यह तय कैसे करें कि फेरेट आपके लिए सही जानवर है

फेरेट्स मिलनसार और मनोरंजक जानवर हैं, जिन्हें अक्सर बारहमासी पिल्लों के रूप में वर्णित किया जाता है। लेकिन एक जिम्मेदार स्वामी बनने के लिए आपको सबसे पहले यह तय करना होगा कि क्या वे वास्तव में आपके लिए करते हैं

कदम

इमेज शीर्षक का निर्धारण करें यदि एक फेरट है तो आप के लिए सही पेट चरण 1
1
पता लगाएँ कि क्या वे आपके देश में कानूनी हैं सिर्फ इसलिए कि वे पालतू जानवरों की दुकान में बेचे जाते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि वे उस क्षेत्र में कानूनी माना जाता है जहां आप रहते हैं। उदाहरण के लिए, हवाई, कैलिफ़ोर्निया और न्यूयॉर्क अवैध हैं
  • इमेज का शीर्षक, तय करें कि क्या फेरट है आप के लिए सही पेट चरण 2
    2
    जानें कि फेर्रेट का व्यक्तित्व कैसा है शब्द "भगाना" यह लैटिन और साधन से निकला है "थोड़ा चोर": यह आपको भविष्य के लिए ध्यान में रखना होगा। फेर्रट घरेलू सामान चुनना पसंद करते हैं, जरूरी नहीं कि वे उनके साथ हों, और उन्हें अजीब जगहों में लपेटें। यह चप्पल, चाबियाँ, माउस, बटुआ या मोजे मोहरें हो सकता है। उन्हें फेर्रेट्स के लिए उपयुक्त खिलौने देने में मदद मिल सकती है, लेकिन शायद इस व्यवहार को समाप्त नहीं करेगा। वे बहुत ही चंचल और जिज्ञासु कृन्तक हैं और उन्हें उन चीज़ों को खाने से रोकने के लिए निगरानी की जरूरत है जो उन्हें नुकसान पहुंचा सकती हैं।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि क्या आपके लिए सही पेट है चरण 3
    3
    सोचो कि अगर आप इसे कम से कम तीन घंटे तक दिन में रख सकते हैं। फेरेट्स एक दिन में बीस घंटे तक चले जाते हैं लेकिन पिंजरे से बाहर रहने के लिए नियमित रूप से स्थानांतरित करना होगा। वे हथौड़ों या चूहों की तरह नहीं हैं, लेकिन कुत्तों या बिल्लियों की तरह ज्यादा और निराश हो जाते हैं यदि वे कुछ समय पिंजरे से नहीं बिताते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, तय करें कि क्या आपके लिए एक सही पेट है चरण 4
    4
    व्यय को रेट करें पिंजरे, सामान, भोजन, खेल, कूड़े आदि के बीच फेर्रेट आपको बहुत खर्च करने के लिए आ सकता है आपको जानवरों की कीमत पर खरीदने और उसे जोड़ने की आवश्यकता की एक सूची बनाएं। यदि आप खुद को केवल पिंजरे, कूड़े और भोजन खरीदने के लिए सीमित कर लेते हैं, तो आपको जल्द ही पता चल जाएगा कि आपको स्वस्थ और खुश रहने के लिए कितना उबाऊ होना चाहिए। आरंभिक लागत 250 यूरो तक पहुंच सकती है। कुत्तों और बिल्लियों के लिए, फेरेट्स को पिस्सू, शौचालय और नियमित रूप से टीकाकरण की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ कुछ खिलौने भी होते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, तय करें कि क्या आपके लिए एक सही पेट है चरण 5
