कैसे एक पगड़ी टाई करने के लिए

पगड़ी एक प्रकार का टोपी है जो लंबे समय तक कपड़े का एक टुकड़ा बना हुआ है जिसे लुढ़काया जा सकता है। यह पारंपरिक रूप से पुरुषों द्वारा पहना जाता है, खासकर दक्षिण एशिया, दक्षिण पूर्व एशिया और उत्तरी अफ्रीका में। कई धार्मिक समुदायों ने अपने विश्वास के संबंध में इसे लाया है हालांकि, पश्चिम में यह आमतौर पर महिलाओं द्वारा भी पहना जाता है। जो भी कारण से आप पगड़ी पहनना चाहते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे अच्छी तरह से लपेटने की विधि जानते हैं, ताकि यह सिर पर सहज और सुरक्षित हो। अगर आप यह जानना चाहते हैं कि एक पगड़ी कैसे बांधना है, तो पहले चरण से लेख पढ़ना जारी रखें और, इस तरह, आप आज इसे लाने के लिए शुरू कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

पग पगड़ी लपेटें (पुरुष)
चित्र शीर्षक से टाई ए पायरियन चरण 1
1
कपड़ा मोड़ो चौंधे की चौड़ाई में चार बार मोड़ो, यह सुनिश्चित कर लें कि सभी छोर संरेखित हैं। यह आदर्श होगा कि कपड़ा लगभग 5.5 मीटर लंबा था, ताकि यह सभी सिर के चारों ओर लपेटने के लिए पर्याप्त स्थान हो। जिस कपड़े के साथ यह शुरू होता है वह कपास का होना चाहिए और पतले यह संभव है। जब आप इसे चार बार जोड़ देते हैं, तो यह लगभग 5 सेमी चौड़ा होना चाहिए।
  • सबसे आसान समाधान कपड़े ठीक से गुना मदद के लिए किसी से पूछना है, जो कमरे में कपड़े रखेंगे और दोनों एक ही दिशा में एक साथ मोड़ चाहिए है।
  • जिस कपड़े का आप सिर के चारों ओर उपयोग करेंगे, वह पेटका है, जो वास्तविक पैघ के नीचे जाएगा। हम देखेंगे कि कैसे आगे पघ को लपेटें।
  • टाई अ पगर्न स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने बाल तैयार करें यदि आपके पास लंबे बाल हैं, तो उन्हें एक लंबा रोटी में उठाएं, संभव के रूप में माथे के करीब हो। रबर बैंड के साथ अपने बालों को बाँधें। बालों का जूड़ा बनाने के लिए, बस सिर आगे झुकने, चेहरे के साथ नीचे की ओर कर दिया, बाल मो `चोटी समझ और फिर उन्हें, सिर के बीच तक का समय लग ताकि वे मोड़ और में उन्हें लपेटकर खत्म करने के लिए शुरू करने के लिए गाढ़ा हलकों: आपको सर्पिल के अंदर से शुरू करना होगा और इस तरह से आगे बढ़ना होगा, जब तक कि आप बाल के ऊपर स्थित सभी बाल एकत्र नहीं करते।
  • आप बाल को ठीक करने के लिए भी एक छोटी क्लिप का उपयोग कर सकते हैं, यदि वे विशेष रूप से लंबा हो
  • यदि वे कम होते हैं, तो आपको उन्हें तैयार करने के लिए कुछ विशेष नहीं करना पड़ेगा।
  • यह महत्वपूर्ण है कि रोटी अच्छी तरह से लपेटी जाती है और जगह में बनी हुई है, लेकिन सिरदर्द पाने के लिए इतनी तंग नहीं है। पगड़ी बांधने के बाद, वापस जाने के लिए और नीचे केश को बदलना मुश्किल होगा।
  • 3
