कैसे छोटा और बेहतर लग रहा है

यदि आप युवा देखना और महसूस करना चाहते हैं, तो आप निश्चित रूप से केवल एक ही नहीं हैं इस उद्देश्य के लिए, आप कुछ सरल उपाय कर सकते हैं हालांकि, बुढ़ापे के लिए सबसे अच्छा तरीका एक स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखना है, अच्छी तरह से खाएं और मस्तिष्क सक्रिय रखें।

कदम

विधि 1

छोटी देखो
छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 1 देखें
1
मुस्कान के लिए एक क्षण ढूंढें सिर्फ युवा दिखने के लिए जीवन का आनंद लेने की छाप दीजिए यदि आप एक भ्रूभंग दिखाते हैं, तो आप बड़े दिखाई दे सकते हैं और कभी मुस्कुरा नहीं कर सकते, आप अपनी पूरी आयु घोषित करेंगे। छोटे देखने के लिए, इसलिए, अपने चेहरे पर एक सुंदर मुस्कुराहट चमकें।
  • छवि छोटा और महसूस करना बेहतर चरण 2
    2
    अपने बालों को मात्रा दें चाहे आप एक पुरुष या एक महिला हो, आपके बाल समय के साथ पतले हो सकते हैं। छोटे देखने का एक तरीका अपने बालों को मजबूत और स्वस्थ रूप देने के लिए एक वॉल्यूमिंग उत्पाद का उपयोग करना है।
  • वॉल्यूम जोड़ने के लिए, जब आपके बालों को अभी भी गीला हो तो फ्राइन का उपयोग करने का प्रयास करें फिर उन्हें गोल ब्रश का उपयोग करके सुखा लें ताकि उन्हें किनाराओं में उठाएं। यदि आप हेयर ड्रायर को जड़ों तक सीधे निर्देशित करते हैं, तो आप और भी अधिक मात्रा दे देंगे।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर कदम चरण 3
    3
    अपनी त्वचा का रंग मैच के लिए एक रंग चुनें। अपने बाल डाइंग, आप स्वाभाविक रूप से ग्रे वालों को कवर करने के लिए जायेंगे और आप युवा दिखेंगे। हालांकि, यदि आप एक रंग चुनते हैं जो आपकी त्वचा के टोन के करीब है, तो आप बालों को पतला छिपाने में सक्षम होंगे, क्योंकि झुकाव वाले खोपड़ी इतनी स्पष्ट नहीं होगी।
  • जड़ों को देखने से रोकने के लिए नियमित रूप से डाई को समायोजित करें।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 4 शीर्षक
    4
    अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड रखें जब त्वचा को हाइड्रेटेड किया जाता है, पूरे स्वरूप में एक छोटी और स्वस्थ हवा का अधिग्रहण होता है। इसके विपरीत, यदि यह सूखा है, तो यह आपको पुराने लग सकता है। निर्जलित न होने के लिए त्वचा को मदद करने के लिए, शावर की अवधि कम करें और सुनिश्चित करें कि पानी बहुत गर्म नहीं है।
  • इसके अलावा, साबुन या डिटर्जेंट, जो कि मॉइस्चराइज़र होते हैं, खरीद लें, ताकि त्वचा सूखा न जाए। जब आप शॉवर छोड़ते हैं, तो लोशन या क्रीम लागू करें ताकि पानी को त्वचा में घुसना और आवश्यक जलयोजन प्रदान करें।
  • यहां तक ​​कि अपने घर में एक humidifier का उपयोग आपकी त्वचा की मदद कर सकते हैं, लेकिन पर्याप्त पानी पीना सुनिश्चित करें
  • छवि छोटा और बेहतर महसूस करें चरण 5 देखें
    5
    अपने चेहरे पर त्वचा चिकनी रखें यह मुँहासे को रोकने में मदद करने और त्वचा की जवानी को लम्बा रखने में आसान उपाय करता है। उदाहरण के लिए, हमेशा मेकअप हटाने और बिस्तर पर जाने से पहले अपना चेहरा धो लें। इसके विपरीत, यदि आप इसे साफ नहीं करते हैं, तो एक जोखिम है जो छिद्रों को रोकना होगा।