    5
    पता लगाएँ कि क्या आपके पास एक फेरेट के लिए उपयुक्त घर है फेरट्स जहां आप कम से कम यह उम्मीद कर सकते हैं दर्ज कर सकते हैं। उनके पास एक अतृप्त जिज्ञासा है और वे हमेशा नए स्थानों की तलाश करते हैं ताकि वे चुपके जाएं। फ्रिज में सभी चौकों दीवारों में छेद, closets में की तलाश पर रखो,, फर्नीचर और चाहे वे कहीं भी पकड़ सकते थे और छिपाने के तहत। दो सबसे आम जगह बिस्तर के नीचे और फर्नीचर के अंदर, नीचे से गुजरने वाले बॉक्स के अंदर हैं। बिस्तर पर्याप्त की समस्या को हल करने के लिए ढांचे के लिए स्टेपल के साथ एक चादर माउंट, या अपने पैरों से दूर ले और यह जमीन पर टिकी हुई है यह बताने के लिए। यदि आपके पास एक झुठलाना है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि इससे छुटकारा मिल जाएगा। यह एक फेर्रेट प्रूफ बनाने के लिए असंभव है, जो फंस सकता है और कुचल जाता है जब कोई इसकी उपयोग इसके अंदर मौजूद होने की जानकारी के बिना करता है। जब आप फेर्रेट घर ले आते हैं, तो इसे ध्यान से देखें यह आपको उन सभी स्थानों को दिखाएगा जिन्हें आप ठीक करना भूल गए थे।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि क्या आपके लिए एक सही पेट है चरण 6
    6
    तय करें कि आपके पास पहले से मौजूद जानवर हैं और बच्चों को फेरेट के साथ संगत है। अधिकांश कुत्तों और बिल्लियों एक-दूसरे के साथ मिल जाती हैं यह उनके एक तरह का घर लाने की तरह है। यदि आपके कुत्ते को एक हिंसक प्रवृत्ति है (यानी बिल्लियों और गिलहरी शिकार करता है), ferrets एक अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है हम्सटर, गेरबिल, चूहों, खरगोशों और अन्य छोटे कृन्तकों के साथ भी नहीं। शायद उन्हें देखकर ख्याल रखना होगा कि आप बहुत दयालु हैं, क्योंकि आपने उसे रसीला भोजन दिया है ... पक्षियों और फेरेस एक समान रूप से दुखी जोड़े हैं। 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों को हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए निगरानी की जानी चाहिए कि वे फेर्रेट को सही ढंग से संभालें।



