कैसे प्रतिक्रिया दें

कुछ लोग जानते हैं कि उन लोगों से कैसे निपटना है, जो अच्छी तरह से नहीं जानते, बल्कि साथ-साथ सहयोगियों और परिवार के साथ भी। लोगों को समझना हमेशा आसान नहीं होता है, खासकर कुछ परिस्थितियों में जो शर्मिंदगी बना सकती है इन दिशानिर्देशों का पालन करें जो शिष्टाचार को नमस्कार, आलोचना और अन्य लोगों के साथ बातचीत करने के लिए अनुसरण करने के लिए समझाते हैं, ताकि आप इनमें से प्रत्येक परिस्थितियों में उचित रूप से प्रतिक्रिया दे सकें।

कदम

विधि 1

एक ग्रीटिंग का जवाब दें
रिस्पॉन्ड चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक के साथ जवाब "नमस्ते" दूसरे को "नमस्ते"। अगर कोई व्यक्ति आपको कह कर कहता है "अरे", आप का एक और अधिक परिचित रूप का उपयोग कर सकते हैं "नमस्ते" और आप दूसरे के साथ जवाब दे सकते हैं "अरे" या एक "ओह"।
  • अगर कोई आपको बता कर आपको शुभकामनाएं देता है "हिया" वह एक बोलीविक रूप का उपयोग कर रहा है जिसका अर्थ "हाय" या "हे" के समान है। आप "हैलो", "हे" के साथ उत्तर दे सकते हैं या उस व्यक्ति से पूछ सकते हैं कि वह कैसा है।
  • रिस्पॉन्ड चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    प्रश्न का उत्तर देने के लिए मूल्यांकन करें "आप कैसे हैं?" या "आप कैसे हैं?" आपके वार्ताकार के आधार पर यदि यह व्यक्ति एक अच्छा दोस्त या रिश्तेदार था, तो ईमानदारी से जवाब देने जैसे उत्तर दें "अच्छी तरह से", "नर" या "मुझे थका हुआ लगता है" यदि प्रश्न में व्यक्ति सिर्फ एक परिचित है, तो इसका मतलब है कि वह सिर्फ आपको शुभकामनाएं दे रहा है और वास्तव में आपकी रुचि नहीं है। "अच्छा" या "सुंदर सुंदर" कहकर उत्तर दें"।
  • रिस्पॉन्ड चरण 3 नामक छवि
    3
    जवाब दें "आप कैसे हैं?" कहावत "सब ठीक है। और तुम?" यह इतालवी में एक सामान्य ग्रीटिंग है, जिसका आमतौर पर एक अन्य प्रश्न के साथ एक प्रश्न का उत्तर दिया जाता है।
  • प्रतिलिपि चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उत्तर दें "नमस्कार" या एक "शुभ दोपहर" एक ही वाक्य दोहरा।
  • रिस्पॉन्ड चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जवाब दें "तुम कैसे जा रहे हो?" एक ईमानदार जवाब के साथ आपका वार्ताकार जानना चाहता है कि अगर आपके पास आखरी बार मुलाकात के बाद से खबर है
  • रिस्पॉन्ड चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    जवाब देने की कोशिश करो "थोड़ी देर हो गई!" साथ "तुम सही हो! आप कैसे हैं?" इस प्रारंभिक ग्रीटिंग के लिए एक और जवाब हो सकता है "जो लोग मरते नहीं हैं वे फिर से एक दूसरे को देखते हैं!"
  • रिस्पॉन्ड चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    उत्तर, "यह मेरे लिए बहुत खुशी है," जब कोई आपको कहता है कि, "आपको मिलना खुशी है" यह एक आम नमस्कार है जिसका उपयोग केवल पहली बैठक में किया जाता है। किसी को आप पहले से ही जानते हुए मिलना, आपको बता सकता है: "आपको फिर से देखने के लिए अच्छा लगा" किस मामले में, आप उत्तर दे सकते हैं: "यह मेरे लिए बहुत अच्छा है"
  • रिस्पॉन्ड चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    जवाब दें "नया क्या है?" कहावत "कुछ नहीं" या "दिलचस्प कुछ भी नहीं" यह "नमस्कार" या "हे" के समान औपचारिक ग्रीटिंग का एक रूप है
  • इमेज शीर्षक रिस्पॉंस चरण 9
    9
    एक सौहार्दपूर्ण ग्रीटिंग एक हाथ मिलाने के साथ, गाल पर एक त्वरित गले या एक चुंबन के साथ असहज महसूस नहीं करते। गाल पर एक चुंबन इटली और यूरोप के कुछ हिस्सों में दोस्तों के बीच आम है यहां तक ​​कि दुनिया के दूसरे हिस्सों में दोनों गाल को चूमना आम बात है
  • यदि आप अपने वार्ताकार के रूप में एक ही देश में नहीं रहते हैं, तो आप प्रतिदेय नहीं करना चुन सकते हैं - हालांकि, यदि आप अपने आप को घटाना से बचते हैं, तो यह बेहतर होगा क्योंकि आपका इशारा असभ्य लग सकता है।
  • विधि 2

    आलोचनाओं का जवाब दें
    रिस्पॉन्ड चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    1
    तुरंत जवाब न दें प्रारंभ में, आप खुद को रक्षात्मक पर डाल सकते हैं या आक्रामक टोन का इस्तेमाल कर सकते हैं - हालांकि, इस प्रकार का रवैया आपको लंबे समय तक मदद नहीं करेगा। शांत रहो और कई गहरी साँस लें क्योंकि आप अपना मन साफ ​​करने की कोशिश करते हैं।