  • हर बार जब आपका चेहरा शुष्क दिखता है, तो एक मॉइस्चराइज़र लागू करें गैर-चिकनाई मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें, ताकि पोंछ को रोकना और pimples के जन्म को बढ़ावा देना न हो।
  • विधि 2

    एक स्वस्थ जीवन शैली के बाद युवा को ध्यान में रखते हुए
    छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 6 देखें
    1
    शारीरिक गतिविधि करने से अपने आप को युवा और फिट रखें खेल आपको ऊर्जा देता है और आपको सक्रिय बनाता है इसके अलावा, यह समय के साथ एक युवा स्वरूप को बनाए रखने, अपनी मांसपेशियों को टोन, संतुलन और समन्वय में सुधार, एंडोर्फिन के उत्पादन को उत्तेजित करके आपके मूड को बढ़ा सकते हैं।
    • अधिक संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने के लिए, एरोबिक को प्रशिक्षित करने की कोशिश करें, वजन कम करने के लिए, लेकिन सामंजस्यपूर्ण भौतिक रूप प्राप्त करने के लिए पेशी संरचना को मजबूत भी करता है।
    • दूसरे भौतिक (एरोबिक) गतिविधियों में भाग लेने, घूमना, तैराकी या संलग्न करने का प्रयास करें प्रति सप्ताह 75 से 150 मिनट तक। जब आप अधिक ऊर्जावान रूप से ढीले करना चाहते हैं, तो कम अंत पर ध्यान केंद्रित करें, जबकि यदि आप एक हल्के तरीके से प्रशिक्षित करना पसंद करते हैं, तो उच्च एक को समर्पित किया जाता है। मांसपेशियों को मजबूत बनाने की कोशिश करो, जैसे भारोत्तोलन, सप्ताह में दो बार।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर कदम 7 शीर्षक
    2
    मॉडरेशन में पी लें शराब की अत्यधिक खपत आपको गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकती है, जिससे आप पुराने लग सकते हैं और महसूस कर सकते हैं। वास्तव में, यह पाचन तंत्र, हृदय की समस्याओं, स्ट्रोक, उच्च रक्तचाप और यकृत विकारों के ट्यूमर का कारण हो सकता है।
  • चाहे आप एक पुरुष या एक महिला हो, अगर आपको शराब पसंद है और आप 65 वर्ष से अधिक हैं, तो आपको एक दिन में एक गिलास से अधिक का उपभोग नहीं करना चाहिए। अगर, दूसरी तरफ, आप एक आदमी हैं और आप 65 वर्ष से कम हो, तो आप एक दिन में दो ग्लास तक पी सकते हैं।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 8 देखें
    3
    धूम्रपान से बचकर अपने स्वास्थ्य को सुरक्षित रखें उम्र के लिए धूम्रपान करना, शक्ति कम हो जाती है और गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनता है यह कई बीमारियों का उत्पादन कर सकता है और आप पुराने लग सकता है।
  • धूम्रपान को बढ़ावा देने या फेफड़ों के रोगों, दिल का दौरा, स्ट्रोक, मधुमेह, इस तरह के मोतियाबिंद, श्वसन संक्रमण, गोंद रोग और विभिन्न प्रकार के ट्यूमर (घेघा, मुंह, मूत्राशय, गले या गुर्दे के कैंसर के रूप में दृश्य गड़बड़ी पैदा कर सकता है )।
  • यहां तक ​​कि अगर आप कई सालों से धूम्रपान कर रहे हैं, तो आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और अपने शरीर को इस लत से उबरने का मौका देने के लिए अभी भी समय रोक रहे हैं, और एक ही समय में लग रहा है और छोटे लगता है।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर कदम 9 शीर्षक
