त्वचा को जल्दी से शुद्ध कैसे करें

आप अपनी त्वचा को स्थानीय उपचार की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ शुद्ध कर सकते हैं। त्वचा को शुद्ध करने से इसका मतलब है कि इसे विष और बैक्टीरिया से मुक्त किया जाए जो इसकी सतह पर रोजाना जमा करें। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने दैनिक सौंदर्य दिनचर्या में शुद्ध उपचार को शामिल करके हर रोज इसे अच्छी तरह से शुद्ध कर सकते हैं। स्वच्छ त्वचा आपको अधिक सुन्दर और स्वस्थ दिखने देती है, जिससे आप खुश महसूस कर सकते हैं। कई तैयार-किए गए कॉस्मेटिक उत्पाद हैं जो आप आसानी से ख़रीदना में खरीद सकते हैं - समानांतर में, कई उपचार और घरेलू व्यंजन हैं जो कि आप प्राकृतिक अवयवों का उपयोग करके घर पर तैयार कर सकते हैं। यह जानने के लिए दोनों संसाधनों का प्रयोग करें कि आपकी त्वचा की जरूरतों के मुकाबले सबसे अच्छा कौन सा है।

कदम

विधि 1

कॉस्मेटिक उत्पादों के साथ त्वचा शुद्ध
छवि को शुद्ध करने के लिए शीर्षक आपकी त्वचा जल्दी चरण 1
1
एक मिट्टी का मुखौटा बनाएं सुगंधशाला में और सुपरमार्केट में उत्कृष्ट सौंदर्य प्रसाधनों के दर्जनों हैं जो आपकी त्वचा को प्रभावी रूप से शुद्ध कर सकते हैं। प्रत्येक व्यक्ति की त्वचा को थोड़ा अलग जरूरत है, इसलिए ऐसा कहा जाता है कि किसी उत्पाद के लिए काम करने वाला उत्पाद आपके लिए भी उपयुक्त है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप किस प्रकार का सौंदर्य प्रसाधन अपने लिए सही हैं यह पता लगाने के लिए प्रयोग किया जाता है। किसी भी मामले में, सबसे प्रभावी शुद्ध उपचार के बीच हम निश्चित रूप से मिट्टी के मुखौटे शामिल कर सकते हैं।
  • आप के लिए उपलब्ध विकल्प कई हैं - आम तौर पर मिट्टी के मुखौटे के दो मुख्य सामग्रियां बेंटोनाइट या काओलिन हैं, दो प्रकार की प्राकृतिक मिट्टी
  • आपके लिए सही होने वाले एक की पहचान करने से पहले आपको एक से अधिक उत्पाद की कोशिश करनी पड़ सकती है। सबसे अच्छा काम करना जब तक आप लक्ष्य तक नहीं पहुंचते तब तक प्रयासों के माध्यम से जाना है।
  • त्वचा को साफ़ करने के लिए मुखौटा को लागू करें, फिर इसे धोने से पहले चेहरे पर पूरी तरह से सूखने के लिए छोड़ दें।
  • छवि का शीर्षक प्योरिफ़ेट आपकी त्वचा जल्दी चरण 2
    2
    एक कीचड़ मुखौटा की कोशिश करो थर्मल मिट्टी मिट्टी के लिए एक वैध विकल्प है। मिट्टी के मास्क की तरह, यहां तक ​​कि इस मामले में आपके लिए उपलब्ध विकल्प वास्तव में कई हैं सलाह है कि आपकी त्वचा के प्रकार के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए खनिजों में समृद्ध उत्पाद चुनना है: शुष्क, तेलयुक्त या मिश्रित सौंदर्य प्रसाधनों की पैकेजिंग के बारे में निर्देशों को पढ़ें जिससे कि आपकी त्वचा की विशेषताओं के लिए सबसे अच्छा सूट हो सके।
  • उत्पाद पर दिए गए निर्देश आपको दिखाएंगे कि यह कैसे उचित तरीके से लागू करना है।
  • आम तौर पर, कीचड़ के मुखौटे को 10 से 30 मिनट के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, आपकी त्वचा को जल्दी से शुद्ध करें चरण 3
