कैसे अपनी लड़की के साथ एक बातचीत शुरू करने के लिए

कभी-कभी, आपको शर्मिंदगी महसूस होती है या आपकी प्रेमिका के साथ बातचीत शुरू करने के लिए मजबूर हो सकता है हालांकि, सही ढंग से संवाद करने के कई तरीके हैं वास्तविक रुचि दिखाने का प्रयास करें जब आप उससे बात करना शुरू करेंगे दिन के दौरान एक पल चुनें, जब कोई आपको विचलित न करें या आप को बीच में न करें। फॉर्मूला प्रश्न जिनसे आप स्वतंत्र रूप से जवाब दे सकते हैं। आपके द्वारा सामना की जा रही भाषण से संबंधित अनुभवों की रिपोर्ट करके अपनी रुचि व्यक्त करें, चर्चा के विषय को गहन करें और शरीर की भाषा का उपयोग करके संवाद करें। यह सुनिश्चित करके गहरा वार्तालाप करने के लिए जीवन दें कि एक साधारण चैट स्वचालित रूप से अधिक गंभीर विषयों पर स्लाइड करती है। उसे उसके सपनों और भविष्य के लिए योजनाओं के बारे में पूछिए और अपने रिश्ते के बारे में बात करें। सबसे पतला मुद्दों को स्थगित करने से बचें, लेकिन इन मामलों में यह आपको दिखाता है कि आप शांत, ईमानदारी और स्पष्टता के साथ क्या सोचते हैं।