  • चित्र शीर्षक है कि तय करें कि क्या आपके लिए सही पेट है चरण 7
    7
    फेर्रेट पूरी तरह से पालतू नहीं हैं, जहां तक ​​कूड़े का संबंध है। वे आम तौर पर केवल पिंजरे के एक कोने का उपयोग करेंगे, अर्थात, जहां आप लिटिर बॉक्स डालते हैं, लेकिन क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए उनकी खुशबू फैलाने के लिए उनकी एक मजबूत प्रवृत्ति है, इसलिए ऐसा हो सकता है "दुर्घटनाओं" घर में इसके अलावा, अगर एक फेर्रेट कहीं और खेलने की जरूरत है व्यस्त है "जाना"वह संभवत: इसके बारे में कम ध्यान रखेंगे और कूड़े में वापस जाने के बजाय इसे पहले कोने में उपलब्ध कर देंगे और वह क्या कर रहा था, उसे रोक देगा। कई फेरेट्स के घर के चारों ओर बिखरे कई कोने-कूड़े के बक्से हैं। आप इस प्रयोजन के लिए उपयुक्त छोटे कंटेनरों खरीद सकते हैं और उन जगहों को रख सकते हैं जहां आप सोचते हैं, लेकिन याद रखें कि इससे पहले कि आप इसे प्रयोग करना सीखें, तो आपको इसे हमेशा चेक करना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, तय करें कि क्या आपके लिए एक सही पेट है चरण 8
    8
    तय करें कि आपके पास फेर्रेट के लिए आवश्यक धैर्य है। मोजे, लिनेन और चाबियाँ चोरी करने के अलावा, हम्सटर खाने और हर कमरे में कूड़े की जरूरत है, अनंत ऊर्जा के अलावा, यह समझ में आता है कि एक फेर्रेट के मालिक को धैर्य के साथ खुद को हाथ में रखना चाहिए यदि आपको टॉयलेट पेपर को टुकड़ों में आंसू करने की कोशिश में बाथरूम में अपना फेर्रेट पाया जाता है, तो आपको कहना चाहिए: "ओह, कितना प्यारा! आपने अपना बाथरूम नष्ट कर दिया"के बजाय "बेनाम: मैं तुम्हें मार, furball!" Ferrets नाजुक हैं और केवल 6-10 साल रहते हैं यदि आप इसे खरीदते हैं, तो आपको उस प्रतिबद्धता को ध्यान में रखना चाहिए, जिसे आप की आवश्यकता होती है - अगर आपको तैयार नहीं लगता है, तो निश्चित रूप से आपकी गलती नहीं है
  • इमेज का शीर्षक, तय करें कि एक फेर्रेट का सही पेट आप के लिए है 9
    9
    पशु आश्रयों में एक सवारी ले लो। आप स्टोर में इसे खरीदने के बजाय अपने फेर्रेट को अपनाने कर सकते हैं। अधिकांश लोग प्यार, स्वस्थ और कूड़े के उपयोग में पहले से ही शिक्षित होंगे।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि क्या आपके लिए एक सही पेट है चरण 10
    10
    एक पालतू जानवर की दुकान पर जाएं यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो ज्यादातर स्टोर मार्शल नामक एक न्यूयॉर्क ब्रीडर से फेरेट खरीदते हैं। अगर आपकी दुकान उस पर शेयर नहीं करती है, तो उसे बताएं कि वह अपने फेरेट्स कहां खरीदता है। मार्शल के उन लोगों के पास एक टैटू है जो दायां कान पर दो बिन्दुओं के साथ टैटू दर्शाते हैं कि फेरेट शुद्ध और निष्फल है। यदि कोई टैटू नहीं है, तो पूछें कि क्या फेरेट इन दोनों विशेषताओं को पूरा करता है जब तक आप उन्हें नस्ल नहीं करना चाहते, तब तक एक अनस्टेरेलाइज्ड फेरेट न लें। अगर वे सावधानी से जोड़ नहीं करते हैं तो मर जाते हैं। पुरुषों बेहद आक्रामक और पुजेन्को हैं यह एक कुत्ता या एक बिल्ली नहीं है, यह जरूरी होना चाहिए। अगर फेरेट निष्फल नहीं है और आप नहीं कर सकते हैं "बर्दाश्त" इसे काम करने के लिए, तो शायद आपको इसे खरीदने की ज़रूरत नहीं है
  • इमेज का शीर्षक, तय करें कि क्या आपके लिए एक सही पेट है चरण 11
    11
    अपने दोस्त का आनंद लें एक फेर्रेट का औसत जीवन 6-10 साल (लगभग एक बिल्ली की तरह) है हमेशा अपने पशु चिकित्सा आपातकाल के लिए 350 यूरो के बारे में अलग रखना सुनिश्चित करें। फेरैट्स उम्र के साथ ट्यूमर विकसित कर सकते हैं, जिन्हें तुरंत इलाज किया जाना चाहिए। वे ग्रंथियों की समस्याएं भी पेश कर सकते हैं, जिससे बालों के झड़ने और मौत हो सकती है।
  • टिप्स

    • अपने फेर्रेट के साथ बिताने के लिए कुछ खाली समय खोजें
    • एक मित्र को देखें, जिसकी तलाश है और आपको सूचित करने के लिए एक भयानक या आश्रय है, जो इसे होस्ट करता है।

    चेतावनी

    • फेर्रेट की ग़लत देखभाल से जानवरों की खराब गंध, बीमारियों और मौत हो जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com