक्रियाओं को शुरू करने से पहले, आमतौर पर सिर को एक भारी चाकू से हटा दिया जाता है: एक सपाट सतह पर पशु रखें और खोपड़ी के आधार पर चाकू को घुमाएं, नीपर पर। इसे एक निर्णायक झटका दे दो खरगोश अपने पिछले पैरों से लटकाओ और रक्त इकट्ठा करने के लिए एक बाल्टी के नीचे रखो।
  • आप एच्लीस कण्डरा (पंजे के नीचे) में पंजे को छेदने के लिए एक हुक का उपयोग कर सकते हैं और इसे नीचे उल्टा कर सकते हैं
  • रक्त निकालने की आवश्यकता चर्चा का विषय है। चूंकि खरगोश में ज्यादा नहीं है, कई शिकारी इस कदम को छोड़ देते हैं और स्किनिंग चरण के दौरान अपने सिर काटते हैं। हालांकि, हत्या के तुरंत बाद रक्त को हटाने से नौकरी की अनुमति मिलती है "क्लीनर" और कुछ मामलों में मांस अधिक निविदा बनाता है।
  • छवि शीर्षक 22630 3
    3
    जितनी जल्दी हो सके जानवरों का विकास करें। आप हत्या के तुरंत बाद इसे कम या कम कर सकते हैं और इस तथ्य पर विचार कर रहे हैं कि गर्म चमकता सरल है, यह यथाशीघ्र आगे बढ़ना उचित है। यदि आप घर पहुंचने से पहले इसे साफ नहीं कर सकते हैं, तो ठीक है, बस याद रखें कि इस पल से यह थोड़ा और अधिक कठिन काम होगा जब जानवर ठंडा हो जाता है और कठोर हो जाता है। पूरी प्रक्रिया कुछ मिनटों से अधिक नहीं रह जाएगी।
  • खरगोश शिकार का मौसम आमतौर पर सर्दियों के दौरान होता है, इसलिए इसमें कोई चिंता नहीं है कि मांस सड़ जाएगा यह ठंडा है और इसलिए शरीर पूरी तरह से घर पर रखा जाएगा खुले स्थान में अवशेषों को छोड़ने के लिए जंगल में, इसे तुरंत करना उचित है
  • भाग 2

    त्वचा खरगोश
    छवि का शीर्षक अच्छा होना चाकू से लड़ना चरण 4
    1
    संभव के रूप में साफ काम के रूप में तैयार करें यद्यपि शिकार के तुरंत बाद खरगोश को हटाने के लिए महत्वपूर्ण है, फिर भी यह स्वच्छता नियमों का पालन करने के लिए आवश्यक है। यहां तक ​​कि अगर आप जंगल में हैं, तो साफ और तेज चाकू का उपयोग करें, जंग या अन्य दूषित पदार्थों के बिना और जैसे ही आप समाप्त हो जाते हैं ताजा, साफ पानी के साथ शव को कुल्ला।
    • पशु को संभालने के दौरान लेटेक्स या मोटी रबर के दस्ताने पहनने में यह चोट नहीं पहुंचेगी, खासकर अगर आपको आंतों को छूना पड़े। अपने हाथों और मांस को साफ रखें
    • कुछ शिकारी इस उद्देश्य के लिए उनके साथ एक विशिष्ट बोर्ड लाते हैं। इसका उपयोग करने से पहले इसे साबुन और पानी से अच्छी तरह से साफ करें, खासकर सुनिश्चित करें कि फर या अन्य दूषित पदार्थों का कोई निशान नहीं है
  • छवि शीर्षक 22630 5
    2
    पंजे को खरगोश से निकालें शरीर के इस हिस्से पर कोई मांस नहीं है और यदि आप टखने की हड्डी के स्तर पर ऐसा करते हैं तो यह एक सरल ऑपरेशन होगा। पशु को फांसी से पहले, अब यह करना बेहतर है।
  • पंजे को निकालने के लिए, टखने के जोड़ के चारों ओर एक छोटा चीरा बनाने के लिए आगे बढ़ें।
  • चाकू के साथ जो पैर से जुड़ा हुआ छोड़ देता है, आपको अत्यधिक दबाव लागू नहीं करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 22630 6
    3
