जूते की दुकान कैसे करें

जूते ठीक से बदलने के लिए आप उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ पर रखने और उन्हें संभव के रूप में कई सीजन के लिए अंतिम बनाने की अनुमति देगा। जूते, धूल, पानी और सूरज की रोशनी से संरक्षित होना चाहिए, ताकि वे बॉक्स या जूता रैक के दौरान आकार और फीका खो न दें। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें स्टैक नहीं करते हैं या उन्हें अज्ञात क्लस्टर में फेंक देते हैं, क्योंकि यह उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है उन्हें अपने मूल बक्से या कंटेनर में रखें, जो कि उन्हें हमेशा नए तरह दिखेंगे

कदम

भाग 1

उन्हें भंडारण करने से पहले जूते तैयार करें
छवि के नाम से स्टाइल जूते चरण 1
1
उन्हें साफ करें। जो गंदे, धूल भरे या अन्य अवशेषों से भरे हुए हैं, वे भंडारण के लिए सामग्री को नीचा दिखाना पड़ सकता है। यह विशेष रूप से चमड़े या साबर जूते के संबंध में सच है किसी भी मामले में, किसी भी जूते की यह है कि, पूरी तरह से सफाई करना पहला कदम है। उन्हें साफ करने के लिए भी आवश्यक है, भले ही आप उन्हें एक रात के लिए छोड़ दें और आप अगले दिन उनका उपयोग करना चाहते हैं। उनको भंडारण करने से पहले उन्हें सूखने के लिए छोड़ दें
  • गंदगी और धूल को नरम ब्रश से हटाकर अपने चमड़े या साइड जूते को साफ करें जो उन्हें खरोंच नहीं देंगे। इन सामग्रियों के लिए विशिष्ट डिटर्जेंट का प्रयोग करें ताकि उन्हें निकालना हो।
  • कैनवास जूतों को साफ़ करके उन्हें साफ करें, फिर दाग हटाने के लिए साबुन का पानी का उपयोग करें।
  • साबुन और पानी के साथ प्लास्टिक के जूते धो लें
  • छवि का शीर्षक स्टोर जूते चरण 2
    2
    मौसम और उद्देश्य से उन्हें तोड़ दिया अगर अब तक आप हमेशा जूते, जूते के साथ जूते और एक अनिर्धारित क्लस्टर में चलने वाले जूते रखे हैं और यदि जरूरी हो तो सही जोड़ी की तलाश करें, अब उन्हें श्रेणी से नीचे तोड़ने का समय है। एक कसौटी का पालन करें आप कोठरी व्यवस्थित करने में मदद और, उन्हें ध्यान से रक्षा ऐसा न हो कि वे इसे यहाँ और वहाँ थोक में फेंक देते हैं (जैसे कि मौसम या उपयोग आप इसे बनाने के रूप में)।
  • ऊँची एड़ी के जूते और सुरुचिपूर्ण लोगों के साथ समूह जूते
  • अपने जूते और दूसरे शीतकालीन जूते एक ही स्थान पर रखने की कोशिश करें।
  • फ्लिप-फ्लॉप, सैंडल और अन्य गर्मियों के जूते का समूह बनाएं
  • एक ही श्रेणी में चलने वाले जूते और अनौपचारिक जूते शामिल करें।
  • छवि के नाम से स्टाइल जूते चरण 3
    3
    अपने जूते को स्टोर करने के लिए एक अंधेरे, शांत और शुष्क स्थान खोजें अगर अधिक धूप की रोशनी नहीं होती है, या बहुत गर्म या ठंडा होने वाले तापमान के कारण जूते खराब नहीं होंगे। उन्हें स्टोर करने का सबसे अच्छा स्थान एक शांत, अंधेरे कोठरी है, जो ज़्यादा गरम नहीं करता है और इसमें कोई मोल्ड समस्या नहीं होती है। यदि आपके पास पर्याप्त जगह नहीं है, तो आप उन्हें बिस्तर के नीचे रख सकते हैं या जूता रैक खरीद सकते हैं।
  • तहखाने, गैरेज या अन्य जगहों में जूते जमा न करें जो गर्मियों में सर्दियों में ठंड लग सकते हैं और गर्म हो सकते हैं। ठंड से जूते के तंतुओं को तोड़ने का कारण बनता है यदि वे लगातार इन स्थितियों के संपर्क में होते हैं
  • छवि के नाम से स्टाइल जूते चरण 4
    4
    उन्हें क्रुम्पल एसिड-फ्री पेपर के साथ भरें। यदि आप अपने जूते को फिर से पहनने से कम से कम एक महीने के लिए स्टोर करते हैं, तो उन्हें कागज से भरना सुनिश्चित होगा कि वे अपना आकार खो न लें बस सुनिश्चित करें कि यह एसिड-मुक्त है, क्योंकि यह अन्यथा जूते की सामग्री को नुकसान पहुंचा सकता है अखबार से बचें, क्योंकि यह उन्हें दाग सकता है
  • आप टॉयलेट पेपर के छोटे टुकड़े भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • उन्हें बेहतर बनाए रखने के लिए जूता आकार का उपयोग करें यदि आपके पास चमड़े के जूते की एक जोड़ी है, तो उन्हें इस तरह रखें, इसलिए वे हमेशा उत्कृष्ट स्थिति में होंगे इस प्रकार के उपकरण देवदार की लकड़ी से गंध को ताज़ा करते हुए उत्पादित करते हैं, यह भी पतंग और अन्य कीड़ों को दूर करते हैं। वे जूता की दुकानों या इंटरनेट पर पाया जा सकता है
  • छवि के नाम से स्टाइल जूते चरण 5
    5
    अपने जूते को सीधे रखें अगर आपके पास अच्छी तरह से जूते की जोड़ी है जो आप देखभाल के साथ रखना चाहते हैं, तो उन्हें सही रखने के लिए उपयुक्त आकार का उपयोग करें उस घटना में जो ऊपरी भाग गिरता है, महीनों के भंडारण के बाद एक स्थायी गुना हो सकता है। इस उपकरण में निवेश करना नहीं चाहते हैं? यहां एक चाल है जो काम में आती है: समान परिणाम प्राप्त करने के लिए खाली और सूखी शराब की बोतलों का उपयोग करें।
  • भाग 2

