सुंदर आंखें कैसे हैं

अक्सर आपकी आंखें पहली चीज होती हैं, जब वे आपके चेहरे पर ध्यान देते हैं। थका हुआ, सूज या लाल आँखें बदसूरत हो सकती हैं और आप वास्तव में हैं उससे अधिक पुराने लग सकते हैं। थोड़ा नींद या बहुत तनाव थका हुआ या सूजी हुई आंखों की स्थिति को खराब कर सकता है। युवा आँखें, स्पष्ट और उज्ज्वल होने के लिए वापस आने के लिए इन चरणों का अभ्यास करें

कदम

विधि 1

अपनी आँखें बनाओ
1
आंखों के नीचे छिपाने वाले को टैप करें छिपाने वाला एक मेक-अप उत्पाद है, जो मेकअप के आधार में इस्तेमाल किया जाता है ताकि अंधेरे चक्रों के काले रंग को कवर किया जा सके। अपने अंधेरे चक्रों की टोन का निरीक्षण करें और विपरीत रंग सुधारक चुनें। उदाहरण के लिए, यदि अंधेरे घेरे में पीले रंग के टन होते हैं, तो बैंगनी पेंसिलर का उपयोग करें - यह अंधेरे क्षेत्रों को बेअसर करने में मदद करेगा। वैकल्पिक रूप से आप अपनी त्वचा की तुलना में एक हल्का टोन के साथ एक concealer चुन सकते हैं आँखों के नीचे अपनी उंगलियों के साथ धीरे से टैप करें, इसे त्वचा पर समान रूप से सम्मिलित करें ताकि यह दिखाई न दे।
  • 2
    आलिलर को सही ढंग से लागू करें एक अंधेरे आइलाइनर का उपयोग करना, दोनों आंखों, ऊपर और नीचे की रेखाओं पर एक रेखा खींचें। आंखों के आधा या दो तिहाई से शुरू होने से, इसे झपकी लेना जितना करीब हो सके। आंख के अंदरूनी कोने तक रेखा को छूने से यह छोटे दिखाई देगी। अपनी आधे से शुरू होने वाली आँख को शुरू करना शुरू कर दें, अगर आप इसे बनाना चाहते हैं तो इसे बढ़ाएं यदि आवश्यक हो, तो दोनों दिशाओं में, आइलाइनर लाइन या आंख पेंसिल को संशोधित करें।
  • थोड़ा सा रंगीन पेंसिल या आइलाइनिनर को आज़माएं हल्का रंग या सफ़ेद का प्रयोग करके, आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि आपकी आँखें प्रकाश को प्रतिबिंबित करती हैं और प्रतिबिंबित करती हैं, इस प्रकार बड़ी दिखती हैं सफेद या चांदी के बीच अपनी पसंद के एक छाया के साथ नीचे कविता को रेखांकित करें आपकी आंखें बेहतर प्रकाश को प्रतिबिंबित करती हैं और बड़ा और उज्जवल होने का भ्रम पैदा करती हैं
  • आंख के अंदरूनी कोने में भी एक सफेद पेंसिल और भीतरी ऊपरी और निचले गाया जाता है। आँखें एक-दूसरे से अधिक दूर दिखाई देंगी
  • 3
    आँखें बड़ा होने के लिए आंखों के छायाएं का प्रयोग करें आप इसे रंग के तीन अलग-अलग रंगों का उपयोग कर सकते हैं: प्रकाश, मध्यम और गहरा पलक पर और आइब्रो के नीचे प्रकाश आंखों के छायाएं का प्रयोग करें, और आँख के गुना के साथ मध्य आंख छाया को लागू करें। गहरे रंग या आंख पेंसिल के साथ, ऊपरी लेश लाइन को परिभाषित करें फिर आंख के अंदरूनी कोने में एक मोती आंखों के झुंड को जोड़ने के लिए, प्रकाश को आकर्षित करने और प्रतिबिंबित करने के लिए।
  • यदि आप चश्मा पहनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे आपके मेकअप-अप को अच्छी तरह से मेल खाती हैं सामान्य नियम प्रकाश और पारदर्शी फ़्रेमों के साथ उज्ज्वल और गहन आँख छाया का संयोजन करता है। यदि आप एक हड़ताली फ्रेम पहनते हैं, तो मेकअप के रंग को नरम करते हैं।