    पीठ के फर में एक छोटे गोल काट लें। कंधे के ब्लेड के पास त्वचा को पकड़ लें और इसे मांसपेशियों से उठाएं और फिर रीढ़ की हड्डी में सीधा दिशा में एक तरफ काट दें। कटौती आपकी उंगलियों को प्रवेश करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए
  • काटने से पहले त्वचा को उठाने के लिए याद रखें चाकू को मांस में घुसना नहीं करना चाहिए, अन्यथा आप इसे फर पर बैक्टीरिया और परजीवी के साथ दूषित कर सकते हैं, इस प्रकार सभी कामों को बर्बाद कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक 22630 7
    4
    अपनी उंगलियों को त्वचा के नीचे रखें और इसे विपरीत दिशा में खींचें। प्रत्येक हाथ के मध्य और सूचकांक का उपयोग करें और कटौती को चौड़ा करें: पूंछ की दिशा में एक प्रालंब और दूसरे सिर इस तरह से जारी रखें जब तक कि त्वचा केवल गर्दन तक नहीं टिकती हो।
  • खरगोश त्वचा के लिए आसान है, त्वचा की मांसपेशियों से अलग है जैसे कि यह एक जैकेट था। यह एक त्वरित नौकरी है चाकू का कोई और उपयोग जरूरी नहीं होना चाहिए, जैसा कि बड़े हिरण या खेल के मामले में है, और आपको बहुत बल नहीं लगाया जाना चाहिए।
  • यदि आप फर रखना चाहते हैं और पूरी तरह से इसे ले जाना चाहते हैं, तो फावड़े को निकालने के बाद पेट पर लंबी चीरा करना बेहतर होता है। जानवर के श्रोणि के पास काम करते हैं, फिर पीछे की ओर और सिर की तरफ चलने वाले हिंद पैरों से त्वचा को हटा दें। यह एक तकनीक बहुत शुरुआती के लिए अनुशंसित नहीं है जब आप पेट पर त्वचा में कटौती आंतरिक अंगों को तोड़ने का खतरा है क्योंकि, और इतना मांस खराब। हालांकि, यदि आप खरगोश फांसी के बाद आगे बढ़ते हैं, तो काम आसान हो जाएगा।
  • छवि शीर्षक 22630 8
    5
    इसे घुमा द्वारा सिर निकालें अब शव से लटका हुआ त्वचा, गर्दन के चारों ओर एक प्रालंब द्वारा जुड़ी हुई है एक हाथ से खरगोश को सिर और त्वचा को लटकने से हिंद पैरों से पकड़ लो। दूसरी तरफ वह अपने सिर को पकड़ लेता है और एक त्वरित और निर्णायक आंदोलन के साथ इसे घुमाता है इसे तुरंत आना चाहिए।
  • आप चाकू से सिर भी ले सकते हैं, त्वचा के नीचे गर्दन के पीछे एक फर्म झटका लगा सकते हैं।
  • जब आप त्वचा को दूर करते हैं तो पूंछ नहीं निकलती है, इसलिए आप चीरा को संभवतः नीचे के करीब के रूप में बनाकर इसे काट सकते हैं।
  • भाग 3

    खरगोश Eviscerate
    छवि शीर्षक 22630 9
    1
    महान देखभाल के साथ, पेट की त्वचा में एक छोटा सा कटौती करें। इसे आंतरिक अंगों से उठाने और चाकू से उछालने के लिए इसे पकड़ो, ताकि आप इंट्राइल्स को सावधानी से हटा दें। जितना भी हो सके उतना त्वचा को ऊपर उठाने की कोशिश करें, काटने और फिर दो अंगुलियों को रख दें, जब तक आप पेट की खाई को पसलियों में चौड़ा कर देते हैं।
    • जब आप रिबैकेज तक पहुंचते हैं, तो ऊपरी अंगों को उजागर करने के लिए आपको स्तनपान के साथ काटने चाहिए। चाकू आसानी से पसलियों के माध्यम से स्लाइड चाहिए
    • खरगोश की त्वचा बल्कि पारदर्शी है, आपको अंतर्निहित अंगों को देखने में सक्षम होना चाहिए। जिन लोगों को आप कड़ाई से तोड़ने से बचते हैं, वे मूत्राशय और बृहदान्त्र होते हैं, ताकि मांस को बर्बाद न करें।
    • अप्रिय odors के लिए तैयार रहो। एक जंगली खरगोश की पेट की गुहा चमेली की तरह गंध नहीं है, लेकिन पता है कि गंध बुरा मांस का पर्याय नहीं है।
