एक सूखी त्वचा देखभाल routine कैसे स्थापित करें

क्या आपके पास सूखा, खींच लिया और संवेदनशील चेहरे की त्वचा है? जब आप सूखते हैं, तो आपका चेहरे को तुच्छ लगता है और कभी-कभी लाल, चिढ़ और दर्द होता है? यदि जवाब हाँ है, इसका मतलब है कि आपके पास सूखी त्वचा है यदि आपके पास हमेशा ऐसा होता है, तो यह सर्दियों के मौसम को सूखा या आक्रामक उत्पादों का उपयोग कर सकता है, आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है अपने चेहरे को अंदर और बाहर निकलने में मदद करने के लिए सही विधि का उपयोग करना, आपके पास एक शानदार, हाइड्रेटेड और कभी चिकना त्वचा नहीं होगा।

कदम

भाग 1

सुबह में
सूखी त्वचा चरण 1 के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
1
उठने के बाद, अपना चेहरा गर्म पानी से तेज करें, बस ठंडा होने और अपनी नींद आंखें खोलें।
  • सूखी त्वचा चरण 2 के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
    2
    फिर हल्के मॉइस्चराइजिंग क्लीनर का उपयोग करें, जो सूखी और संवेदनशील त्वचा के लिए खास है। जो प्राकृतिक है या जो (मॉइस्चराइजिंग के अलावा) कठोर रसायनों में शामिल नहीं है चुनें गीले त्वचा पर क्लीनर मालिश और गर्म पानी से धोने से पहले उत्पाद के निर्देशों का पालन करें।
  • सूखी त्वचा चरण 3 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    3
    फिर एक टॉनिक का उपयोग करें, क्योंकि यह त्वचा को घुसना करने के लिए न्यूरोजिज़र को मदद करता है, लेकिन कुछ आक्रामक हो सकते हैं और आपका चेहरे को शुष्क कर सकते हैं आप एक वैकल्पिक के रूप में गुलाब के पानी का उपयोग कर सकते हैं।
  • सूखी त्वचा चरण 4 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    4
    फिर मॉइस्चराइज़र लागू करें यदि आपके पास शुष्क क्षेत्रों के लिए विशेष क्रीम है, तो संवेदनशील त्वचा के लिए दैनिक मॉइवरिफायर लेने से पहले, इसे लागू करने का समय है। बस एक पतली परत लागू करें, परिपत्र आंदोलनों के साथ मालिश करें।
  • सूखी त्वचा चरण 5 के लिए एक स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
    5
    फिर एक दिन या सूरज क्रीम का उपयोग करें आप त्वचा की रक्षा करने में मदद करेंगे, और यदि आप शुष्क और संवेदनशील त्वचा के लिए एक न्यूरोराइज़र चुनते हैं, तो आप पूरे दिन इसे हाइड्रेटेड रख सकते हैं।
  • सूखी त्वचा चरण 6 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    6
    यदि आप नींव डालना चाहते हैं, तो इसके बजाय रंगीन न्यूरॉरिज़र चुनें या सूखी त्वचा के लिए खनिज आधार चुनें। केवल थोड़ा सा लागू करें, लेकिन अगर आपको अधिक कवरेज की आवश्यकता है, तो छिपाने वाले या रोशनी का उपयोग करें।
  • भाग 2