कदम

भाग 1

दिन के दौरान एक बातचीत शुरू करें
आपकी प्रेमिका चरण 1 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
1
बात करने के लिए सही समय चुनें, ताकि आप बाधित या विचलित होने का खतरा न चलाएं। हर दिन अपनी प्रेमिका के साथ चैट करने के लिए कुछ समय लगता है। क्या यह अल है फ़ोन या व्यक्ति में, आपके पास एक-दूसरे पर ध्यान देकर संवाद करने का अवसर होना चाहिए
  • फोन की जांच, नेट पर सर्फिंग या टेलीविज़न देखने से बचें, जब आप उससे बात करते हैं
  • ध्यान रखें कि विचलन केवल इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों से ही नहीं आते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप में से किसी को स्कूल या काम के बाद विचलित होने की जरूरत है, तो आपके पास लंबे समय से बातचीत शुरू करने से पहले दबाव को दूर करने के लिए पर्याप्त समय होगा।
  • आपकी प्रेमिका चरण 2 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    दिन के दौरान हुआ छोटे एपिसोड के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न पूछें। ऐसे प्रश्नों से बचें, जिनके लिए उत्तर के रूप में एक साधारण हां या नंबर की आवश्यकता होती है। उससे पूछें कि वह दिन कैसे चला गया और अपने रोजमर्रा के जीवन के छोटे विवरणों में एक ईमानदार रुचि दिखाने का प्रयास करें।
  • उदाहरण के लिए, आप पूछ सकते हैं: "आपने काम पर (या स्कूल में) आज क्या किया? प्रस्तुति कैसे थी? दिन के दौरान आपके साथ क्या हुआ अजीब बात है?"।
  • आपको अपने रोजमर्रा की जिंदगी के छोटे और मझौले विवरणों के बारे में जानकारी देते हुए, आप अधिक अंतरंग और गहरी रिश्ते के निर्माण के लिए नींव रखेंगे।
  • आपकी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    अविश्वसनीय या घुसपैठ होने से बचें उन चीजों के बारे में सवाल पूछने के बजाय बातचीत की अगुवाई करने की अपनी जिज्ञासा करें कि आप पहले से जानते हैं। इसके अलावा, अपने दैनिक जीवन के छोटे विवरण जानने की इच्छा आपको परेशान नहीं करनी चाहिए या आपको घुसपैठ के लिए गलत नहीं होना चाहिए। यह सवाल मत करो जैसा कि आप एक स्क्रिप्ट का पालन कर रहे थे या मैं पागल हो गया था।
  • अपने इरादे स्पष्ट करें यदि यह असहिष्णु लगता है या आपके प्रश्नों का कारण पूछता है इस मामले में, जवाब: "मैं आपको नियंत्रित नहीं कर रहा हूँ या आपको परेशान करने की कोशिश कर रहा हूं मैं सिर्फ आपको बेहतर जानना चाहता हूं"।
  • आपकी प्रेमिका के साथ एक बातचीत प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    आप से रुचि या सहायता दिखाकर प्रतिक्रिया दें उसे आंख में देखो और उसे समझने के लिए मंजूरी दें कि आप ध्यान से सुन रहे हैं जब वह आपके बारे में किसी चीज के बारे में बात करता है या आपको एक सवाल पूछता है, तो क्रुद्ध या उपेक्षा में जवाब न दें सुनो, आप क्या कह रहे हैं, इस मामले को आगे बढ़ाएं, सुनिश्चित करें कि आप अपने द्वारा किए गए फैसले का समर्थन करेंगे या आपके अनुभव के बारे में बताएंगे जो आपके भाषण के लिए प्रासंगिक है।
  • अपनी प्रेमिका के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए, आपको ब्याज और समर्थन को व्यक्त करना होगा, वह है "धुन" और वह क्या कह रहा है पर ध्यान केंद्रित।
  • आपकी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    विस्तार से अपने अनुभवों के बारे में हमें बताएं अपनी बातचीत के दौरान एक निश्चित शेष बनाए रखने के लिए स्वयं को खोलें जब विषय आपके पास आता है तो विषय को बदलने की कोशिश न करें, लेकिन दिखाएं कि आप अपने कार्यक्रमों में खुद को पहचान सकते हैं। एक अनुभव जो कि आप एक साथ रह चुके हैं खेलने में लाकर, आप उसके साथ बातचीत को पोषण कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको गुस्सा आता है क्योंकि फुटपाथ पर चलते वक्त एक कार गीला हो जाती है, तो आप कह सकते हैं: "मुझे माफ़ करना, शहद याद रखें जब हम उस तूफान से पहली बार अपने पड़ोस के विला में चल रहे थे? हम पूरी तरह से लथपथ थे, लेकिन हर बार मुझे हमेशा लगता है कि बारिश से बचने के लिए हम कितने हाथ पकड़े हुए थे!"।
  • 6
    उन्हें समर्थन प्रदान करें अगर वह एक भावनात्मक दृष्टिकोण से एक नाजुक विषय के बारे में बात करता है, तो वह इसे समर्थन देने की कोशिश करता है और उसे किसी भी कठिनाई के चेहरे में आश्वस्त करता है। उदाहरण के लिए, यदि वह आपको बताता है कि उसने अपने सबसे अच्छे दोस्त से झगड़ा किया है, तो उसे सुनो और अपनी एकता व्यक्त करें।
  • कहने की कोशिश करें: "यह भयानक है! मुझे आपके लिए जो कुछ करना था, उसके लिए मुझे खेद है। मैं आपकी मदद कैसे करूं?"।
  • भाग 2

    एक मुश्किल वार्तालाप रखें
    अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    चैट द्वारा प्रारंभ करें आप कुछ विषयों के लिए बल द्वारा उपयोग करते हुए सिर्फ बर्फ तोड़ने के लिए एक गंभीर बातचीत शुरू करना चाहते हैं, तो स्थिति शर्मनाक हो सकता है और ऐसा लगता है कि आप इसे गंतव्य के लिए रखना चाहते हैं होगा। उसके साथ चैट करने की बजाय कोशिश करें और एक सरल विनिमय बारी बारी से एक गहरी बातचीत करें।
    • उदाहरण के लिए, आप स्कूल या काम में जो कुछ हुआ है, उसके बारे में बात करके शुरू कर सकते हैं और फिर पूछ कर संवाद को गहरा कर सकते हैं: "यदि आप अपने दिन के बारे में कुछ बदल सकते हैं, तो आप क्या बदलेंगे?"।
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2



