हेयर डिफ्यूज़र का उपयोग कैसे करें

बाल विसारक उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो सूखे और फजीले बालों वाले हैं। यह एक ऐसा साधन है जो प्रत्यक्ष ताप से उन्हें सुरक्षित करने के लिए हेयर ड्रायर में संलग्न करता है और इससे उन्हें बिना किसी क्षति के सूखने की अनुमति मिलती है फ्रिज के बिना फ़्राइड और नाजुक कर्ल पाने के लिए इसका उपयोग कैसे करें

कदम

विधि 1
हेयर ड्रायर सुखाने की मशीन का उपयोग करें

एक हेयर डिफ्यूज़र चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने बालों को धो लें और कंडीशनर को लागू करें एक शावर लें और शैम्पू और कंडीशनर को लागू करें जिसे आप आमतौर पर उपयोग करते हैं। उन्हें हमेशा की तरह धोएं हालांकि, यदि आप फ्रिज को कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपके द्वारा हमेशा उपयोग किए गए उत्पादों को बदलने पर विचार करें।
  • बालों के लिए स्वस्थ और चमकदार दिखने के लिए जब यह सूखा होता है, प्राकृतिक उत्पादों की कोशिश करो जो साबुन की कार्रवाई के बजाय तेल की मौजूदगी के लिए धन्यवाद को शुद्ध करता है।
  • एक आक्रामक सल्फेट-आधारित शैंपू का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह आपके बालों को सूख सकता है और इसे सुस्त और फजीरा लग सकता है।
  • 2
    अपने बालों में पानी को अवशोषित करने के लिए तौलिया का प्रयोग करें। एक नरम तौलिया के साथ धीरे से पोंछना अधिक पानी निकालें, लेकिन तौलिया का इस्तेमाल न करें या मुड़ें। यदि आप उन्हें मोटे तौर पर इलाज करते हैं, तो वे भंगुर हो सकते हैं और फजीरे हो जाते हैं।
  • 3
    बिना कंडोम और कुछ अन्य उत्पाद लागू करें अच्छे परिणामों के लिए, टॉवेल-पिपिंग के बाद बिना रगड़ के बाम जोड़ें। यह आपको स्नान के बाद तुरंत अपने बालों को गीला करने देता है और जब आप इसे सूखते हैं, तो आप फ्रिज से बचें। अन्य बाल उत्पाद भी विसारक के साथ सुखाने की सुविधा प्रदान कर सकते हैं।
  • इस नियम में केवल एक अपवाद है यदि बाल लहराती हैं, तो शायद यह बेहतर है कि बिना रगड़ के बाम के उपयोग को छोड़ देना, क्योंकि यह उन्हें नीचे तराजू कर सकता है, विल्सन को कम कर सकता है और आप जो विसारक का उपयोग करके फिर से जीवित कर्ल की कोशिश कर रहे हैं
  • एक घुंघराले बाल लोशन का प्रयोग उपयोगी हो सकता है। यदि वे स्थानांतरित हो जाते हैं, तो इसके बजाय एक फफ का उपयोग करें।
  • कुछ सलाह "अलग और शेक" विवर्धक का उपयोग करने से पहले उनके प्राकृतिक आकार लेने के लिए कर्ल पांच वर्गों में बालों को विभाजित करें: सिर के दोनों किनारों के सामने और दो में एक। कंडिशनर को सब्ज़िंग के बिना या किसी अन्य उत्पाद भाग को भाग से लागू करें। एक बार जब आप एक अनुभाग समाप्त कर लें, तो इसे अंत तक पकड़ कर रखें और कर्ल या तरंगों को अपने प्राकृतिक आकार लेने की अनुमति देने के लिए धीरे-धीरे इसे हिलाएं।
  • 4
    विसारक के साथ बाल सूखना शुरू करें हेयर ड्रायर के अंत में विसारक फ़िट करें इसे एक मध्यम या निम्न तापमान पर सेट करें यहां तक ​​कि अगर आप उन्हें सूखने के लिए और अधिक समय लेते हैं, तो वे प्रक्रिया के दौरान सूखे या फ्रिज नहीं करेंगे।
  • शुरू करने के लिए, अपने सिर को एक तरफ झुकाएं। विसारक लो और इसे बाल की जड़ के पास रखें। जब तक वे सूख नहींें तब तक इसे रखो।
  • जड़ों को सुखाने के दौरान परिपत्र गति में हेयर ड्रायर को स्थानांतरित करें। धीरे-धीरे बालों को मालिश करने के लिए विसारक के सुझावों का उपयोग करें, मात्रा को बढ़ाना और तरंगों और समुद्री उच्छरों के प्राकृतिक आकार
  • 5
    युक्तियों की ओर बढ़ें डिस्पोजेसर का उपयोग परिपत्र आंदोलनों के साथ बालों को मालिश करने तक करते हैं जब तक कि वे पूरी तरह से सूख न हो जाए। विन्ड्यूज़र का इस्तेमाल धीरे-धीरे कर्ल को उठाइये, जैसे कि आप उन्हें सिरों की ओर ले जाते हैं, जिससे कि लहरों के आकार को बनाए रख सकते हैं और कर्ल को अधिक सुगंधित बना सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि यदि बाल घुंघराले हैं, तो विसारक का अलग-अलग उपयोग करने के लिए बेहतर होगा कई महिलाओं के मुताबिक, प्राकृतिक कर्ल बेहतर सूखते हैं यदि जड़ों के सुखाने में बाधा उत्पन्न होती है। यदि आपके पास यह धारणा है कि विसारक आपके बालों को झुकाव कर रहा है, तो उसे हवा शुष्क करने का प्रयास करें देखें कि क्या यह प्रणाली अधिक प्रभावी है
  • स्पीकर का उपयोग करते समय अपने हाथों का उपयोग न करें। हाथों से संपर्क करने से वे कर्ल और तरंगों के प्राकृतिक आकार को दरार और बर्बाद कर सकते हैं। यह आपको केवल वक्ता पर निर्भर होने में बहुत समय बर्बाद करने के लिए प्रतीत होगा। हालांकि, यदि आप अपने हाथों का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे।
  • 6
    अन्य उत्पादों को बाद में लागू करें एक बार सूखा, अन्य उत्पादों को जोड़ने पर विचार करें। गर्मी अपने बालों को बर्बाद कर सकती है लाह, एक फोम या कुछ और नुकसान को कम करने में मदद कर सकते हैं।
  • धीरे से अपने बाल को एक मॉडलिंग स्प्रे के साथ moisturize एक बार वे शुष्क हैं यह आपको पूरे दिन अपने बालों को झुकाव रखने में मदद करेगा।
  • यदि आपके बाल सुखाने के बाद शुष्क या सुस्त दिखते हैं, तो बाजार पर विभिन्न उत्पाद हैं जो आप इस समस्या को हल करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। एक जेल या एक मट्ठा एक चमकदार प्रभाव के साथ विचार करें: आप उन्हें एक नाई में खरीद सकते हैं। अपने हाथों में थोड़ी मात्रा में रगड़ो, फिर धीरे से अपने बालों पर इसे लागू करें अपने हाथों को अपने बालों में रखो, जैसे कि आप उन्हें एक चोटी बनाने के लिए इकट्ठा करना चाहते हैं, और तब तक उन्हें मालिश करना जारी रखें जब तक कि आप समाप्त न हों।
  • विधि 2
    हेयर स्टाइलिंग डिफ्यूज़र का उपयोग करें

