आंखों की रूपरेखा कैसे करें

सबसे ऊपर, हल्की आँखों या पीली त्वचा वाली लड़कियों को आंखों के समोच्च को परिभाषित करने की आवश्यकता होती है जिससे उन्हें चुंबकीय और कामुक लग सकता है। आंख के ऊपरी किनारे के किनारे पर काली पेंसिल को लागू करने से आप फटकार रेखा को परिभाषित और मोटा कर सकते हैं। शुरू में यह एक मुश्किल और खतरनाक तकनीक की तरह लग सकता है, लेकिन वास्तव में यह वास्तव में सरल है और आपको स्पष्ट रूप से देखने पर जोर देने की अनुमति देता है।

कदम

भाग 1

आँखें रूपरेखा तैयार करें
टेटलाइन आइज़ चरण 1 नामक छवि
1
अपने हाथों को धो लें हर बार जब आप अपना चेहरा, विशेष रूप से आंख क्षेत्र को छूने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो साफ हाथ रखना महत्वपूर्ण है। उंगलियों पर गंदगी या सीबूम हो सकता है, जो आंखों को जलन या संक्रमित कर सकता है।
  • टेटलाइन आइज़ चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सही पेंसिल चुनें चूंकि आपको इसे आंख की आंतरिक कविता में लागू करना पड़ता है, नेत्रगोलक के निकट संपर्क में, पानी प्रतिरोधी (जलरोधी) और लंबे समय तक चलने (पनरोक) पेंसिल का चयन करना आवश्यक है। आदर्श एक आंख पेंसिल का उपयोग करना है, लेकिन अगर आपके पास आइलिनर लगाने में कुछ अनुभव है, तो आप जेल या क्रीम में एक का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। आम तौर पर यह रंग काला चुनना बेहतर होता है, लेकिन यदि आप अधिक प्राकृतिक रूप लेना चाहते हैं, तो आप अपने पलकों का एक पेंसिल का उपयोग करके अपनी आंखों (काले या हल्के भूरे) के रूप में देख सकते हैं।
  • तरल eyeliner आंख के अंदर उपयोग के लिए उपयुक्त नहीं है। इसका कारण यह है कि वे जल्दी से सूखा नहीं कर सकते हैं और लार कर सकते हैं, आंखों में दर्द और जलन पैदा कर सकते हैं।
  • यदि आप एक पेंसिल का उपयोग करना चाहते हैं, तो सामान्य रूप से एक सामान्य से एक स्वचालित चुनने के लिए बेहतर है। इसका कारण यह है कि लकड़ी की खुरदरा ने आंखों में जलन पैदा हो सकती है
  • यदि आप जेल या क्रीम आईलिनर का उपयोग करना पसंद करते हैं, जो कलम के रूप में उपलब्ध नहीं है, तो इसे एक छोटे से फ्लैट या कोण ब्रश के साथ लागू करें। इस तरह आपको अधिक सटीक परिणाम मिलेगा।
  • दो रिवर्स आईलाइनर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    3
    पेंसिल साफ करें आँख की आंतरिक कविता विशेष रूप से संक्रमण के लिए कमजोर है, बाकी की पलक की तुलना में अधिक है। सौंदर्य प्रसाधन और मेक-अप सामान पर बैक्टीरिया को संचित करने से बचने के लिए, आंख को रूपरेखा करने के लिए इसका उपयोग करने से पहले पेंसिल की नोक साफ करना महत्वपूर्ण है। अगर आपने किसी तड़के पेंसिल का उपयोग करने का फैसला किया है, तो टिप को आप दोनों को साफ करने और अधिक सटीक स्ट्रोक प्राप्त करने के लिए अनुमति देगा।
  • उधार या सौंदर्य प्रसाधन उधार मत करो
  • टेटलाइन आइज़ चरण 3 नामक छवि
    4
    ऊपरी पलक उठाता है थोड़ा सिर पीछे की ओर झुकना। इस बिंदु पर, पलक पर गैर-प्रभावी हाथ के सूचक को समर्थन और आंख की आंतरिक आंख को दिखाने के लिए इसे बहुत धीरे से ऊपर की तरफ उठाएं। व्यवहार में, आपको धीरे भौंह की हड्डी के खिलाफ पलक को दबाएं। अब थोड़ा नीचे देखो
  • यदि कविता बहुत ही दृश्यमान नहीं है, तो पलक को थोड़ा अधिक बढ़ाने की कोशिश करें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप ऊपर से पलक खींच सकते हैं। अपने सिर को अपने सिर पर उठाएं, फिर अपनी तर्जनी को धीरे से खींचकर अपनी तर्जनी का उपयोग करें।
  • भाग 2

