कैसे एक किमोनो पहनें

क्या आपने कभी किसी को एक किमोनो पहने हुए देखा है? यह एक पारंपरिक जापानी पोशाक, उन्नीसवीं सदी के अंत और मीजी बहाली जब तक सभी के द्वारा प्रयोग किया है, लेकिन अब सबसे औपचारिक अवसरों के लिए और जिसके लिए तेजी से बागे के रूप में कार्य मुख्य रूप से महिलाओं द्वारा उपयोग करते हैं, के लिए चला। यह आलेख पारंपरिक जापानी तरीके से एक किमोनो पहनने के लिए सिखाता है।

कदम

1
एक किमोनो प्राप्त करें आप एक जापानी कपड़ों की दुकान में एक खरीदने की कोशिश कर सकते हैं, अगर आपके क्षेत्र में कोई भी हो, या आप इसे ऑनलाइन नीलामी साइट पर प्राप्त करने की कोशिश कर सकते हैं ईबे. ऐसे ऑनलाइन स्टोर भी हैं, जो इस तरह के कपड़ों के विशेषज्ञ हैं, जैसे कि Ichiroya, लेकिन इस मामले में परिवहन की प्रतीक्षा लंबी हो सकती है।
  • 2
    वास्तविक किमोनो के अतिरिक्त, आपको एक जब्बन, एक कोशी हीवो बेल्ट या बेल्ट, एक डेटेजम, एक ओबी मकुरा बैंड और टैबी नामक सफेद मोज़े मिलना होगा। तैयार होने के लिए, ताबी मोज़े से शुरू करो, क्योंकि जब आप पूरी किमोनो पहनते हैं तो नीचे झुकना मुश्किल होगा, इसलिए तुरंत मोज़े पहनना अच्छा है ताकि आप बाद में इसके बारे में नहीं सोच सकें।
  • 3
    जूबान अंडरवियर पहनो यह एक बुनना और एक कपास स्लिप से बना है, जिसे आसानी से अलग टुकड़ों से बदल दिया जा सकता है, यदि आप मूल एक नहीं मिल सकते हैं। आज के जापान में, इसका इस्तेमाल अक्सर सीआरआई-सुगता नामक कॉलर पहनने के विकल्प के रूप में किया जाता है।
  • 4
    किमोनो पहनें, सुनिश्चित करें कि पीठ पर सीम केंद्रित है। महिलाओं के लिए के रूप में पुरुषों के लिए, कीमोनो का दायाँ हिस्सा शरीर के बाईं ओर करने के लिए पहले शरीर के चारों ओर लिपटी किया जाना चाहिए, और फिर और कीमोनो के बाईं ओर ओवरलैप। सिस्टम सफेद कॉलर इतना है कि यह समान रूप से protrudes और एक ही कीमोनो कॉलर के नीचे है।



  • 5
    किमोनो पहनने के बाद, कपड़े बाहर रोल करें ताकि यह आपके एड़ियों तक पहुंच सके। अंतिम लम्बाई हमेशा पहनने वाले के लिए अनुकूल होती है, इस कारण से उत्पादित लंबाई मानक और कुछ निश्चित आकारों में गिरती हैं।
  • 6
    जबकि कमर, इस गुना के तल पर मिश्र धातु कोशी Himo बैंड में अतिरिक्त कपड़े पकड़े, अपनी पीठ के पीछे बैंड को पार कर रहे हैं और सामने से यह बराबरी कर ली। कपड़ा को सीधा करें और इसे गुना करें ताकि यह बैंड को कवर कर सके जिससे आप बस कड़ा हो।
  • 7
    इस बिंदु पर, डेट्ज़िम बैंड लें और इसे कमर के आसपास और कोशी हीमो बैंड के ऊपर लपेटें। मोर्चे पर डेट्ज़िम बैंड को टाई, कपड़े को देखने में आरोपित किया गया। अतिरिक्त कपड़े प्रावरणी से समान रूप से फैल जाना चाहिए, ताकि यह स्पष्ट हो।
  • 8
    ओबी मकुरुन की स्थिति और इसे लपेटो। हब के दोनों तरफ से जुड़ें, इसे अपनी गोद में तह करना और उसे केंद्र में बांधना इस बिंदु पर, इसे पीठ पर स्लाइड करें, सीधा करें, और आपको अपने किमोनो के साथ ड्रेसिंग पूरा करना चाहिए था!
  • टिप्स

    • एक कॉम्पैक्ट केश में बालों को इकट्ठा करें और अंतिम प्रभाव बढ़ाने के लिए छोटे गहने जोड़ें। गेटा सैंडल एक और विशिष्ट सहायक है जो आप प्राप्त कर सकते हैं, भले ही वे कड़ाई से जरूरी नहीं हो।
    • चिंता मत करो यदि किमोनो थोड़ी देर है, तो आप इसे पहनते हैं!

    चेतावनी

    • किमोनोस और सहायक उपकरण बहुत महंगा हो सकते हैं, सावधानी के साथ खरीदारी कर सकते हैं और नेट पर ऑफर की खोज कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, यदि आप जापान जाने के लिए होते हैं, तो आप किमोनोस को कुछ दसियों से कुछ सौ यूरो तक की कीमत के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। एक पारंपरिक रेशम किमोनो लगभग 10 हजार यूरो तक खर्च कर सकता है, और सहायक उपकरण के साथ 15 या 20 हजार तक पहुंच सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com