  • छवि शीर्षक 22630 10
    2
    झिल्ली को अलग करता है जो अंग को एक साथ रखता है। रिबन के ऊपरी हिस्से में आप एक पारदर्शी त्वचा देखेंगे जो हृदय, यकृत और अन्य अंगों को बरकरार रखता है। अंगों को आसानी से निकालने के लिए आपको रिब पिंजरे के उच्चतम हिस्से में इस झिल्ली को छीलने की आवश्यकता होगी। यह एक मौलिक कदम नहीं है, लेकिन गुरुत्वाकर्षण आपके लिए काम करना आसान है।
  • छवि शीर्षक 22630 11
    3
    अंगों को बाहर निकलने देने के लिए उठाए गए शव को रखें। एक हाथ से खरगोश को पकड़ो, ताकि हिंद पैरों को जमीन का सामना करना पड़े। दूसरी ओर, रिबन के ऊपरी हिस्से में दो उंगलियां डालें और, एक कोमल लेकिन फर्म नीचे की ओर बढ़ने के साथ, आंत को बाहर ले आओ। उन्हें गुरुत्वाकर्षण से गिरना चाहिए, अधिमानतः एक बाल्टी के अंदर।
  • कुछ शिकारी विशेष रूप से सावधान होते हैं और किसी अन्य अंग से पहले मूत्राशय को हटा देते हैं, खासकर अगर यह बहुत पूर्ण दिखाई देता है। मूत्राशय गुदा के क्षेत्र के पीछे एक भूसे-पीले गुब्बारे के रूप में दिखाता है। इसे अलग करने के लिए, दृढ़ता से झिल्ली को पकड़ो जो इसे शरीर से जुड़ा रखता है और फिर इसे कुचल या इसे तोड़ने के बिना इसे फाड़ देता है।
  • छवि शीर्षक 22630 12
    4



    आप चाहते अंगों को रखें दिल, जिगर और गुर्दे आमतौर पर खाद्य होते हैं। आप उन्हें शेष मांस के साथ भुना सकते हैं, या अपने कुत्तों के लिए एपेटाइज़र तैयार कर सकते हैं।
  • दाग के लिए जिगर की जांच करना हमेशा अच्छा होता है यदि जिगर पीले रंग का स्पॉट दिखाता है, इसका मतलब है कि खरगोश गंभीर रूप से बीमार था और मांस खाद्य नहीं था। यदि यह आपका मामला है, तो तुरंत खरगोश फेंक
  • छवि शीर्षक 22630 13
    5
    लोमड़ी को कुल्ला और जब आप कर लेंगे तो साफ करें मांस का तापमान कम करने और अपघटन को रोकने के लिए स्वच्छ और ठंडे पानी का उपयोग करें। इसके अलावा, धुलाई फर, रक्त या अन्य मलबे के किसी भी अवशेष को समाप्त कर देता है।
  • यदि आप जंगल में हैं, मांस को एक शिविर फ्रिज में रखें इसे प्लास्टिक में पूरी तरह से लपेटकर नहीं है, जबकि यह अभी भी गर्म है, अन्यथा कंडक्शन का निर्माण होगा जो कि अपघटन की सुविधा देगा। मांस 4 डिग्री सेल्सियस पर संग्रहीत किया जाना चाहिए
  • यदि आप अपनी त्वचा को तन चाहते हैं, तो तुरंत फर को धो लें और इसे ठंडे पानी में भिगो दें, जब तक यह संसाधित न हो जाए।
  • अगर आप चाहें तो अपनी त्वचा और इंट्रील्स को दफन कर सकते हैं, या आप को अपने साथ घर ले सकते हैं और अपनी नगरपालिका के कानूनों के अनुसार जल्दी से निपटान कर सकते हैं। याद रखें कि कुछ राज्यों में जानवरों के अवशेषों को दफनाने के लिए मना किया जाता है।
  • भाग 4

    वध और खरगोश तैयार करें
    छवि शीर्षक 22630 14
    1
    वसा, रंध्र और निकालें "झिल्ली" हड्डी के लिए एक चाकू के साथ सफेद जब शव बहुत ठंडा होता है, तो आप इसे मारकर एक स्टू के लिए तैयार कर सकते हैं, इसे पैन में टॉस कर या ओवन में सेंकना कर सकते हैं। पहली चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह शरीर की जांच कर लेती है और वसा, रंध्र और झिल्ली के टुकड़े निकाल देती है।