    1
    अपने बालों को धो लें विसारक का उपयोग करने से पहले अपने बालों को स्टाइल करने के लिए, आपको इसे धोना चाहिए आप आम तौर पर शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग कर सकते हैं। चूंकि वक्ता की गर्मी उन्हें बर्बाद कर सकती है, कंडीशनर को लागू करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें।
    • कंडीशनर को तुरंत 3-5 मिनट के लिए छोड़ दें। इस तरह से सूखने वाली प्रक्रिया से निपटने से पहले बाल थोड़ा नरम और अधिक हाइड्रेटेड रहेगा।
    • पूरी तरह से शैम्पू और कंडीशनर को दूर करने के लिए सुनिश्चित करें इन उत्पादों के अवशेष बालों को शुष्क और बर्बाद कर सकते हैं। जब तक आप फोम नहीं देखते हैं तब तक उन्हें कुल्ला।
  • 2
    उल्टा हो जाओ एक बार जब आप अपने बाल धोने समाप्त कर लें, तो अपना सिर कम करें सुखाने का पहला चरण धीरे-धीरे आगे पीछे बाल हिला देना है। यह आंदोलन कर्ल और लहरों को अपने प्राकृतिक आकार लेने की अनुमति देगा।
  • दूसरे सुखाने चरण के दौरान गीले बालों से अधिक पानी दबाएं। एक तौलिया के साथ रगड़ें न करें, अन्यथा यह आपके बालों को उबाल लें और इसे असहनीय बना दे। यदि वे अभी भी पानी से भिगोए जाते हैं, तो तौलिया के साथ डब करना बेहतर होता है और तभी उन्हें रगड़ना पड़ता है
  • एक विस्तृत दांतेदार कंघी का उपयोग करें, उन्हें सुलझाने के लिए, किसी भी समुद्री मील ढके।
  • 3
    अगर आप चाहें, तो कर्ल को परिभाषित करने के लिए क्रीम या फ्राँद जोड़ें यह वैकल्पिक है, लेकिन विसारक का उपयोग करते समय ऐसा उत्पाद बालों की कली में सुधार कर सकता है आप इसे नाई में खरीद सकते हैं
  • आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी उत्पादों में मॉइस्चराइजिंग एजेंट होना चाहिए, क्योंकि गर्मी बाल बाहर सूख सकती है स्पीकर पर जाने से पहले अपने बाल पर आवेदन करने के लिए एक मूस, एक मूस या जेल की तलाश करें।
  • 4