    3
    शुद्ध वाइप्स का उपयोग करें निस्संदेह, त्वचा को साफ करने का सबसे तेज़ तरीका है कि विशेष रूप से तैयार की गई अशुद्ध त्वचा को साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है - सुपरमार्केट में और ख़ुफ़िया में आपको कई अलग-अलग विकल्प उपलब्ध होंगे अक्सर ये पोंछे आपको आखिरी मेक-अप अवशेषों को प्रभावी तरीके से निकाल देने की अनुमति देते हैं।
  • नारियल या शहद जैसे प्राकृतिक अवयवों के अलावा, कई शुद्ध वाइप्स में मॉइस्चराइजिंग और टोनिंग एक्शन भी होता है।
  • सुगंधित पोंछे से बचें क्योंकि वे त्वचा को परेशान कर सकते हैं
  • यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो अपनी आवश्यकताओं के लिए एक विशिष्ट उत्पाद चुनें।
  • छवि का शीर्षक शुद्ध आपकी त्वचा जल्दी चरण 4
    4
    एक शुद्ध क्रीम का उपयोग करें त्वचा पर जमा होने वाली सामान्य अशुद्धियों को हटाने के अलावा, यह उत्पाद किसी भी जीवाणु को खत्म कर सकता है। जैसे अन्य चेहरे की सौंदर्य प्रसाधनों के मामले में, बहुत सारे शुद्ध क्रीम विभिन्न फार्मूलों और ब्रांडों की विशेषता हैं। सूक्ष्म, तेलयुक्त, मिश्रित या संवेदनशील, आपकी त्वचा के प्रकार को सबसे अच्छी तरह सूट करने के लिए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।
  • यदि आपके चेहरे की त्वचा में संवेदनशील है, तो शराब या पेट्रोल आधारित सौंदर्य प्रसाधनों से बचें।
  • जैसा कि पहले सुझाव दिया गया है, जब तक आप अपनी त्वचा की जरूरतों के लिए सबसे उपयुक्त कॉस्मेटिक नहीं खोजते हैं तब तक कोशिश करना बेहतर काम करना है।
  • इमेज का शीर्षक, आपकी त्वचा को त्वरित रूप से शुद्ध करें चरण 5
    5
    कसैले टॉनिक का उपयोग करने की कोशिश करें यह गहराई में त्वचा को साफ करने का एक और अच्छा विकल्प है। दोबारा, आपके निपटान में विकल्प और ब्रांड वास्तव में कई हैं कसैले टॉनिक का कार्य छिद्रों को संकीर्ण करना है, यही कारण है कि यह विशेष रूप से तेल त्वचा के साथ उन लोगों के लिए संकेत दिया जाता है। यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो कसैले उत्पाद का उपयोग इसे अधिक निर्जलित कर सकता है, कभी-कभी जलन होती है।
  • कसैले टॉनिक का उपयोग करने के बाद, मॉइस्चराइजिंग क्रीम लगाने के लिए सलाह दी जाती है।
  • आपकी त्वचा जल्दी शुद्ध चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    त्वचा को बाहर निकालने से शुद्ध करता है। खुजली का उपयोग आप चेहरे की सतह पर जमा हुए विषाक्त पदार्थों, बैक्टीरिया और मृत कोशिकाओं को समाप्त करने की अनुमति देता है। आम exfoliating उत्पादों के अलावा वहाँ भी विशेष ब्रश करने के लिए धीरे शुष्क उपयोग किया जाता है त्वचा से छूटने से आप इसकी परिसंचरण में सुधार कर सकते हैं, इससे आपको विषाक्त पदार्थों और मृत त्वचा कोशिकाओं से मुक्त करने में मदद मिलती है। परिणाम एक और अधिक सुंदर, स्वस्थ और शुद्ध त्वचा होगा
  • विधि 2