    सिर के चारों ओर पेटका बांधें पट्का कपड़े का एक हिस्सा है जिसका उपयोग पैग के नीचे बेस के रूप में किया जाता है। इसे सिर के चारों ओर लपेटें, जैसे बालाना, जो अंततः बाहर निकलते हैं, बाल ढोते हैं। शिगायन में, सिर के सामने, पेटका बांधें। ध्यान रखें कि यह सही नहीं होना चाहिए, जब तक आप अपने बालों को जगह में रखते हैं - वास्तव में, यह बाह्य रूप से दिखाई नहीं देगा यहां बताया गया है कि आपको अपने सिर के चारों ओर कैसे टाई जाना चाहिए:
  • आपके सामने कपड़े रखो इसे ऐसे तरीके से रखें, जो सिलवटों का निर्माण नहीं करता। यह लगभग 30 सेमी चौड़ा होना चाहिए।
  • इसे सिर पर रखो, ताकि निचली भाग सिर के नीचे स्थित हो, जबकि ऊपरी भाग सिर को कवर करने के लिए जाता है, वापस नीप पर वापस ले जाता है।
  • पट्टा के विपरीत सिरों को नीप के पास पार करें। अपने दाहिने हाथ से दायें कोने को ले जाओ और बाएं हाथ से बाएं हाथ से पार करो। दाहिने ओर, केवल कुछ सेंटीमीटर रहना चाहिए, जबकि बायीं ओर अधिक होना चाहिए और दाहिने ओर की तरफ पीछे की ओर झुकना चाहिए।
  • आपके सामने लम्बी ओर ले आओ, ताकि यह आपके दाएं कंधे पर आ जाए। इसे आधे में मोड़ो और फिर अपने दाहिनी कान पर और अपने माथे पर लपेटें, बाएं किनारे के पीछे, जब तक यह बाईं तरफ फिर से नहीं आता।
  • ऑपरेशन को 3-4 बार दोहराएं, जब तक कि आप पेटी को सिर के चारों ओर लपेट नहीं लेते हैं और केवल एक छोटा सा कपड़ा छोड़ दिया जाता है बस पहले से ऊपर और दूसरी तरफ दूसरी परत लपेटो, ताकि कपड़ा पूरे सिर को ऊपर की तरफ कवर कर सके, लेकिन कान बाहर जाने के लिए ख्याल रखना।
  • पटक की पीठ के पिछले सेंटीमीटर को ऊपर से नीचे तक थ्रेड करें, जब तक कि ढीली भाग सही पक्ष का अंत न हो।
  • 4
    अपने सिर के आसपास पैघ लपेटें कपड़ा तिरछे लपेटा जाना चाहिए विपरीत दिशा में अंतिम आगमन उच्च एक तरफ कम कपड़े रखने और अन्य उच्च और सिर के चारों ओर के बारे में 6 बार रैप करने के लिए जारी है, थोड़ा प्रत्येक क्रांति पर स्थिति का समायोजन, ताकि में करके प्रारंभ करें। यह प्रक्रिया पेटका लपेटने के समान है, हालांकि इस बार जब आप सिर को हिलाएं तो कान भी कवर करेंगे। आगे बढ़ने का तरीका बताया गया है:
  • आपके सामने कपड़े के अंत को पकड़ो। सिर के शीर्ष पर केवल 2.5 सेंटीमीटर मोड़ो, फिर चारों ओर लपेटो, जैसे आपने पेटका के साथ किया था।
  • कपड़े के छोरों को पार करें जहां बालों के झड़ने पर बाल स्प्राउट्स, जैसा आपने पहले किया था
  • सिर के एक तरफ से दूसरे तक चलते हुए, अपने सिर के आसपास पैघ लपेटो। शीर्ष पर आप कम से कम तीन सिर के केंद्र के लिए सिर के मध्य से लेकर सिलवटों करना चाहिए, गले में या पीठ खंड है कि कान के बीच चलती है में समान मोटाई का एक परत बनाने के लिए जारी है।
  • 5
    सिर के मोर्चे पर कम से कम तीन परतें बनाने के बाद, दूसरों को शीर्ष के आसपास बनाएं परिधान के ऊपर चारों ओर पग लपेटें, कम से कम तीन बार, जैसा कि आप जाकर कपड़े ऊपर की ओर बढ़ते हैं, ताकि सिर के केंद्र के पास एक मोटा परत बना सकते हैं। जब आपके पास कोई कपड़े नहीं है जो लपेटने के लिए है, तो सिर को पीछे की तरफ खींचें।
  • 6