  • 4
    अपने आइब्रो मॉडल करें आइब्रो आंखों का फ्रेम हैं, और उनका आकार उनकी उपस्थिति को प्रभावित कर सकता है। यह चिमटी, एपिलेशन या विधि जो आप पसंद करते हैं उसका उपयोग करें। अनचाहे बालों को नियमित रूप से निकालें, जबकि इसे सावधानी बरतें और इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए वैकल्पिक रूप से, एक विशिष्ट पेंसिल के साथ रिक्त स्थान को भरें, खासकर यदि वे पतले, विरल या अनियमित दिखाई देते हैं। उन्हें एक विशेष जेल के साथ ठीक करना सुनिश्चित करें कि रंग आपके आइब्रो के साथ संगत है।
  • 5
    बरौनी कर्लर का प्रयोग करें बरौनी कर्ल एक मेक-अप उत्पाद है जो कि किसी भी सुगंधशाला में खरीदा जा सकता है, बहुत कम लागत पर, जिसका काम वाकई और झिल्लीदार है अपनी आँखों के ऊपर झुकने के साथ आपकी आंखें बड़ी और अधिक खुली दिखाई देंगी पलकें भी लंबे समय तक दिखाई देंगी, निरीक्षक का ध्यान कैप्चर करेगा।
  • 6
    मस्करा के साथ आंखें आंखें वॉल्यूमिंग मस्करा का उपयोग करें और इसे समान रूप से लेश पर वितरित करें बाजार में कई प्रकार के काजल होते हैं, उदाहरण के लिए वोल्मिकिंग, विस्तार या वॉटरप्रूफ। भिन्न की कोशिश करें और पता करें कि कौन आपकी आंखों को बेहतर बनाने में सक्षम है। सुनिश्चित करें कि आप ब्रश के साथ आंखों के आधार तक पहुँच भीते हैं, एक प्रशंसक आज़माएं या किसी आवेदन को प्रोत्साहित करने के लिए जड़ों के जितना करीब हो सके। वैकल्पिक रूप से, बारिश के पीछे एक कार्ड (उदाहरण के लिए, एक व्यवसाय कार्ड) रखने की कोशिश करें और पेपर के खिलाफ ब्रश को दबाकर मस्करा लागू करें।
  • 7
    झूठी आंखों का प्रयोग करें। यदि आपके पास बहुत छोटी पलकें हैं या यदि आप अपने देखो को तेज करना चाहते हैं, नकली आंखों के झड़ने का प्रयास करें वे विभिन्न लंबाई, रंग और आकृतियों में उपलब्ध हैं, और आँखों को वास्तव में शानदार बना सकते हैं विभिन्न प्रकारों के साथ प्रयोग करें और पता लगाएं कि आपकी आँखें सबसे अच्छे से मेल खाती हैं।
  • विधि 2

    अपनी आँखों की दैनिक देखभाल में सुधार करें
    1
    प्रति रात कम से कम 7-8 घंटे सो जाओ प्रत्येक रात पर्याप्त सो रही है, आपके शरीर को सुनिश्चित करेगा, और परिणामस्वरूप आपकी आंखें, आवश्यक बाकी नींद आना और नियमित रूप से जागने से आपको सही मात्रा और नींद की गुणवत्ता की गारंटी मिलेगी।
  • 2
    बहुत पानी पीना सुंदर आँखों को उचित जलयोजन की जरूरत है अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखने से तरल पदार्थ ठीक से बहाल हो जाएंगे, आंखों में सूजन और लालिमा कम हो जाएगी। प्रतिदिन 8-10 गिलास पानी पी लें, लगभग 2 लीटर। दिन के सभी घंटों के दौरान नियमित रूप से पीने से एक महान दृष्टिकोण होता है। यदि आप एक बहुत शुष्क जलवायु वाले क्षेत्र में रहते हैं, तो पानी की मात्रा में वृद्धि करने के लिए आवश्यक हो सकता है। इसी तरह, जब आप व्यायाम करते हैं, तो पसीना के माध्यम से खो जाने वाले तरल पदार्थ की भरपाई के लिए अतिरिक्त पानी पीना उचित है
