कैसे कान छेद सुरक्षित रूप से प्राप्त करने के लिए

इसे संवेदनाओं के विकास से बचने के लिए कानों में एक पेशेवर व्यवसायी के छेद के लिए दृढ़ता से अनुशंसा की जाती है और नतीजे से असंतुष्ट नहीं होना चाहिए। उसने कहा, घर पर अपने कान छेद अपेक्षाकृत सरल है, बशर्ते आप पर्याप्त जिगर, सही उपकरण और सावधानीपूर्वक सुरक्षा नियमों का पालन करें। यह लेख आपको न केवल दिखाता है कि लोब को कैसे छिदाना है, बल्कि यह भी कैसे "नहीं" आपको यह करना चाहिए।

कदम

भाग 1

होल करो
1
टूल्स टूटा टूल्स यदि सुई पहले से ही बाँझ पैकेज में नहीं है या आप सुरक्षा पिन का उपयोग करते हैं, तो आपको इसे अच्छी तरह बाँझने की आवश्यकता होगी। एक मैच या हल्का लो और कुछ सेकंड के लिए लौ पर सुई पकड़ो। इसे ठंडा करने के बाद इसे शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ रगड़ें। कागज पर इसे सूखा करने के लिए छोड़ दें और उसे स्पर्श न करें।
  • आपको शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड में डूबने से बालियां बाँधने की आवश्यकता होगी यदि वे पहले से ही बाँझ नहीं हैं। उन्हें हटाने से पहले कुछ मिनट के लिए तरल पदार्थ में उन्हें छोड़ दें और उन्हें कागज पर सूखा डालें।
  • अब बाली के दो हिस्सों को अलग करें, इसलिए जब आपको इसे सम्मिलित करने का समय आता है तो आपको कोई समस्या नहीं होगी।
  • यह विधि 100% नसबंदी की गारंटी नहीं देता है और हमेशा एक छोटे से बैक्टीरिया का प्रतिशत रहेगा। यह सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है कि आटोक्लेव का उपयोग करना या पहले से ही बाँझ उत्पादों को खरीदना है।
  • 2
    अपने कान को साफ करें निम्नलिखित कदम कान की एक पूरी तरह से कीटाणुशोधन होगा आप इसे शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ कपास के बालों के मुंह से और सामने और पीछे के लोब को रगड़कर कर सकते हैं। जारी रखने से पहले अच्छी तरह से सूखे छोड़ दें
  • इस उपयोग के लिए एक जीवाणुरोधी जेल (बैक्टिन जैसे) विशिष्ट खरीदना संभव है यह अधिकांश टैटू स्टूडियो या ऑनलाइन में उपलब्ध है।
  • 3
    बिंदु को चिह्नित करें जहां आप छेद (वैकल्पिक) बनाना चाहते हैं यदि आप चाहें, तो आप लोब के सटीक केंद्र को चिह्नित करने के लिए एक महसूस किए गए टिप मार्कर का उपयोग कर सकते हैं और स्थिति को याद नहीं रखें। ऐसे लोग हैं जो हालांकि ऐसा नहीं करना पसंद करते हैं क्योंकि उन्हें छेद छेदने वाले स्याही के विचार पसंद नहीं है। चाहे आप इसे करने का निर्णय लेते हैं या नहीं, विकल्प आप पर निर्भर है, यह निजी प्राथमिकता का मामला है।
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपने खुद के कान चरण 4
    4
    सो जाओ (वैकल्पिक)। इस बिंदु पर कुछ लोग लोब को अनैस्टेटेज़ करना पसंद करते हैं। आप ड्रिलिंग से पहले कुछ मिनट के लिए मांस के खिलाफ एक बर्फ घन डाल कर ऐसा कर सकते हैं। असल में आप थोड़ा संवेदनशीलता खो देंगे, हालांकि त्वचा ठंडा हो जाएगी और छेड़ने के लिए कठिन हो जाएगा। इस कारण से कई लोग इस कदम को छोड़ने का विकल्प चुनते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से आप चिकनाई जेल को एक छड़ी से लोब पर डाल सकते हैं। रुको जब तक यह आगे बढ़ने से पहले सूख जाता है
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपने खुद के कान चरण 5
    5
    अपने हाथों को धो लें जारी रखने से पहले, एंटीबायोटिक साबुन के साथ अपने हाथ धो लें उपकरणों, कान की बालों और कानों को स्टरलाइज़ करने के बाद, आपको गंदे हाथों की ज़रूरत नहीं है। यदि आप चाहें, तो लेटेक्स दस्ताने पहनें
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपने खुद के कान चरण 12
    6
    कान के पीछे की टोपी या साबुन को रखें दूसरे के साथ सुई लेने के दौरान इसे एक हाथ से पकड़ो वैकल्पिक रूप से, जब आप छेद करते हैं, तो एक गैर-शर्मिंदा दोस्त को टोपी को पकड़ने में मदद करें
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपने खुद के कान चरण 13
    7
    सुई रखें चुने हुए यंत्र (भेदी सुई या सुरक्षा पिन) को ले लो और इसे कान के खिलाफ कान लाब से 90 डिग्री के कोण पर रखें। यदि आपने बिंदु को चिह्नित किया है, तो इसे ऊपर की ओर सीधे रखें
  • 8
    कान के लिए एक चिकनी और चिकनी चालन के साथ, सुई को लोब के माध्यम से और दूसरी तरफ टोपी के ऊपर दबाएं। आप झटके महसूस करेंगे और आपका कान गर्म हो जाएगा, लेकिन यह दर्दनाक नहीं होगा लगभग 30 सेकंड के लिए कान में सुई पकड़ो और इसे हल्के से मोड़ो। इस तरह आप छेद को बड़ा करेंगे
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपने खुद के कान चरण 15
    9
    बाली डालें यदि आप एक भेदी सुई का इस्तेमाल करते हैं, तो यह आसान होगा। इसे सुई के मध्य भाग में स्लाइड करें, फिर सुई छेद के अंदर बाली छोड़ दें। कपास के साथ रक्त को साफ करें और स्क्रू के साथ बाली को रोकें
  • यदि आपने एक सुरक्षा पिन या सामान्य सुई का इस्तेमाल किया है, तो आपको जल्दी होना चाहिए क्योंकि ताजा घाव के माध्यम से बाली को डालना मुश्किल होगा।
  • सुई निकालें और थोड़ी फैली हुई लोब को पकड़कर कान की बाहों को जितनी जल्दी हो सके छड़ी कर दें।
  • 10
    ऑपरेशन को दूसरे कान पर दोहराएं। यदि आप दोनों भागों को पट्टा करना चाहते हैं, तो पूरी नसबंदी की प्रक्रिया और आवश्यक कदम दोहराएं। एक दर्पण लो और काम की प्रशंसा!
  • भाग 2