    दिन के दौरान
    सूखी त्वचा चरण 7 के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
    1
    विद्यालय या कॉफी काम के अंतराल के दौरान, बाथरूम में चलें और सुबह में इस्तेमाल किए जाने वाली मॉइस्चराइज़र की एक और पतली परत को लागू करें। एक बार फिर, मालिश अच्छी तरह से और शुष्क क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देना। सुनिश्चित करें कि मॉइस्चराइज़र में तेल शामिल नहीं है अगर आपको लगता है कि सुबह का ब्रेक से पहले अपना चेहरा अभी भी हाइड्रेटेड है, तो इस कदम को छोड़ दें।
  • सूखी त्वचा चरण 8 के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
    2
    जबकि बाथरूम में, एक अच्छा होंठ बाम या होंठ बाम लागू होते हैं (द बॉडी शॉप द्वारा बेचे जाने वाले शानदार हैं!)। यदि आप अभी भी लिपस्टिक या ग्लोस पसंद करते हैं, तो पहले बाल्म की एक अच्छी परत फैलाएं और फिर लिपस्टिक या ग्लोस को शीर्ष पर रखें
  • सूखी त्वचा चरण 9 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    3
    इसके अलावा, आप पानी की एक बड़ी बोतल खरीद सकते हैं। इसे पीना, अपनी त्वचा को अंदर से फिर से हटा दें, और अगर आप हमेशा हाथ में पीने के लिए कुछ भी करते हैं, तो थोड़ा अतिरिक्त पानी आपको चोट नहीं पहुंचेगा। एक अच्छा पेय पूरे दिन इसके प्रभाव होगा
  • सूखी त्वचा चरण 10 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    4
    दिन के मध्य में दोपहर के भोजन के लिए समय आ गया है कुछ पीने के लिए (आपको कम से कम 2 लीटर पानी पीना चाहिए) और स्वस्थ खाने के लिए हम सूखे त्वचा की मदद करने के लिए पानी से भरा फलों और सब्जियों की सलाह देते हैं, लेकिन एंटीऑक्सिडेंट और विटामिन ए, बी, और सी में समृद्ध भी हैं। यहां कुछ विचार हैं: एक वनस्पति सूप और मिठाई या सलाद के लिए एक फल का सलाद, फल और दही के कुछ टुकड़े
  • सूखी त्वचा के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5



    दोपहर के भोजन के बाद काम करने, स्कूल या कार्यालय में लौटने से पहले, वह फिर से बाथरूम में जाता है। कुछ मॉइस्चराइज़र या सनस्क्रीन लगाने की सलाह दी जाती है
  • सूखी त्वचा चरण 12 के लिए एक स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
    6
    दिन के बाकी के दौरान, स्वस्थ खाना, बहुत पी लो और अपनी सूखी त्वचा हाइड्रेटेड रखने की कोशिश करें।
  • भाग 3

    बिस्तर पर जाने से पहले
    सूखी त्वचा चरण 13 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    1
    सूखी त्वचा में मदद करने के लिए हल्के रात्रिभोज की तैयारी शुरू करें। कुछ स्ट्रॉबेरी के साथ एक गिलास दूध की कोशिश करो
  • सूखी त्वचा चरण 14 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    2
    फिर एक कोमल मेकअप रिमूवर का उपयोग करने से पहले गर्म पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला। सुनिश्चित करें कि यह संवेदनशील या सूखी त्वचा के लिए उपयुक्त है, साथ ही प्रभावी भी है
  • सूखी त्वचा चरण 15 के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
    3
    फिर, सुबह हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करें। रगड़ने से पहले इसे फिर से मालिश करके इसे पास करें यदि आप चाहते हैं तो आप गुलाब के पानी का उपयोग कर सकते हैं
  • सूखी त्वचा चरण 16 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    4
    इसके बाद, लगातार मॉइस्चराइज़र या एक पौष्टिक रात क्रीम का उपयोग करें। इन दोनों क्रीमों में से एक का उपयोग करें, क्योंकि वे रात के दौरान त्वचा को घुसना करते हैं, सुबह में सोते समय इसे पोषण करते हैं और इसे सुबह में अधिक हाइड्रेटेड छोड़ते हैं। शुष्क क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के साथ, एक उदार परत लागू करें।
  • सूखी त्वचा चरण 17 के लिए स्किनकेयर रूटिन का विकास करें
    5
    अंत में, बिस्तर पर जाकर पानी की एक बोतल रखो।
  • भाग 4

    सप्ताह में एक बार
    सूखी त्वचा चरण 18 के लिए एक Skincare routine विकास का शीर्षक चित्र
    1
    हर हफ्ते जिनके पास तेल या संयोजन की त्वचा होती है, वे ऊपरी को साफ करने और मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालने के लिए एक उदघाटन का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन शुष्क त्वचा वाले लोगों में उच्छ्वास आक्रामक हो सकता है और यह सूख सकता है। इसके बजाय, हल्के शुद्धिकारक और मॉइस्चराइज़र का उपयोग करने से पहले मृत कोशिकाओं को हटाने के लिए एक नम कपड़े के साथ परिपत्र आंदोलनों को धीरे-धीरे मालिश कराएं।
  • सूखी त्वचा के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    2
    इसके अलावा, सभी प्रकार की त्वचा को सप्ताह में एक बार एक मुखौटा से फायदा हो सकता है। शुष्क त्वचा के लिए, कुछ व्यंजनों की तलाश करें ताकि घर पर मुखौटा बना सकें या मॉइस्चराइज़र, कम करने वाले और अधिमानतः प्राकृतिक खरीद सकें (लुशनी विभिन्न प्रकार की त्वचा के लिए मुखौटे पैदा करता है!)। आम तौर पर शुष्क त्वचा के लिए घर का बना मुखौटा की सामग्री में शहद, तेल, केला, दही, दूध और कभी-कभी मक्खन और चॉकलेट शामिल होते हैं।
  • सूखी त्वचा चरण 20 के लिए स्किनकेयर रूटीन का विकास करें
    3
    इन आदतों को लेने से, आप अपने चेहरे की त्वचा को बिना किसी समय में सुधारेंगे। इसके अलावा, यदि आप उपरोक्त उल्लिखित खाद्य पदार्थ को सूखी त्वचा में मदद लेते हैं, तो आपको स्वस्थ खाने के लाभों से लाभ होगा!
  • टिप्स

