कैसे किसी को यौन पृष्ठभूमि के लिए संदेश भेजने बंद करो

जिन लोगों के पास बहुत अंतरंग और स्थायी रिश्ते हैं, यौन पृष्ठभूमि के साथ पाठ संदेशों को भेजने का कार्य (अंग्रेजी शब्द से जाना जाता है "सेक्सटिंग") किसी भी स्थान से बीट्स या कामुक और उत्तेजक छवियों को प्रसारित करने का एक तरीका है कभी-कभी, तथाकथित सिक्सटिंग अवांछित और अवांछनीय हो सकती है, भले ही आप किसी से डेटिंग कर रहे हों कुछ सार्वजनिक घोटालों लोगों का ध्यान करने के लिए सेक्सटिंग के अपेक्षाकृत हाल ही में घटना लाया है, और फलस्वरूप संचार की प्रत्येक नए प्रकार के उपयोग को अनिवार्य रूप से पालन किए जाने वाले लेबल पर जटिलताओं, जोखिम और भी सवाल उठे हैं। यदि आप रुचि रखते हैं, तो आप क्या कर सकते हैं, जिससे आप अपने स्वाद के लिए सैक्सिंग से थोड़ी अधिक ले सकते हैं? या आप क्या करते हैं यदि कोई व्यक्ति जो आपको यौन प्रकृति के एसएमएस भेजता है, वह एक दोस्त, एक सहयोगी या पूर्ण अजनबी है जो अभी बंद करने का इरादा नहीं करता है?