    एक सुविधाजनक समाधान खोजें
    छवि के नाम से स्टाइल जूते चरण 6
    1
    प्रत्येक दिन प्रयुक्त जूते जगह पर एक चटाई तैयार करें यदि आप और आपके परिवार को दैनिक आधार पर कुछ जूते पहनते हैं, तो उन्हें स्टोर करने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें डाल करने के लिए एक जगह चुनना है, जैसे कालीन दरवाजे या कपड़े के पिछलग्गू के पास व्यवस्थित करें और उन लोगों से पूछें, जो अपने जूते से बाहर निकलने और उन्हें व्यवस्थित तरीके से संरेखित करने के लिए आपके साथ रहते हैं, इसलिए उन्हें हमेशा पता चल जाएगा कि उन्हें कहां खोजें।
    • आप इस उद्देश्य के लिए जूता क्यूब्स भी खरीद सकते हैं। अधिक बार पहना जाने वाले जूते के लिए राखी, जैसे कि स्कूल जाने के लिए या अवकाश के समय में इस्तेमाल किया जाता है
    • गीली जूते रखने के लिए एक अलग बिंदु का प्रयोग करें, जिसे सूखने की ज़रूरत है, जैसे बालकनी पर या प्रवेश द्वार पर कालीन की तरह।
  • छवि के नाम से स्टाइल जूते चरण 7
    2
    जूता रैक का उपयोग करें, खोलें या बंद। यदि आपके पास जूते का काफी बड़ा संग्रह है, तो आपको उन लोगों को स्टोर करने के लिए दूसरी जगह की आवश्यकता है जिन्हें आप अक्सर नहीं पहनते हैं जूता रैक पैदल चलने वाले कोठरी में जूते के संगठन की सुविधा प्रदान करते हैं, अन्यथा आप उन्हें बेडरूम में एक दीवार पर रख सकते हैं। एक प्लास्टिक या लकड़ी का चयन करें और श्रेणी के जूते को समूह दें, उन्हें व्यवस्थित रूप से संरेखित करें और प्रत्येक उपयोग के बाद उन्हें हटा दें।
  • यदि आपके पास एक पुरानी लकड़ी की सीढ़ी है, तो आप इसे एक अनूठे जूता रैक बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको कमरे के फर्नीचर से मेल खाने के लिए इसे पेंट करना होगा, फिर इसे दीवार के खिलाफ झुकाना होगा उन्हें अधिक आसानी से रखने के लिए कदमों पर जूते को ऊपर लाएं।
  • एक अन्य उपयोगी समाधान? घर के सुधार की दुकान में एक लकड़ी का फूस प्राप्त करें एक मिलिऑन डिटेक्टर का उपयोग करके दीवार पर इसे घुमाएं, ताकि आप इसे ठीक से स्क्रू से सुरक्षित कर लें। बोर्डों के बीच अपनी युक्तियां डालने से अपने जूते रखें चमड़े के अधिक महंगा जूते के लिए आपको इस पद्धति का उपयोग नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे क्रिस की उपस्थिति दिखाई दे सकती है। हालांकि, यह टेनिस जूते, फ्लिप-फ्लॉप आदि के लिए आदर्श है।