    • जिन लोगों के पास सूखी त्वचा है उन्हें गर्म पानी से बचना चाहिए, अन्यथा वे महसूस करते हैं कि उनके चेहरे को खींचा और निर्जलित।
    • हमेशा आपकी त्वचा में खुश रहना याद रखें!
    • चूंकि जल हाइड्रेट के लिए मूलभूत चीजों में से एक है, इसलिए जब भी आप कम करने वाले क्रीम का उपयोग करते हैं तो आपकी त्वचा को हर समय moisturize करें। पहले अपना चेहरा गीला करें और इसे सुखाने के बिना, मॉइस्चराइजिंग क्रीम लागू करें। तो आप यह सुनिश्चित करेंगे कि पानी प्रवेश करेगा।
    • उन स्वस्थ व्यंजनों की तलाश करें जिनके फल और सब्जियां विटामिन ए, बी और सी (सेलुलर की मरम्मत और नवीनीकरण के लिए) से भरपूर हैं और पानी से भरे हुए हैं (हाइड्रेशन के लिए)। कुछ सब्जियां, गाजर, अजवाइन, खीरा, काली मिर्च और पालक शामिल हैं जबकि फल सबसे उपयुक्त रिपोर्ट कर रहे हैं स्ट्रॉबेरी, संतरे, अंगूर, ब्लूबेरी, टमाटर और खुबानी के बीच में।
    • जब आप जल्दी में होते हैं और क्लीनर्स का उपयोग करते हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक यह मालिश है। इस तरह से आप त्वचेय वसा के उत्पादन को प्रोत्साहित करेंगे।
    • जल्दी बिस्तर पर जाओ, क्योंकि त्वचा के लिए एक और महत्वपूर्ण बात सो रही है यह इसे प्रकाशित करता है, इसे अंधेरे घेरे से मुक्त करता है और इसे मज़बूत करता है। सौंदर्य नींद वास्तव में मौजूद है!
    • दैनिक उपयोग के लिए डिटर्जेंट चुनते समय, एक मीठी और मलाईदार, शराब के बिना ले लो। फोमिंग डिटर्जेंट सूख सकते हैं।
    • यदि आप दोपहर के भोजन के समय घर पर रहते हैं, तो क्यों नहीं मिर्च और पालक को शीर्ष पर रखकर आमलेट बनायें और फिर लेख में उल्लिखित किसी फल को मिलाएं या नाश्ते के लिए स्वस्थ ठग तैयार करें? अन्यथा नमकीन सब्जियों के साथ एक घर का बना सूप का प्रयास करें या आप एक स्टू या एक गड़बड़ बनाने के लिए उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं इसके अलावा, क्यों नहीं एक फल pavlova, एक तीखा, एक सलाद या मिठाई आइसक्रीम तैयार नहीं? आप अपने प्यारे व्यंजनों के ऊपर उल्लेख किए गए लोगों के बीच, कुछ कीमा बनाया फल या सब्जियां भी छिड़क सकते हैं!
    • शारीरिक गतिविधि और ताजी हवा त्वचा के लिए अद्भुत काम कर सकते हैं। तो क्यों चलते हैं जब आप स्कूल जाते हैं? या दोपहर के भोजन के ब्रेक के दौरान पार्क के चारों ओर घूमते हैं? या काम के बाद जोग करने का समय निकालें या पढ़ा है? यह आपका नया जुनून बन सकता है!
    • इसके अलावा, उच्च सल्फर सामग्री वाले खाद्य पदार्थों का चयन करें, जैसे अंडे
    • सरल पानी ड्राइव तुम पागल नहीं है? क्या आप थोड़ा स्वाद के साथ कुछ पसंद करते हैं? बस उल्लेखित फल से चुनें और इसे दबाएं, एक गिलास पानी के रस को जोड़ने से। यह आपको बहुत स्वाद देगा!
    • क्या आपके पास मॉइस्चराइज़र खरीदने का समय नहीं है? सिर्फ 2 चम्मच शहद के साथ तेल के एक चम्मच (नारियल या एवोकाडो) और गुलाब के पानी के लगभग 2 चम्मच मिक्स करें और एक छोटे कंटेनर में डालें। यह मॉइस्चराइज़र त्वचा पर स्वाभाविक और कोमल है, इसलिए आप बड़ी मात्रा में सामग्री को जोड़ सकते हैं ताकि आप अधिक अनुप्रयोग कर सकें।
    • क्या आप स्कूल या काम पर जा रहे हैं जब आप इस लेख में आए, और आप जानते हैं कि आपके पास सूखी त्वचा है, लेकिन कुछ भी नहीं किया है? चिंता मत करो, क्योंकि इस दौरान आपकी त्वचा को बचाए रखने वाली एक चीज है: वेसिलीन या मुसब्बर वेरा जेल! ज्यादातर लड़कियों और महिलाओं, और कभी-कभी पुरुष, हर समय उनके साथ ऐसी चीजों को ले जाते हैं, क्योंकि वे सूखने वाले क्षेत्रों और फैली हुई त्वचा को कम करते हैं।