    4
    सनस्क्रीन लगाने से त्वचा को सुरक्षित रखें जब आप सूर्य के प्राकृतिक प्रकाश और कमाना केंद्र के बिस्तर पर दोनों हो, तो आप खुद को पराबैंगनी विकिरण का पर्दाफाश करते हैं जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं।
  • जब आप तन करना चाहते हैं, झुर्रियाँ, सूरज की क्षति और त्वचा कैंसर को रोकने के लिए एक सनस्क्रीन का उपयोग करें।
  • सनटैन स्प्रे में रसायन होते हैं जिन्हें साँह नहीं लिया जाना चाहिए। इसी तरह, कमाना की गोलियां रासायनिक यौगिक हैं जो कि पिल्ले, यकृत क्षति और दृष्टि समस्याएं पैदा कर सकती हैं।
  • छवि छोटा और महसूस करना बेहतर शीर्षक चरण 10
    5
    अपने आप को हाइड्रेटेड रखें शरीर का एक अच्छा हाइड्रेशन एक नरम त्वचा की गारंटी देता है और सही स्वास्थ्य में रहने में मदद करता है। यह विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाने में भी मदद करता है, इसलिए युवाओं को देखने और महसूस करने के लिए आवश्यक है।
  • इसलिए, यह सिफारिश की जाती है कि पुरुष प्रति दिन लगभग 2.5 लीटर पानी पीते हैं, जबकि महिलाएं 2 एल
  • विधि 3

    देखो और फिट महसूस करने के लिए अच्छी तरह से खाओ


    छवि छोटा और महसूस बेहतर शीर्षक चरण 11
    1
    यह संतुलित प्रोटीन युक्त से मजबूत और महत्वपूर्ण शरीर रखता है। शरीर को प्रोटीन की ज़रूरत होती है जब इसे स्वास्थ्य प्राप्त करने और पुराने या क्षतिग्रस्त ऊतकों को पुनर्जन्म करने की आवश्यकता होती है औसतन, एक वयस्क के लिए प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों की दो या तीन सर्विंग्स पर्याप्त हैं।
    • 1 9 से 30 साल तक, महिलाओं को हर दिन 155 ग्राम प्रोटीन लेना चाहिए, जबकि 30 से अधिक वर्षों में 144 ग्राम प्रति दिन। 1 9 से 30 के बीच के आयु वर्ग के पुरुषों में एक दिन का 185 ग्राम, 31 से 50 वर्ष के बीच 170 ग्राम, और 50 साल से 155 ग्राम के बराबर प्रोटीन का सेवन होना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, 28 ग्राम मांस में प्रोटीन का 28 ग्राम होता है, साथ ही साथ एक अंडे, 45 ग्राम पका हुआ सेम और 16 ग्राम मूंगफली का मक्खन होता है।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 12
    2
    एक गतिशील जीवन शैली का नेतृत्व करने के लिए ऊर्जा खोजें कार्बोहाइड्रेट बढ़ते रहने के लिए ऊर्जा प्रदान करते हैं। इसलिए, आपको कार्बोहाइड्रेट से लगभग आधा कैलोरी लेना चाहिए।
  • परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट के बजाय अनारोगित पूर्ण अनाज चुनें। उदाहरण के लिए, सफेद रोटी, सोडा, फलों के रस या डेसर्ट के बजाय पास्ता और सब्जी का मक्का रोटी, दलिया, फल और सब्जियां खाएं। पूरे अनाज के पास अधिक फाइबर है और आपको अधिक लंबे समय तक रहना है, क्योंकि शरीर को उन्हें आत्मसात करने में अधिक समय लगता है।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 13
    3