  • छवि के नाम से स्टाइल जूते चरण 8
    3
    जूता हैंगर में अपने जूते रखें कि आप दीवारों पर लटका सकते हैं यदि आपके पास अधिक स्थान नहीं है, तो दीवार-घुड़सवार जूता रैक खरीदें और उन्हें व्यवस्थित करने के लिए इसका उपयोग करना शुरू करें। इस तरह, उन्हें मंजिल और सिस्टम से निकालें ताकि वे अनमोल अंतरिक्ष पर कब्जा न करें।
  • छवि के नाम से स्टाइल जूते चरण 9
    4
    उन्हें अपने बक्से में रखें ताकि उन्हें लंबे समय तक रख सकें यदि आप जूते जो आप कम से कम एक महीने के लिए पहनने की योजना नहीं कर रहे हैं स्टोर, उन्हें एक बॉक्स में डाल करने के लिए सबसे अच्छा है। आप उन्हें मूल लोगों में छोड़ सकते हैं या पारदर्शी प्लास्टिक के कंटेनरों का उपयोग कर सकते हैं: जब आप उन्हें आवश्यकता होती है, तो आप उन्हें तुरंत ढूंढ सकेंगे।
  • पुरानी बक्से जिसमें बोतलें की बोतल होती है, वे वैध विकल्प होते हैं यदि आप जूते के मूल लोगों को नहीं मिल सकते हैं।
  • एसिड-फ्री टिशू पेपर के साथ जूते को लपेटें ताकि उन्हें सावधानीपूर्वक स्टोर कर सकें।
  • आप यह सुनिश्चित करने के लिए भी सिल्का जेल का उपयोग कर सकते हैं कि वे जो सामग्री बनाई गई हैं उन्हें एक शांत स्थान पर रखा जाता है। यह उत्पाद DIY स्टोर में पाया जा सकता है
  • भाग 3