    स्पीकर का इस्तेमाल करना शुरू करें सिर को कम करके रखें और परिपत्र आंदोलन को बनाने वाले सिर के पीछे विसारक को पास करें। सिर के शीर्ष पर जड़ों पर ध्यान केंद्रित करें यदि आप नीपर के पीछे विसारक का उपयोग करते हैं, तो आप अपने केश विन्यास को और अधिक मात्रा दे देंगे।
  • 5
    अपना सिर सीधे रखें यह देखने के लिए जांचें कि क्या गुना अच्छी तरह से चल रहा है। अगर आपको यह पसंद है, तो इस बिंदु पर आप स्पीकर का उपयोग बंद कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप अधिक मात्रा चाहते हैं, तो इसे बाल के सामने और हेयरलाइन के साथ प्रयोग करने का प्रयास करें।
  • जैसा कि पिछले पद्धति में समझाया गया है, यह सबसे अच्छा है कि प्राकृतिक कर्ल को स्वयं सूखने दें यदि आप घुंघराले बाल हैं, तो केवल जड़ पर विसारक का उपयोग करने की कोशिश करें और हवा में सूखने के लिए सुझाव छोड़ दें
  • स्पीकर का इस्तेमाल करते हुए एक ही परिपत्र आंदोलन करें हमेशा की तरह, इस प्रक्रिया के दौरान अपने बालों में अपने हाथ मत डालें, अन्यथा आप गुना को कम करने का जोखिम उठाते हैं।
  • 6
    अधिक मात्रा बनाएं आप अपने बालों के लिए मात्रा जोड़ने के लिए विसारक का उपयोग कर सकते हैं इसलिए, आपको क्लिप के साथ उन्हें एकत्र करना होगा
  • उन्हें जड़ों के पास रखें, उन्हें एक बिंदु पर समूहबद्ध करें। इस तरह, आप ताज के शीर्ष को ऊपर उठा सकते हैं, मात्रा दे रहे हैं जैसे आप इसे सूखते हैं
  • आप विसारक का उपयोग करना जारी रख सकते हैं या बालों को स्वाभाविक रूप से क्लिप के साथ सूखा कर सकते हैं। प्रत्येक प्रकार के बालों को एक तरफ प्रतिक्रिया होगी शायद आपको अपने बाल को मात्रा देने के लिए कौन से विधि सर्वश्रेष्ठ काम करने से पहले परीक्षण और त्रुटि पर जाना होगा। एक बार स्पीकर को क्लिप के साथ प्रयोग करने का प्रयास करें अगले दिन, हवा में उन्हें सूखने दें देखें कि कौन सी प्रणाली आपको बेहतर परिणाम देती है
  • 7
    डिफ्यूज़र का प्रयोग करें जब तक कि लगभग 80% बालों को सूखा न हो। हवा में आंशिक रूप से अपने बालों को सूखने से, आप इसे हाइड्रेटेड रखेंगे और आप इसकी मात्रा का पक्ष रखेंगे। एक बार 80% बाल सूखा दिखते हैं, विसारक का उपयोग करना बंद करो और इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें
  • 8
    घुंघराले या लहराती बालों के लिए एक सीरम जोड़ें एक फोम का उपयोग करें, एक कुल्ला मुक्त कंडीशनर या किसी अन्य उत्पाद को अपने केश को साफ रखने के लिए। कंघी के साथ इसे लगाने के बजाय इसे बाल पर रगड़ें, ताकि गुना को बर्बाद न करें।
  • विसारक के बाद बाल एक अच्छा प्राकृतिक मात्रा होना चाहिए। लाह या अन्य उत्पादों के साथ इसे ज़्यादा मत करो, अन्यथा वे आपके बाल भारी बना सकते हैं
  • एक बार फिर से, उत्पाद को लागू करें जैसे कि आप एक टट्टू बनाकर अपने बाल लेने चाहते थे। फिर अपनी अंगुलियों को छोर तक चलाएं
  • उत्पाद निर्देशों पर ध्यान दें। कई ब्रांड जड़ों से उत्पाद को लागू करने की सलाह देते हैं ताकि बालों को वसा या भारी दिखने से बचा सके।
  • विधि 3
    सीधे बाल के साथ डिफ्यूज़र का उपयोग करें

