कैसे एक प्राकृतिक तरीके से कमजोर नाखूनों को मजबूत करने के लिए

कमजोर, भंगुर नाखूनों को छोड़कर, जो अलग-थलग और अलग-थलग पड़ते हैं, अनियमित और दर्दनाक छेदों से घिरा होने पर काफी निराशा होती है। परफ्यूमरी में दी गई अनगिनत उपायों के माध्यम से अपना रास्ता बना रहा है, क्योंकि यह अप्रभावी है। चमत्कारी उत्पाद सैकड़ों लगते हैं, मॉइस्चराइजर्स से लेकर ग्लेज़ तक, आप को मजबूत बनाने के वादे के साथ हर एक, अब और अल्ट्राारैपिड बढ़ते नाखून। अच्छी खबर यह है कि आपको अपने नाखूनों को प्रभावी रूप से मजबूत करने के लिए रासायनिक कठोर या महंगा उपचारों का सहारा लेने की आवश्यकता नहीं होगी, वास्तव में आपके दैनिक जीवन में छोटे उपायों को पेश करने के लिए पर्याप्त होगा।

कदम

विधि 1

नाखून को सही ढंग से आकार दें
छवि शीर्षक से ताकतवर कमजोर नाखूनों ने स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
सतह पर उन्हें फाइल न करें बाजार में विशेष फाइलें हैं जो नाखूनों की अनियमित सतह को स्तर के लिए इस्तेमाल की जा सकती हैं। ज्यादातर महिलाओं को पता नहीं है कि नाखूनों पर ऊर्ध्वाधर लकीरें स्वास्थ्य के लक्षण हैं। वास्तव में, मोटा भागों (लकीरें) स्वास्थ्यप्रद हैं, जबकि अवसाद मोटाई की कमी को दर्शाता है। नतीजतन, नाखूनों की सतह को सीमित करके आप सबसे मजबूत और स्वास्थ्यप्रद भाग को दूर नहीं करते हैं।
  • यदि आप वास्तव में उन खड़ी लकीरें की उपस्थिति खड़े नहीं कर सकते, तो एक की तलाश में जाओ "शीर्ष कोट" उच्च गुणवत्ता नाखूनों की अनियमितताओं को ठीक करने के लिए विशेष रूप से तैयार किए शीर्ष कोट्स प्रभावी ढंग से अवसाद भरेंगी। नतीजतन, आपको नाखूनों को नुकसान पहुंचाए बिना, आप चिकनी और यहां तक ​​की सतह को प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2
    उस तकनीक में सुधार करें जिसके साथ आप नाखूनों की नोक को सीमित करते हैं। सबसे पहले, कार्डबोर्ड फ़ाइल को सही ढंग से पकड़ना सीखें नाखून कतरने का उपयोग करके वांछित भाग को छोटा करने के बाद, फ़ाइल ले लो और इसे नेल की नोक से 45 डिग्री के कोण पर झुकाएं। सही तरीके से किया गया एक फ़ाईलिंग आपको नाखून के किनारे को बेहतर ढंग से संरेखित करने के लिए इसे तोड़ने से रोकने के लिए अनुमति देगा, इसके अलावा यह भद्दा छोटी त्वचा की उपस्थिति से रक्षा करेगा।
  • एक ठीक गढ़ी कार्डबोर्ड चुनें। मोटे अनाज वाली फाइलों को कृत्रिम नाखूनों के साथ इस्तेमाल करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और प्राकृतिक लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है - वही धातु फ़ाइलों पर लागू होता है अपनी मैनीक्योर को आसान बनाने के लिए, आप एक मोटी कार्डबोर्ड फाइल पसंद करते हैं
  • 3
    त्वचा काट लें अक्सर त्वचा टूटने या नाखूनों की अनुचित कटौती से आती है। जब नाखून का एक अंश हटा दिया जाता है, तो नाखून का बिस्तर और आस-पास की त्वचा को क्षतिग्रस्त या फाड़ा जा सकता है। यहां तक ​​कि कम से कम त्वचा फाड़ने से संक्रमण के विकास की अनुमति मिल सकती है। चालाक के साथ कार्य करें और नेल क्लिपर का इस्तेमाल करके त्वचा को धीरे से हटा दें।
  • अपने दांतों से त्वचा को फाड़ना न करें आसपास की त्वचा को फाड़ने के जोखिम के अतिरिक्त, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके मुंह में बैक्टीरिया घाव के साथ सीधे संपर्क में आये।
  • 4
    कटनीस को छूने न दें लोकप्रिय किंवदंती कहते हैं कि वे दूर करने के लिए सरल हैं: कुछ भी गलत नहीं! कटियल को नाखून बिस्तर पर सील करने और बचाव करने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए जब तक आप एक अनुभवी पेशेवर न हो, आपको उन्हें कटौती करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। जोखिम अनावश्यक आघात का कारण होगा और इलाज वाले भाग को कई नुकसान होगा।
  • यदि आप वास्तव में अपने कटनी के नज़र नहीं खड़े हो सकते हैं, उन्हें काटने के बजाय उन्हें hydrating का प्रयास करें। उन्हें एक आवश्यक तेल या हाथ क्रीम के साथ नरम करके, आप स्वस्थ और नियमित नाखून वृद्धि को बढ़ावा देने में सक्षम होंगे।
  • वैकल्पिक रूप से, आप कटिक को हटाने के लिए एक क्रीम लगाने की कोशिश कर सकते हैं। इस मामले में, इस भाग पर उत्पाद को मालिश करें, फिर एक विशेष नरम छिद्र वाली छड़ी का उपयोग करके इसे धीरे-धीरे पीछे की ओर धक्का दें इस पद्धति में मदद मिलेगी सबसे अनियमित cuticles भी tidier दिखाई देते हैं।
  • विधि 2