कदम

छवि शीर्षक 18245 9 1
1
कौन आपको यौन संदेश भेजता है? कभी-कभी एक साधारण छेड़खानी रवैया पूरी तरह से विकसित हुए सिक्सिंग में बदल सकता है, भले ही आप कभी भी ऐसा नहीं करना चाहते थे किसी भी तरह का उपाय करने से पहले, लेखक पर विचार करें:
  • दोस्त। आपने फेसबुक पर या साधारण पाठ संदेश के साथ चैट करना शुरू कर दिया और अचानक बातचीत को अगले स्तर तक ले जाना चाहता था। आप असुविधाजनक और अजीब महसूस करते हैं, क्योंकि आप इस खेल में नहीं रह सकते हैं या आप दंग रह गए हैं कि आप वास्तव में सोच सकते हैं कि इतने स्पष्ट होने की कोई समस्या नहीं है।
  • पति या प्रेमी / ए शायद आपका आधा मानना ​​है कि सेक्स करना घर की स्थिति को गर्म कर सकता है, लेकिन आप थोड़ा निराश हैं
  • नया प्रेमी / ए नया प्रेमी आपको लुभाने के लिए और संभवत: आपको प्रभावित करने के तरीकों के रूप में सेक्सटिंग का उपयोग करता है यह अभी भी आपको पता नहीं है कि यह रवैया वास्तव में आपको परेशान करता है (और हो सकता है कि आप बहुत दयालु हो या भ्रमित हों)
  • सहयोगी या परिचित शायद दोपहर का भोजन या एक टिप्पणी है कि आप पिछले बैठक में किए गए दौरान एक दोस्ताना इशारा एक कॉलेज या परिचित आप के बारे में गलत विचार करने के लिए दिया गया है और अब यह एक यौन प्रकृति का संदेश भेजने की स्वतंत्रता ले लिया है।
  • जिस व्यक्ति को आप पसंद नहीं करते वह आपका नंबर है हो सकता है कि आपको एक लड़ाई होती है या आप कभी भी साथ नहीं मिलते, लेकिन यह व्यक्ति आपको असुरक्षित होने की कोशिश करने के लिए कामुक संदेश भेजता है।
  • चित्रा जिसकी एक निश्चित शक्ति है आपको एक अपर्याप्त संदेश या किसी परिचित व्यक्ति द्वारा बनाई गई फेसबुक टिप्पणियों की धमकी दी जाती है, जिसका एक निश्चित अधिकार है, उदाहरण के लिए, एक शिक्षक या एक पुलिसकर्मी के रूप में
  • अज्ञात व्यक्ति क्या आपको एक अनुपयुक्त संदेश या एक अज्ञात संख्या से एक तस्वीर मिली? यदि फेसबुक पर संदर्भ होता है तो नंबर या यहां तक ​​कि प्रेषक को ब्लॉक करना आसान है।
  • छवि शीर्षक 18245 9 2
    2
    विचार करें कि कामुक संदेशों के बारे में आप परेशान क्यों हैं यह संदेश के लेखक की वजह से हो सकता है, जैसे कि मित्र, परिचित या उस व्यक्ति के साथ, जिसका संबंध आपका है, जो बहुत आत्मविश्वास लगता है या, यह आपके स्वाद के लिए वास्तव में डरावनी सामग्री के कारण हो सकता है आपको जो लगता है वह वैध है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए भी महत्वपूर्ण है कि आप प्रेषक के इरादों के मूल्यांकन के बिना अधिक प्रतिक्रिया न करें, जो जुनून या अंतरंग स्नेह की अभिव्यक्ति हो सकती है।
  • इन पहलुओं पर प्रतिबिंबित करने के बाद, क्या आप समझौते पर विचार करने को तैयार हैं, अगर वह व्यक्ति आपसे प्रेम करता है? ऐसा होने की संभावना है कि वह आपको भ्रम की कोशिश कर रहा है या आपके बीच जुनून को बनाए रखने की कोशिश कर रहा है। इस मामले में, शायद आपको उनसे संदेश में टोन कम करने के लिए कहना चाहिए ताकि यह छोटा और मीठा हो, और आप को कुछ भी नहीं भेजना चाहिए, जो कि अजीब जैसा दिखता है या जननांगों को संदर्भित करता है। उसे बताओ कि "कम हमेशा बेहतर होता है" और उससे पूछें कि सन्देश स्पष्ट रूप से अधिक स्पष्ट हैं। शायद यह जानना उपयोगी होगा कि आपके द्वारा प्राप्त किए गए संदेशों को कभी-कभी अन्य लोगों द्वारा पढ़ा जा सकता है ...
  • छवि के शीर्षक से किसी को सेटेटिंग को रोकने के लिए चरण 3
    3
    प्रेषक को अनुचित संदेश या फोटो भेजने को रोकने के लिए कहें यह सुनिश्चित करने में पहला कदम है कि कोई आपको सेक्स करने से परेशान करता है, केवल उनसे पूछता है कि इन तरीकों से आपसे संपर्क न करें। यह संभव है कि वास्तविकता में आप सभी को अपमान या परेशान करने की कल्पना न करें, इसलिए यदि आप एक उचित व्यक्ति हैं, तो आप बहस करेंगे और तुरंत बंद कर देंगे बेशक, यह तय करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है कि अनुरोध को इस प्रकार के संदेश भेजने के लिए कैसे न करें, खासकर अगर प्राप्तकर्ता आपकी पसंद का कोई व्यक्ति, जैसे मित्र या प्रेमी एक छोटी सी भव्यता के साथ आप किसी भी की भावनाओं को दंडित किए बिना, आप जो शिकार करना चाहते हैं उसे रोकना और अपने रिश्ते को बचाने के लिए सक्षम होंगे। कोशिश करने के लिए यहां कुछ संभव दृष्टिकोण दिए गए हैं:
  • फेसबुक पर एसएमएस या निजी संदेश पहली बार जब आप उसे रोकने के लिए कहें तो भारी मत न जाएं आप कुछ ऐसा कहकर उसे जवाब दे सकते हैं "क्या अशिष्ट, नहीं धन्यवाद!" या "मेरी मां (पत्नी, पुत्र, इत्यादि) मेरे संदेशों को पढ़ती है, इसलिए आपको शायद मुझे ऐसी चीजें नहीं भेजना चाहिए"।
  • फोन कॉल। एक और अधिक प्रत्यक्ष दृष्टिकोण अपनाने के लिए और सीधे व्यक्ति को कॉल और उसे बताते हैं कि आप असहज महसूस करते हैं जब आप संदेशों के इन प्रकार प्राप्त करते हैं और व्यक्ति की इन शर्तों में बात करने के लिए पसंद करेंगे (अगर यह अपने साथी है) या बस उसे बताना है कि आप बातचीत के इस तरह से नहीं है यह अंतर्गत आता है।
  • व्यक्ति में यदि आप अपने आप से बात करना सहज महसूस करते हैं, तो अपने मित्र या साथी को दोपहर के भोजन के लिए देखने के लिए कहें। बातचीत को हल्का और मजेदार बनाओ, लेकिन सुनिश्चित करें कि दूसरे व्यक्ति आपकी स्थिति को सेक्सटिंग पर समझता है। उसे अपमानित करना उचित नहीं है, खासकर अगर उसने सोचा कि आपको इस तरह का संदेश भेजना था "कामुक", लेकिन हमें परिणाम प्राप्त करना चाहिए यदि यह एक व्यक्ति है जिसमें आप रुचि रखते हैं, तो आप यह समझा सकते हैं कि आप मानते हैं कि अंतरंगता व्यक्ति को व्यक्त करने और बनाने में कुछ और है और आपको लगता है कि sexting एक सूक्ष्म, असत्य और अश्लील इशारा है आप यह भी जोड़ सकते हैं कि संदेश शब्दों को प्रतिस्थापित न करें और यह कि आप उस सब सेक्सिंग की सराहना न करें सीधे संचार की जगह लेते हैं
  • यदि आपको किसी संदेश या फ़ोटो से धमकी दी जाती है, तो बस उस व्यक्ति को ब्लॉक करें और उसके साथ भविष्य के संपर्क को समाप्त करें।
  • छवि शीर्षक 18245 9 4