    • खरगोश का वसा विशेष रूप से अच्छा नहीं है, क्योंकि दुबला मांस बेहतर होता है जितना संभव है जितना साफ।
    • मांसपेशियों को कवर करने वाली अंतर्निहित झिल्ली की उपस्थिति के कारण, जब आप खरगोश को देखते हुए त्वचा बहुत जल्दी आती है यदि आप मांस भून या खस्ता परत प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप इसे छोड़ सकते हैं, लेकिन आमतौर पर इसे खत्म करना बेहतर होता है। एक तेज चाकू से खुद को सहायता करें और झिल्ली फेंक दो।
  • छवि शीर्षक 22630 15
    2
    पैरों को काट लें हिंद वाले में उपलब्ध 50% मांस भी हो सकते हैं। ये सबसे वांछित हिस्से हैं, क्योंकि वे निविदा, समृद्ध और स्वादिष्ट हैं।
  • सामने के पैरों को अलग करने के लिए रिब लाइन के ऊपर और जानवर के "बग" के नीचे चाकू के ब्लेड को स्लाइड करें। वे एक हड्डी से जुड़े नहीं हैं और इसलिए उन्हें अलग करना मुश्किल नहीं होगा।
  • हिंद पैरों को काटने के लिए शरीर को पीठ पर आराम करने के बाद फैलता है, संयोजन के क्षेत्र को उजागर करने के लिए पैरों को बाहर की तरफ गुना करता है। चाकू के साथ यह श्रोणि की हड्डी के साथ कट जाता है और उसी की नोक के साथ कूल्द संयुक्त को अलग करता है
  • छवि शीर्षक 22630 16
    3
    कमर से पेट के मांस को अलग करने के लिए मुद्रा खरगोश छोटे जानवर होते हैं और यह कदम अक्सर छोड़ दिया जाता है। लेकिन अगर आप एक बड़ा खरगोश पकड़ लिया, तो आप साहस (रीढ़ के दोनों तरफ मांस का टुकड़ा) से पसलियों के नीचे छाती अलग करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं: आप स्वादिष्ट कटौती मिलेगा।
  • पेट के मांस को हटाने के लिए पीठ पर शव बारी और मांसपेशियों कि रीढ़ को रिबैक्शन को जोड़ता है के पतले हिस्से में कटौती कशेरुक स्तंभ के पास थोड़ा मोटा और गहरा मांसपेशियों कमर है।
  • कमर को तैयार करने के लिए यह आमतौर पर अस्थिरता छोड़ देता है, यह रीढ़ की शुद्ध कटौती के साथ छाती से अलग करता है आप इसे फर्म टॉर्सन आंदोलन के साथ भी अलग कर सकते हैं। आप पसलियों को एक शोरबा बनाने या उन्हें खारिज करने के लिए रख सकते हैं, क्योंकि उनमें थोड़ा मांस होता है
  • छवि शीर्षक 22630 17
    4
    पूरे खरगोश को छोड़ दें यदि आप इसे भुनाते हैं। कुछ भी नहीं एक भाप पर भुना हुआ एक सुंदर पूरे खरगोश के एक शिकारी और अधिक बनाता है। क्या आप सभी काम और समस्याओं से बचने के लिए नहीं चाहते हैं जिसमें जानवरों की कत्तल करना शामिल है? यदि आपने एक छोटे से खरगोश को पकड़ा है, तो इसे पूरी तरह से छोड़ देना सबसे अच्छा होगा और इसे छोटे टुकड़ों में मारने के बजाय इसे एक टुकड़े में पकाना चाहिए।
  • वैकल्पिक रूप से आप अपने आप को दो बड़े टुकड़ों में पशु काटने के लिए सीमित करके एक मोटे तौर पर मार कर सकते हैं। निर्णायक झटके से रीढ़ की हड्डी का आधा भाग में काटा जा सकता है आप एक उत्कृष्ट ब्रेज़्ड तैयार कर सकते हैं या इसे सूप के आधार के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 22630 18
    5