    सही उपकरण का उपयोग करें
    छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपने खुद के कान चरण 11
    1
    बाँझ भेदी सुई खरीदें वे कान के लिए भी परिपूर्ण हैं उनके पास केंद्र में एक छेद है, जो छेद को एक बार छिद्र के बाद बनाने की अनुमति देता है। विशेष और ऑनलाइन स्टोर में बाँझली सुई उपलब्ध हैं कभी उन्हें उधार लें या किसी के साथ साझा करें क्योंकि यह संक्रमण का विकास करने का सही तरीका है
    • कुछ लोग सामान्य सुई या बड़ी सुरक्षा पिंस का उपयोग करते हैं दोनों के बीच, पिन बेहतर होगा, जिससे बेहतर पकड़ की अनुमति होगी, जबकि सुई उंगलियों से आसानी से स्लाइड कर सकती है।
    • यदि आप सुरक्षा पिन का उपयोग करते हैं, तो संक्रमण के दंड के तहत पहले इसे बाँझ करना जरूरी है।
    • आखिरी विकल्प यह है कि सौंदर्य प्रसाधन की दुकान पर पहले से ही निष्फल भेदी को खरीदना होगा। इस स्थिति में, पैकेज के निर्देशों का पालन करें।



  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपने खुद के कान चरण 12
    2
    छेद बनाने के लिए विशिष्ट झुमके खरीदें वे विशेष रूप से कानों के लिए तैयार बालियां हैं जो छेदा हैं, जिनमें एक टिप और बड़ा व्यास है। यह उन्हें सम्मिलित करना आसान बनाता है और आपको छेदों को विस्तारित करने की अनुमति देता है ताकि वे उसी हद तक ठीक हो सकें।
  • यदि संभव हो तो, सर्जिकल या टाइटेनियम स्टील की बालियां चुनिए: इसमें कम निकल होता है जो एक सामान्य एलर्जी है। यहां तक ​​कि शुद्ध सोने और चांदी के झुमके दो अच्छे समाधान हैं
  • सस्ते झुमके से बचें क्योंकि वे आमतौर पर निकल से भरा होता है और एलर्जी या संक्रमण हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपने खुद के कान चरण 13
    3
    शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड लें वे उपयोग करने से पहले कान और उपकरणों को बाँझ करने के लिए आवश्यक हैं। यह संक्रमण से बचने के लिए हर चीज को अच्छी तरह से बाधित करने के लिए जरूरी है कि दर्दनाक रहने के अलावा, आंखों के लिए अप्रिय हैं और आपको बालियों को हटाने के लिए मजबूर कर देगा।
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपने खुद के कान चरण 14
    4
    टोपी या साबुन की एक पट्टी खोजें आपको इसे लोब के पीछे रखना होगा ताकि सुई कुछ ठोस के खिलाफ टकरा सके। अगर कान के पीछे कुछ भी नहीं था, तो सुई त्वचा को खींचती है और इसे छिड़ना बहुत कठिन होगा।
  • साबुन का एक टुकड़ा या साबुन का सूखा बार सबसे अच्छा विकल्प होता है, लेकिन सेब का एक टुकड़ा भी एक विकल्प के रूप में काम करेगा।
  • कुछ लोग आलू या इरेज़र का उपयोग करने की सलाह देते हैं, लेकिन वे गंदे हो सकते हैं और बैक्टीरिया से भरे हुए हो सकते हैं, इसलिए पहले से सूचीबद्ध विकल्पों में बेहतर छड़ी
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपने खुद के कान चरण 15
    5