  • छवि शीर्षक रिस्पॉन्ड चरण 11
    2
    यदि आपको समझा नहीं गया है कि आलोचना जो स्थानांतरित कर दी गई है, तो आगे की जानकारी मांगें आप कह सकते हैं: "मुझे यकीन नहीं है कि मैं इसे सही कहता हूं। क्या आप अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट कर सकते हैं?"
  • रिस्पॉन्ड चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    रक्षात्मक पर खुद को डालने के बजाय आपके द्वारा किए गए आलोचनाओं का ध्यान रखें। अगर आलोचना की इसकी नींव है, तो आपको इस बात को ध्यान में रखने के लिए व्यक्ति को स्वीकार करके धन्यवाद करना चाहिए। आप नम्र साबित करें कि आप अपने आप को एक सकारात्मक प्रकाश में डाल देंगे।
  • प्रतिलिपि छवि 13 शीर्षक
    4
    उस व्यक्ति पर विचार करें जो इन आलोचनाओं को आगे बढ़ा रहे हैं यदि वे उचित नहीं लगते हैं। यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जो आलोचना का कारण बनता है, या अगर वह व्यक्ति है जिसके साथ आप पर चर्चा करने के लिए कोई समस्या है, तो चेहरे को बचाने और आगे बढ़ने की कोशिश करना बेहतर होगा: "आपकी सलाह के लिए धन्यवाद"
  • उत्तर शीर्षक छवि 14 उत्तर
    5
    जब आपको और अधिक लोगों द्वारा संबोधित किया जाता है तो आलोचना का ख्याल रखना ऐसा होने की संभावना है कि इसमें कुछ सच है जो आपको विचार करना चाहिए। एक बार फिर, कहें कि आप सहमत हैं और आगे बढ़ें
  • प्रतिलिपि चरण 15 नाम की छवि
    6
    अपनी लड़ाई चुनें यदि प्रश्न में व्यक्ति आपको अपमानित करने के लिए या आपको बेहतर या अपने दोस्तों के साथ खराब रोशनी में डालने की कोशिश करता है, तो सम्मान से कहें कि आप उसके साथ सहमत नहीं हैं, लेकिन हमेशा शांत रहें।
  • प्रतिलिपि चरण 16 का शीर्षक छवि
    7
    आत्मसम्मान की कोशिश करो आलोचना प्राप्त करने में आप महसूस कर सकते हैं कि आपने चेहरे पर मुक्का मारा है, लेकिन अपने पैरों पर उतरना या चटाई पर गिरना आपकी प्रतिक्रिया पर निर्भर करता है। प्रतिबिंबित करना, अपने आप को सुधारना और आगे बढ़ना, भावनात्मक रूप से मजबूत होने का एक शानदार तरीका है
  • विधि 3

    शर्मनाक स्थिति में जवाब दें
    उत्तर शीर्षक छवि 17 उत्तर
    1
    अगर कोई आपको अधिक व्यक्तिगत जानकारी देता है, तो यह कहकर जवाब दें: "मुझे क्षमा करें।" जब कोई व्यक्ति स्वास्थ्य समस्याओं, रिश्ते या काम के बारे में बहुत अधिक विस्तार में जाता है, तो यह संभावना है कि वह स्वयं को दया करना चाहता है। जोड़ें: "मुझे आशा है कि चीजें जल्द ही बेहतर हो जाएंगी।" लेकिन आपको विश्वासों को वापस करने के लिए बाध्य नहीं होना पड़ता है, जब तक कि आप वास्तव में इन्हें घुसाना नहीं चाहते।
  • प्रतिलिपि चरण 18 नाम की छवि
    2
    जब आप तनाव जमा कर रहे हैं, तो ब्रेक पर दूसरे व्यक्ति को लेने की कोशिश करें। यदि आप असंतुष्ट ग्राहक के साथ फोन पर हैं, तो कहने का प्रयास करें: "मुझे लगता है कि हम गलत पैर पर शुरू किया" और फिर से शुरू करें
  • रिस्पॉन्ड चरण 19 नामक छवि
    3
    फोन से विक्रेता से अपनी सूची से निकालने के लिए कहें सबसे पहले, इस प्रकार के कष्टप्रद कॉल को प्राप्त करने के बाद, कहें: "धन्यवाद, लेकिन मुझे परवाह नहीं है" फिर उसे बताओ: "मुझे इनमें से कई कॉल प्राप्त हुई हैं और मुझे सूची से मुझे निकालने के लिए कृपया मुझसे पूछना है। "
  • यदि व्यक्ति को फिर से फोन करना था, तो कंपनी के टेलीफ़ोन नंबर से पूछें और उत्पीड़न के लिए उन्हें कारबिनिरी में रिपोर्ट करें।
  • आप यह भी कह सकते हैं: "मैं समझता हूं कि वह केवल अपनी नौकरी कर रहा है, लेकिन मैंने बार-बार सूची से निकाल दिया है। मैं एक शिकायत दर्ज करने जा रहा हूँ" उन्हें बताओ "अलविदा" विनम्रतापूर्वक और उन्हें फांसी से पहले ही करने का मौका दे।
  • प्रतिलिपि चरण 20 नाम की छवि
    4
    जब कोई आपको अपमान करता है या अप्रिय टिप्पणी करता है, तो विषय को बदलने का प्रयास करें। जब तक यह आपके गहरे विश्वासों के खिलाफ नहीं जाता, सीधे उत्तर देने से आपके प्रतिद्वंदी से अधिक क्रूर हमले हो सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, सबसे अच्छा समाधान यह कहना है: "मैं समझता हूं कि इसके बारे में आपका खुद का विचार है;" फिर विषय को तत्काल बदल दें या दूर जाएं।
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com