कैसे एक साँप की त्वचा को सूखने के लिए

साँप को छीलने के बाद, त्वचा को किसी तरह से संग्रहित किया जाना चाहिए ताकि यह सड़ांध न हो। इसे स्टोर करने का सबसे आसान तरीका सुखाने वाला है। उत्पाद एक टेंडेड साँप की त्वचा के रूप में टिकाऊ और लचीला नहीं होगा, लेकिन यह तकनीक चमड़े को बनाए रखने तक पर्याप्त है, जब तक यह सजा नहीं है, या इसे सजावट के रूप में दीवार पर लटकाया जाता है।

कदम

सूखी एक स्नैककिन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
चाकू का उपयोग करके, त्वचा से सभी मांस के ऊतकों या अतिरिक्त झिल्ली को हटा दें। झिल्ली की एक छोटी मात्रा स्वीकार्य है, खासकर अगर कमाना की प्रतीक्षा करते समय त्वचा सूख जाती है। झिल्ली के आखिरी टुकड़े को निकालने के लिए त्वचा को न छूएं। यह त्वचा की तरह बिल्कुल सूख जाएगा, और यदि आवश्यक हो, तो सुखाने के तुरंत बाद हटाया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक सूखी एक स्नैककिन चरण 2
    2
    मांस के किनारे के साथ मेज पर त्वचा को व्यवस्थित करें, जितना संभव हो उतना फैलाने की कोशिश कर। यह ऑपरेशन आसान है, अगर त्वचा अभी भी नरम और नम है - जैसा कि यह सूखना शुरू हो जाता है, इसके बजाय किनारों पर कर्ल लगाया जाता है। यह एक और कारण है कि आपको त्वचा से मांस के हर बिट को हटाने की इच्छा के बारे में बहुत उबाल नहीं होना चाहिए यदि त्वचा के किनारों के पास छोटे छेद बहुत ज्यादा खराब नहीं होते हैं, तो यह इस बिंदु पर त्वचा को खून बहने में मदद कर सकता है। त्वचा की छोर को स्वाभाविक रूप से सीधे और उस स्थिति में त्वचा रखने पर ध्यान केंद्रित करें जहां आप इसे सूखने के बाद रहने के लिए चाहते हैं। खड़खड़ के पास अंत में, यदि कोई हो, त्वचा विशेष रूप से समस्याग्रस्त हो सकती है पूंछ के दोनों किनारों के कोने पर एक बिंदु बहुत परेशानी बचा सकता है।
  • छवि का शीर्षक सूखी एक स्नैककिन चरण 3
    3
    खट्टे और हड्डियों की मांसपेशियों और रगड़ से जो कुछ भी बचा जाता है, उसमें बहुत सारे नमक के साथ छिड़कें ताकि यह अच्छी तरह से प्रवेश कर सके। यह मांसपेशी को जल्दी से सूखने के लिए काम करेगा, इसे बिगड़ने से रोकने अगर यह एक रैटलस्नेक नमूना नहीं है, तो इस कदम को छोड़ दें।
  • सूखी एक स्नैककिन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    त्वचा पर सुरक्षात्मक ढाल रखें ताकि इसे पूरी तरह से कवर किया जा सके, केवल बाड़ लगाना (यदि मौजूद हो)।
  • छवि का शीर्षक सूखी एक स्नैककिन चरण 5



    5
    त्वचा और किनारों को यथासंभव फ्लैट रखते हुए, त्वचा पर दृढ़ता से स्क्रीन को पिन करें, सिर के अंत से शुरू होता है। याद रखें कि त्वचा किसी भी बिंदु पर कर्ल कर सकते हैं, खासकर किनारों के आसपास, जहां यह निश्चित रूप से होगा स्क्रीन को फ्लैट के रूप में रखने के लिए अधिक अंक जोड़ने में संकोच न करें और यथासंभव खींचें। एक फ्लैट, संकीर्ण बोर्ड प्राप्त करने में मदद मिल सकती है, और त्वचा के किनारों पर स्क्रीन पर किसी भी फ्लेक्स को हल करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकता है। आपको पूंछ की पतली त्वचा पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा, जो एक बहुत ही संकीर्ण अंतरिक्ष में कर्ल कर सकते हैं।
  • सूखी एक स्नैककिन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अच्छी हवा के परिसंचरण के साथ एक शांत, सूखी जगह में सीधे सूर्य के प्रकाश से दूर सूखी त्वचा छोड़ दें। आम तौर पर सूखी जलवायु में अधिकांश खाल के लिए 1 से 3 दिन लगते हैं। उच्च आर्द्रता सूखने का समय बढ़ा सकते हैं।
  • सूखी एक स्नैककिन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    स्क्रीन को निकालें और टेबल से त्वचा को हटा दें। इस बिंदु पर यह कठोर, तना हुआ और पूरी तरह सूख होना चाहिए। याद रखें कि एक सूखे त्वचा आसानी से कागज के रूप में आंसू कर सकते हैं यदि त्वचा को तालिका से जुड़ा रहता है, तो इसे खाली करने के लिए कुछ पतली (जैसे एक लंबे चाकू के ब्लेड) पास करें
  • टिप्स

    • जब एक रट्लसनेक की त्वचा से निपटना होता है, तो खड़खड़ को हटाने के लिए सबसे अच्छा है और फिर इसे सूक्ष्म गोंद के साथ फिर से जोड़ने के बाद त्वचा को सूखे या टेंड किया जाता है।
    • बहुत बड़ी खाल के मामले में, त्वचा के केंद्र में कुछ बिंदुओं को रखने के लिए उपयोगी हो सकता है ताकि यह दोनों और फ्लैट यथासंभव रख सके। जाहिर है, अगर आप अपनी त्वचा में छेद नहीं चाहते हैं, तो आपको स्क्रीन को फैलाने के लिए थोड़ा कठिन काम करना होगा।
    • यदि चमड़े को बाद के दौर में टेंडे जाना है, यह सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदम पूरी तरह से फ्लैट और रखे गए हैं, तो यह इतना सटीक नहीं होगा। इस मामले में आप वास्तव में एक सुरक्षात्मक स्क्रीन के बिना भी आगे बढ़ सकते हैं, अगर आपको कोई परवाह नहीं है कि त्वचा के किनारों में कुछ पिन्होल्स हैं इसे मेज पर मजबूती से रोकें और उसे सूखा दें। हालांकि, सुरक्षात्मक स्क्रीन के उद्देश्यों में से एक चूहों और अन्य परजीवी को त्वचा को निगलने से रोकने के लिए है, जबकि यह सुखाने है।

    चेतावनी

    • चाकू से सावधान रहें!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक ताजा या स्थिर सर्प त्वचा
    • एक चाकू
    • एक सपाट और चिकनी सारणी जो त्वचा से अधिक लंबा और व्यापक है
    • पूरी त्वचा को कवर करने के लिए एल्यूमीनियम या धातु ग्रिल का एक टुकड़ा काफी बड़ा है
    • टांके और एक मजबूत स्टेपलर
    • नमक (जुटाई के साथ रैटलस्नेक के लिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com