  • 3
    धूम्रपान न करें धूम्रपान आँखों को परेशान करता है और लालिमा और सूखापन पैदा कर सकता है। अपनी दैनिक आदतों से धुएं को नष्ट करने के द्वारा, आप अपनी आंखों को अपने प्राकृतिक रंग और जलयोजन वापस करने की अनुमति देंगे।
  • 4
    अल्कोहल और कैफीन का सेवन कम करें दोनों शरीर को निर्जलीकृत करते हैं और आंखों में सूजन और लाली का कारण होते हैं। दोनों पदार्थों की खपत को कम करने से आप अपने शरीर के जलयोजन के प्राकृतिक स्तर की वसूली का पक्ष रखेंगे। याद रखें कि कैफीन न केवल कॉफी में है, बल्कि चॉकलेट सहित कुछ खाद्य पदार्थों में भी है शराब और कैफीन नींद के पैटर्न पर नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं और अपनी जरूरतों के साथ-साथ 7-8 घंटे की नींद सो सकते हैं।
  • 5
    स्वस्थ भोजन शर्करा और परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट युक्त खाद्य पदार्थों की मात्रा कम करने से शरीर की प्रोटीन खाद्य पदार्थ को और अधिक प्रभावी ढंग से मदद मिल सकती है। कम हानिकारक भोजन, विशेष रूप से शाम और रात के समय के दौरान, और (विटामिन ए, सी और ई) विटामिन से भरपूर भोजन की मात्रा बढ़ जाती है, जैसे पालक, गोभी और गाजर, और इस तरह के संतरे जैसे फल, खरबूजे के रूप में अपने आहार सब्जियों में शामिल है , स्ट्रॉबेरी, आड़ू और एवोकैडो यह अधिक प्रोटीन खाती है, जैसे पोल्ट्री, लाल मांस, अंडे और डेयरी उत्पादों।
  • डार्क सर्कल डेयरी उत्पादों, लस या अन्य खाद्य पदार्थों के लिए असहिष्णुता का संकेत कर सकते हैं। यदि उनकी उपस्थिति स्थिर है, तो अपने आहार से कुछ खाद्य पदार्थों को खत्म करने की कोशिश करें और नोटिस करें कि आपकी आंखों की स्थिति में सुधार होगा।
  • 6



    पर्याप्त हटो एक स्वस्थ जीवनशैली में पर्याप्त मात्रा में व्यायाम शामिल होना चाहिए, जिससे आप अपना वजन कम कर सकते हैं और टोन और युवा रह सकते हैं। खुली हवा में प्रशिक्षण विशेष रूप से प्रभावी है क्योंकि इससे आप एक स्वस्थ और चमकीले त्वचा के स्वर को प्राप्त कर सकते हैं, आपकी आंखों की चमक के पक्ष में।
  • 7
    आंखों के तनाव को कम करें स्क्रीन पर घूर कंप्यूटर पर कई घंटे बिताए जाने के बाद आँखों से तनाव शुरू हो जाता है और थका हुआ हो जाता है। कुछ ही मिनटों के लिए चलना, अलग-अलग गतिविधियों के लिए कुछ समय के लिए खुद को समर्पित करने के लिए कुछ विराम लेना न भूलें। इसके अलावा, अपनी आंखों को सूखने से रोकने के लिए अक्सर अपनी आंखें झपकी लेती हैं, अन्यथा आंखें लाल रंग में बदलती हैं
  • 8
    जब आप बाहर होते हैं, तो धूप का चश्मा पहनें। विशेष चश्मा पहनकर यूवी किरणों से अपनी आँखों को सुरक्षित रखें सूरज में, हम अपनी आँखों को अधिक बार झुकते हैं, झुर्रियां और अभिव्यक्ति की छोटी लाइनों का पक्ष रखते हुए। धूप का चश्मा पहनना, विशेष रूप से बड़े लोग, एक ही समय में चपेट में आने की प्रवृत्ति को कम करते हैं और उनकी रक्षा करते हैं।