    कुछ कपास की गेंदें और रूमाल लें कपास का उपयोग कान को साफ करने और छेद के बाद खून करने के लिए किया जाएगा, जबकि रूमाल बाँझ की सुई के लिए एक सुरक्षित समर्थन और शेष उपकरणों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपने स्वयं के कान चरण 16
    6
    एक बर्फ घन या संवेदनाहारी जेल (वैकल्पिक) लो। यद्यपि आपके कान में छेद बनाने से इतना दर्दनाक नहीं होता है (आप केवल चुटकी सुनते हैं), कुछ लोग ऐसा करने से पहले लोब सोने को पसंद करते हैं। यह प्रभाव बर्फ या हल्के संवेदनाहारी से प्राप्त होता है
  • भाग 3

    सही देखभाल प्रक्रिया का पालन करें
    छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपने खुद के कान चरण 17
    1
    छह हफ्तों के लिए झुमके को न हटाएं छेद के बाद आपको उन्हें कम से कम चार सप्ताह तक रखना चाहिए, छः तक इस तरह घाव अपने आप को ठीक करेगा यदि आप उन्हें पूरी तरह से उपचार करने से पहले बदलते हैं, तो आपको मांस में जीवाणुओं को पेश करने और संक्रमण का कारण होने का खतरा होता है।
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपनी खुद की इयर चरण 18
    2
    लोब को रोजाना साफ करो एक हौसले से छेदा कान एक खुले घाव है, इसलिए इसे संक्रमण से बचने के लिए दैनिक साफ करना महत्वपूर्ण है। आप एक विशिष्ट एंटीसेप्टिक के साथ झुमके भी साफ कर सकते हैं, या नमक समाधान का उपयोग कर सकते हैं जो गर्म पानी में नमक को भंग करके तैयार किया जाता है। चुने हुए समाधान में एक कपास की कली डुबकी और धीरे से बाली के चारों ओर पास करें, लेकिन जितनी संभव हो उतनी सटीक रूप से। प्रत्येक कान के लिए एक साफ सूती कद्दू का उपयोग करते हुए सामने और पीछे साफ करने के लिए जांचें।
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपने खुद के कान चरण 1 9
    3
    झुमके बारी मत करो यद्यपि यह एक पारंपरिक प्रक्रिया है, यह सिफारिश की जाती है कि बालियों को उन्हें लोब से चिपकाने से रोकने के लिए किया जाए। झुमके की ओर मुड़ने से वास्तव में घाव हो जाता है और उपचार के समय को बढ़ाया जाता है। इसके अलावा, उन्हें संभाल करने से संक्रमण के खतरे को लगातार बढ़ जाता है। ग्लेनिंग के जोखिम के लिए, यदि झुमके अच्छी गुणवत्ता वाले हैं तो आपको उनके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है
  • छवि का शीर्षक सुरक्षित रूप से पियर्स अपने खुद के कान चरण 20
    4
    यदि कोई संक्रमण होता है, तो तुरंत कवर के लिए चलाएं। यदि आप संक्रमित हो जाते हैं (जो कि घर की नौकरी के साथ होने की संभावना है) तो चीजें बदतर बनाने से बचने के लिए तत्काल ध्यान रखना जरूरी है कान की बाली निकालें और तीन मिनट के लिए एक दिन में चार बार एक गर्म सेकेंड लागू करें। संपीड़न के बाद, एंटीसेप्टिक के साथ बाली को साफ करें और सामयिक उपयोग के लिए एंटीबायोटिक क्रीम लागू करें। यदि आपको 24 घंटों के बाद सुधार दिखाई नहीं देता है, तो डॉक्टर पर जाएं।
  • टिप्स