    जंगली के स्वाद को खत्म करने के लिए मांस को नमकीन में डाल देना मुद्रा। यदि आप खरगोश का स्वाद चाहते हैं, लेकिन आप खेल के स्वाद के बारे में भावुक नहीं हैं, तो सारी रात नमक पानी में मांस लगाने की कोशिश करें, ताकि आप इसे नरम कर दें और चिकन के समान अपना स्वाद बनाएं।
  • नमक के हर 220 मिली पानी के नमक के लिए नमक का एक बड़ा चमचा का प्रयोग करें। खरगोश डुबकी, प्लास्टिक की चादर के साथ कटोरे को बंद करें और इसे रात भर फ्रिज में रखें। किसी भी तरह से आप इसे पकाना होगा, यह स्वादिष्ट होगा
  • यदि आप चाहें तो मांस के अरोमा को बढ़ाने के लिए लाल मिर्च, तुलसी या कीमा बनाया हुआ अजवायन की पत्ती और कुचल लहसुन के नमकीन में जोड़ें।
  • छवि शीर्षक 22630 19
    6
    खरगोश कुक और इसे मजा! यह एक दुबला खेल है और सुपरमार्केट में बेचा सामान्य मांस के लिए एक स्वादिष्ट विकल्प है, खासकर अगर इसे उचित रूप से पकाया जाता है खरगोश एक स्टू के लिए एकदम सही है और चिकन के विकल्प के रूप में उत्कृष्ट तला हुआ है। यहां कुछ विचार हैं:
  • इतालवी खाना पकाने हालांकि विदेशियों ने खरगोश को भोजन नहीं माना है "विशिष्ट इतालवी"सच में यह व्यापक रूप से हमारे देश में भस्म हो जाता है मसाले, टमाटर और रेड वाइन के साथ मसालेदार होने के बाद आप एक बड़ा डिश बना सकते हैं।
  • रोस्ट। सरसों, जैतून का तेल और काली मिर्च के साथ एक अचार तैयार करें, फिर भूरे रंग के मक्खन में मांस इसे सील करने के लिए और एक स्वादिष्ट क्रस्ट बनाएँ। 220 डिग्री सेल्सियस पर लगभग 10 मिनट के लिए ओवन में पाक खाना समाप्त करें यह निविदा और स्वादिष्ट होगा
  • अगर आपको सुपर टेंडर मांस चाहिए तो उसे धीमी-कुकर में या 6 घंटे के लिए एक टेराकोटा पैन में पकाना। गाजर, प्याज, पानी की गोलियां और सभी सामग्री जो आप थोड़ा पानी के साथ पसंद करते हैं जोड़ें। पिछले 45 मिनट के खाना पकाने में थोड़ा शेरी और मक्का स्टार्च के साथ सॉस को इकट्ठा करें। आप इसे स्वाद है!
  • भाग 5

    वैकल्पिक रैपिड तकनीकें
    छवि शीर्षक 22630 20
    1
    एंटरल्स के बिना तकनीक का प्रयोग करें। कुछ शिकारी जो कि कई खरगोशों को पकड़ते हैं, वे एक सुपर-फास्ट तकनीक विकसित कर चुके हैं जो कि चाकू के कम से कम उपयोग की आवश्यकता होती है। आप हिंड पैरों और कमर को क्षेत्र में तेजी से स्कैन करके, त्वचा को लपेटकर और बाकी जानवरों से हिंदकॉर्ताओं को खींच कर निकाल सकते हैं। यदि आप ठीक से चलते हैं तो आप एक तरफ मांस और फर के सबसे अच्छे और सबसे अमीर टुकड़े बने रहेंगे, जबकि दूसरे के अंदर और नीचे के पैर।
    • खरगोश को पिछड़े पैरों से हथियाने और प्रत्येक पंजा के आसपास एक छोटा चीरा बनाकर उल्टा पकड़ो। जानवरों की कमर की दिशा में प्रत्येक पंजे की त्वचा को नीचे खींचने के लिए शुरू करें। अपनी उंगलियों को त्वचा के नीचे रखें और जब आप गले में आते हैं, तो उसे पैर से अलग करने के लिए और रिबैकेज तक पहुंचने के लिए खींचें।
    • जब हिंदकंद नग्न हो, त्वचा ले लो और पशु छाती के चारों ओर लपेटो। खरगोश के जीवन को एक हाथ से ले लो और दूसरे हाथों के पैरों को मांस के फाड़ डालने के लिए विपरीत दिशाओं में खींचें। इसमें थोड़ी ताकत होती है, लेकिन आप हिमालय और स्पाइनल कॉलम को शेष सभी मृदों से अलग कर सकते हैं जो सबसे अच्छा मांस को पूरी तरह से साफ करते हैं।