    4
    प्रेषक को अवरुद्ध करें यदि वह बंद करने से इनकार करता है यद्यपि यह प्रेमी या प्रेमिका है, यद्यपि वह अनुपयुक्त संदेश या फोटो भेजने को रोक नहीं करता है, तो यह अवरुद्ध विकल्प का उपयोग करने का समय है।
  • फेसबुक, ट्विटर या अन्य सोशल मीडिया पर मित्रता को ब्लॉक या निकालें। यहां तक ​​कि अगर ये पाठ संदेश द्वारा भेजे गए संदेश हैं, तो यह मोबाइल फोन पर नंबर को अवरोधित करता है और फिर दूसरे सामाजिक नेटवर्क पर व्यक्ति को अवरोधित करता है आपको और मित्र होने की ज़रूरत नहीं है (जब तक आप नहीं चाहते हैं), लेकिन आप जिन संदेशों और पोस्ट को लिखते हैं उन्हें छुपा सकते हैं।
  • लैंडलाइन फोन से कॉल ब्लॉक करें अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें और उस व्यक्ति की संख्या को रोकने के लिए कहें। यह आपको कुछ खर्च कर सकता है, लेकिन यदि आप वास्तव में उन लोगों से छुटकारा पाने का इरादा रख सकते हैं जो आपको परेशान करते हैं या आप तक पहुंचने के किसी भी साधन को समाप्त करते हैं
  • गेट एयोन को सीटिंग को रोकने के लिए शीर्षक वाला इमेज। चरण 5
    5
    कानून प्रवर्तन को शामिल करने पर विचार करें यदि आप अन्य तरीकों (जैसे कि पीछा, धमकियों या उत्पीड़न) को रोकना या ज़ोर देना नहीं करते हैं सामान्यतया, अधिकांश लोग हैं, जो कहा जाता है बेवक़्त संदेश भेजने बंद, फिर भी, यदि अन्य व्यक्ति आप परेशान है, खासकर के बाद आप अपने जीवन से बाहर काट लिया जारी है, आप निपटने के लिए हो सकता है को रोकने के लिए एक शिकारी के साथ
  • धोखाधड़ी तब होती है जब कोई व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को गड़बड़ी से सताता है, भले ही बाद में उसे अपना ध्यान आकर्षित किया जाए या नहीं। धोखाधड़ी को एक बहुत ही गंभीर अपराध माना जाता है, इसलिए यदि आप इसे बंद नहीं करते हैं तो सावधान रहें या अन्य व्यक्ति को रिपोर्ट कर सकते हैं। कानून प्रवर्तन आपको यह निर्णय लेने में मदद करेगा कि आगे क्या करना है
  • छवि शीर्षक 18245 9 6
    6
    यदि आप किशोरावस्था के माता-पिता या संरक्षक हैं जो यौन संदेश प्राप्त करते हैं, तो हस्तक्षेप करें। लड़कों ने इस तरह से अक्सर अपने आप में व्यवहार किया और लगता है कि यह हानिरहित है। अगर शब्द धमकी का पालन नहीं करते हैं, तो यह भी जा सकता है हालांकि, स्थिति हाथ और पीड़ा कुछ बच्चों से बाहर निकलना हो सकता है, खासकर अगर वे उपहास कर रहे हैं, वे पीछा के शिकार होते या खुद की नग्न चित्रों को भेजने के लिए (आमतौर पर कार्य इस तरह का सबसे कानूनों पर विचार कर न्यायालय में अवैध है बच्चों की सुरक्षा) एहसास है कि बहुत से लोग सेक्सटिंग करने के लिए मजबूर नहीं महसूस करते, लेकिन इसे मज़ेदार मानते हैं अपने कल्याण और शिक्षा के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि उन्हें कोई अश्लीलता का सामना नहीं करना चाहिए और वे खुद को नग्न तस्वीरें नहीं भेजते हैं।
  • लड़कों द्वारा सेक्सटिंग करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले संक्षिप्त शब्दों से परिचित हो जाओ आपको इंटरनेट पर कई सूचियां मिलेंगी
  • किशोरावस्था से पूछें कि आप नियमित रूप से सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट की गई तस्वीरें दिखाने के लिए जिम्मेदार हैं। अगर आप नहीं चाहते हैं, तो उससे पूछिए कि क्यों शायद समय एक अच्छा चैट करने के लिए आया है।
  • किशोरी को पता चलिए कि आप ज़िम्मेदार हैं कि आप किसी चीज के बारे में बात करने के लिए हमेशा उपलब्ध होते हैं, न तो उसे पहचानें और न ही गुस्सा हो।
  • यौन स्पष्ट संदेश भेजने को रोकने के लिए उसे सहायता करें। पाठ संदेश और उत्तेजक या अश्लील संदेशों के बारे में उससे बात करें। इस विषय में तस्वीरों को साझा करना शामिल है जिसमें कम पोशाक, नीचे पहनने के कपड़ा, अंडरवियर या नग्न में शामिल है, लेकिन यह भी उत्तेजक और सुर्खियां बना हुआ है। इनमें से कोई भी लड़कों को सूट नहीं करता है समझाने की है कि छवियों के इस प्रकार शायद ही कभी अपनी सुरक्षा के रूप में प्रारंभिक प्राप्तकर्ता पर बनी हुई है, लेकिन जो इंटरनेट पर और मोबाइल फोन में जंगल की आग की तरह फैल जाने की संभावना है, गरिमा और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुँचाए, काम में और अध्ययन के दृष्टिकोण, साथ ही ।
  • अपने सेवा प्रदाता से पूछें अगर आप लड़कों के फोन पर सेक्स करना बंद कर सकते हैं कुछ कंपनियों में कुछ उपकरण उपलब्ध हैं
  • टिप्स

