बाल व्याकरण में सुधार कैसे करें

यदि आपने पाया है कि आपके बाल शुष्क और फजी हुए हैं, तो आपको उचित हाइड्रेशन को पुनर्स्थापित करने के लिए तत्काल हस्तक्षेप करना होगा। सबसे अच्छी बात यह है कि बाम, मास्क और मॉइस्चराइजिंग तेलों का इस्तेमाल करके इसे जड़ से समाप्त होने तक समान रूप से लागू किया जाए। कुछ मामलों में, आपको एक विशेष जेल के साथ खोपड़ी के पास विद्रोही बाल पर भी कार्य करना पड़ सकता है। बिना उन्हें धोने, पौष्टिक मास्क, जैल और तेल के बाम के साथ इलाज करने के बाद, उन्हें फिर से सूखने से रोकने के लिए आपको उन्हें नियमित रूप से moisturize करना होगा।

कदम

भाग 1

मॉइस्चराइजिंग ऑयल्स एंड प्रोडक्ट्स लागू करें
अपने बाल चरण 1 में नमी जोड़ें
1
उन्हें एक के साथ गहरा गहरा बाल मुखौटा. इसे अभी भी गीली ताज के लिए लागू करें आप एक अमीर और पौष्टिक स्थिरता के साथ प्राकृतिक अवयवों का उपयोग कर स्वयं को तैयार कर सकते हैं, जैसे कि avocado, केला, शहद या मेयोनेज़। इसे अपने बालों पर समान रूप से वितरित करें, फिर इसे एक शॉवर टोपी में लपेटें और इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें। समाप्त होने पर, गर्म पानी से कुल्ला
  • यदि आपके पास थोड़ा समय उपलब्ध है, तो आप मुखौटा बनाने से बच सकते हैं, लेकिन इस मामले में बाल हाइड्रेटेड नहीं होंगे।
  • अपने बाल चरण 2 में नमी जोड़ें
    2
    खोपड़ी पर नारियल का तेल मालिश इसे एक प्लास्टिक की बोतल में स्थानांतरित करें जो वांछित तेल की खुराक को कुचलने के लिए आसान है, फिर इसे खोपड़ी पर सीधे डालें। यदि मौसम ठंडा है, तो नारियल के तेल के लिए तरल बनने के लिए आपको अपने हाथों में या गर्म पानी में बोतल गर्म करना पड़ सकता है त्वचा पर और अपनी उंगलियों के साथ बाल के प्रारंभिक भाग पर मालिश करें मॉइस्चराइजिंग प्रभाव तत्काल होगा
  • यदि आप बहुत अधिक उपयोग करने के बारे में चिंतित हैं, तो अपनी उंगलियों पर एक समय में कुछ बूँदें डालें इस बिंदु पर, अपने बालों के माध्यम से अपनी उंगलियों को स्लाइड करें ताकि आपकी खोपड़ी और जड़ों को मोटा कर सकें।
  • अपने बाल चरण 3 में नमी जोड़ें
    3
    अपने बालों को गीला कर लें, फिर बिना कंडोम को बिना पकाते हुए लागू करें पानी के साथ एक स्प्रे बोतल भरें, फिर इसका उपयोग समान रूप से अपने बालों को गीला करने के लिए करें। अब अपने पसंदीदा पोंछक कंडीशनर लागू करें सबसे अच्छी विधि यह है कि इसे एक हाथ के खोखले में डालना, हथेलियों के बीच मालिश करें और जड़ों से शुरू होने वाले बालों पर इसे लागू करना शुरू करें। लंबाई पर समान रूप से इसे वितरित करें और सुझावों पर अच्छी तरह से काम करें।
  • अपने बालों पर पानी को स्प्रे करें ताकि उन्हें तुरन्त अधिक हाइड्रेटेड और कंघी करने में आसान हो।
  • अपने बाल चरण 4 में नमी जोड़ें
    4
    बालों में बालों को विभाजित करें, फिर उन्हें जैतून का तेल के साथ हाइड्रेट करें। उन्हें कपड़ों की पिंस का उपयोग करके 4 या 5 भागों में विभाजित करें। एक अनुभाग को माथे के चारों ओर बाल लगा देना चाहिए, जबकि अन्य 3 या 4 को सिर के पीछे वाले को इकट्ठा करना चाहिए। बालों पर जैतून का तेल मालिश द्वारा दूसरे के बाद एक हाइड्रेट, लेकिन खोपड़ी पर भी
  • यदि आप जैतून का तेल का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसे अपनी पसंद के बाम या किसी अन्य तेल के साथ बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, एरंड, बादाम, जॉज़्वा या शिया मक्खन
  • भाग 2