    नाखूनों को सुरक्षित रखें
    छवि शीर्षक से ताकतवर कमजोर नाखूनें स्वाभाविक रूप से चरण 5
    1



    अपने नाखूनों के लिए एक सौंदर्य मास्क प्रदान करें। कम करनेवाला समाधान तैयार करें: आप प्राकृतिक तेलों के किसी भी संयोजन का उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, नारियल, अरगन या जैतून के लिए, विशेष रूप से छोटी पेड़ के तेल या विटामिन ई के साथ संयुक्त। तेल की एक अच्छी खुराक सीधे नाखूनों पर लागू करें दस सूती गेंदों की मदद और इसे जलयोजन के सही स्तर को बहाल करने के लिए आवश्यक समय के लिए कार्य करना चाहिए।
    • यदि आपके नाखियां दरारें और आसानी से फेंकती हैं, तो विटामिन ई का प्रयोग करें। चाय के पेड़ से आप अपने नाखून को स्वाभाविक रूप से स्वच्छ कर सकते हैं, कवक और फंगल संक्रमण से उन्हें बचा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से ताकतवर कमजोर नाखूनों का स्वाभाविक रूप से चरण 6
    2
    एक नाखून स्वास्थ्य पूरक लो। कई महिलाओं का दावा है कि खुराक वास्तव में स्वस्थ नाखून विकास को बढ़ावा दे सकता है बायोटिन उन लोगों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है जो उन्हें मजबूत करना चाहते हैं क्योंकि वे नाजुक हैं एक उच्च गुणवत्ता वाला पूरक चुनने के लिए मुद्रा, विशेष रूप से नाखून, त्वचा और बालों के अच्छे स्वास्थ्य में योगदान करने के लिए तैयार किया जाता है, भले ही यह थोड़ा महंगा हो। आम तौर पर इन उत्पादों में समूह ए, सी, डी, ई और कई बी विटामिन के विटामिन होते हैं, फॉलिक एसिड, जस्ता, लोहा, कैल्शियम और बायोटिन द्वारा flanked। यदि नियमित रूप से लिया जाता है तो वे काफी सकारात्मक प्रभाव की गारंटी कर सकते हैं - न केवल आपके नाख़े मजबूत होंगे, लेकिन आप त्वचा और बालों की स्थितियों में भी सुधार देख सकते हैं।
  • यदि आपका आहार कम है, मल्टीविटामिन संयुक्त लेते हुए आपके नाखूनों के स्वास्थ्य में काफी सुधार हो सकता है। अक्सर कमजोर और भंगुर नाखून पोषक तत्वों की कमी का परिणाम होते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि आपके मल्टीविटामिन आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे अधिक उपयुक्त कौन से उपयुक्त हैं, अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
  • कमजोर नाखूनों के जोखिम को कम करने और दरार करने के लिए ओमेगा -3 फैटी एसिड की पर्याप्त खुराक लेने के लिए सुनिश्चित करें। ओमेगा -3 फैटी एसिड, जिन्हें मछली के तेल भी कहा जाता है, को पूरक या आहार के माध्यम से लिया जा सकता है, उदाहरण के लिए डेयरी उत्पादों, अंडे, सूखे फल और अच्छा वसा जैसे अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल।
  • छवि शीर्षक से ताकतवर कमजोर नाखूनों ने प्राकृतिक रूप से चरण 7
    3
    आमतौर पर इस्तेमाल किए गए उत्पादों के लिए अपने हाथों को उजागर करने के बारे में सावधान रहें। दैनिक उपयोग लेख, उदाहरण के लिए सैलटिंग जैल, डिटर्जेंट और नेल पॉलिश रिमॉवर्स, न केवल नुकसान नाखून, बल्कि सभी हाथों की तेजी से उम्र बढ़ने को भी प्रोत्साहित करते हैं। सबसे नाजुक उत्पादों को चुनकर आप हाथ और नाखूनों को युवा और स्वस्थ रखने में सक्षम होंगे।