    • क्या आप सेक्सटिंग को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ भी करते हैं? हो सकता है कि आपने एक छोटी सी पोशाक पहने हुए एक तस्वीर भेजा हो या हो सकता है कि उसने कुछ ऐसा कहा जो रुचि को आकर्षित कर सके और कामुक संदेश भेजने के लिए प्रोत्साहित किया। यदि यह मामला है, तो यह समझा जाना आवश्यक है कि आप एक आदत नहीं बनना चाहते थे या यह स्थिति आपकी प्रारंभिक अपेक्षाओं से परे थी। भविष्य में हमेशा अपनी तस्वीरों को किसी भी मुद्रा में भेजने से पहले और इंटरनेट पर या फोन पर उत्तेजक शब्दों को संबोधित करने से पहले दो बार लगता है।
    • अगर आप इस तरह से संवाद करने का इरादा नहीं करते हैं तो किसी को मत सुनो यह महत्वपूर्ण है कि शुरुआत से आप अपनी पसंद की चीजों के बारे में स्पष्ट हैं।
    • किसी विश्वसनीय व्यक्ति से विश्वास करें कि आप क्या हो रहा है, यह देखने के लिए कि क्या दूसरों को समान संदेश प्राप्त होते हैं। कभी-कभी एक समूह की प्रतिक्रिया तब होती है, जिसके बाद सभी को एक साथ जवाब देने के लिए उन सभी को बंद कर दिया जा सकता है जो अवांछित तरीके से सेक्स करना जारी रखते हैं।

    चेतावनी

    • अगर आपको किसी तरह से धमकी दी जाती है तो तत्काल सहायता प्राप्त करें
    • कभी भी किसी अन्य व्यक्ति को अपर्याप्त तस्वीर न भेजें: इस कार्रवाई के लिए जिम्मेदार होने पर आप जोखिम उठा सकते हैं, खासकर यदि फोटो नाबालिग से संबंधित हो या नाबालिग तक पहुंच जाए इसके अलावा, पता है कि बहुत से लोग शर्मनाक छवियों के लिए इंटरनेट खोजते हैं, जिसमें नियोक्ताओं और अन्य लोगों को शामिल किया गया है जिनके पास आपके जीवन को प्रभावित करने की शक्ति है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com