    उगल और बालों को विभाजित
    अपने बाल चरण 5 में नमी जोड़ें
    1
    सभी समुद्री मील खोलें अपने हाथ की हथेली में एक छोटी मात्रा में मॉइस्चराइज़र डालें (उदाहरण के लिए क्रीम परिभाषित करने के लिए क्रीम), फिर इसे बालों पर मालिश करना शुरू करें इसे समान रूप से वितरित करना सुनिश्चित करें अंत में, एक रबड़ ब्रश लें और युक्तियों से शुरू होने वाले समुद्री मील को ढोलना शुरू करें जड़ों की ओर धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए उन्हें नुकसान पहुँचाएगा।
    • खासकर यदि आप घुंघराले और चंचल बाल हैं, तो गोल युक्तियों के साथ एक एंटीस्टेटिक रबर ब्रश का उपयोग करना बेहतर होता है। बालों की रक्षा करने के अलावा, यह मुंह लगाने के दौरान न्यूरूरिज़र को बेहतर ढंग से वितरित करेगा।
  • अपने बाल चरण 6 में नमी जोड़ें
    2
    अपने बाल मोड़ो खासकर यदि वे घुंघराले हैं, तो सिर के पीछे फिक्सिंग करने से पहले प्रत्येक अनुभाग को अपने आप में घुमा देना बेहतर होगा। इस तरीके से आपको यह निश्चित होगा कि वे मॉइस्चराइजिंग क्रीम से पूरी तरह से आच्छादित होंगे और ललाट अनुभाग में उत्पाद को लागू करते समय दोबारा घुसने का जोखिम नहीं उठाते हैं।
  • आप उन्हें सुझावों से शुरू करने के लिए रोल कर सकते हैं ताकि आम तौर पर सुखाने वाले हिस्से को तेल और क्रीम के साथ पूरी तरह से गर्भवती हो।
  • अपने बाल चरण 7 में नमी जोड़ें



    3
    हाइड्रेट और माथे के चारों ओर क्रमशः अपने बाल रखें। केश के किनारों को ठीक करने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए जैल हैं और खाड़ी में रखिए जो माथे के फ्रेम के ठीक और हल्के बाल के नीचे होते हैं। सबसे पहले, उन्हें आगे बढ़ें, उन्हें आपके चेहरे पर गिरने दें। हेयरलाइन में जेल लागू करें, फिर उन्हें सीधे वापस ब्रश करें जेल ही आप अपने सिर के पीछे और एक सेक्शन और दूसरे के बीच अपने बाल को साफ रखने में मदद कर सकते हैं।
  • सवाल में जैल न चिकना या चिपचिपा, इसलिए वे बाल सख्त बिना एक उत्कृष्ट मुहर की गारंटी है, लेकिन सब से ऊपर वे उन्हें अधिक चमकदार और हाइड्रेटेड बनाते हैं।
  • अपने बाल चरण 8 में नमी जोड़ें
    4
    यह सिर के मोर्चे पर बाल अनुभाग को घुमाकर समाप्त होता है। लगाव के साथ जेल लगाने के बाद, उन्हें सिर के एक तरफ बुनाई या मोड़ो। यदि ब्रैड काफी लंबा है, तो आप इसे अपने कान के पीछे रखने की कोशिश कर सकते हैं ताकि इसे अभी भी रख सकें
  • सिर से जुड़ी एक ब्रैड बनाना सरल है, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह कैसे करना है। वेब पर कई ट्यूटोरियल हैं जो आपको चरणबद्ध तरीके से मार्गदर्शन करेंगे।
  • अपने बाल चरण 9 में नमी जोड़ें
    5
    अपनी इच्छा के अनुसार स्टाइल करने के बाद, बाल ठीक करें और अंतिम स्पर्श करें। बालों के मुहाने पर उन्हें मुड़ने के बाद उन्हें बाँधने के लिए हेयरपिन का इस्तेमाल करें। इस बिंदु पर, जेल को फिर से लागू करें जहां आवश्यक है जहां कहीं भी जरूरी है, सभी विद्रोही बालों को हल करने की कोशिश करें।
  • इस तरीके से, जो आपने बनाया है, वह एक असली केश विन्यास बन जायेगा, जिसे आप अपने बालों को गहराई से moisturize की जरूरत महसूस जब भी आप दोहराना कर सकते हैं यदि वे काफी भंगुर, सुस्त और भंगुर हैं, शायद एक रासायनिक उपचार के बाद, आप इस केश विन्यास को कई दिनों तक रख सकते हैं ताकि उन्हें गहराई में सुधार कर सकें। इस मामले में, नियमित समायोजन करने के लिए लेख के अंतिम भाग की सलाह का पालन करें।
  • भाग 3