  • सामान्य हाथों से सैलेटिंग जैल अल्कोहल आधारित हैं शराब दोनों त्वचा और नाखूनों के निर्जलीकरण का कारण बनता है। नतीजा एक सूखी त्वचा और भंगुर नाखून जो टूटने की संभावना है। यदि आपको उन्हें सूखने की जरूरत है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आपके जीवाणुरोधी साबुन के साथ हाथ धो लें और फिर उन्हें तुरंत सूखें।
  • जब आप घर के काम की देखभाल करते हैं, दस्ताने के साथ अपने हाथों की रक्षा करें एक सामान्य खिड़की क्लीनर उत्पाद का उपयोग हानिरहित लग सकता है, लेकिन वास्तव में, आपके हाथों से संपर्क में आने से नाखून की मृत्यु हो जाएगी। नखों को अपने प्राकृतिक नमी से वंचित होने से रोकने के लिए अपने हाथों को ढंकें
  • एसीटोन युक्त नाखून सॉल्वैंट्स से बचें अनुसंधान ने बार-बार पुष्टि की है कि एसीटोन नाखूनों की प्राकृतिक सुरक्षात्मक परत को हटाते हैं, उन्हें दीर्घकालिक में कमजोर करते हैं। इसलिए किसी भी सुपरमार्केट में आसानी से उपलब्ध एसीटोन-मुक्त नेल पॉलिश हटानेवाला के लिए चुनिए।
  • छवि शीर्षक से ताकतवर कमजोर नाखूनों का स्वाभाविक रूप से चरण 8
    4
    काम के उपकरण के रूप में नाखूनों का उपयोग न करें जैसे ही वे बढ़ते हैं, युक्तियाँ हमेशा नाखूनों का सबसे कमजोर हिस्सा बन जाती हैं। जब आप उन्हें अनावश्यक तनाव के अधीन करते हैं, तो आप उंगली से बाकी कील की उठाने और टुकड़ी का कारण बनते हैं। लंबे समय में आपको जोखिम होगा कि नाखून कमजोर और कमजोर हो जाते हैं। इसे से बचने के लिए, इसे उपयोग करने के लिए डिब्बे खोलने, स्टिकर या छानक के अवशेषों और ऑब्जेक्ट से गंदगी का उपयोग न करें।
  • टिप्स

    • यदि आप पॉलिश पहनना पसंद करते हैं, तो यह आपके नाखूनों को छीनने के बाद कभी भी चीरने की कोशिश न करें। तामचीनी को हटाकर आप सूक्ष्म परतों को भी मिटा देंगे जो कि नाखून की सतह को बनाते हैं, समय के साथ नरम और लचीला बनाते हैं।

    चेतावनी

    • सौंदर्य प्रसाधन कंपनियों के चापलूसी में देना आसान है, लेकिन उन उत्पादों से बचने का प्रयास करें जो आपके नाखूनों को मजबूत करने या कठोर करने का वादा करते हैं - इसके अलावा, उन नारे से मत बनो जो उन्हें बताते हैं "पूरी तरह से प्राकृतिक", "विकास उत्तेजक" या "अचूक"! ये रासायनिक अणुओं से भरा सामान्य आमदनी से ज्यादा कुछ नहीं हैं जो केवल अस्थायी परिणाम की गारंटी देते हैं।
    • अक्सर, जो लोग मजबूत बाल और नाखूनें चाहते हैं उन्हें जन्म के पूर्व विटामिन लेने की सलाह दी जाती है। हालांकि लगभग हानिरहित, इन खुराक में निहित विटामिन किसी भी दवा के साथ हस्तक्षेप कर सकते हैं - इसलिए उनका उपयोग करने का निर्णय लेने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें
    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com