  • छवि शीर्षक 22630 21
    2
    जीवन रक्षा तकनीक सैन्य वायु सेना की सर्वव्यापी मैनुअल द्वारा सबसे मूल तकनीकों में से एक पेश किया गया था। आपको किसी चाकू की ज़रूरत नहीं होगी।
  • खरगोश को मारने के बाद, पेट का सामना करने के साथ इसे उल्टा रखें उस बिंदु को महसूस करने की कोशिश करें जहां रिब पिंजरे समाप्त हो जाती है और दोनों हाथों से क्षेत्र को पकड़ लेता है, अपने अंगूठे के साथ बहुत दबाव डाला।
  • कंधों के उद्घाटन के अलावा अपने पैरों के साथ खड़े हो जाओ और "भाला" खरगोश नीचे (जैसा कि फुटबॉल खिलाड़ी अंडाकार गेंद के साथ एक लक्ष्य का जश्न मनाने के लिए करते हैं), लेकिन इसे बिना जाने के। एक निर्णायक आंदोलन बनाओ और इसमें बहुत ताकत लगा दीजिये जब आप यह कर रहे हैं, यह जानवर के पेट को कुचल देता है
  • यदि आप इसे अच्छी तरह से करते हैं, तो एंट्रिल जानवर के गुदा से बाहर आते हैं और आप इसे अपनी उंगलियों से चमचमाते हैं: आप 30 सेकंड में एक खरगोश को गंवाएंगे। यदि आप इसे गलत तरीके से करते हैं, तो आप एक घृणित और अजीब गंदगी के साथ समाप्त होगा। यदि आपके पास एक चाकू है तो इस तकनीक को निष्पादित करने का कोई कारण नहीं है।
  • छवि शीर्षक 22630 22
    3
    अपने व्यक्तिगत उत्कर्ष तकनीक को ढूँढें और लागू करें। कई शिकारियों को इन कार्यों को जितनी जल्दी हो सके में ले जाने में रुचि है। यदि आप बहुत सारे खरगोशों को पकड़ते हैं, तो सफाई एक बोरिंग नौकरी हो सकती है। जितना अधिक आप शिकार और जितना अधिक आप प्रक्रिया को तेज करने के लिए छोटी चाल खोज करेंगे। बस अपने साथ एक तेज और साफ चाकू रखना याद रखें और जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है उसे ढूंढें। वैसे भी एक अच्छा काम करने के लिए समय ले लो। यह समझ में आता है कि जल्दबाजी में और मांस को बर्बाद कर दिया जाए।
  • प्रजनन खरगोशों को वसा के उच्च प्रतिशत की वजह से काम करना अधिक मुश्किल होता है, इसलिए धीरे धीरे जाओ और सावधान रहें। अधीरता के साथ मांस खराब मत करो
  • टिप्स

    • खरगोशों का शिकार करने का सबसे अच्छा समय सुबह में सुबह से पहले होता है, जब वे अधिक सक्रिय होते हैं।
    • ठंड जलवायु कीटों की संख्या कम करती है, लेकिन उन्हें पूरी तरह से समाप्त नहीं करती है
    • नमकीन पानी या सिरका में मांस भिगोने से जंगली के बाद का समय निकाल दिया जाता है और मांस को चिकन की तरह अधिक बना देता है।

    चेतावनी

    • सुपरमार्केट में आपके द्वारा खरीदा जाने वाला मांस मानव उपभोग के लिए अनुमोदित और तैयार है। वही नहीं यह उन जानवरों पर लागू होता है जो आप को मारते हैं, जो रोगों और परजीवी जैसे तुलेरेमिया (या खरगोश बुखार) और अन्य कम सामान्य लेकिन गंभीर संक्रमण से प्रभावित हो सकते हैं जो रक्त और वायु के साथ संचरित होते हैं। शिकारियों को इसलिए बीमारी का खतरा होता है क्योंकि वे विसर्जन प्रक्रिया के दौरान बैक्टीरिया को सांस ले सकते थे।
    • ऑफ सीजन खरगोश शिकार अवैध है जब आप शिकार कर सकते हैं, तो पता करने के लिए अपने राज्य के नियमों की जांच करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com