    • यदि आप टाइटेनियम या सर्जिकल स्टील के गहने का उपयोग करते हैं, तो आपको उन्हें आसपास बदलने की आवश्यकता नहीं है। झुमके के साथ खेलना संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है और उपचार के समय को बढ़ाता है और साथ ही बैक्टीरिया का उपयोग छेद में भी किया जा सकता है।
    • आमतौर पर कानों में 20 ग्राम छेदने वाले बालियां छेनी जाती हैं, जबकि सामान्य लोगों में 18 ग्राम होते हैं। यदि आप इसे 20 ग्राम के साथ करते हैं, तो जांच लें कि आप 18 से उन लोगों के पास जाने से पहले पूरी तरह से ठीक हो जाते हैं। यदि आप कुछ बड़ा चाहते हैं, तो यहां कुछ विकल्प हैं: 16 जी से भौहें और मोनरो के लिए (होंठ के बीच में ) - 14 जी से शरीर के अन्य हिस्सों के लिए उपयोग किया जाता है - 12 ग्राम से वे आमतौर पर प्रारंभिक छेद के लिए सबसे बड़े होते हैं और बड़े सुई ढूंढना असंभव हो सकता है। इसके अलावा, आप एक व्यापक छेद बनाने की बजाय त्वचा को काटने और लगभग कभी उपचार नहीं खत्म हो जाएगा।
    • एक समय में एक से ज्यादा छेद न करें और दूसरे को बनाने से पहले उसे ठीक करने का समय दें।

    चेतावनी

    • यदि आपको लगता है कि आपके पास संक्रमण है जो पेशे से इस पेशे को करते हैं तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे स्वयं ठीक कर सकते हैं अन्यथा, बिना किसी देरी के डॉक्टर जाना संक्रमित बाली को दूर न करें आप गंभीर परिणामों के साथ त्वचा के अंदर संक्रमण को जाल कर सकते हैं।
    • दूसरों के साथ कभी भी नहीं किया यदि कुछ बुरा है तो आप संभवतः उत्तरदायी हो सकते हैं। आप गंभीर तरीके से खत्म हो सकते हैं सबसे बुरी स्थिति यह है कि व्यक्ति जटिलताओं के लिए MUOIA इस बात को हल्के ढंग से न लें सिर्फ इसलिए कि यह आपके साथ काम करता है इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके मित्र के लिए समान होगा। जब तक आप इसे व्यापार से नहीं करते हैं, इसे भूल जाओ।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • छेदने की सुई (या सुरक्षा पिन)
    • रसोई कागज
    • छेद बालियां
    • कपास गेंदों
    • बाँझ दस्ताने (लेटेक्स अगर आप एलर्जी नहीं कर रहे हैं)
    • सुई को बंद करने के लिए कैप
    • शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड (बाँझ करना)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com