    युवा रहें और बहुत सारे ताजे फल और सब्जियां खाएं स्वस्थ भोजन, जिसमें फलों और सब्जियों की खपत शामिल होती है, आपको उन सभी पोषक तत्वों को प्रदान करता है जिनके लिए आप सक्रिय और गतिशील तरीके से जी रहे हैं। इंद्रधनुष के रंगों के अनुसार खाने की कोशिश करें, या फलों और सब्जियों के रंग के आधार पर अपने आहार को अलग करें, ताकि आप विभिन्न पोषक तत्वों के सभी लाभ ले सकें। उदाहरण के लिए, हरी सब्जी भोजन के लिए, विटामिन में समृद्ध किया जा रहा है, रक्तगुल्म के गठन को कम करने, जबकि लाल वालों, टमाटर की तरह, लाइकोपीन से भरपूर होते हैं मदद कर सकते हैं, और इस तरह हानिकारक किरणों से त्वचा की रक्षा करने में मदद सूर्य का
  • 2000 कैलोरी आहार पर, आपको फल का 350 ग्राम और रोजाना 375 ग्राम सब्जियां खाने चाहिए।
  • फल और सब्जियां कैलोरी और वसा में कम होती हैं, लेकिन फाइबर और विटामिन में समृद्ध होती हैं। स्वस्थ भोजन का यह उदाहरण कैंसर, हृदय समस्याओं, उच्च रक्तचाप, स्ट्रोक और मधुमेह के खतरे को कम करता है।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर शीर्षक चरण 14
    4
    वसा के साथ इसे ज़्यादा मत करो जैसा कि आप बड़े हो जाते हैं आपके चयापचय धीमा हो जाता है, इसलिए आपको सावधानी बरतनी होगी कि वसा प्राप्त न करें। इसलिए, यह 65 ग्राम से कम वसा के दैनिक खपत को रखने के लिए बेहतर है।
  • उन पर स्वस्थ वसा को प्राथमिकता दें "बुरा"। स्वास्थ्य के लिए हानिकारक वसा संतृप्त वसा (मुख्य रूप से लाल मांस, चिकन और डेयरी उत्पादों में पाया जाता है) और ट्रांसजेनिक वसा (मुख्य रूप से हाइड्रोजनेटेड तेलों और औद्योगिक रूप से प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों में पाए जाते हैं) शामिल हैं।
  • स्वस्थ वसा शामिल मोनोअनसैचुरेटेड (मूंगफली का मक्खन और nell`avocado में जैतून का तेल, तिल का तेल, मूंगफली के तेल में निहित, कुछ नाम हैं), बहुअसंतृप्त लोगों (कई वनस्पति तेलों में पाया ) और ओमेगा -3 फैटी एसिड (मुख्य रूप से मछली में पाए जाते हैं)।
  • वसा की एक प्रचुर मात्रा में खपत उच्च कोलेस्ट्रॉल, हृदय समस्याओं और स्ट्रोक का खतरा बढ़ जाता है। दुबला मांस, सफेद मांस, मछली और कम वसा वाले डेयरी उत्पादों को चुनकर खपत को कम करना संभव है।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 15
    5
    नमक-गरीब आहार का पालन करें मेज पर नमक की मात्रा को कम करके आप रक्तचाप बढ़ने से बचेंगे और हृदय रोग और जिगर और किडनी की समस्याओं को कम कर देंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको स्वस्थ रहने के लिए थोड़ा सा नमक जोड़ना पड़ता है, तो अतिरिक्त कोई भी स्वस्थ नहीं होता है
  • वयस्कों को नमक के एक चम्मच से अधिक एक दिन का उपभोग नहीं करना चाहिए, जो लगभग 2300 मिलीग्राम से मेल खाती है। यदि आपके पास कोई भी स्वास्थ्य समस्या है - उदाहरण के लिए, उच्च रक्तचाप से ग्रस्त हैं - आपको प्रति दिन 1500 मिलीग्राम से अधिक नहीं होना चाहिए।
  • चूंकि कई उत्पादों में आपको लगता है कि अधिक नमक होते हैं, पोषण तालिका पढ़ने के लिए ध्यान रखें। अक्सर प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, जैसे कैन्ड सब्जियां, सॉसेज, जमे हुए खाद्य पदार्थ और अचार, नमक में समृद्ध हैं।