  • 9
    परेशान पर्यावरणीय कारकों को कम करें वायु में एलर्जी, धुएं, नमी और अन्य सामग्रियां आंखों में परेशान कर सकती हैं, जिससे उन्हें लालसा, बढ़ाना या उन्हें परेशान करने में योगदान मिल सकता है। इन परेशान तत्वों के जोखिम को कम करने से आप अप्रिय प्रतिक्रियाओं की उपस्थिति को रोका जायेगा और आपकी आंखों के स्वास्थ्य और सौंदर्य में योगदान कर सकेंगे।
  • एलर्जी के कारण किसी भी लाली को कम करने के लिए आंख का उपयोग करें। बूँदें आंखें बूँदें लाली को समाप्त करने और नेत्रगोलक को सफेद बनाने में मदद करती है, इस प्रकार आपकी आँखें उज्ज्वल दिखती हैं
  • 10
    आंख क्रीम लागू करें आंख क्षेत्र के लिए क्रीम सामग्री की एक विस्तृत विविधता शामिल कर सकते हैं सूजन और तना हुआ त्वचा कम होती है और सबसे अच्छा ज्ञात हम अंगूर निकालने उल्लेख कर सकते हैं, निकालने के बीच झुर्रियाँ और expression- के ठीक लाइनों को कम कर सकते शहतूत और कैफीन की रोज़ का उपयोग करने के लिए उपयुक्त आँख कंट्रा क्रीम अलग-अलग हैं, और मॉइस्चराइजिंग गुण भी हैं। रात की आंखों की क्रीम, सामान्य रूप से, अधिक पुनरोद्धार समारोह है। अपनी उंगली के साथ एक छोटी मात्रा में उत्पाद वापस ले लें और इसे नीचे की पलक पर टैप करें, अंदर से बाहर।
  • विधि 3

    प्राकृतिक सौंदर्य उपचार
    1
    आंखों पर कुछ ककड़ी स्लाइस रखें। ताजा ककड़ी के दो पतले स्लाइस टुकड़े करें उन्हें अपनी आंखों पर रखें और उन्हें लगभग 10 मिनट या फिर जब तक गर्म न हो जाए खीरे पानी में समृद्ध होती हैं, जो एक बार त्वचा को स्थानांतरित कर देती है, नेत्र क्षेत्र को हाइड्रेट करने में मदद करेगा।
  • 2
    आंखों पर हरी चाय या काली चाय की थैली रखें। सूजन आंखों के खिलाफ उन्हें वैध उपाय माना जाता है। फ्रीजर में दो गीला पाउच डाल दीजिए। आपको लंबे समय तक इंतजार करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि आप उन्हें असुविधा के बिना अपनी आंखों पर रखना चाहते हैं। हरी चाय और काली चाय में बायोफ्लोनायॉइड होते हैं, जो पदार्थ आम तौर पर फायदेमंद होते हैं और एलर्जी के लिए शरीर की प्रतिक्रियाओं का सामना भी कर सकते हैं। अपनी आंखों पर चाय के थैले रखें और उन्हें लगभग 10 मिनट तक छोड़ दें - या जब तक वे गर्म न हों फिर ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला।
  • यदि आप चाहें तो आप आँखों को साफ करने के लिए हरी चाय या कैमोमाइल का उपयोग कर सकते हैं। उबलते पानी में एक पाउच को डुबोकर एक कप तैयार करें। तरल को शांत करने और कम से कम आपके शरीर के तापमान तक पहुंचने के लिए रुको। आँखों को साफ करने के लिए इसका इस्तेमाल करें, फिर अपना चेहरा सामान्य रूप से धो लें
  • 3