    उसे उसके सपनों और भविष्य के लिए उसकी योजनाओं के बारे में पूछिए। आप अपने भविष्य को कैसे देखते हैं यह पता लगाकर, आप बेहतर संबंध प्राप्त करने में सक्षम होंगे कि आपका रिश्ते कितना समय तक खत्म हो सकता है अगर रिश्ते की शुरुआत में आप समझते हैं कि आपकी आशाएं और सपने क्या हैं, तो आप इसे बेहतर जानना भी सीखेंगे। जब कहानी और अधिक गंभीर हो जाएगा, भविष्य के लिए अपने-अपने योजना के बारे में किया जा रहा है, समझने के लिए अगर आपके अनुकूलता समय की कसौटी पर खड़े रहने के लिए सक्षम हो जाएगा में सक्षम हो।
  • उदाहरण के लिए, आप उन्हें पूछ सकते हैं: "आप पांच साल में खुद को कहाँ देखते हैं? आपके सपनों का काम क्या है? क्या आप अपने खुद के परिवार का एक दिन स्थापित करना चाहते हैं? आप कितने बच्चे चाहते हैं?"।
  • इन सवालों के अपने जवाब पर प्रतिबिंबित और अपनी प्रेमिका के साथ खुलेआम और ईमानदारी से बात करते हैं
  • एक पूछताछ के लिए यह विषय मत करो। एक संवाद स्थापित करने का प्रयास करें और उन सवालों के जवाब देने के लिए तैयार हों जिन्हें आप पूछते हैं।
  • आपकी प्रेमिका चरण 8 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने रिश्ते के बारे में बात करें अपने संबंधों से नियमित रूप से अपने आप से तुलना करें और कहें कि आप क्या सोचते हैं अपने रिश्ते के विकास पर आपकी राय क्या है, यह पूछकर बातचीत शुरू करें
  • एक दूसरे से पूछें: "पहली बात यह थी कि आपने मुझे भाग लिया था? जब हम एक-दूसरे को देख रहे थे तो आपने मेरे सबसे बड़े बदलावों को क्या देखा है? भागीदारों के रूप में मेरी ताकत और कमजोरियों क्या हैं? किस तरीके से मैं बेहतर बना सकता हूं?"।
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4
    जब आप अपने रिश्ते के बारे में बात करते हैं तो शांतिपूर्ण टोन रखें भावनाओं से अभिभूत होने से बचें अगर आपकी कहानी पर होने वाली बातचीत में अधिक गंभीर मोड़ लग जाता है अगर आपको लगता है कि आपको कुछ सुधार करना है, तो आप एक निश्चित मन को बनाए रखते हैं और व्यक्तिगत रूप से कुछ नहीं लेते हैं एक-दूसरे की आलोचना करने के बजाय मजबूत संबंध बनाने की कोशिश करें
  • यदि आप अपने ध्यान के बारे में कुछ ध्यान देना चाहते हैं जो आपको परेशान करता है, तो उसे बताएं: "कृपया ऐसा मत समझो कि मैं इसे करने की साधारण स्वाद के लिए आप की आलोचना करना चाहता हूं। मैं आपके और हमारे रिश्ते की परवाह करता हूं, इसलिए मैं केवल हमारी समझ को मजबूत करने का इरादा रखता हूं"।
  • यदि आप कुछ ऐसी सूचना देते हैं जिसमें आप सुधार कर सकते हैं, तो इस संभावना को स्वीकार कर लें और यदि आवश्यक हो, तो आप आगे बढ़ने के तरीके के बारे में कुछ सुझाव मांग सकते हैं।
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    5
    ब्याज संवाद करने के लिए शारीरिक भाषा का उपयोग करें ब्याज और ध्यान को प्रसारित करने के लिए, सबसे उपयुक्त क्षणों में सिर के साथ आंखों की जांच करना और मंजूरी आवश्यक है शारीरिक रूप से आराम से रहने की कोशिश करें, लेकिन सावधान रहें कि आप अपने कंधों को मोड़ न करें ताकि ऊब और उदासीन न हों। अपने हाथ और पैर को पार करने से बचें, तो आप अपने प्रेमिका के सामने कर रहे हैं, जबकि आप बात कर रहे हैं और बैठ जाओ या एक ही स्तर पर रखा गया ताकि कोई भी अपने वार्ताकार से देखता है।
  • भाग 3