    एक हेयर डिफ्यूज़र चरण 15 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    गीला बाल के साथ शुरू करें आम तौर पर सीधे बाल वाले वे आश्चर्यचकित होते हैं जब उन्हें पता चलता है कि वे विसारक के साथ प्राकृतिक तरंगों को प्राप्त कर सकते हैं। सबसे पहले, आपको सभी बाल गीला करना पड़ता है। यदि आप चाहें, तो आप उन्हें शैम्पू और कंडीशनर के साथ धो सकते हैं या उन्हें शॉवर में गीला कर सकते हैं। फिर उन्हें अतिरिक्त पानी निकालने के लिए एक तौलिया के साथ छान लेंगे। वे नम रहें, लेकिन गीली न हों
  • 2
    एक उत्पाद लागू करें अपने बालों को धोने के बाद, आपको ऐसे उत्पाद को लागू करना चाहिए जो विसारक के उपयोग के दौरान उन्हें बचाता है इसलिए, आपको एक वॉल्यूमिंग और थर्मल रक्षक की आवश्यकता होगी
  • बालों को मात्रा देने के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों को जड़ों पर लागू किया जा सकता है। आप सुपरमार्केट में वॉल्यूमिंग शैम्पू और कंडीशनर खरीद सकते हैं। संभवतः यहां तक ​​कि आपके नाई भी वॉल्यूम देने के लिए डिज़ाइन किए गए रिनिंग के बिना उत्पाद बेचेंगे। आपके द्वारा खरीदे गए उत्पादों में सावधानीपूर्वक निर्देशों को पढ़ें कुछ वाष्पीकृत होते हैं, जबकि अन्य खोपड़ी पर मालिश होते हैं।
  • जब आप घुंघराले बालों को चिकना करने की कोशिश करते हैं तो सर्फ काम कर सकता है अपने बाल पर कुछ जोड़ने पर विचार करें, विशेषकर जड़ों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • चूंकि गर्मी बालों को नुकसान पहुंचा सकती है, एक थर्मल रक्षक महत्वपूर्ण होता है, खासकर अगर बाल पतले होते हैं। इन मामलों में, hairdressers आमतौर पर vaporizers और तेल की खरीद की सिफारिश करते हैं। आम तौर पर यह केवल कुछ बूंदों को लागू करने के लिए पर्याप्त है। यदि आपके बाल झुर्रियों को झुकते हैं, तो देखें कि क्या आपको मॉइस्चराइजिंग एजेंट के साथ एक थर्माप्टरटेक्टर मिल सकता है।
  • 3
    तरंगों को बनाने के लिए स्पीकर का उपयोग करें। लहराती बाल प्राप्त करने के लिए, जड़ों को उठाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें विसारक के ऊपर बाल ऊपर की तरफ खींचें, यह उपकरण के सुझावों के खिलाफ रगड़ना फिर, इस प्रक्रिया का उपयोग करते हुए शेष बाल सूखना जारी रखें।
  • 4
    जब आपका काम समाप्त हो जाए तो अपना उत्पाद जोड़ें जब आप स्पीकर का उपयोग कर लेंगे, तो आपको हमेशा एक उत्पाद लागू करना चाहिए। चूंकि गर्मी बाल को नुकसान पहुँचाते हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ जोड़ना चाहिए कि पूरे दिन में यह गुना बरकरार है।
  • धीरे से अपने पसंदीदा hairspray स्प्रे। यह आप गुना ठीक करने की अनुमति देगा। बहुत ज्यादा उपयोग करने से बचें, अन्यथा यह एक मजबूत गंध दे सकता है और, इसके अलावा, केश विनम्र कठोर हो सकता है।
  • क्रीम या सीरम का उपयोग करने के लिए बाल एक नरम और प्राकृतिक रूप देने के लिए। धीरे से बालों पर उत्पाद को लागू करें, इसे हाथों से जड़ से समाप्त होने तक दें।
  • एक हेयर डिफ्यूज़र चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    समाप्त हो गया।
  • टिप्स

    • घुंघराले बालों के लिए प्रत्येक उत्पाद बाल को अलग दिखता है। फोम के कुछ प्रकार के लिए प्रकाश और रेशमी तरंगों को बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जबकि भारी जैल का उपयोग अधिक परिभाषित कर्ल बनाने के लिए किया जाता है।
    • जब आपको स्पीकर खरीदना पड़ता है, तो आपके पास हेयर ड्रायर के प्रकार पर ध्यान दें। हेयर ड्रायर के अंत में सभी वक्ताओं एक साथ फिट नहीं होते हैं अपने हेयर ड्रायर के साथ एक वक्ता को खोजने की कोशिश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com