  • विधि 4

    मन जागृत और सक्रिय रखना
    छवि छोटा और महसूस बेहतर शीर्षक चरण 16
    1
    पर्याप्त मात्रा में घंटों तक सोते हुए अपनी मानसिक शक्ति को रखें। नींद की कमी आपको भ्रमित, अस्थिर और घबराहट महसूस कर सकती है। इसके बजाय, यदि आप रात में अच्छी तरह से आराम करते हैं तो आप युवा महसूस करने के लिए वापस आएँगे। इसके अलावा, यदि आपको पर्याप्त नींद नहीं मिलती है, तो आप महसूस कर सकते हैं कि आप नीचे हैं, इसलिए एक आराम से उपस्थिति आपको अधिक जीवन शक्ति देता है।
    • आपको प्रति रात 7-8 घंटे सोते रहने का प्रयास करना चाहिए।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 17
    2
    आपके कुछ समय आराम और रिचार्जिंग खर्च करें। अपने आस-पास की दुनिया से एक मानसिक विराम देने के लिए कुछ छूट तकनीक का उपयोग करें और शरीर पर दबाव डालने वाले असुविधा को कम करें। उदाहरण के लिए, आप गहरी साँस लेने, योग, ध्यान, कलात्मक चिकित्सा, संगीत चिकित्सा या ताई ची अभ्यास करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • श्वास से आराम करने के लिए, 4-7-8 विधि का प्रयास करें व्यवहार में, इसमें 4 से ऊपर की गिनती करके इन्हें शामिल होता है, 7 से ऊपर हवा को पकड़ कर और फिर 8 तक गिनती छीनती है। सांस पर ध्यान केंद्रित करें जैसे कि आप बार-बार व्यायाम को दोहराते हैं जब तक आप आराम नहीं करते। नाक से हवा को पेश करने का प्रयास करें और मुंह के माध्यम से इसे बाहर निकालना
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर कदम 18 शीर्षक
    3
    नए शौक बढ़ें वे आपके दिमाग को चुनौती देंगे और आस-पास की दुनिया से जुड़े रहेंगे। इसके अलावा, अपने हितों का शोषण करके, आपके पास अन्य लोगों से मिलने का अवसर है
  • यदि आप आस-पास की दुनिया की ओर एक विशिष्ट जिज्ञासा विकसित कर सकते हैं और पहले से ही बताया जा चुका है, तो आपको खुशी और अधिक संतुष्ट रहेंगे, जितना खुशहाल लगता है उतना छोटा होता है।
  • आप गरीबों के लिए एक कैंटीन में स्वयंसेवा करने के लिए लकड़ी के लिए खाना पकाने से कुछ भी कोशिश कर सकते हैं। आप कुछ खेल भी प्यार कर सकते हैं जिम, एक स्विमिंग कोर्स या मैराथन में दाखिला की कोशिश करें
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर चरण 1 9 शीर्षक
    4
    आपसे प्यार करते लोगों से दूर मत हो दोस्तों और रिश्तेदारों को ज़रूरत के समय में सहायता, व्याकुलता, सलाह और सहायता प्रदान करते हैं। दोस्तों और परिवार के साथ संबंध भावनात्मक पूर्ति के एक महान स्रोत हैं, इसलिए वे खुश और सक्रिय महसूस करने के लिए एक और कारण हैं।
  • दूर रहने वाले मित्रों और परिवार के संपर्क में रहने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • छवि छोटा और महसूस बेहतर कदम 20 शीर्षक
    5
    कॉफी पी लो अध्ययनों से पता चला है कि कॉफी की खपत उन्मत्तता के विकास के जोखिम को कम कर सकती है। तो, अपना दैनिक कॉफी पीने रहें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com