    हनी का उपयोग करें
    आपकी त्वचा की शुद्धता को चरण 7 के शीर्षक से चित्र
    1
    एक शहद सौंदर्य उपचार की कोशिश करो यह उत्कृष्ट जीवाणुरोधी गुणों के साथ एक घटक है, जो त्वचा रोगों और घावों के इलाज के लिए प्राचीन समय से उपयोग किया जाता है। सबसे प्राकृतिक उपचार के साथ, किसी के लिए इसके प्रभाव की गारंटी नहीं है, लेकिन इसकी जीवाणुरोधी गुण, जो त्वचा को शुद्ध करने में योगदान देते हैं, निश्चित नहीं हैं। इसकी घने और चिपचिपा सुसंगतता के लिए धन्यवाद, शहद पूरी तरह चेहरे पर लागू होने के लिए उधार देता है
  • आपकी त्वचा जल्दी शुद्ध चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    आप कार्बनिक शहद पसंद करते हैं यदि आपने शहद की शुद्धिकारक गुणों का लाभ उठाने का फैसला किया है, तो 100% प्राकृतिक और जैविक उत्पाद चुनें, जो कि उन औद्योगिक रूप से इलाज किये जाने से बचें इसमें एंजाइम होते हैं, जिसे सीधे त्वचा द्वारा अवशोषित किया जाना चाहिए, औद्योगिक प्रसंस्करण के दौरान पूरी तरह से नष्ट हो जाते हैं। मैनुका शहद, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से आ रहा है, विशेष रूप से प्रभावी है, इसकी उच्च एंटीबायोटिक गुणों को देखते हुए।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह बहुत ही पवित्र गुणवत्ता वाला है, 10 (+10, +15 आदि) के बराबर या उससे अधिक के आधिकारिक यूएमएफ प्रमाणीकरण के साथ एक मनुका शहद की तलाश करें।
  • अक्सर शहद जिसमें सबसे अधिक मात्रा में मेथिलग्लोक्सासल होता है, जो उच्चतम जीवाणुरोधी गुणों के साथ सक्रिय संघटक कहा जाता है "सक्रिय मनुका शहद" या "मनुका शहद यूएमएफ"।
  • इमेज का शीर्षक, आपकी त्वचा को त्वरित रूप से शुद्ध करें चरण 9
    3
    उपचार तैयार करें शहद के साथ आपकी त्वचा को साफ करने का सबसे आसान तरीका यह है कि यह आपके चेहरे पर मालिश करें। कुछ बड़े चम्मच को एक छोटे से कटोरे में डालें, फिर साफ हाथों से, अपने चेहरे पर समान रूप से लागू करें। धोने से पहले लगभग 30 मिनट के लिए शुद्धि उपचार छोड़ दें।
  • यदि आप देखते हैं कि आपकी त्वचा लाल या चिड़चिड़ली दिखती है, तो तुरंत इसे पानी से भरपूर पानी से कुल्ला।
  • त्वचा की स्थिति लगातार निगरानी रखो, विशेष रूप से पहले आवेदन के दौरान।
  • आपकी त्वचा को शुद्ध करने के लिए नाम की छवि जल्दी 10 कदम
    4
    आप धुंध का भी उपयोग कर सकते हैं वैकल्पिक रूप से, शहद को त्वचा पर सीधे लगाने के बजाय आप साफ धुंध को विसर्जित कर सकते हैं। कभी-कभी इस पद्धति का उपयोग घाव भरने को बढ़ावा देने के लिए एक पट्टी के रूप में किया जाता है, लेकिन इसका उपयोग त्वचा को शुद्ध करने के लिए भी किया जा सकता है। एक बार धुंध पूरी तरह से संतृप्त हो जाने पर, आप इसे चेहरे पर लागू कर सकते हैं।
  • शहद की हनीदारी को बिना किसी समस्या के चेहरे से जुड़ा रहना चाहिए।
  • लगभग तीस मिनट के बाद, अपना चेहरा कुल्ला, फिर धीरे अपनी त्वचा से धुंध हटा दें
  • यह उपचार सप्ताह में एक या दो बार किया जा सकता है।
  • छवि को शुद्ध करना आपकी त्वचा को तेज करें चरण 11