    अपने बालों को मॉइस्चराइज रखें
    अपने बाल चरण 10 में नमी जोड़ें
    1
    उन्हें हफ्ते में कई बार हाइड्रेट करना जारी रखें। इस समय, आपको समय के साथ प्राप्त परिणाम बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। आदर्श रूप से, आपको उन्हें हर 2-3 दिनों में मॉइस्चराइज करना चाहिए या बस यह नोटिस करना चाहिए कि वे सूखा या फ्रिज लौटते हैं त्वरित सुधार के लिए, एक समय में बाल के एक हिस्से को खोलें, इसे पानी से स्प्रे करें, फिर ब्रश करने से पहले बिना रगड़ के बाम को लागू करें। अधिक पूर्ण हस्तक्षेप के लिए, उन्हें जैतून का तेल के साथ मालिश करें।
    • स्वास्थ्य की स्थिति पर निर्भर करते हुए, आप उन्हें सुरक्षित रखने और उन्हें हाइड्रेट करने के लिए उन्हें फिर से ढीले या फिर से इकट्ठा करने का निर्णय ले सकते हैं।
    • उन्हें गहरा खाने के लिए, सप्ताह में एक बार मॉइस्चराइजिंग मुखौटा दोहराएं।
  • अपने बाल चरण 11 में नमी जोड़ें
    2
    अब से, अक्सर शैम्पू का उपयोग न करें अक्सर बाल शुष्क हो जाते हैं क्योंकि वे अपने प्राकृतिक तेलों से वंचित होते हैं। यदि आप रोजाना उन्हें धोने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो शैम्पू का उपयोग करने से पहले एक या दो दिन पहले इंतजार करना शुरू करें। इस तरह, तेलों को स्वाभाविक रूप से उन्हें हाइड्रेट करने का समय होगा
  • हमेशा एक हल्के शैम्पू का उपयोग करें, संभवतः उन घटकों के आधार पर जो प्राकृतिक तरीके से हाइड्रेट कर सकते हैं, जैसे मुसब्बर वेरा या खूबानी कर्नेल तेल।
  • अपनी बाल चरण 12 में नमी जोड़ें
    3
    उन्हें वायुमंडलीय एजेंटों से सुरक्षित रखें जब सूर्य, वायु, क्लोरीन, नमक पानी या विशेष रूप से गर्म या शुष्क हवा के संपर्क में आते हैं, तो वे तेजी से निर्जलीकरण करते हैं जब परिस्थितियों की आवश्यकता होती है, उन्हें स्कार्फ या टोपी से बचाने के लिए और इन हानिकारक एजेंटों से संपर्क करने से पहले और बाद में उन दोनों को हाइड्रेट करना याद रखें।
  • यदि आप सनी दिन पर बाहर होने का इरादा रखते हैं, तो आप उन्हें बाल स्प्रे का उपयोग करके रक्षा कर सकते हैं जो पराबैंगनी किरणों के कारण होने वाले नुकसान को कम करता है।
  • अपने बाल चरण 13 में नमी जोड़ें
    4
    रसायनों के उपयोग को सीमित करें यहां तक ​​कि स्वास्थ्यप्रद बाल निर्जलित हो सकते हैं, जब बहुत सारे उत्पादों का इस्तेमाल करते हैं जिसमें आक्रामक पदार्थ होते हैं टिंट्स, स्थायी, इस्त्री (रिलेक्सर), आदि उन्हें गंभीर रूप से सूख सकते हैं। एक इलाज के बीच और जितनी संभव हो उतना समय व्यतीत करें कि वे उन्हें बर्बाद करने से बचें।
  • यदि आपके पास रंगाई या अपने बाल को हल्का करने की आदत है, तो अमोनिया के बिना या हानिकारक रसायनों के बिना एक उत्पाद का चयन करें ताकि उन्हें जितना संभव हो उतना नुकसान पहुंचा सके।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com