    पेंसिल लागू करें
    टेटलाइन आइज़ चरण 4 नामक छवि
    1



    ऊपरी आंतरिक कविता में पेंसिल लागू करें पहली बात यह है कि आंखों के बाहरी कोने की ऊंचाई पर पेन्सिल को खड़ी करना। आंतरिक ऊपरी रिम पलक की आंतरिक और आंशिक रूप से छिपी हुई छोर है, जो नेत्रगोलक के साथ सीधे संपर्क में है। एक पेंसिल के साथ इसे रंग दें, एक से अधिक गुजारें, रंग की तीव्रता के आधार पर, जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। दूसरी आंखों के लिए इसी प्रक्रिया को दोहराएं।
    • आँख के अंदरूनी कोने तक पहुंचने से पहले बंद करो अन्यथा, आपको एक अप्राकृतिक प्रभाव पड़ेगा, साथ ही यह जोखिम भी चलाया जाएगा कि आंख बड़े और अधिक परिभाषित होने के बजाय छोटे और बंद दिखाई देते हैं। आंसू वाहिनी पर बंद या उस बिंदु पर जहां पलकें पतली हो जाएं
    • यदि आप केवल ऊपरी आंतरिक रीमा (आंखों को बड़ा बनाने के लिए) पर पेंसिल पर आवेदन करना चाहते हैं, तो सावधानी बरतें और उन्हें लागू करते समय सावधानी बरतें और निम्नलिखित क्षणों में। यदि लाइन सूखने से पहले आपको अपनी आंखों को बंद करना पड़ता है, तो रंग आंशिक रूप से कम रिम पर छीलकर जोखिम पर वांछित प्रभाव डाल देगा। शुरू होने से पहले आँख का उपयोग करना उपयोगी हो सकता है
  • टेटलाइन आइज़ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    आंखों के बीच की जगह को रंग दें आप एक ही पेंसिल या एक समान छाया का एक आँख छाया का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपने एक आलिलर का इस्तेमाल किया है, तो eyelashes के आधार पर एक-दूसरे के बगल में बहुत सारे बिंदुओं को आकर्षित करना बेहतर है। यदि आप आँख छाया का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो इसे एक बरौनी के बीच और दूसरे ब्रश के साथ धकेलने की कोशिश करें।
  • आंखों के छायाएं एक पतली और गुंबददार टिप के साथ ब्रश के प्रयोग से लागू की जाएंगी। इस तरह आप अधिक सटीक रंग के साथ रंग को लागू करने में सक्षम होंगे।
  • टेटलाइन आइज़ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3
    यह भी कम कविता (वैकल्पिक) की रूपरेखा है यदि आप इसे और भी चुंबकीय बनाना चाहते हैं, तो धीरे-धीरे आंतरिक रिम के साथ पेंसिल को स्लाइड करें। बहुत सी महिलाओं ने खुद को आंखों से बाहर के निचले किनारों के आधार पर पेंसिल को लागू करने के लिए सीमित किया है, जो कि बाहरी कम रिम कहा जाता है। ध्यान दें, हालांकि, कि आंतरिक निचले रिम में एक बहुत ही अंधेरे पेंसिल लगाने से आंख छोटे होते हैं, इसे बड़ा नहीं किया जाता है।
  • अंधेरे की कोशिश न करें और खिंचाव को अधिक से अधिक मोटा नहीं डालें, खासकर यदि आप एक प्राकृतिक नज़र रखना पसंद करते हैं दूसरी आंखों के लिए इसी प्रक्रिया को दोहराएं।
  • टेटलाइन आइज़ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    आंखों को ढंकना (वैकल्पिक) यदि आप चाहते हैं, तो आप बरौनी कर्ल का उपयोग करके ऊपरी परतें मोड़ सकते हैं। इसे खोलें, यह संभव के रूप में eyelashes के करीब (त्वचा को छूने के बिना) स्थानांतरित करें, फिर इसे धीरे से बंद करें आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि रबड़ बाल के आधार पर है। आप इसे कुछ पलों के लिए बंद कर सकते हैं या इसे खोल सकते हैं और एक नियमित ताल के साथ धीरे-धीरे इसे बंद कर सकते हैं। इस तरह दोनों आँखों की आंखें घुमावदार हैं।
  • एक उत्कृष्ट परिणाम के लिए, अनुलंब रूप से आंखों के झुकाव के बाद, आंखों के कर्ल को क्षैतिज रूप से बारी करें (आंख की कवच ​​के बाद, फिर इसे खोलें और दो बार इसे बंद करें
  • कभी भी eyelashes पर अत्यधिक दबाव लागू नहीं है यदि आपको दर्द या बेचैनी महसूस होती है, तो बेहतर बरौनी को ठीक करें और फिर से कोशिश करें।
  • टिप्स

    • आप वांछित मोटाई की एक रेखा बना सकते हैं, लेकिन इसे यथासंभव पतली बनाने की कोशिश करना उचित है।
    • यह विपरीत दिशा में देखने के लिए सहायक हो सकता है कि आप पेंसिल कैसे आवेदन कर रहे हैं जब आप नेत्र के अंदरूनी कोने को चित्रित करते हैं, तो बाहरी एक को देखो, और इसके विपरीत। इस तरह आप रोने के लिए सक्षम नहीं होना चाहिए।
    • यदि पहले प्रयास में आप वांछित परिणाम नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो स्ट्रोक को मेक-अप रिमूवर से रद्द करें और फिर से प्रयास करें। थोड़ा अभ्यास के साथ आप एक मिनट से भी कम समय में अपनी आँखें रूपरेखा करना सीखेंगे।

    चेतावनी

    • आपकी आँखों को चोट पहुंचाने के जोखिम को न करने के लिए सावधान रहें धीरे-धीरे आगे बढ़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com