    5
    नींबू के रस के साथ शहद मिश्रण करें। शहद अपने शुद्ध उपचार के प्रमुख घटक बने रहेंगे, लेकिन इसके प्रभावों को और अधिक बढ़ाने में सक्षम दूसरे तत्व के साथ मिश्रित किया जाएगा। आधे नींबू को फैलाकर अपना सौंदर्य मुखौटा तैयार करें, फिर रस को एक कप में स्थानांतरित करें। शहद की एक छोटी राशि (लगभग दो चम्मच) जोड़ें, फिर दो सामग्रियों को समान रूप से मिलाएं और मिश्रण करें। अपने चेहरे को धो लें और फिर मुखौटा को समान रूप से वितरित करें लगभग पांच मिनट के लिए शुद्धि उपचार छोड़ दें।
  • ठंडे पानी से चेहरे की त्वचा को कुल्ला।
  • नींबू का रस त्वचा को परेशान कर सकता है - खुजली या लालिमा के मामले में, अपना चेहरा तुरंत धो लें।
  • आपकी त्वचा शुद्ध करने के लिए 12 कदम
    6
    दही के साथ शहद मिश्रण करें। आप इन दो उत्कृष्ट प्राकृतिक अवयवों के आधार पर शुद्ध त्वचा उपचार बना सकते हैं। एक कप में शहद की एक चम्मच डालो, फिर सफेद दही के एक चम्मच को मिलाकर अच्छी तरह मिलाएं। अपना चेहरा और हाथ धोएं और फिर त्वचा पर मिश्रण मालिश करें।
  • गर्म पानी के साथ चेहरे को धोने से पहले लगभग 10-15 मिनट के लिए शुद्ध मास्क छोड़ें।
  • इस बिंदु पर आप एक मॉइस्चराइज़र आवेदन कर सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, आप निम्न अनुपात का उपयोग कर सकते हैं: दही के चार चम्मच और शहद के दो चम्मच
  • छवि का शीर्षक प्योरिफ़ेट आपकी त्वचा जल्दी चरण 13
    7
    दालचीनी शहद मिश्रण आप सोने से पहले इस मुखौटा को लागू कर सकते हैं और रात भर त्वचा पर कार्य कर सकते हैं। एक कप में शहद के दो चम्मच डालें, फिर दालचीनी पाउडर का एक चम्मच जोड़ें। एक समान मिश्रण बनाने के लिए दो सामग्रियों को मिलाएं। एक बार जब आपके पास एक अच्छी स्थिरता हो, तो आप इसे अपने चेहरे पर सावधानीपूर्वक लागू कर सकते हैं
  • सो जाने से पहले त्वचा पर सूखे सूखे के लिए इंतजार करें।
  • अगली सुबह, बहुत गर्म पानी के साथ अपना चेहरा कुल्ला
  • यदि आप चाहें, तो आप 30 मिनट के लिए भी इलाज कर सकते हैं।
  • विधि 3

    Avocado का उपयोग करें
    छवि को शुद्ध करने के लिए अपनी त्वचा शुद्ध करें चरण 14
    1
    जैविक खेती से एक एवोकैडो खरीदें आपके चेहरे पर एवोकैडो लुगदी को धोने का विचार अजीब लग सकता है। अन्य घरेलू उपायों के साथ-साथ, इस मामले में भी प्रभावकारिता पूरी तरह से गारंटी नहीं है - फिर भी यह फल निस्संदेह एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध है और इसमें उत्कृष्ट मॉइस्चराइजिंग गुण हैं यदि आप इस पद्धति के साथ प्रयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह आपके कीटनाशक या अन्य रसायनों से इलाज नहीं किया गया है, जो आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं, एक व्यवस्थित रूप से उगाए गए avocado चुनें।
  • छवि को शुद्ध करने के लिए अपनी त्वचा शुद्ध करें चरण 15
    2
    फल से पल्प प्राप्त करें इसे आधा में काटें, एक चाकू की सहायता से कोर को हटा दें, फिर छील से लुगदी को निकालने के लिए एक चम्मच का उपयोग करें। एक बार एक गहरी पकवान के लिए स्थानांतरित करने के बाद, इसे एक चिकना और वर्दी निरंतरता में बदलने के लिए एक कांटा के साथ मैश करें। यदि आवश्यक हो, तो आप वांछित तरलता को प्राप्त करने के लिए पानी की कुछ बूंदों को जोड़ सकते हैं।
  • पानी के विकल्प के रूप में आप नींबू का रस के कुछ बूंदों को जोड़ सकते हैं: मुखौटा का शुद्धि प्रभाव अधिक प्रभावी होगा
  • याद रखें कि नींबू का रस सूखी या संवेदनशील त्वचा के लक्षणों को बढ़ सकता है।
  • छवि को शुद्ध करने के लिए अपनी त्वचा शुद्ध करें चरण 16
    3
    चेहरे पर मुखौटा लागू करें एक बार तैयार हो जाने पर, avocado क्रीम सीधे त्वचा पर लागू किया जा सकता है। शुरू करने से पहले, अपने हाथों और चेहरे को सावधानीपूर्वक धोने के लिए याद रखें लगभग 20-30 मिनट तक काम करने के लिए एवाकाडो छोड़ दें, फिर गर्म पानी के साथ अच्छी तरह से कुल्ला। एक अंतिम चरण के रूप में, अपने चेहरे को धीरे से एक साफ तौलिया के साथ डब करने से साफ़ करें
  • विधि 4