    गलत कदमों से बचना
    छवि के नाम से स्टाइल जूते चरण 10
    1
    जब वे गीली हों, तो जूते की दुकान न करें उन्हें कंटेनर या कोठरी में न दें जब तक कि वे पूरी तरह सूखा न हों। गीला जूते दूर होने के बाद ढीला हो सकता है, और फिर इस तरह से अप्रिय odors के गठन के अधीन होगा। उन्हें एक सूखा, हवादार क्षेत्र में रख दें और उन्हें संचय करने से पहले पूरी तरह से सूखने दें।
  • छवि के नाम से स्टाइल जूते चरण 11
    2
    प्लास्टिक के साथ चमड़े या साबर जूते लपेटो मत इन जूतों की आवश्यकता को दूर रखने के बाद वेंटिलेशन की आवश्यकता होती है। प्लास्टिक के साथ लपेटकर मोल्ड या दाग का कारण हो सकता है। इसके बजाय, एसिड मुक्त टिशू पेपर का उपयोग करें।
  • छवि के नाम से स्टाइल जूते चरण 12
    3
    अपने जूते को देवदार गेंदों का उपयोग करें, मस्तूलों के बजाय, जहरीले रसायनों से बना है - वे न केवल पतिंगे को पीछे हटते हैं, वे जानवरों और बच्चों के लिए भी खतरनाक हैं। नेफ्थलीन में एक विशेष अप्रिय रासायनिक गंध है, जो सभी वस्तुओं से सम्मिलित होता है जो संपर्क में आते हैं और समाप्त करने में बहुत मुश्किल है इसके बजाए, अपने जूते देवदार की गेंदों से या इस प्रकार की लकड़ी के जूता रूपों का उपयोग करके रखें। यह एक ऐसी सामग्री है जो पतंग को स्वाभाविक रूप से हटा देती है, गैर विषैले है और जूते के लिए एक ताज़ा गंध देती है
  • छवि के नाम से स्टाइल जूते चरण 13
    4
    जूते ढेर मत करो कई लोग इस जगह को अधिक स्थान प्राप्त करने के लिए बनाए रखते हैं, लेकिन यह एक हानिकारक तरीका है, क्योंकि वास्तव में वे समय के साथ अपना आकार खो सकते हैं। आप निश्चित रूप से फ्लिप-फ्लॉप को ढेर कर सकते हैं, लेकिन सबसे अधिक संरचित और नाजुक जूते को किनारे से रखा जाना चाहिए। जैसा कि आप उन्हें ध्यान से व्यवस्थित करने की कोशिश करते हैं, कुछ महीनों के बाद वे ख़राब होने लगेंगे।
  • टिप्स

    • साल में एक बार अपने सभी जूते की जांच करने की आदत में शामिल होकर देखें कि क्या उन्हें मरम्मत की जा सकती है, दान दी गई या दूसरी हाथ की दुकान में बेची जा सकती है।
    • जूता बक्से लेबल करें और संक्षेप में सामग्री का वर्णन करें। यह आपको उन लोगों को खोजने में मदद करेगा जिनकी आपको अधिक आसानी से आवश्यकता है।
    • यदि आप मूल जूता बक्से का उपयोग करते हैं, जूते की एक तस्वीर ले लो और इसे बाहर पर गोंद, ताकि आप हर एक कंटेनर खोलने के बिना सामग्री पता है आप जिस फ़ोटो को आप पसंद करते हैं, उसके किसी भी हिस्से को फोटो संलग्न कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप सभी कंटेनरों के लिए उसी पद्धति का पालन करें और छवियां उन्हें स्टैक करने के बाद स्पष्ट रूप से दिखाई दें।
    • जूते अधिक भारी हैं, इसलिए उन्हें संग्रहित करना कठिन है। वास्तव में, वे आमतौर पर क्लासिक लोगों की तुलना में बहुत अधिक बॉक्स में निहित हैं। इसे ध्यान में रखें जब आप सोचें कि अंतरिक्ष कैसे व्यवस्थित करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जूते
    • कंटेनर और बक्से
    • उन्हें स्टोर करने के लिए अंतरिक्ष
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com