फेर्रट के गंध को कैसे कम करें

फेरेट्स आराध्य और आकर्षक जानवर हैं उनकी एकमात्र समस्या गंध है हालांकि, कुछ सावधानी के साथ, आप अपने प्यारे दोस्त की अप्रिय गंध को रोका जा सकता है। यह कैसे करना है यह देखने के लिए पहले चरण से शुरू करें।

कदम

इमेज का शीर्षक कम करें फेरट गंध चरण 1
1
अपने फेर्रेट के आहार पर ध्यान दें फेरेट्स मांसाहारी हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन्हें मकई, गेहूं, फलों, सब्जियां, फलों का रस या चीनी जैसी चीजें नहीं खिलाएं। मछली-आधारित खाद्य पदार्थ भी भोजन की मजबूत गंध को काफी बढ़ाते हैं और इसलिए, फेर्रेट सिर्फ इसलिए कि किसी फेरेट को किसी लिफाफे पर दर्शाया जाता है या जिसमें वह भोजन शामिल होता है जिसके साथ पालतू जानवरों को खाना खाया जाता है इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके पालतू जानवर को उचित गंध रहित पोषण प्रदान करता है। उपयुक्त भोजन में 30-40% प्रोटीन और कम से कम 1 9% वसा होता है। एक अच्छा आहार उसे अच्छी तरह से बनने वाला मल उत्पन्न कर देगा जो ज्यादा बदबू नहीं देगा, उसे एक चमकदार कोट, उज्ज्वल आँखें, बहुत सारी ऊर्जा और खुशी देगा।
  • छवि को छोटा करें फेरट गंध चरण 2
    2
    कूड़े को साफ करो आपके फेर्रेट की कूड़े को दैनिक रूप से साफ किया जाना चाहिए इसके लिए जगह बनाने के लिए कचरे का एक छोटा सा हिस्सा निकालना सुनिश्चित करें यदि कूड़े के बाकी पिंजरे की तरह बदबू आ रही है, तो आपको कुछ "छोटे उपहार" हर जगह बिखरे हुए होते हैं, बस उन्हें कूड़े के बक्से में बनाते हैं। पिंजरे में लिटिर बॉक्स को पैलेट या दबाए गए कागज से ढंकना चाहिए। कभी भी कठोर मिट्टी या सिलिकॉन कूड़े का उपयोग न करें क्योंकि वे आपके फेरेट के पाचन में समस्या पैदा कर सकते हैं या आपके गले में रह सकते हैं। कण बोर्ड का भी उपयोग न करें क्योंकि यह श्वसन समस्याओं का कारण हो सकता है और गंध को खत्म करने में मदद नहीं करता है।
  • छवि को कम करें फेरट गंध चरण 3
    3
    वह अक्सर अपने चारपाई धोया। उसका बिस्तर या उसका बिस्तर अपने कपड़े की तरह गंदे हो जाता है और उसे धोया जाना चाहिए। इससे पिंजरे की गंध काफी कम हो जाएगी गर्म पानी और बिना गंध डिटर्जेंट का उपयोग करें, क्योंकि फेरेट्स एलर्जी हो सकती हैं।
  • इमेज का शीर्षक कम करें फेरट गंध चरण 4
    4
    बाथरूम को सीमित करें आप क्या सोच सकते हैं इसके विपरीत, फेर्रेट को अक्सर धोया नहीं जाना चाहिए। गंध जो उत्पन्न होता है, उसकी त्वचा में तेल से आता है यदि आप अक्सर इसे एक विशेष शैम्पू के साथ धो लें तो यह आपकी त्वचा को परेशान कर सकता है और ग्रंथियों की समस्याएं पैदा कर सकता है, जिससे यह और अधिक बदबू आती है। यदि आपके फेर्रेट गंदे कूड़े में सोते हैं या एक अपरिभाषित खराब प्रकृति में रोल करते हैं तो आपको स्नान करना चाहिए। इसलिए, एक विशिष्ट शैम्पू, गर्म पानी का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, जो उन्हें ठंडा लगता है, और फेर्रेट्स को त्वचा की नमी को कम करने के लिए एक बाम है। अन्य पालतू क्लीनर ठीक हैं, लेकिन किसी भी फेर्रेट एलर्जी के लिए देखें



  • इमेज का शीर्षक कम करें फेरट गंध चरण 5
    5
    एक इनडोर दुर्गन्ध दूर करनेवाला बाजार पर कुछ उत्पाद हैं जो आपके फेर्रेट मित्र की गंध को कम कर सकते हैं। यदि आपने ऊपर वर्णित सभी चीजों को पूरा किया है, तो आपको इन उत्पादों की ज़रूरत नहीं होगी, हालांकि ये बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं। कुछ लोगों ने गौर किया है कि इन उत्पादों को फेरेट में दस्त का कारण है। आपको कुछ घंटों तक इंतजार करना चाहिए, इसे खरीदने के बाद, यह प्रयास करने के लिए, अपने फेरेट में कुछ बदलावों को ध्यान में रखना चाहिए।
  • छवि को कम करें फेरट गंध चरण 6
    6
    फेरेट्स के लिए एक स्प्रे या डिओडोरेंट आज़माएं कुछ लोगों को वेनिला या तरबूज की एक बड़ी गंध है और वास्तव में जानवर की गंध को कवर करने में मदद करता है। यदि आपने अभी तक सूचीबद्ध सभी सलाहों का पालन किया है तो आपको इसकी आवश्यकता नहीं होगी। कई फेरेट्स छिड़ने वाले नफरत करते हैं
  • इमेज का शीर्षक कम करें फेरट गंध चरण 7
    7
    अपने फेर्रेट की गंध को गीला कुत्ते या एक बिल्ली के गंदे कूड़े की तुलना में बेहतर मानें!
  • टिप्स

    • अपने शैम्पू का प्रयोग न करें, क्योंकि आपकी फेर्रेट गंध को हटाने के लिए हर जगह रगड़ना शुरू कर देगा।
    • गंध भी घर से ही आ सकता है अपने घर को साफ करना, जिसमें दीवारों, कोनों और असबाब शामिल हैं, जिस पर यह रेव होता है, गंध को कम करने में मदद करता है।
    • फेर्रेट पिल्लों की एक मजबूत गंध है जो नरम गंध में फैड जाती है, जैसे कि काई, विकास के साथ।

    चेतावनी

    • यदि आपने देखा है कि कुछ समय के लिए आपके फेर्रेट दस्त से पीड़ित हैं, तो एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com