    अंडा व्हाइट का उपयोग करें
    छवि को शुद्ध करना आपकी त्वचा जल्दी से कदम 17
    1
    अंडा सफेद पर आधारित एक शुद्ध मास्क तैयार करें कोलेजन और प्रोटीन में समृद्ध होने के कारण, अंडा सफेद त्वचा पर सिकुड़ने के प्रभाव के साथ, छिद्रों को सिकुड़ने का पक्ष ले सकता है। यह पद्धति तेल की त्वचा के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है, और इसके बजाय शुष्क त्वचा के लिए कम उपयुक्त है। निर्जलित त्वचा के मामले में, वास्तव में, यह जलन पैदा कर सकता है, त्वचा की सूखापन की स्थिति में भी वृद्धि कर सकता है। इसी तरह, यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो विटामिन ए त्वचा की चकत्ते पैदा कर सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि पहले से सलाह के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ से पूछें
    • इस मुखौटा की तैयारी वास्तव में सरल है - आपको केवल एक अंडे का सफेद कटोरे में करना है।
    • उन्हें बर्फ पर माउंट करने के लिए बिजली के झटके का उपयोग करें
  • छवि का शीर्षक प्योरिफ़ेट आपकी त्वचा जल्दी चरण 18
    2
    चेहरे पर मुखौटा लागू करें अपने हाथों और चेहरे को अच्छी तरह से धोने के बाद इकट्ठा होने के बाद, आप अपनी उंगलियों की मदद से आपकी त्वचा पर अंडा सफेद लागू कर सकते हैं। त्वचा पर मिश्रण को धीरे से मालिश करें, खासकर संवेदनशील क्षेत्रों से बचने के लिए देखभाल करें, जैसे आंख क्षेत्र।
  • छवि का शीर्षक प्योरिफ़ेट आपकी त्वचा जल्दी चरण 1 9
    3
    धोने से पहले कार्य करने के लिए मुखौटा छोड़ दें त्वचा पर पूरी तरह से सूखने के लिए अंडा सफेद की प्रतीक्षा करें जब वे सूख गए हैं, तो आप त्वचा को थोड़ा खींच लेंगे। उस बिंदु पर, बहुत अधिक गुनगुने पानी के साथ मुखौटा को हटा दें, सुनिश्चित करें कि शेष अंडे को हटा दें। चूंकि ऐल्ब्नन त्वचा को सूखने के लिए जाता है, एक अच्छा न्यूरॉरिज़र लगाने से उपचार को पूरा करना महत्वपूर्ण है।
  • टिप्स

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कच्ची शहद का चयन करें कि यह किसी भी तरह से गर्म, पेस्टार्इज्ड या इलाज नहीं किया गया है।
    • शुद्धि उपचार के लिए नींबू के कुछ बूंदों को जोड़ना, मुंह को तेज करने में मदद करता है।
    • जायफल का एक चुटकी सूजन मुँहासे को कम कर सकती है
    • किसी भी उत्पाद या मास्क को लागू करने से पहले, चेहरे से उन्हें निकालने के लिए बाल पीछे की तरफ जमा करें
    • शहद और दालचीनी तैयार करते समय, आप खुराक को निम्नानुसार कम कर सकते हैं: शहद का चमचा और दालचीनी के एक चम्मच के 1/3।
    • यदि आप पूरे रात में मुखौटा छोड़ने का इरादा रखते हैं, तो एक पुरानी pillowcase का उपयोग करें या एक गौण से बचने के लिए एक तौलिया के साथ तकिया को कवर करें।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप उपयोग की जाने वाली किसी भी सामग्री से एलर्जी नहीं है।
    • किसी भी उत्पाद को लागू करने या चेहरे पर सीधे मुखौटा लगाने से पहले, त्वचा के एक छोटे से क्षेत्र पर इसका परीक्षण करें, उदाहरण के लिए कलाई के अंदर।
    • सुनिश्चित करें कि दालचीनी की मात्रा शहद से अधिक नहीं हो, अन्यथा त्वचा लाल हो सकती है और जलती हुई पैदा कर सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शहद
    • दालचीनी
    • नींबू का रस
    • सफेद दही
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com