    वैकल्पिक रूप से, सिर के शीर्ष पर कई परतों को बनाने के बजाय, बस कपड़े को सिर पर रखिये और उसे पगड़ी के निचले क्षेत्र में डालें। ऊपरी क्षेत्र पर परतें बनाने के बजाय, आप उन्हें सिर के सामने और पीछे के चारों ओर बना सकते हैं, जिससे ऊपर एक खुला हो। तब, जब आप लगभग समाप्त कर लें, यह उसके सिर, ऊपर से नीचे तक कपड़े खींच कपड़े के नीचे से पहले गुना खींच रहा है और उसके बाद उसके सिर के नंगे शीर्ष पर वापस लाने को कवर करने के लिए पर्याप्त होगा।
  • 7
    शेष ओवर थ्रेड करें चाहे आपने अपने सिर के चारों ओर पैघ लपेट दिया हो या फैब्रिक को अपने सिर के ऊपर कवर करने के लिए फैलाया, यह अंतिम चरण होना चाहिए। पैग के पीछे निशुल्क अंत छिपाएं, जिसके बाद पगड़ी का इच्छित आकार होना चाहिए। हेडगियर गोल और चिकनी है यह सुनिश्चित करने के लिए अपने हाथों को सावधानी से स्लाइड करें।
  • भाग 2

    एक स्कार्फ या शॉल (महिला) के साथ एक पगड़ी बांधना
    चित्र शीर्षक से एक पगड़ी चरण 8
    1
    कपड़ों को आधा में मोड़ो और इसे सिर के पीछे रख दें, कानों के सामने समाप्त होने पर रखें। सबसे पहले, एक 15 सेंटीमीटर चौड़ी स्कार्फ बनाने के लिए कपड़े को गुना करें फिर, इसे सिर के पीछे रखें और आगे बढ़ें ताकि वे कान के सामने हों। आपके पास कम से कम 4.5-5.5 मीटर कपड़ा होना चाहिए।
    • यदि आप सिर के पीछे के कपड़े का पालन करने के लिए अपने सिर को मोड़ देते हैं, तो यह आसान हो जाएगा।
  • 2
    माथे के बीच में एक गाँठ बनाओ एक सामान्य गाँठ पर्याप्त है - या दो, यदि आप अधिक सुरक्षित होना चाहते हैं ध्यान रखें कि यह बेहतर होगा यदि यह बोझिल नहीं है, अन्यथा यह तब खत्म हो जाएगा जब आप समाप्त करेंगे
  • 3
    जब तक आपके पास अधिक कपड़ा न हो, तब तक आपके सिर के शाल के छोर को रोल करें उस आधार पर शुरू करें जहां आप गाँठ बनाते हैं और जब तक आप सिर के दोनों ओर छोर नहीं लपेटते तब तक रोलिंग जारी रखें। एक समय में एक परत लपेटें, जो उस गाँठ से निकलती है जो सिर के पीछे को कवर करने के लिए शुरू होती है। माथे के सामने की परत धीरे-धीरे बढ़ेगी, हालांकि आप कानों के बीच चलने वाले पीछे के क्षेत्र में केवल एक ही बार लपेट सकते हैं। कपड़े ऊपर रोल और अंत तक इसे लपेटो जारी रखें।
  • 4
    कपड़ा को सिर के पीछे की तरफ खींचें शाल के नीचे इसे वापस संलग्न करें और यदि आवश्यक हो तो स्थिति को समायोजित करें। महिलाओं के लिए इस संस्करण में सभी बालों को कवर करना आवश्यक है। यदि आप मोर्चे पर हल्के ढंग से नाश्ता करना पसंद करते हैं, तो अपने सिर के कपड़े को लपेटते समय आप कुछ स्थान छोड़ सकते हैं।
  • हम जगह में पगड़ी रखने में मदद करने के लिए हेयरपिन का उपयोग करने की सलाह देते हैं।
  • टिप्स

    • पग या स्कार्फ को टाई करने का कोई एकमात्र तरीका नहीं है। विभिन्न शैलियों और तह तकनीक के साथ प्रयोग
    • यदि आप स्कार्फ का इस्तेमाल करते हैं, तो एक पतली और नरम कपड़े चुनिए, जगह लेना आसान। यदि आप एक विशेष रूप से दिखाना चाहते हैं तो विभिन्न मॉडलों के साथ प्रयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com