    आंखों पर दो ठंडे चम्मच रखें। फ्रीजर में दो धातु के चम्मच डालो। अगली सुबह, आँखों पर अवतल भाग रखें आप उन्हें बहुत ठंडा महसूस करेंगे, ताकि आप उन्हें उस समय के लिए रख सकते हैं जब आप सहन कर सकते हैं और फिर उन्हें हटा दें और आंखों की त्वचा को तोड़ने दें। रक्त के प्रवाह में वृद्धि होगी और किसी भी सूजन को कम किया जाएगा।
  • 4
    अंडा सफेद के साथ एक मुखौटा तैयार करें कुछ कच्ची अलंकार मारो आँखों पर मिश्रण लागू करें और इसे लगभग 15 मिनट तक कार्य करें, यह सुंदरता का असली मुखौटा होगा ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला। आँखों के चारों ओर त्वचा को अधिक लोचदार बनाकर, यह उपचार आपको अधिक युवा दिखने देगा।
  • 5
    आलू स्लाइस का प्रयोग करें। आलू में कसैले गुण हैं, परिणामस्वरूप वे सूजन को कम करने में सक्षम हैं। इनमें कैटेकोलाज़ भी शामिल हैं, जो एक एंजाइम है जो आँखों के नीचे की त्वचा को साफ करके काले घेरे का प्रतिनिधित्व करता है। एक कच्चे आलू से कुछ स्लाइस को फ्रिज या फ़्रीज़र में कूल करें (लगभग 15-30 मिनट)। आँखों पर आलू के स्लाइस को लगभग दस मिनट तक रखें या जब तक गरम न हो। ठंडे पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला और एक तौलिया के साथ इसे सूखा।
  • 6
    ठंडे दूध में भिगोने वाले कपास की गेंदों का उपयोग करें। एक कप में थोड़ी मात्रा में ठंडे दूध डालो, और दो सूती गेंदों को तरल में डुबाना जब तक वे संतृप्त न हों। एक तौलिया पर आराम करने के लिए अपने सिर को नीचे रखो- कपास को अपनी आंखों पर रखें और दूध 10-15 मिनट के लिए काम करें। अपना चेहरा धो लें और फिर इसे तौलिया के साथ डबाब करके सूखा।
  • 7
    कुछ स्ट्रॉबेरी टुकड़े करें और उन्हें अपनी आंखों पर रखें। स्ट्रॉबेरी उनके विरोधी भड़काऊ गुणों के कारण आंखों में सूजन को कम करने में मदद करते हैं। इनमें अल्फाहाइड्रोक्सी एसिड होते हैं, आम तौर पर महंगे चेहरे क्रीम में इस्तेमाल होने वाला घटक। अल्फा हाइड्रॉक्सि एसिड त्वचा को मृत त्वचा कोशिकाओं को छिपाने में मदद करता है, जिससे यह छोटी लगती है। कुछ ताजा और स्नेही स्ट्रॉबेरी से पेडीओल निकालें। लगभग 5 मिनट के लिए आंखों के स्लाइस को व्यवस्थित करें। साबुन और पानी से अपना चेहरा धो लें
  • 8
    हर्बल उपचार का उपयोग करें व्यंजन अलग-अलग होते हैं, हर एक ने आंखों की सूजन को कम करने और अपनी प्राकृतिक चमक और स्पष्टता बहाल करने में सक्षम। इनमें से कुछ उपाय गुलाब जल, टकसाल पत्ते, लैवेंडर, सौंफ़, शहद, इलायची, हल्दी और आमला में शामिल हैं। एक ऑनलाइन खोज करें और कुछ विशिष्ट व्यंजनों खोजें, फिर निर्देशों और अनुपातों का पालन करें ताकि आप अपना मिश्रण तैयार कर सकें।
  • चेतावनी

    • यदि आप सूजन, लाल या चिड़चिड़ी आँखें हैं, तो आप एक शर्त का शिकार हो सकते हैं, जैसे कि स्टै या नेत्रश्लेष्मलाशोथ, या आँख की चोट अगर आपको कोई संदेह है, या यदि आपको डर है कि कारण सामान्य थकान से अलग हो सकता है, तो डॉक्टर से परामर्श करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com