    चेतावनी

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप किसी भी सामग्री से एलर्जी नहीं हैं, मॉइस्लाइज़र, क्लीनर, लिप बाम, आदि के पीछे रचना लिखें। यदि आप हैं, तो उत्पाद का उपयोग न करें!
    • त्वचा पर कोई क्रीम, क्लीनर या कंडीशनर लगाने पर, आंखों और हेयरलाइन से बचने के लिए सावधान रहें अगर उत्पाद होंठों के लिए नहीं है, तो उसे इस क्षेत्र में डालने से बचें।
    • सुनिश्चित नहीं है कि कोई उत्पाद आपकी त्वचा को परेशान करता है? कलाई पर एक छोटी सी राशि आवेदन करने के लिए, एक छोटे से क्षेत्र पर एक परीक्षण करें। थोड़ी देर के लिए इसे छोड़ दें और अगर क्षेत्र परेशान हो जाए, तो यह लाल हो जाएगा, यह कुछ दर्द, धोने, उपयोग बंद करना, उत्पाद को कचरे में फेंकने और विशेष रूप से चेहरे के पास फिर से इसका इस्तेमाल नहीं करेगा।
    • ध्यान से उत्पाद के सभी निर्देशों का पालन करने के लिए याद रखें।
    • वैकल्पिक रूप से, यदि आपके पास तेल त्वचा है, तो नियमित रूप से देखो जो आपके त्वचा के प्रकार को ठीक करता है।
    • संवेदनशील त्वचा के लिए ऐसा ही करें (जो सूखी है, सूजन हो जाता है और आसानी से चिढ़ जाता है, खुजली देता है और अक्सर लाल और दर्द होता है) और सामान्य त्वचा (जो आसानी से प्रबंधनीय और अधिक संतुलित होती है)।
    • यदि आप सभी खाद्य पदार्थों के लिए एलर्जी है, तो उनका उपयोग न करें, उन्हें न खाएं और उन्हें पीना नहीं।
    • क्या आपके पास शुष्क क्षेत्र हैं, लेकिन आपके चेहरे पर फैटी क्षेत्रों भी हैं? या क्या आपके पास शुष्क गाल और टी-जोन वसा है और स्पॉट का उत्पादन करने की संभावना है? तब आपके पास मिश्रित त्वचा है इन युक्तियों का पालन करने के बजाय, संयोजन त्वचा के लिए उपयुक्त हैं, क्योंकि इस लेख में वर्णित सूखी त्वचा की देखभाल वसा वाले क्षेत्रों के लिए बहुत भारी हो सकती है।
    • यदि आप जानते हैं कि कोई विशेष ब्रांड या उत्पाद आपकी त्वचा को परेशान कर देगा, तो इसका उपयोग बिल्कुल भी न करें।
    • यदि आपके पास बहुत शुष्क त्वचा है और आपको सुधार नहीं लगता है, तो आपको एक्स्टेमिस जैसे एक्जिमा से पीड़ित हो सकता है। डॉक्टर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com