    एक मुश्किल बातचीत शुरू करें
    अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    1
    थोरनेस्ट विषयों को स्थगित न करें। समस्याओं को दूर करने से चीजों को अपने आप को हल करना आसान लगता है हालांकि, अगर आप स्थिति का सामना नहीं करते हैं, तो इससे बदतर हो सकता है
    • बल्कि, उनसे पूछें कि क्या उनके पास समस्या के बारे में चर्चा करने के लिए कुछ समय है। उसे बताओ: "मैं जानता हूँ कि आप दूसरे दिन मैंने क्या किया, इसके लिए मुझे खेद है। मैं इसकी बहुत सराहना करता हूं अगर हमें इसके बारे में बात करने के लिए एक क्षण मिल गया"।
    • ध्यान रखें कि यदि आप सबसे मुश्किल समस्याओं को अलग रखते हैं, तो समय के साथ वे बदतर होने के लिए किस्मत में आ जाएंगे और अंततः संबंध धीरे-धीरे जहर कर देंगे।
    • उसे बताओ: "आप हमारी समस्याओं के बारे में शांति से बात करना चाहते हैं" या "मुझे आपसे बात करने की आवश्यकता महसूस हो रही है और मुझे आशा है कि आप के साथ एक खुली टकराव होगा"।
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें चित्र शीर्षक चित्र 12
    2
    अपनी भावनाओं को बाहर निकालने का प्रयास करें जब आप पत्थरवाह करते हैं या अपने साथी के साथ खुलना नहीं चाहते हैं तो यह स्वीकार करने का प्रयास करें कारणों के बारे में सोचो और उनको समझाओ
  • आप उसे बता सकते हैं: "मुझे पता है मैं घुंघराले हूँ मैं इस कारण को दर्शा रहा हूं और मुझे लगता है कि यह एक रक्षा तंत्र है। मैंने हमेशा बाधाओं को उठाया है और मुझे आशा है कि आप मेरे साथ धैर्यवान होंगे क्योंकि मैं इस समस्या को दूर करने की कोशिश करता हूं"।
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 13
    3
    यदि आपके साथ खुलना मुश्किल है तो इसे दबाव में मत डालें यदि वह जो व्यक्त करता है वह व्यक्त नहीं कर सकता है, व्यक्तिगत रूप से इसे मत लेना इसे छोड़ने या फैलाने के बजाय सहानुभूति रखने की कोशिश करें।
  • यदि आप की ओर रुख करते हैं, तो आप भावनात्मकता से दूर किए बिना स्थिति को समझते हैं। उसे बताओ: "मैं आपसे बात करने या आप पर दबाव डालने के लिए मजबूर नहीं करना चाहता, लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह समय आएगा जब आपको कोई परेशानी नहीं होगी जो आप सोचते हैं। हम कुछ के बारे में खुलेआम और शांति से बात कर सकते हैं"।
  • अपनी प्रेमिका के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    4
    ईमानदारी और स्पष्टता और आपके लक्ष्यों और इरादों के साथ बाहरी जब आप बातचीत की मांग करना शुरू करते हैं, तो विषय को फिर से न निकालें। यदि आप एक मजबूत जोड़ी के अंतरंगता का निर्माण करना चाहते हैं या एक समस्या का सामना करना चाहते हैं, तो अपने इरादों को स्पष्ट रूप से शुरुआत से व्यक्त करें
  • उदाहरण के लिए, आप इस तरह से शुरू कर सकते हैं: "मैं चाहता हूं कि हमारे रिश्ते को एक कदम आगे बढ़ाया जाए। आपकी राय क्या है अगर मैंने आपको बताया कि भौतिक विमान पर भी मैं और अधिक घनिष्ठ संबंध रखना चाहूंगा? समय पर आपकी अपेक्षाएं क्या हैं?"।
  • उसके पूछें: "क्या हम अपने दोस्तों के साथ कल रात की बैठक के बारे में बात कर सकते हैं? मुझे लगा कि बाहर रखा गया। मैं आपको उनसे भागने से रोकना नहीं चाहता, लेकिन क्या आप उन्हें देखकर मेरी मदद कर सकते हैं जब हम उन्हें देखते हैं?"।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com